आपका कुत्ता: सबसे अच्छा चिकित्सक

समाचार-03

हम सभी जानते हैं कि कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है, लेकिन वह भी एक महान चिकित्सक है।

एक कुत्ते में कई तरीकों से विभिन्न प्रकार की बीमारियों वाले लोगों की मदद करने की क्षमता होती है। चाहे वह किसी प्रकार की चिंता को शांत कर रहा हो या किसी बीमारी का पता लगा रहा हो, आपका कुत्ता आपके लिए सबसे अच्छा उपचार हो सकता है। कैसे?

1. अंधे के लिए गाइड कुत्तों

जी-डॉग-sf72

गाइड कुत्ते भी कहा जाता है, इन कुत्ते को अपने मालिकों को सुरक्षित रूप से अपने रास्ते में बाधाओं से परहेज करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। उन्होंने यह भी मतलब है कि वे असुरक्षित आदेश अवज्ञा (जैसे एक व्यस्त सड़क के बीच में अपने ही नेतृत्व) पता "खुफिया अवज्ञा" विकसित करने के लिए की क्षमता है। गाइड कुत्तों के पास यात्रा करने या यात्रा केंद्रों या रेस्तरां जैसे व्यस्त स्थानों पर जाने जैसे अच्छे शिष्टाचार होना चाहिए। उन्हें ध्यान केंद्रित करने और विकृतियों पर प्रतिक्रिया करने से बचने में भी सक्षम होना चाहिए।

2. बहरेपन का समर्थन करने के लिए कुत्तों

_58873420_jex_1339872_de29-1

घर पर, इन कुत्तों को घरेलू मालिकों को कुछ सुनवाई में कमी के साथ अपने मालिकों को सतर्क करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है जो दिन-दर-दिन आधार पर सुरक्षित रूप से रहने के लिए आवश्यक होते हैं। वे अपने मालिकों के साथ शारीरिक संपर्क करते हैं और उन्हें ध्वनि की उत्पत्ति में ले जाते हैं। श्रवण कुत्ते बहरा मालिकों को स्वतंत्रता और आजादी की डिग्री प्रदान करते हैं जिनके पास उनके पास नहीं है।

सार्वजनिक रूप से, सुनने वाले कुत्ते अपने मालिकों को अपने पर्यावरण के बारे में अधिक जागरूकता प्रदान करते हैं। बधिर लोग अपने कुत्ते की प्रतिक्रियाओं पर ध्यान देना सीखते हैं और उससे संकेत लेते हैं। अगर कुत्ता अचानक बंद हो जाता है या कुछ देखने के लिए बदल जाता है, तो यह स्वाभाविक है कि उसका मालिक वही करता है।

3. गतिशीलता समस्याओं के लिए सहायक कुत्तों

????????????????????????????????????

अपने मानव मित्र मदद करने के लिए कार्यों की एक किस्म प्रदर्शन गतिशीलता समस्याओं कुत्तों के साथ लोगों की सहायता के लिए, उदाहरण के लिए, स्वत: दरवाजे खोलने के लिए बटन दबा सकते हैं, की पहुंच के भीतर वस्तुओं वस्तुओं है कि गिर गए उठा, और ले जाने के प्रशिक्षित व्यक्ति ऐसे कुत्ते हैं जिन्हें व्हीलचेयर में लोगों की मदद करने के लिए भी प्रशिक्षित किया जाता है ताकि कुर्सी को जरूरी हो तो रैंप को खींच सकें।

4. थेरेपी कुत्तों

चिकित्सा-कुत्तों

थेरेपी कुत्ते शांत साथी हैं जो विभिन्न तरीकों से मदद करते हैं। दिन के लिए आपके भत्ते के आधार पर, आपकी गतिविधियां नर्सिंग होम निवासी से एक कहानी को सहारा या सुनते समय चुपचाप बैठकर झूठ बोलने से होती हैं। एक और दिन, वे बच्चों को कैसे ठीक पशुओं के उपचार, या, जबकि उनके पढ़ने कौशल में सुधार लाने के लिए उनके साथ बैठने के लिए के बारे में जानने में मदद करने के लिए स्कूल जा सकते हैं।




थेरेपी कुत्तों विकलांग या ऑटिस्टिक बच्चों के साथ काम करते हैं, और आपातकालीन कमरे सहित अस्पतालों में, जहां तनाव का स्तर अधिक होता है।

5. मधुमेह के लिए कुत्तों

छवि

कुत्तों कि मधुमेह के साथ लोगों की मदद टाइप 1 मधुमेह लोग, जो आमतौर पर "ह्य्पोग्ल्य्सिमिक बेहोशी" जो एक शर्त है जहाँ आप उनकी रक्त शर्करा नहीं लग रहा है तेजी से गिर रही है है या जब तक गंभीर रूप से कम है अनुभव के साथ मुख्य रूप से काम करते हैं पेट की ऐंठन, मतली, चक्कर आना, और यहां तक ​​कि दौरे जैसे लक्षण हैं।

ये कुत्ते कम रक्त शर्करा के स्तर के लक्षणों को पहचानना सीखते हैं और चिकित्सा आपातकाल से बचने के लिए समय पर अपने मालिकों को सतर्क करते हैं। ये विशेष रूप से प्रशिक्षित कुत्ते अक्सर टाइप 1 मधुमेह वाले लोगों को सामान्य और सक्रिय जीवन जीने में मदद करने में सक्षम होते हैं।

6. दौरे वाले लोगों के लिए कुत्तों

जब्ती-सूचना-कुत्ता

जब्त चेतावनी कुत्ते अपने मालिकों के क्षणों को चेतावनी देने से पहले या व्यक्ति के लक्षण होने से कुछ घंटे पहले चेतावनी देते हैं। उदाहरण के लिए, एक कुत्ते को अपने मालिक को छाल और सतर्क करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है ताकि जब्त होने से पहले बैठने या झूठ बोलने का समय हो।

इन लोगों की मदद करने के लिए कुत्ते के लिए सबसे महत्वपूर्ण विशेषताएं मानवीय भावनाओं और भावनाओं के प्रति अत्यधिक संवेदनशीलता हैं। वे दोनों अपने मालिक के व्यवहार का पालन करने और जवाब देने में सक्षम होना चाहिए।

7. मानसिक बीमारी में सहायता के कुत्तों

pet_therapy_3

इन कुत्तों को posttraumatic तनाव विकार (PTSD) विकार, गंभीर चिंता, आतंक विकार, भीड़ से डर लगना, जुनूनी बाध्यकारी विकार (ओसीडी), सामान्य चिंता विकार, मूड विकार, एस्पर्गर सिंड्रोम और साथ लोगों की मदद ऑटिस्टिक स्पेक्ट्रम विकार।

मानसिक स्वास्थ्य सहायता कुत्ते घर और सार्वजनिक स्थानों पर अपने मालिकों की सहायता करते हैं। वे आपके मानव मित्र को याद दिलाने में मदद कर सकते हैं कि यह समय लेने के लिए समय है, स्कूल या काम पर जाने के लिए उसे जागृत करें, और भावनात्मक अधिभार से निपटें। वे भौतिक बाधा बनाकर भीड़ में ढाल प्रदान करते हैं, और अपने मालिक को यहां और अब वापस लाकर फ्लैशबैक को खत्म करने में मदद करते हैं।

आनंद के अलावा वे दिन-प्रतिदिन लाते हैं, कुत्ते किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या के साथ अविश्वसनीय रूप से लोगों की मदद कर सकते हैं। यही कारण है कि हम आप सभी को प्यार करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता हैएक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता है
गाइड कुत्तों का प्रशिक्षण कैसा हैगाइड कुत्तों का प्रशिक्षण कैसा है
क्या आप गाइड कुत्तों को जानते हैं? यहां हम आपको बताते हैं!क्या आप गाइड कुत्तों को जानते हैं? यहां हम आपको बताते हैं!
चपलता के लिए एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेचपलता के लिए एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करेंअपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करें
मैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूंमैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूं
एक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओएक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओ
एक गाइड कुत्ते की उपस्थिति में बातचीत करने के लिए युक्तियाँएक गाइड कुत्ते की उपस्थिति में बातचीत करने के लिए युक्तियाँ
चपलता: अपने कुत्ते के साथ खेल और मज़ाचपलता: अपने कुत्ते के साथ खेल और मज़ा
Zootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थनZootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थन
» » आपका कुत्ता: सबसे अच्छा चिकित्सक
© 2022 TonMobis.com