एक बुलडॉग कुत्ते को खिलाने के लिए युक्तियाँ

आज, आपके कुत्ते के लिए भोजन के रूप में विकल्प कई और विविध हैं। कुत्ते के भोजन से पुराने कुत्तों के लिए लेकर सभी प्रकार के स्वाद और बनावट के साथ केवल दर्जनों खाद्य ब्रांड हैं। आपके निपटान में यहां तक ​​कि हाइपोलेर्जेनिक और कम कैलोरी आहार भी हैं।

अपने बुलडॉग के रूप में NutriciГіn उनके कोट, उनके स्वास्थ्य और स्वभाव में दिखाई देता है, यह उसकी उम्र की एक प्रति के लिए सही mГЎs आहार का चयन करने के लिए आवश्यक है। हालांकि, यह भी मालिकों को परवाह अपने disposiciГіn को खाद्य पदार्थों की विशाल विविधता से हैरान किया जा सकता है कहना उचित है। बस अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा क्या समझने से आपको एक अच्छा निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

कुत्ते का भोजन, मूल रूप से, तीन प्रकारों में होता है: शुष्क, अर्द्ध-नमी और डिब्बाबंद। होश में के रूप में वे आम तौर पर डिब्बाबंद semihГєmedos और लोगों की तुलना में कम महंगे होते हैं सूखी खाद्य पदार्थ लागत के लिए उपयुक्त हैं। सूखे खाद्य पदार्थ वे होते हैं जिनमें कम वसा और अधिक संरक्षक होते हैं। सामान्य तौर पर, डिब्बा बंद खाद्य पदार्थ, 60 से 70% पानी होता है, जबकि semihГєmedos आमतौर पर दोनों azГєcar कि quizГЎs, कम से कम मालिकों द्वारा पसंद होते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कुत्तों पसंद करते हैं।

अपने कुत्ते के लिए भोजन चुनते समय आपको जानवर के विकास के तीन चरणों को ध्यान में रखना चाहिए:

  • .
  • .
  • .

कुत्ते के भोजन अच्छे होने पर हम कैसे जान सकते हैं?

यह जानने के लिए एक अच्छा परीक्षण है कि भोजन अच्छा है या नहीं, अपने कुत्ते के विसर्जन के रंग, गंध और स्थिरता की जांच करना। एक स्वस्थ कुत्ता आमतौर पर लगभग तीन आधा दैनिक मल पैदा करता है। इन मलों में अप्रिय गंध नहीं होनी चाहिए और हमेशा एक ही रंग होना चाहिए।

भोजन के बारे में प्राथमिकताएं




सबसे अच्छा सूखा कुत्ता खाना चुनना मुश्किल है। वहाँ पोषक anГЎlisis (proteГna, वसा, फाइबर, नमी, राख, कोलेस्ट्रॉल, खनिज आदि) के मूल्यों के संबंध में cientГficos बीच कोई आम सहमति है। हर कोई इस बात से सहमत है कि यह पोषण परीक्षण है जो महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको प्रत्येक कुत्ते को व्यक्तिगत रूप से भी विचार करना चाहिए। आपका वज़न, आयु, गतिविधि स्तर और आपको जो चाहिए वह सब होना चाहिए। खाते में लिया गया। शायद अपने पशुचिकित्सा द्वारा सलाह दी जानी चाहिए। प्रत्येक कुत्ते की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को एक विशेष कुत्ते के पूरे जीवन में भी भिन्न होता है।

यदि आपका कुत्ता अच्छी सूखी फ़ीड खाता है, तो आपको मांस या सब्जी की खुराक की आवश्यकता नहीं होगी। कुत्ते अपने आहार में थोड़ी विविधता की सराहना करते हैं, इसलिए हो सकता है कि आप हमेशा एक निश्चित ब्रांड खरीदना चुनते हैं, लेकिन स्वाद बदलते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप पशु को विभिन्न स्वाद देने के लिए कुछ स्वाद के साथ थोड़ा शोरबा जोड़ना चाह सकते हैं।

अनाज के आधार पर आहार

कुछ सस्ते कुत्ते के भोजन अनाज और सब्जी मूल के अन्य प्रोटीन पर आधारित होते हैं। यद्यपि इन उत्पादों में एक आकर्षक मूल्य हो सकता है, कई प्रजनकों पशु प्रोटीन के आधार पर आहार पसंद करते हैं और मानते हैं कि यह कुत्तों के स्वास्थ्य के लिए बेहतर है। अनाज के आधार पर कई आहार सोया प्रोटीन पर आधारित होते हैं, जो पेट फूलना पैदा कर सकते हैं।

हालांकि, ऐसे कई मामले हैं जिनमें कुत्ते को विशेष आहार की आवश्यकता हो सकती है। इन विशेष जरूरतों को केवल आपके पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित किया जाना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बोटुलिज्म भोजनबोटुलिज्म भोजन
फैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थफैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थ
वजन खाने पास्ता खोना?वजन खाने पास्ता खोना?
लैब्राडोर कुत्ते का भोजनलैब्राडोर कुत्ते का भोजन
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
कुत्ते के भोजन के बारे में सब कुछकुत्ते के भोजन के बारे में सब कुछ
कुत्तों के लिए खिलाने के प्रकारकुत्तों के लिए खिलाने के प्रकार
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
» » एक बुलडॉग कुत्ते को खिलाने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com