कुत्तों के लिए खिलाने के प्रकार

हम सब चाहते हैं हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है

. और जैसे लोगों के लिए, कल्याण और स्वास्थ्य के लिए उचित पोषण महत्वपूर्ण है। आज हम आपको अलग-अलग सारांश लाते हैं कुत्ते के भोजन की किस्मों और कुछ सलाह।

पढ़ना जारी रखें!

चुनने के लिए आहार की एक विस्तृत विविधता है- शुष्क आहार , अर्ध-नमक खाद्य पदार्थ या डिब्बाबंद और घर का बना खाना . आपको नीचे दिए गए विवरण मिलेंगे।

संक्षेप में, सबसे उपयुक्त आहार में गहरे भूरे और लगातार मल उत्पन्न करना चाहिए। यदि आपको संदेह है कि आपका कुत्ता अपमान से पीड़ित हो सकता है, तो शायद वह आहार जो उसके लिए सबसे उपयुक्त नहीं है। आपको अपने पशुचिकित्सा से जांच करनी चाहिए।

सूखी खाना

कुत्तों के लिए सूखे भोजन की एक विस्तृत श्रृंखला है (मैं दोस्तों के लिए सोचता हूं) विभिन्न गुणों के बाजार में। अपने कुत्ते को अपने स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा देने के लिए, विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन किया गया भोजन चुनें और उसे वह सर्वोत्तम खरीद लें जो आप कर सकते हैं। उनमें से कई चिकन और चावल, सामन, सब्जियां, और यहां तक ​​कि फल पर आधारित हैं। ध्यान रखें कि यद्यपि ये खाद्य पदार्थ अधिक महंगी लग सकते हैं, लेकिन यदि आप निम्न गुणवत्ता वाले भोजन खरीदते हैं तो आपको छोटी राशि की आवश्यकता होगी। इसका मतलब है कि अंतिम लागत एक जैसी या उससे भी कम हो सकती है।

आजकल, हम पहले से ही कुत्ते के भोजन को ऑनलाइन खोज सकते हैं ताकि आप हमेशा घर छोड़ने के बिना अपने पसंदीदा भोजन के साथ उचित रूप से स्टॉक कर सकें।

dryyy

अर्ध-नम या डिब्बाबंद भोजन

शुष्क भोजन के साथ, डिब्बाबंद भोजन यह इसके घटकों के हिसाब से भिन्न हो सकता है। दोबारा, चिकन या चावल जैसे आसानी से पचाने वाले नुस्खा के साथ एक अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन का चयन करें जिसमें अतिरिक्त भोजन की आवश्यकता नहीं है।

दूध पिलाने-योर-वयस्क-कुत्ता

घर का बना खाना

आप अपने कुत्ते को एक घर का बना भोजन खिलाने के लिए पसंद करते हैं, इसे समझने और अनुपात के लिए क्या अपने कुत्ते को रहने के लिए स्वस्थ-पशु चिकित्सा पोषण मदद कर सकते हैं एक स्वस्थ घर आहार डिजाइन की जरूरत है महत्वपूर्ण है, लेकिन यह प्रत्येक कुत्ते की अलग-अलग प्रतिक्रिया भविष्यवाणी करना असंभव है कुछ खाद्य पदार्थ या अवयव। हालांकि, घर के बने भोजन के साथ अपने कुत्ते को जिम्मेदारी से खिलाने से आपको ज्यादा खुशी मिल सकती है। (और अपनी जेब में)।




homemade_dog_food_healthy_alternative_for_dog_food

कैंडी

कुत्तों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए अच्छी गुणवत्ता वाले सामान तैयार किए गए हैं। आप घर पर इन स्वस्थ और स्वादिष्ट ट्रिंकेट भी तैयार कर सकते हैं (और रसोई में अच्छा समय है)। हालांकि, इन मिठाइयों को संयम में दिया जाना चाहिए, कुल दैनिक कैलोरी सेवन का 15% से अधिक नहीं।

याद रखें कि चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है और यकृत की क्षति और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकता है, इसलिए कभी भी अपने कुत्ते को चॉकलेट न दें या उसे जो भी मिल जाए उसे खाएं!

dogbeg

अंत में, ध्यान रखें

  • अपने कुत्ते के कटोरे और पीने वालों को हमेशा साफ रखें।

  • यदि आपका कुत्ता सूखे भोजन को पसंद नहीं करता है, तो थोड़ा गर्म पानी जोड़ें या इसे कुछ डिब्बाबंद भोजन के साथ मिलाएं।

  • अचानक अपना आहार कभी न बदलें। यदि आप इसे करना चाहते हैं, तो नए भोजन के बढ़ते अनुपात के साथ धीरे-धीरे दोनों दिनों में भोजन दोनों मिलाएं।

  • कार से यात्रा करने से पहले अपने कुत्ते को खिलाना न करें।

  • अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, अपने कुत्ते को अधिक से अधिक मत करो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रशिक्षण की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्बोहाइड्रेट मिश्रण?प्रशिक्षण की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्बोहाइड्रेट मिश्रण?
लैब्राडोर कुत्ते का भोजनलैब्राडोर कुत्ते का भोजन
कुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरणकुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरण
आहार यमआहार यम
अफ्रीकी हेजहोग की भोजनअफ्रीकी हेजहोग की भोजन
पिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्सपिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्स
एक बुलडॉग कुत्ते को खिलाने के लिए युक्तियाँएक बुलडॉग कुत्ते को खिलाने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए उपयुक्त अनाजकुत्तों के लिए उपयुक्त अनाज
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें?मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें?
» » कुत्तों के लिए खिलाने के प्रकार
© 2022 TonMobis.com