क्या मेरे कुत्ते के लिए अपने नाखून काटने के लिए यह सामान्य है?

क्या मेरे कुत्ते के लिए अपने नाखून काटने के लिए यह सामान्य है?

प्रेरक व्यवहार या कुत्तों में विनाशकारी को कभी भी अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए या सामान्य के रूप में लिया जाना चाहिए, क्योंकि बोरियत की तरह कुछ, जो इतनी महत्वहीन प्रतीत हो सकता है, समय में इलाज नहीं होने पर गंभीर समस्या बन जाती है।

यह कुछ व्यवहारों के साथ होता है, जैसे कि जब आपका कुत्ता अपनी नाखून काटता है। सबसे पहले, यह अनजान हो सकता है या आकस्मिक लग सकता है, लेकिन यदि यह आवर्ती हो जाता है तो यह कार्य करने का समय है। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ना जारी रखें तो आप खोज सकते हैं कि क्या अपने कुत्ते के लिए अपने नाखून काटने के लिए यह सामान्य है :

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

नाखून काटने

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता अपने नाखूनों को जोर से काटता है, तो आपको समझना होगा कि यह एक व्यवहार है यह सामान्य नहीं है कुत्तों में, तो यह इंगित करता है कि कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

पहले उदाहरण में, खतरनाक होना जरूरी नहीं है, लेकिन कोशिश करने के लिए पता लगाएं कि इस व्यवहार को क्या प्रेरित करता है यह हल करने के लिए कैसे पता है। यदि आप ध्यान नहीं देते हैं, तो इससे अधिक जटिलताओं का कारण बन सकता है, जैसे लार के साथ बातचीत से होने वाली संक्रमण, चोट लगने पर चोट लगती है यदि आपका कुत्ता पूरी नाखून को हटा देता है, या किसी भी बीमारी का देर से पता लगाता है।

यहां कुछ कारण दिए गए हैं कि आपका कुत्ता अपनी नाखून काटता है।

नाखून काटने

उदासी

कुत्तों को मज़ा लेने और विचलित होने की आवश्यकता होती है, चलने और खेलने के लिए जाते हैं। यदि आप अपने कुत्ते को गेम, रोज चलने और अभ्यास की दैनिक दिनचर्या नहीं देते हैं, तो संभव है कि वह कोशिश करेगा अपनी ऊर्जा जलाओ एक और तरीके से, या तो घर से कुछ वस्तु को काटने या नष्ट करने की तलाश में, या नाखूनों को काटने की आदत को गोद लेती है। इसके अलावा, तनाव और चिंता कुछ परिस्थितियों के लिए उन्हें इस तरह से भी प्रकट किया जा सकता है।

उदासी

लंबी नाखून




यह जानना महत्वपूर्ण है कि अपने कुत्ते की नाखूनों को काटने से आपकी सामान्य देखभाल दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए। बहुत लंबे नाखून एक समस्या है, जैसे आपका कुत्ता खरोंच करते समय उनके साथ चोट लगी होगी, वे फंस सकते हैं रगड़ और गलीचा में, उदाहरण के लिए, और यहां तक ​​कि उत्पादन भी चलने पर दर्द.

चूंकि कुत्ते अब कंक्रीट और डामर पर अधिक समय बिताते हैं, नाखून कम पहनते हैं, इसलिए नियमित रूप से नियमित रखरखाव करना आवश्यक है। उन्हें काटने का आदर्श समय तब होता है जब आप कुत्ते के चलते सुनते हैं। यदि आप नहीं जानते कि इसे कैसे किया जाए, तो किसी भी में कैनिन हेयरड्रेसिंग वे उन्हें तुम्हारे लिए कटौती करेंगे। इसके अलावा, लंबे नाखून गंदगी और अन्य मलबे को जमा करने के लिए प्रवण होते हैं, इसलिए आपका कुत्ता उन्हें थोड़ा साफ करने की कोशिश करने के लिए उन्हें काट सकता है।

लंबी नाखून

परेशान पैर

एक एलर्जी, कुछ, अपने पैर की उंगलियों के बीच अटक एक तंत्रिका समस्या की वजह से झुनझुनी, आदि, कर रहे हैं सिर्फ बेचैनी है कि अपने कुत्ते को अपने पैरों में पीड़ित हो सकता है में से कुछ, और वे अपने नाखूनों काटने की कोशिश करने से निकाले जाते हैं इन संवेदनाओं को कम करें . नाखून नाखूनों और पैरों के साथ जुनून के बाद रीढ़ और कंबल हर्निया में विचलन का निदान करना भी संभव है। इन मामलों में, यह मौलिक है पशु चिकित्सक के पास जाओ यह जानने के लिए कि उसके साथ क्या होता है।

परेशान पैर

प्रेरक बाध्यकारी विकार

एक स्टीरियोटाइप की उपस्थिति को आपके पशुचिकित्सा द्वारा पुष्टि की जानी चाहिए, लेकिन कुछ कारक आपके कुत्ते में इस विकार का कारण बनते हैं। यह आमतौर पर होता है तनाव, ऊब और चिंता , लेकिन फिर भी कुत्ता खेलने के लिए और पीछा चीजें हैं जो वहाँ नहीं कर रहे हैं अभ्यस्त इस विकार के रूप में, जुनूनी और दोहरावदार व्यवहार को गति प्रदान कर सकते हैं (छाया, रोशनी, कुछ फेंक और नहीं करने के लिए बहाना)। किसी भी असामान्य व्यवहार के मामले में, संकोच मत करो अपने पशुचिकित्सक या नैतिकतावादी के पास जाओ (पशु व्यवहार में विशेषज्ञ) आपको सलाह देने के लिए।

प्रेरक बाध्यकारी विकार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मेरे कुत्ते के लिए अपने नाखून काटने के लिए यह सामान्य है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जानें कि मेरे कुत्ते का व्यवहार सामान्य है और मैं उसकी मदद कैसे कर सकता हूं?जानें कि मेरे कुत्ते का व्यवहार सामान्य है और मैं उसकी मदद कैसे कर सकता हूं?
5 महीने का कुत्ता अपार्टमेंट की दीवारों काटता है5 महीने का कुत्ता अपार्टमेंट की दीवारों काटता है
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
एक कुत्ते को नाखून काट लेंएक कुत्ते को नाखून काट लें
घर पर कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें?घर पर कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें?
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
» » क्या मेरे कुत्ते के लिए अपने नाखून काटने के लिए यह सामान्य है?
© 2022 TonMobis.com