कुत्ते नस्लों, पहले और बाद में

कुत्ते नस्लों, पहले और बाद में

यह जानने के लिए कि 1873 में वापस जाने के पहले कुत्ते नस्लों की तरह क्या था, जब यूनाइटेड किंगडम में प्रजनकों का क्लब केनेल क्लब दिखाई दिया। दौड़ के रूपरेखा मानकीकृत कुत्तों का पहली बार के लिए हालांकि, हम कला के पुराने कार्यों को भी ढूंढ सकते हैं जिसमें समय के कुत्ते का मंचन किया जाता है।

इस लेख ExpertoAnimal हम पहले और अब कुत्तों की नस्लों को दिखाने के लिए जा रहे हैं में, बहुत शक्तिशाली और महत्वपूर्ण समय पर एक सवारी को समझने के लिए क्यों वर्तमान दौड़ कई स्वास्थ्य समस्याओं पीड़ित हैं या यह कैसे संभव है कुत्ते हैं कि इस तरह के एक विविध रूपरेखा के साथ एकमात्र प्रजातियां। डिस्कवर 20 कुत्ते नस्लों पहले और बाद में , आप आश्चर्यचकित होंगे:

आप में भी रुचि हो सकती है: सीज़ेरियन सेक्शन के बाद कुतिया की देखभाल करना

1. कार्लिनो या पाग

बाईं ओर की तस्वीर में हम 1745 में विलियम होगार्थ के एक कार्लिनो या पग ट्रम्प देख सकते हैं। उस समय दौड़ को मानकीकृत नहीं किया गया था लेकिन यह ज्ञात और लोकप्रिय था। बेशक हमने इतनी चपेट में नाराज नहीं देखा वर्तमान की तरह और पैर बहुत अधिक हैं। आप इसका अनुमान भी लगा सकते हैं यह बड़ा है वर्तमान पग की तुलना में।

वर्तमान में Carlino विभिन्न स्वास्थ्य ऐसी लम्बी तालु, entorpión के रूप में आकृति विज्ञान से संबंधित समस्याओं ग्रस्त हैं और साथ ही luixación पेटेलर मिर्गी और लेग्ग-बियाना Pethers के रूप में है, जो ऊपरी जांघ में पेशी के नुकसान हो सकता है और दर्द जो कुत्ते के आंदोलन को सीमित करता है। यह पीड़ित होने के लिए अतिसंवेदनशील है गर्मी झटके और चॉक नियमित रूप से.

1. कार्लिनो या पाग

2. स्कॉटिश टेरियर

Schottish टेरियर निस्संदेह morphology के मामले में सबसे कठोर परिवर्तनों में से एक का सामना करना पड़ा है। हम सिर के आकार को और अधिक विस्तारित और देख सकते हैं पैरों की कठोर शॉर्टिंग . पिछली तस्वीर 185 9 से है।

अक्सर वे कैंसर (vegija, आंतों, पेट, त्वचा और स्तन) से ग्रस्त हैं और वॉन Willebrand रोग है, जो खून बह रहा है का कारण बनता है और असामान्य रक्तस्राव लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। वह आमतौर पर पीड़ित होता है कॉलम की समस्याएं.

2. स्कॉटिश टेरियर

3. बर्नीज़ माउंटेन डॉग

छवि में हम उन्नीसवीं शताब्दी के एक प्रमुख पशु चित्रकार बेनो राफेल एडम द्वारा चित्रित 1862 के एक बर्नी झुंड को देख सकते हैं। इस यथार्थवादी पेंटिंग में हम क्रैनियल जोन के साथ एक गोराकार देखते हैं जो बहुत कम चिह्नित और अधिक गोलाकार होता है।

यह अक्सर डिस्प्लेसिया (कोहनी या कूल्हे), हिस्टियोसाइटोसिस, ऑस्टियोन्डॉन्ड्राइटिस डिसेकन जैसी बीमारियों से ग्रस्त है और गैस्ट्रिक टोरसन के लिए भी अतिसंवेदनशील है।

3. बर्नीज़ माउंटेन डॉग

4. पुरानी अंग्रेजी चरवाहा या bobtail

बॉबटेल या पुराने अंग्रेजी चरवाहे के गुणों ने 1 9 15 की फोटोग्राफी से वर्तमान मानक में बहुत कुछ बदल दिया है। हम मुख्य रूप से देख सकते हैं कि इसे बढ़ा दिया गया है लंबा कोट , कान और क्रेनियल क्षेत्र का आकार।

फर निस्संदेह उन कारकों में से एक रहा है जो आपके स्वास्थ्य को सबसे अधिक प्रभावित करते हैं, क्योंकि यह ओटिटिस और एलर्जी के लिए अतिसंवेदनशील है। यह हिप डिस्प्लेसिया और जोड़ों और गतिशीलता से संबंधित अन्य बीमारियों से भी प्रभावित होता है।

4. पुरानी अंग्रेजी चरवाहा या bobtail

5. बेडलिंगटन टेरियर

की रूपरेखा बेडिंगटन टेरियर यह सबसे प्रभावशाली में से एक संदेह के बिना है। एक भेड़ के समान समानता की मांग की गई है, जो खोपड़ी के एक असंगत रूप में समाप्त हो गया है। तस्वीर 1881 (बाएं) की एक प्रति दिखाती है जिसका वर्तमान में कोई लेना देना नहीं है।

यह विभिन्न बीमारियों के लिए अतिसंवेदनशील है, जैसे दिल murmur, epiphora, रेटिना डिस्प्लेसिया, मोतियाबिंद और गुर्दे और जिगर की समस्याओं में उच्च घटनाएं.

5. बेडलिंगटन टेरियर

6. रक्तचाप

आधिकारिक मानक का वर्णन करने के लिए यह बहुत चौंकाने वाला है खोजी कुत्ता लगभग 100 साल पहले। जैसा कि हम देख सकते हैं, झुर्रियों को काफी बढ़ाया गया है, जो अब नस्ल की एक विशिष्ट विशेषता है। कान आज भी बहुत अधिक दिखते हैं।

यह नस्ल एक प्रस्तुत करता है बीमारियों की बहुत अधिक दर आंखों और कानों में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल और त्वचा की समस्याएं। वे स्ट्रोक गर्मी के लिए अतिसंवेदनशील भी हैं। अंत में हम दौड़ की मृत्यु दर की उम्र को उजागर करते हैं, जो लगभग 8 से 12 साल के बीच है।

6. रक्तचाप

7. अंग्रेजी बुल टेरियर

अंग्रेजी बैल टेरियर निस्संदेह सबसे लोकप्रिय वर्तमान नस्लों में से एक है, भले ही यह मानक या लघु हो। 1 9 15 में, अब तक इन कुत्तों की रूपरेखा फोटोग्राफी के क्षण से मूल रूप से बदल गई है। हम एक देख सकते हैं महत्वपूर्ण विरूपण खोपड़ी के साथ ही एक मोटा और अधिक मांसपेशी शरीर बढ़ाया गया है।

बैल टेरियर में पीड़ित होने की एक बड़ी प्रवृत्ति है त्वचा की समस्याएं , साथ ही पेटेला के दिल, गुर्दे, बहरापन और विस्थापन। वे आंख की समस्याओं को भी विकसित कर सकते हैं।

7. अंग्रेजी बुल टेरियर

8. पूडल या पूडल

सौंदर्य प्रतियोगिता में पूडल या पूडल निस्संदेह सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक रहा है। मोर्फोलॉजी बदलता है उन्होंने उन्हें विभिन्न आकार दिखाने के साथ-साथ विशेष रूप से मीठा और प्रबंधनीय चरित्र दिखाने के लिए चुना है।

यह मिर्गी, गैस्ट्रिक टोरसन, एडिसन की बीमारी, मोतियाबिंद और डिस्प्लेसिया, विशेष रूप से विशाल नमूनों में अतिसंवेदनशील है।

8. पूडल या पूडल

9. डॉबर्मन पिंसर

1 9 15 की छवि में हम एक डोबर्मन पिंसर देख सकते हैं मोटा वर्तमान की तुलना में और एक छोटे से स्नैप के साथ। वर्तमान मानक अधिक स्टाइलिज्ड है, हालांकि हम चिंतित हैं कि अंगों का विच्छेदन अभी भी स्वीकार किया गया है।

वह पीड़ित होने के लिए बहुत प्रवण है कॉलम की समस्याएं , गैस्ट्रिक टोरसन, हिप डिस्प्लेसिया या दिल की समस्याएं। वह वोबबलर सिंड्रोम का भी अनुभव करता है, जिसके परिणामस्वरूप न्यूरोलॉजिकल घाटे और विकलांगताएं होती हैं, जो पुरुषों की तुलना में महिलाओं में अधिक बार होती है।

9. डॉबर्मन पिंसर

10. बॉक्सर

बॉक्सर सबसे लोकप्रिय और प्यारे कुत्तों में से एक है, हालांकि इसमें भी एक बड़ा परिवर्तन आया है। इस तस्वीर में हम देख सकते हैं फ्लॉकी, पहला मुक्केबाज पंजीकृत है जिसके लिए सबूत हैं। हालांकि तस्वीर इसे प्रकट नहीं कर सकती है, जबड़े के आकार को भी काफी संशोधित किया गया है निम्न बेल्फोस , बहुत अधिक गिर गया।

मुक्केबाज कुत्ते सभी प्रकार के पीड़ित होने के लिए अतिसंवेदनशील है कैंसर, साथ ही दिल की समस्याएं . इसमें गैस्ट्रिक टोरसन की प्रवृत्ति भी होती है और आमतौर पर अत्यधिक गर्मी और श्वास की समस्याओं के कारण चक्कर आना पड़ता है, क्योंकि इसकी चपेट में आना। वे एलर्जी का भी अनुभव करते हैं।

10. बॉक्सर

11. फॉक्स तार बाल टेरियर

1886 से एक तार बालों वाले लोमड़ी टेरियर के इस चित्र को देखना उत्सुक है। वर्तमान के विपरीत, उसके बाल हैं बहुत कम घुंघराले , स्नाउट कम लम्बाई और पूरी तरह से अलग शरीर की स्थिति।

हालांकि स्वास्थ्य समस्याओं की घटनाओं मुक्केबाज के रूप में उच्च नहीं है, उदाहरण के लिए, यदि आप अक्सर इस तरह के मिर्गी, बहरापन, थायराइड की समस्याओं और अन्य लोगों के अलावा पाचन विकार के रूप समस्याएं हैं।

11. फॉक्स तार बाल टेरियर

12. जर्मन शेफर्ड

जर्मन चरवाहे दूर तक है, सबसे खराब दौड़ में से एक सौंदर्य प्रतियोगिता में। इतने सारे कि वर्तमान में दो प्रकार के जर्मन चरवाहे, सौंदर्य और काम हैं, सबसे पहले सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया जा रहा है, क्योंकि दूसरा अभी भी 1 9 0 9 के मॉडल जैसा दिखता है जिसे हम छवि में देखते हैं।




वर्तमान में उनकी मुख्य स्वास्थ्य समस्या है हिप डिस्प्लेसिया , हालांकि यह कोहनी डिस्प्लेसिया, पाचन और ओकुलर समस्याओं से भी पीड़ित हो सकता है। तस्वीर जो हम आपको दिखाते हैं वह 2016 की एक सौंदर्य प्रतियोगिता के विजेता है, एक कुत्ता जो शायद कुछ वर्षों में विरूपण से चलने में सक्षम नहीं होगा, उसके कॉलम इतने बड़े होंगे। फिर भी, "वर्तमान मानक" के लिए आवश्यक है कि जर्मन चरवाहा कुत्तों ने इस वक्रता को पूरी तरह असामान्य रूप से प्रस्तुत किया है।

12. जर्मन शेफर्ड

13. पेकिंगज़

पेकिंगज़ कुत्तों में से एक है सबसे लोकप्रिय चीन चूंकि, इतिहास के कुछ पल में, उन्हें पवित्र जानवर माना जाता था और वे रॉयल्टी के साथ सह-अस्तित्व में थे। जैसा कि पिछली दौड़ में हम एक देख सकते हैं महत्वपूर्ण morphological परिवर्तन , सबसे चपटा हुआ स्नाउट स्पष्ट है, सिर अधिक गोलाकार और इसके नाक के आयाम।

हालांकि पहली बार में यह बहुत अलग प्रतीत नहीं हो सकता है (के रूप में जर्मन चरवाहा का मामला है), पेकिंग बहुत (stenotic nares या तालु नरम लंबाई), अन्य नेत्र समस्याएं ऐसी respitarorios समस्याओं के रूप में स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित (लोमता, मोतियाबिंद, शोष resents है प्रगतिशील रेटिनाल या डिस्क्रिटिक) और गतिशीलता में असफलता, मुख्य रूप से पेटेलर विस्थापन या अपरिवर्तनीय डिस्क के अपघटन के कारण।

13. पेकिंगज़

14. अंग्रेजी बुलडॉग

अंग्रेजी बुलडॉग का अनुभव हुआ है एक कट्टरपंथी परिवर्तन , शायद इस सूची में नामित अन्य जातियों की तुलना में कहीं अधिक, हम देख सकते हैं यह कैसे विकृत किया गया है 17 9 0 से आज तक अपनी खोपड़ी की संरचना। इसके अलावा उसका शरीर चुना गया है, एक मोटा और मांसपेशियों की प्रोफाइल की तलाश में।

यह शायद दौड़ में से एक है अधिक वंशानुगत समस्याएं यह प्रस्तुत करता है। आमतौर पर हिप डिस्प्लेसिया, त्वचा की समस्याओं, सांस लेने में कठिनाई, गैस्ट्रिक टोरसन और आंख की समस्याओं के लिए पूर्वाग्रह से पीड़ित हैं।

14. अंग्रेजी बुलडॉग

15. कैवेलियर राजा चार्ल्स स्पैनियल

कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल यह बिना किसी संदेह के यूनाइटेड किंगडम में सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक है। हम बाईं ओर की तस्वीर में युवा किंग कार्लोस द्वितीय का हिस्सा देख सकते हैं, जो अपने पसंदीदा कुत्ते के बगल में स्थित है। घुड़सवार राजा चार्ल्स स्पैनियल कुलीनता का एक विशेष कुत्ता था और महिलाएं सर्दी में अपने स्कर्ट पर रखती थीं ताकि ठंडा न हो। राजा चार्ल्स कुत्ते के "सौंदर्य" पर आधारित एक विशिष्ट और वांछित रूपरेखा प्राप्त करने के लिए नमूने का चयन शुरू करने वाले पहले व्यक्ति थे।

बीमारियों में विशेषज्ञता रखने वाले पशुचिकित्सा विलियम यूएट, पहले आलोचकों में से एक थे: "किंग चार्ल्स की दौड़ वर्तमान में बुरी तरह भौतिक रूप से बदली गई है। स्नैउट बहुत छोटा है, और माथे बुलडॉग की तरह बदसूरत और प्रमुख है। आंख के मूल आकार में दोगुना है, और इसमें मूर्खता की अभिव्यक्ति है जिसके साथ कुत्ते का चरित्र सटीकता से मेल खाता है."

डॉ विलियम को गुमराह नहीं किया गया था, अब यह दौड़ वंशानुगत बीमारी समेत कई बीमारियों का सामना करने के लिए प्रवण है सिरिंजोमाइलिया, जबरदस्त दर्दनाक . वे मिट्रल वाल्व, दिल की विफलता, रेटिना डिस्प्लेसिया या मोतियाबिंद के प्रकोप के लिए अतिसंवेदनशील भी हैं। वास्तव में, इस नस्ल के 50% कुत्ते दिल की समस्याओं से मर जाते हैं और मृत्यु का अंतिम कारण वृद्धावस्था है।

15. कैवेलियर राजा चार्ल्स स्पैनियल

16. सैन बर्नार्डो

कुत्ता सैन बर्नार्डो सबसे प्रसिद्ध ऑक्सन कुत्तों में से एक है, शायद इसकी उपस्थिति के कारण बीथोवेन, प्रसिद्ध फिल्म . बाईं ओर की तस्वीर में हम एक छोटे से मोटे कुत्ते को देख सकते हैं, एक छोटे से सिर और कम चिह्नित सुविधाओं के साथ।

अनुवांशिक चयन ने उसे कुत्ते में बदल दिया है फैला हुआ कार्डियोमायोपैथी के लिए प्रवण साथ ही मोटापा और डिस्प्लेसिया। यह सदमे और पेट टोरशन गर्मी के लिए भी अतिसंवेदनशील है, इसलिए इसके साथ सक्रिय अभ्यास करने की सलाह नहीं दी जाती है।

16. सैन बर्नार्डो

17. शार पीई

शार पीई आज सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है, लेकिन अंग्रेजी बैल टेरियर के साथ, इसके गुणों का अतिव्यक्ति दौड़ कई स्वास्थ्य समस्याओं के लिए प्रवण कर रहा है। उन्होंने जो प्रसिद्ध झुर्रियों को दिखाया है, उन्हें एक अचूक रूप दिया है, लेकिन यह भी मजाक और विभिन्न बीमारियां.

यह अंतहीन झुर्रियों के कारण भी सभी प्रकार की त्वचा की समस्याओं के साथ-साथ आंखों में पीड़ित होने के लिए अतिसंवेदनशील है। यह आमतौर पर एक विशिष्ट बीमारी, shar pei बुखार और उपहार से पीड़ित है आमतौर पर खाद्य एलर्जी.

17. शार पीई

18. Schnauzer

Schnauzer दौड़ में से एक है सबसे लोकप्रिय और प्यारा वर्तमान में। हमें तीन प्रकार मिलते हैं: लघु, मानक और विशाल। हम परिवर्तन फोटोग्राफी 1915 शरीर अधिक जमा है से अनुभवी, थूथन लंबाई जाता है और इस तरह के रूप में दाढ़ी कोट की विशेषताओं, निरीक्षण कर सकते, बहुत अधिक से अधिक कर रहे हैं।

यह पीड़ित होने के लिए अतिसंवेदनशील है schnauzer comedo सिंड्रोम , जिसमें एक प्रकार की त्वचा रोग होती है जो आमतौर पर जानवर की पाचन को प्रभावित करती है, जिससे एलर्जी होती है। वह फुफ्फुसीय स्टेनोसिस और दृष्टि की समस्याओं का भी अनुभव करता है, कभी-कभी भौहें के पंख से संबंधित होता है।

18. Schnauzer

19. वेस्ट हाइलैंड सफेद टेरियर

वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर, जिसे "Westy", स्कॉटलैंड से आता है और हालांकि यह लोमड़ी और बैजर का शिकारी कुत्ता होता था, आजकल यह एक है सबसे प्यारे पालतू कुत्तों और सराहना की।

18 99 की तस्वीर में हम दो मानक प्रति मानक से काफी अलग देख सकते हैं, क्योंकि उनके पास इतना घना फर नहीं है जैसा कि हम जानते हैं और यहां तक ​​कि इसकी रूपरेखा संरचना काफी दूर है।

वे आमतौर पर पीड़ित हैं क्रैनोमंडिब्युलर ऑस्टियोपैथी , जबड़े की असामान्य वृद्धि, साथ ही ल्यूकोडायस्ट्रोफी, लेग-कैल्व-पेटेस रोग, विषाक्तता या पेटेलर विस्थापन।

19. वेस्ट हाइलैंड सफेद टेरियर

20. अंग्रेजी सेटर

में अंग्रेजी सेटर हम 1 9 02 से अब तक दौड़ के विशिष्ट गुणों के अतिवाद को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। स्नैउट और गर्दन की लम्बाई के विस्तार को बढ़ाया गया है, साथ ही साथ बालों की उपस्थिति छाती, पैर, पेट और पूंछ पर।

सभी उपरोक्त नस्लों की तरह, यह एलर्जी, कोहनी डिस्प्लेसिया, हाइपोथायरायडिज्म जैसी विभिन्न बीमारियों के लिए अतिसंवेदनशील है और अन्य प्रकार के एलर्जी . उनकी जीवन प्रत्याशा लगभग 11 और 12 साल है।

20. अंग्रेजी सेटर

इन सभी दौड़ों को इतनी सारी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना क्यों करना पड़ता है?

दौड़ के कुत्तों, खासकर उन लोगों के नागौरा , वे भाई बहनों, माता-पिता और बच्चों और यहां तक ​​कि दादा दादी और दादी के बीच पीढ़ियों के लिए पार हो गए हैं। वर्तमान में यह एक सामान्य या वांछनीय अभ्यास नहीं है, हालांकि, यहां तक ​​कि कुछ सम्मानित प्रजनकों में दादा दादी और दादी के बीच क्रॉसिंग शामिल है। कारण बहुत आसान है: आप खोजते हैं गुणों को बढ़ाएं इसके अलावा दौड़ के वंशावली खोना नहीं है भविष्य में पिल्लों में।

बीबीसी के उद्घाटन वृत्तचित्र वंशावली कुत्तों से जानकारी का उपयोग किया गया है।

इनब्रीडिंग के परिणाम वे स्पष्ट हैं, इसका प्रमाण अस्वीकार इतना महान है कि समाज उन लोगों के प्रति अनुभव करता है जो इसका अभ्यास करते हैं। प्राचीन मिस्र में, विशेष रूप से XVIII राजवंश में, वह पता चला है कि राजपरिवार कि जगह ले ली अधिक वंशानुगत को बनाए रखने के मौजूदा वंशानुगत बीमारियों, जल्दी mortaldad और अंत में बांझपन रोगों बढ़ की संभावना थी।

जैसा कि हमने टिप्पणी की है सभी प्रजनकों नहीं वे इन प्रथाओं को पूरा करते हैं, लेकिन कुछ मामलों में वे सामान्य होते हैं। इसी कारण से कुत्ते को अपने घर ले जाने से पहले हमें उचित रूप से सूचित करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, खासकर यदि हमने एक प्रजनक के बारे में सोचा है।

इन सभी दौड़ों को इतनी सारी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना क्यों करना पड़ता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते नस्लों, पहले और बाद में , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
आपके पास एक फ्लैट कुत्ता हैआपके पास एक फ्लैट कुत्ता है
पग या कार्लिनो कुत्ते की देखभालपग या कार्लिनो कुत्ते की देखभाल
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
अमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में लैब्राडोर पसंदीदा कुत्ते हैंअमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में लैब्राडोर पसंदीदा कुत्ते हैं
कुत्तों में वंशावली क्या है?कुत्तों में वंशावली क्या है?
अमेरिकी पिट बैल कुत्ते नस्लअमेरिकी पिट बैल कुत्ते नस्ल
ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लेंब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें
अपने कुत्ते की उम्र की गणना करेंअपने कुत्ते की उम्र की गणना करें
» » कुत्ते नस्लों, पहले और बाद में
© 2022 TonMobis.com