कुत्तों में हाइड्रोथेरेपी

कुत्तों में हाइड्रोथेरेपी
हाल ही में पुनर्वास उपचारों तक केवल लोगों के साथ अभ्यास किया जाता था, लेकिन दिन-प्रतिदिन यह हाइड्रोथेरेपी जैसे पशु चिकित्सा दवा की दुनिया में रास्ता खोलता है।

मास्कोटिरोस पुनर्निर्माण और हाइड्रोथेरेपी के बारे में और जानना चाहता है ताकि यह काम करता है।
पुनर्वास चिकित्सा में कुत्ते के मामले:




पहला 8 साल के कुत्ते, मार्लन के बारे में है। उसके मालिक ने उसे पशु आश्रय में उठाया, क्योंकि उसे 5 साल तक कचरा बिन में छोड़ दिया गया था। उम्र और जोड़ों के कारण अब कुत्ते को हिप आर्थ्रोसिस है और पहना जाता है। थोड़ा आलसी कुत्ता होने के कारण, वह ज्यादा अभ्यास नहीं करता है। यह पहले से ही नौवां समय है कि वह चिकित्सा के लिए आता है और उसके मालिक यह मानते हैं कि उन्होंने बहुत सुधार किया है।
दूसरा एक कुतिया है, यूमा, जो हिप डिस्प्लेसिया है। संचालन से पहले, मालिक ने हिप और कार्यक्षमता को पुनर्प्राप्त करने के लिए पुनर्वास करने का विकल्प चुना है। फिलहाल प्रक्रिया बहुत सकारात्मक है। अभ्यास के लिए धन्यवाद, कुत्ते ने बहुत ज्यादा मांसपेशियों को दबाया है और दर्द को काफी हद तक कम कर दिया गया है, जो अधिक सक्रिय और खेलने के लिए उत्सुक है।
पिछले मामले कि अल्बा के एक बहुत ही पिल्ला से एक कुत्ते centro.Llegó में एक अतिरंजित पेशी शोष के साथ पीछे भर तीसरे इलाज किया जा चुका है, यानी, यह चलने के लिए चार पैर का समर्थन नहीं किया है, लेकिन हथियारों के साथ रेंगने है। यह एक बहुत मुश्किल मामला है क्योंकि इसमें हड्डी, संयुक्त, मांसपेशियों के स्तर पर कई जन्मजात विकृतियां हैं ... इसमें क्वाड्रिसप्स पूरी तरह से अनुबंधित है ... जिसका कोई समाधान नहीं है।
केवल एक चीज वे कर सकते हैं, दर्द को कम करने और जोड़ों में होने वाली गतिशीलता को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं और सभी चौकों पर चलने की कोशिश कर रहे हैं, जो पहले ही हासिल हो चुका है। उसके मालिक, यह जानकर कि वह बहुत खराब स्थिति में थी, उसने कुत्ते के जीवन को जारी रखने का फैसला किया और जितना संभव हो सके उसकी मदद की।
अर्ध-विसर्जन पुनर्वास के चिकित्सीय फायदे न केवल कुत्ते के मूड और ऊर्जा में शारीरिक सुधार करते हैं। इसके अलावा, इन अभ्यासों के साथ वे कार्डियोफुलमोनरी प्रतिरोध प्राप्त करते हैं ताकि वे अधिक समय खेल सकें और बेहतर महसूस कर सकें। आप दर्द के स्तर को भी कम कर सकते हैं, जो आपके चिकित्सकीय थेरेपी को सुविधाजनक बनाता है।
व्यायाम में से एक और पूल में है। यह कुत्ता का पसंदीदा क्षण है क्योंकि चिकित्सा खेल और मजेदार हो जाती है। सतह सर्किट चिकित्सा अभ्यास में से एक है। इसका उद्देश्य एक संवेदी स्तर पर कुतिया को उत्तेजित करना और साथ ही साथ चरमपंथियों के विस्तार और विस्तार को बढ़ाने के लिए है। कुत्ते के मार्च को फिर से शिक्षित करने की भी कोशिश की जाती है।
हाइड्रोथेरेपी एक पुनर्वास तकनीक है जो पानी के चिकित्सीय प्रभावों के आधार पर कार्रवाई के लिए पर्यावरण के रूप में और जानवरों के शरीर पर दबाव डालने पर आधारित होती है। चोटों, ऑपरेटिव या इस तरह के अवकुंचन, मोच, tendinitis, bursitis, मांसपेशियों में कमजोरी आदि के रूप में परिणाम के साथ विकृतियों पोस्ट में विशेष रूप से प्रभावी ... यह भी एक पूरक के रूप में मोटापे से ग्रस्त कुत्तों के लिए आहार स्लिमिंग में या कार्डियोरैसपाइरेटरी प्रणाली को मजबूत और उनके चयापचय क्षमता में सुधार करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कठिन कुत्तों का पुनर्वासकठिन कुत्तों का पुनर्वास
हिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए व्यायामहिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वासकुत्तों में हाइड्रोथेरेपी के साथ पुनर्वास
बार्सिलोना में कुत्तों के लिए पूलबार्सिलोना में कुत्तों के लिए पूल
पुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मददपुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मदद
पीला कुत्ता परियोजनापीला कुत्ता परियोजना
खेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्वखेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्व
बार्सिलोना में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा फिजियोथेरेपी केंद्रबार्सिलोना में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा फिजियोथेरेपी केंद्र
मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ते फिजियोथेरेपिस्टमैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ते फिजियोथेरेपिस्ट
पीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपायपीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपाय
» » कुत्तों में हाइड्रोथेरेपी
© 2022 TonMobis.com