दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों

दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों

iquest- क्या आप जानते थे कि दुनिया में 800 अलग-अलग कुत्ते नस्लों हैं? iexcl- यह सही है! व्यक्तित्व, उपस्थिति और चरित्र के संदर्भ में सैकड़ों दौड़ अपनी विशेषताओं के साथ। इतनी विविधता के साथ, आपके लिए सही प्यारे दोस्त को ढूंढना केक का एक टुकड़ा है। Iquest- आपको नहीं लगता?

इस विविधता से, कुत्तों की कुछ नस्लों को अधिक लोकप्रियता से निकालना संभव है, और यह ज्यादातर लोगों का पसंदीदा बन गया है। यदि आप जानना चाहते हैं कि वे क्या हैं और उनके बारे में कुछ जानते हैं, iexcl- तो ExpertoAnimal के इस लेख को पढ़ते रहो! नीचे खोजें दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों :

आप भी रुचि ले सकते हैं: दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लों
सूची

1. साइबेरियाई हुस्की

से मूल रूस , साइबेरियाई भूसी का उपयोग लंबे समय तक एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में किया जाता था, खासतौर पर लोगों को स्लेज पर ले जाने के लिए। उसकी भेड़िया के समान दिखता है , मजबूत शरीर, मांसपेशी और नीली आँखें या प्रत्येक रंग, इसके प्रचुर मात्रा में फर के साथ, कुत्ते प्रेमियों की पसंदीदा नस्लों में से एक बन गया है। पालतू जानवरों के रूप में उन्हें नियमित शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है, और कुछ बीमारियों से ग्रस्त हैं, जैसे मोतियाबिंद, मिर्गी और रीढ़ की हड्डी विकृतियां।

1. साइबेरियाई हुस्की

2. गोल्डन कुत्ता

से यूनाइटेड किंगडम , गोल्डन रेट्रिवर को एक दोस्ताना कुत्ते के रूप में प्रस्तुत किया जाता है, बच्चों के साथ स्नेही और यह परिवार के सदस्यों के साथ मजबूत संबंध बनाता है। चंचल और बालों के एक रेशमी कोट में ढके हुए जो आपको उसे गले लगाने के लिए तैयार करता है, यह दुनिया भर के कई लोगों के जीवन को खुश करता है। शायद यह सबसे अच्छा गार्ड कुत्ता नहीं है, लेकिन सबसे दोस्ताना और ट्रेन करने में आसान है। आम तौर पर, हिप डिस्प्लेसिया और मोटापा स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं जिन्हें आप अक्सर पीड़ित करते हैं।

2. गोल्डन कुत्ता

3. पूडल

इसे पूडल या पूडल के रूप में जाना जाता है और मूल रूप से है फ्रांस , जहां पंद्रहवीं शताब्दी में पहले से ही रॉयल्टी के सदस्यों में यह बहुत लोकप्रिय था। वर्तमान में, पूडल के लिए प्यार लगभग एक क्रोध बन गया है, इतनी हद तक कि आप यह भी कह सकते हैं कि यह है सबसे खराब नस्लों में से एक। इसका कॉम्पैक्ट आकार और इसकी आराध्य उपस्थिति इसका मुख्य आकर्षण है। पूडल एक स्वस्थ कुत्ता है, हालांकि यह ओबाइटिस जैसे कुछ मामूली बीमारियों से पीड़ित है।

3. पूडल

4. जर्मन शेफर्ड

इंपोज़िंग, सुरुचिपूर्ण और ठोस शरीर, जर्मन चरवाहे पसंदीदा में से एक है जब एक महान और वफादार कुत्ते की तलाश में आता है, यह भी है पुलिस कुत्ते उत्कृष्टता . अतीत में, इसका उपयोग जर्मनी में एक चरागाह कुत्ते के रूप में किया जाता था, जो झुंड को इकट्ठा करने और देखभाल करने के लिए जिम्मेदार था कि यह लोमड़ी या चोरी हुई भेड़ द्वारा नहीं खाया गया था। उनकी सबसे अधिक स्वास्थ्य समस्या हिप डिस्प्लेसिया है, जो प्रजनकों को इससे पीड़ित व्यक्तियों को पुनरुत्पादित करने से बचने का प्रयास किया जाता है।

4. जर्मन शेफर्ड

5. यॉर्कशायर टेरियर

से लाया गया स्कॉटलैंड , यॉर्कशायर टेरियर छोटे आकार, बालों वाली और मीठी उपस्थिति की नस्ल है, जो अपार्टमेंट या छोटी जगहों में रहने वाले लोगों के लिए आदर्श है। इसके आकार से मूर्ख मत बनो प्राचीन काल में यह चूहों के शिकार में विशिष्ट होता है, और आज भी यह एक क्षेत्रीय दौड़ है, जो आवश्यक होने पर जोरदार छाल और काटने के साथ अपनी जगह की रक्षा करेगा। वे 20 साल तक जीवित रह सकते हैं, हालांकि वे नियमित रूप से कार्डियक विकार, पाचन समस्याओं, मोतियाबिंद, दूसरों के बीच पीड़ित हैं।

5. यॉर्कशायर टेरियर

6. डाल्मेटियन




से मूल क्रोएशिया , डालमैटियन के बारे में सबसे हड़ताली बात उसका है काले फर के साथ सफेद फर watered . यदि यह पहले से ही आकर्षक बना दिया गया है, तो सिनेमा को फिल्म के साथ अमर बनाने के लिए कमीशन किया गया था 101 डालमेटियन. एक उत्कृष्ट पालतू बनने से पहले, वह पैदा हुआ था रॉयल्टी के गाड़ियां इसे बहुत ही सुरुचिपूर्ण मानने के लिए। आज भी यह कई अग्नि विभागों के साथ है, इसकी महान बुद्धि और गंध की भावना के कारण, प्राकृतिक आपदा होने पर लोगों को ढूंढने में बहुत उपयोगी है, उदाहरण के लिए। वे बहरेपन (जन्म से भी) से पीड़ित हैं और गुर्दे के पत्थरों को विकसित करने के लिए प्रवण हैं।

6. डाल्मेटियन

7. बॉक्सर

दौड़ जर्मन , बॉक्सर एक मध्यम आकार का कुत्ता और स्टाइलिज्ड आकृति है, हालांकि मांसपेशी। जर्मनों ने इसे युद्ध के समय में एक दूत के रूप में इस्तेमाल किया और अभी भी दुनिया के कुछ हिस्सों में एक पुलिस कुत्ते के रूप में कार्यरत है। यह के बारे में है वफादार और चंचल कुत्ता, मजबूत व्यक्तित्व . सक्रिय दौड़ होने के बावजूद, यह अक्सर अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के बीच हृदय रोग, कैंसर और एलर्जी से पीड़ित होता है।

7. बॉक्सर

8. चिहुआहुआ

सीधे से मेक्सिको , चिहुआहुआ होने का खिताब लेता है दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल , और आजकल ऐसा लगता है कि यह नया लैपडॉग उत्कृष्टता बन गया है। वे अपने स्वामी के साथ स्नेही और यहां तक ​​कि ईर्ष्या करते हैं, जो हर जगह साथ जाना पसंद करते हैं। इसके आकार के कारण, चिहुआहुआ एक नाजुक नस्ल है, जिसके लिए खुद को मजबूत करने के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी। वे आनुवंशिक रूप से कूल्हे में विकृतियों का सामना करते हैं, और मिर्गी से पीड़ित हैं।

8. चिहुआहुआ

9. अंग्रेजी बुलडॉग

मूल रूप से से यूनाइटेड किंगडम , यह सुविधा जो अंग्रेजी बुलडॉग को सबसे अधिक पसंद करती है वह उपस्थिति है आपकी त्वचा में कई गुना . यह एक ठोस आकार के साथ एक मध्यम आकार का कुत्ता है। आम तौर पर हम एक शांत कुत्ते के बारे में बात करते हैं, लेकिन एक बहुत मजबूत व्यक्तित्व के साथ। उनके स्वास्थ्य के लिए, वे आमतौर पर ब्रैकियोसेफलिक सिंड्रोम से अपनी खोपड़ी के आकार के साथ-साथ सांस लेने में कठिनाइयों के कारण पीड़ित होते हैं।

9. अंग्रेजी बुलडॉग

10. बीगल

इसके अलावा एक मूल यूनाइटेड किंगडम , बीगल एक प्राचीन कुत्ता नस्ल है, जिसका मूल 2000 साल पहले पता लगाया जा सकता है, हालांकि आज की विशेषताओं को 1 9वीं शताब्दी के दौरान अंग्रेजी मिट्टी पर विकसित किया गया था। इसके कारण खुफिया और उसकी गंध की महान भावना , वर्तमान में, बीमार अभी भी पसंदीदा नस्लों में से एक है जब बचाव दल की स्थापना की बात आती है, खासकर पहाड़ी क्षेत्रों में। इस दौड़ में, मिर्गी, मोटापे और हिप डिस्प्लेसिया की समस्याएं आम हैं।

10. बीगल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
साइबेरियाई भूसी कुत्तों के लिए नामसाइबेरियाई भूसी कुत्तों के लिए नाम
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
सबसे बेचने वाले कुत्ते नस्लों क्या हैंसबसे बेचने वाले कुत्ते नस्लों क्या हैं
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
दो रंगों की आंखों के साथ कुत्ते नस्लोंदो रंगों की आंखों के साथ कुत्ते नस्लों
अशक्त कुत्तों की 5 नस्लोंअशक्त कुत्तों की 5 नस्लों
कुत्तों की दुनियाकुत्तों की दुनिया
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लेंदुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लें
» » दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com