मांसपेशियों की समस्याएं जो आपके कुत्ते को प्रभावित कर सकती हैं

1703067_musculos_Blog

कुत्तों में मांसपेशियों की समस्याएं बहुत आम हैं, लेकिन उन्हें निदान करना मुश्किल होता है। कुछ संकेत हैं कि आपकी बालों को मांसपेशियों की समस्या से पीड़ित है दर्द, रोना, कड़क, एक पैर को दूसरे से अधिक का उपयोग करता है, या कम ऊर्जा का स्तर होता है। सामान्य मांसपेशी समस्याओं में स्पाम, नसों और तनाव की मांसपेशियों में भी शामिल है।

मांसपेशी spasmsमांसपेशियों की ऐंठन-med;

एक स्पैम मांसपेशियों का एक अनैच्छिक संकुचन है। कुछ स्पैम कम या कोई दर्द पैदा करते हैं, जबकि अन्य कुत्ते को गिरने का कारण बन सकते हैं। पीठ या पैर, दौरे, नुकसान तंत्रिका समारोह, कुत्ते तनाव, निर्जलीकरण, मांसपेशियों में कमजोरी सिंड्रोम के लिए एक चोट, मैं एक प्रकार का रंग: कुत्तों में मांसपेशियों की ऐंठन चीजों की एक किस्म की वजह से मस्तिष्क संबंधी या शारीरिक विकारों के कारण हो सकता , मस्तिष्क ट्यूमर और मस्तिष्क की सूजन। कुत्तों में मांसपेशी spasms आमतौर पर लंबे समय तक नहीं रहता है। एक मांसपेशियों की चक्कर का इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका इसे रोकने के लिए है। अपने बालों के मालिक के रूप में आपको हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह अच्छी तरह से हाइड्रेटेड है। अधिक तीव्र स्पैम के लिए, पशुचिकित्सा या पशु फिजियोथेरेपी या पुनर्वास विशेषज्ञ की सहायता आवश्यक है।

दबाया या चुटकी तंत्रिका

मांसपेशियों की समस्याएं

दबाए गए तंत्रिकाएं कुत्ते को गंभीर दर्द का अनुभव करने, अजीब तरह से चलने या दर्द के कारण होने वाले शरीर के हिस्से को काटने का प्रयास कर सकती हैं। यह स्थिति तंत्रिका के आस-पास के क्षेत्र को संपीड़ित करने वाले बहुत अधिक दबाव के कारण होती है। दर्द की तुलना सुइयों की भावना से की जा सकती है। एक चुटकी तंत्रिका से राहत पाने के लिए कुत्ते को ले जाने का समय इसकी गंभीरता पर निर्भर करता है।

नुकीले मांसपेशियों

मांसपेशियों की समस्याएं




एक मांसपेशी जिसने कार्रवाई में बने रहने के लिए सक्रिय होने के बाद बहुत दबाव डाला और जमा किया है, खासतौर पर एक स्पैम के बाद, अक्सर एक बुना हुआ मांसपेशियों कहा जाता है। गाँठ कुत्ते के लिए बहुत दर्दनाक होते हैं, कुत्ते को अच्छी तरह से चलने और गति की सीमा को सीमित करने का कारण बन सकता है। कुत्ते की मांसपेशियों से राहत पाने में कुत्ते की मदद करने के लिए मालिश और गर्मी चिकित्सा की अक्सर सिफारिश की जाती है

मांसपेशियों की समस्याओं के लिए उपचार

HerramientasMusculares

कुत्तों में मांसपेशियों की समस्याओं का इलाज करने के कई तरीके हैं। उपचार मांसपेशियों की समस्या, इसकी स्थिति और दर्द के कारण होने की गंभीरता पर निर्भर करते हैं। अपने बालों को दवा देने से पहले हमेशा अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना याद रखें:

• एक विशेष भोजन है जो जोड़ों और अपघटन प्रक्रियाओं की सूजन को रोकता है।
• संयुक्त गतिशीलता को बनाए रखने में मदद के लिए कोंडोप्रोटेक्टर का उपयोग किया जा सकता है।
• आप खाद्य पूरक का भी उपयोग कर सकते हैं जो कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए फैटी एसिड प्रदान करते हैं, जोड़ों को समर्थन प्रदान करते हैं।
• आपका पशुचिकित्सक गर्म या ठंडा चिकित्सा की सिफारिश कर सकता है। शारीरिक चिकित्सा और कुत्ते मालिश प्रदान करने के लिए एक कुत्ते पुनर्वास विशेषज्ञ की सहायता प्राप्त की जानी चाहिए।
• गंभीर मामलों में, एक कुत्ते को अपनी मांसपेशियों की समस्या का समाधान करने के लिए सर्जरी से गुजरना होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के लिए एक मालिशमेरे कुत्ते के लिए एक मालिश
एक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंकएक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंक
एक बीमार बिल्ली के लक्षणएक बीमार बिल्ली के लक्षण
पीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपायपीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपाय
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
आघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्दआघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्द
गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसेगर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे
पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणोंपीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों
दर्द प्रबंधनदर्द प्रबंधन
इंजेक्शन के बाद मांसपेशियों के संकुचन के साथ चिगुआगुआइंजेक्शन के बाद मांसपेशियों के संकुचन के साथ चिगुआगुआ
» » मांसपेशियों की समस्याएं जो आपके कुत्ते को प्रभावित कर सकती हैं
© 2022 TonMobis.com