प्रेरक-बाध्यकारी विकार: क्या आपके कुत्ते के पास यह है?

समाचार-10

कभी कभी आत्म विकृति की बात करने के - जुनूनी बाध्यकारी विकार (ओसीडी) एक संभावित खतरनाक चिकित्सा हालत जहां एक कुत्ते "कुत्ते बातें" करता है सामान्य असामान्य रूप से दोहराए उन्मत्त विध्वंस है। दो बार खुराक में ओसीडी प्रदर्शन के साथ कुत्ते दोहराए जाने वाले व्यवहार सामान्य होते हैं। वे एक समस्या बन जाते हैं जब कुत्ता उन्हें एक अनुष्ठान और विनाशकारी तरीके से करता है।

का कारण बनता है

7619614938_1a53fc1ae0_k

अक्सर जुनूनी बाध्यकारी विकार से पीड़ित (लेकिन हमेशा नहीं) कुत्तों दुरुपयोग, उपेक्षा या बेहद तनावपूर्ण वातावरण के लिए पिछले जोखिम के एक इतिहास है। उदाहरण के लिए, छोटे क्षेत्रों में लंबे समय तक बंद कुत्ते जिनके पास भौतिक या मानसिक उत्तेजना का कोई रूप नहीं है, वे ओसीडी विकसित कर सकते हैं। वर्तमान चिकित्सा विज्ञान लिम्बिक प्रणाली है, जो व्यवहार और भावनाओं के विभिन्न पहलुओं, अन्य बातों के नेटवर्क के बीच से जुड़ी सभी स्तनधारियों में एक एकीकृत मस्तिष्क संरचना है में टीओसी के संरचनात्मक फोकस डालता है। जब कुत्ते परिस्थितियों से अवगत कराया जाता है तो विशेष रूप से चिंता पैदा करते समय ओसीडी के नैदानिक ​​लक्षण खराब हो जाते हैं।

निदान

7087405829_9cf33c8dc0_o

कुत्तों (ओसीडी) में जुनूनी-बाध्यकारी विकार का निदान करने के लिए पशु चिकित्सकों के लिए यह एक चुनौती हो सकती है, क्योंकि इस स्थिति के लिए कोई सबूत नहीं है। ओसीडी के निदान में बीमारियों और अन्य चिकित्सीय स्थितियों सहित अन्य स्थितियों से बाहर निकलना शामिल है जो मनाए गए व्यवहारों में योगदान दे सकते हैं।

परीक्षण एक शारीरिक परीक्षा जो dermatological रोगों, बाहरी परजीवियों, मस्तिष्क संबंधी रोग, मूत्र पथ के संक्रमण, चयापचय रोगों और / या अन्य स्थितियों के लिए परीक्षण है कि कुत्ते के असामान्य व्यवहार का कारण हो सकता करने के लिए रक्त और मूत्र शामिल हो सकते हैं, से लेकर कर सकते हैं।

एक बार इन बीमारियों से इंकार कर दिए जाने के बाद, पशुचिकित्सक सिफारिश कर सकता है कि आप कुत्ते का एक वीडियो दिखाएं जिसमें घर पर इस प्रकार के व्यवहार होते हैं, खासकर जो सामान्य दैनिक दिनचर्या में हस्तक्षेप करते हैं।

लक्षण

4392727_48a2c7b09f_o

दो बार खुराक में ओसीडी प्रदर्शन के साथ कुत्ते दोहराए जाने वाले व्यवहार सामान्य होते हैं। जब वे किसी भी उद्देश्य के बिना कुत्ते के व्यवहार करते हैं तो वे चिकित्सकीय समस्याग्रस्त हो जाते हैं। जुनूनी-बाध्यकारी विकारों वाले कुत्तों में मनाए गए कुछ सबसे आम व्यवहार में शामिल हैं:

  • भौंकना
  • खोदना
  • खरोंच
  • चाट
  • अपनी पूंछ का पीछा करें
  • काटने और चट्टानों, कपड़े, फर्नीचर या अपने पैरों या पूंछ चबाओ
  • असामान्य स्थानों में पेशाब करना या पराजित करना

दुर्भाग्यवश, ओसीडी वाले कुछ कुत्ते खुद को या अन्य लोगों या चीजों को शारीरिक नुकसान पहुंचा सकते हैं। उनमें से कुछ हो सकते हैं:

  • घावों
  • दर्द के बावजूद घावों को चाटना या काटना
  • पैरों से रक्तस्राव (खुदाई या काटने के कारण)
  • बालों के झड़ने (अत्यधिक खरोंच के कारण)
  • आसानी से शुरू करें
  • शारीरिक संपर्क फ्लाई
  • गंभीर अलगाव चिंता होने के कारण
  • आक्रमण

कुत्ते उच्च जोखिम पर

5006106377_cb2d304249_b




प्रेरक-बाध्यकारी विकार की शुरुआत आम तौर पर तब होती है जब कुत्तों वयस्कों के रूप में आम तौर पर दौड़ के आधार पर एक और तीन वर्ष की उम्र के बीच हो जाते हैं। कुत्ते जो दर्द से ग्रस्त हैं, विशेष रूप से चिंता या चोट या एक बीमारी जो उनके संवेदी कार्य (दृष्टि, सुनवाई, स्वाद, गंध और / या स्पर्श) को बदलती है, ओसीडी के विकास के उच्च जोखिम पर हैं।

इलाज

2848656129_52c565fa5a_b

कैनाइन प्रेरक-बाध्यकारी विकार (ओसीडी) कुत्ते की जीवन की गुणवत्ता में हस्तक्षेप कर सकता है। यह कुत्ते और उसके मालिक के बीच संबंधों के लिए भी बहुत विनाशकारी हो सकता है। सौभाग्य से, इस स्थिति को आमतौर पर व्यवहार संशोधन और दवा के माध्यम से नियंत्रित किया जा सकता है। कैनाइन ओसीडी उपचार के उद्देश्यों में असामान्य व्यवहार को कम करने या समाप्त करने और इस व्यवहार के कारणों को शामिल करना शामिल है। उपचार विकल्पों में पर्यावरण और नुस्खे वाली दवाओं को बदलना शामिल है जो शायद आपके बाकी जीवन के लिए जरूरी होंगे। कुछ कुत्तों के लिए, सर्वोत्तम उपचार विकृतियां होती है, यानी, इस तरह के व्यवहार प्रकट होने लगते हैं। आप व्यायाम को भी बढ़ा सकते हैं, आप एक खिलौना प्राप्त कर सकते हैं जिसके साथ आप स्वयं के लिए खेल सकते हैं और तनाव पैदा करने वाले मानव संपर्क से बच सकते हैं।

समाचार-05 समाचार-06

यदि आपके पास ओसीडी के साथ निदान किया गया पिल्ला है तो आपको पशु चिकित्सक के साथ समानांतर में और संभवतः, कैनिन व्यवहार विशेषज्ञों के साथ विभिन्न विधियों के साथ प्रयोग करने के लिए काम करना होगा ताकि यह देखने के लिए कि कौन से लोग फरी की मदद कर सकते हैं।

आराम करने के लिए एक विशेष स्थान देना भी महत्वपूर्ण है, अधिमानतः जहां लोगों की निरंतर पहुंच नहीं है।

समाचार-08 समाचार-09 समाचार-12

इन सबके आधार पर एक नियमित उत्पन्न करना है, ऐसा कुछ जो किसी भी भय का कारण नहीं बनता है या जो आपके मूड को बदल सकता है।

कुछ महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको विचार करना चाहिए कि दंड उपचार का एक रूप नहीं है, इसके विपरीत यह आपके कुत्ते में बीमारी के लक्षणों में वृद्धि को बढ़ा सकता है।

अन्य तकनीकों है कि इसके साथ ही उचित चिकित्सा उपचार और व्यवहार संशोधन इस तरह के प्रशिक्षण, अभ्यास आज्ञाकारिता के रूप में, प्रदर्शन में चिंता और तनाव का प्रशिक्षण और भागीदारी कम करने के लिए मालिश चिकित्सा शामिल हो सकते हैं हो सकता है, चपलता, कुछ प्राकृतिक एंटी-तनाव उपचार शामिल हैं और कल्याण, शांति, आत्मविश्वास और आराम को बढ़ावा देने के लिए ध्यान में वृद्धि करते हैं। इन तरीकों पर विचार किया "विकल्प" या "सहायक" के कुछ दवा है कि पशु चिकित्सक आपूर्ति कर सकते हैं की जगह नहीं है, इसलिए यह कुछ हम एक पूरक के रूप का समाधान करना होगा है।

पूर्वानुमान

15960431074_3ecf627848_o
जुनूनी-बाध्यकारी विकारों वाले कुत्तों के लिए पूर्वानुमान काफी परिवर्तनीय है। उपचार की सफलता प्रक्रिया के मालिक के प्रति प्रतिबद्धता, साथ ही साथ तनाव, चिंता या अन्य समस्याओं के कारणों की पहचान और समाधान पर निर्भर करती है। अधिकांश विकारों के साथ, निदान उन कुत्तों के लिए बेहतर होता है जिनका निदान और समय पर इलाज किया जाता है। यदि आपका कुत्ता जुनूनी-बाध्यकारी विकार के साथ संगत संकेत दिखाता है, तो आपको जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के साथ नियुक्ति करनी चाहिए। इस विकार से जुड़े व्यवहार लगभग हमेशा खराब हो जाते हैं यदि उन्हें उचित उपचार नहीं दिया जाता है, तो जितनी जल्दी वे शुरू करेंगे, उतना ही बेहतर होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेतदुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेत
कुत्तों में प्रेरक बाध्यकारी विकार - ठोकरें या रूढ़िवादीकुत्तों में प्रेरक बाध्यकारी विकार - ठोकरें या रूढ़िवादी
आपका कुत्ता: सबसे अच्छा चिकित्सकआपका कुत्ता: सबसे अच्छा चिकित्सक
मेरा कुत्ता पीने के पानी से जुनूनी हैमेरा कुत्ता पीने के पानी से जुनूनी है
कुत्तों में प्रेरक-बाध्यकारी विकारकुत्तों में प्रेरक-बाध्यकारी विकार
एक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षणएक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षण
भावनात्मक समस्याओं वाले कुत्ते .. कैसे पता चले कि आपके पालतू जानवरों के पास है या नहींभावनात्मक समस्याओं वाले कुत्ते .. कैसे पता चले कि आपके पालतू जानवरों के पास है या नहीं
आपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी हैआपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी है
बिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शनबिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शन
बिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granulomaबिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granuloma
» » प्रेरक-बाध्यकारी विकार: क्या आपके कुत्ते के पास यह है?
© 2022 TonMobis.com