प्रोफाइल: ग्रेट पायरेनीज़

प्रोफाइल: ग्रेट पायरेनीज़
सीसी छवि: aiko vanhulsen

ग्रेट पायरेनीज़ , जैसा कि इसका नाम कहता है कि यह एक है बड़ा कुत्ता , बड़ा लड़का कुछ देशों में बहुत आम है। वह मुख्य रूप से भेड़, बकरियां, गायों और मवेशियों के संरक्षक के रूप में काम करता है। जीवन में इसका कार्य प्यार और सुरक्षा देना प्रतीत होता है।

Dogtime.com हमें बताता है कि ग्रेट पायरेनीज़ एक बुद्धिमान कुत्ता है जो बहुत ही काम करने और समाधान की तलाश में बहुत ही प्रयोग किया जाता है। प्रकाशन टिप्पणियों के रूप में, यह एक महान खुफिया विशेषता है लेकिन साथ ही, यह प्रशिक्षण के लिए कुछ समस्याएं पैदा कर सकती है, एक बिंदु जिसे हम बाद में चर्चा करेंगे। इसकी उत्पत्ति पाइरेनी पहाड़ों और एशियाई माइनर में लगभग ग्यारह हजार या बारह हजार साल पहले की पूर्ववर्ती तारीखों में है। ऐसा माना जाता है कि ये पूर्वजों 3000 ईसा पूर्व Pyrenees पहाड़ों पर पहुंचे। पहाड़ों की प्रकृति और निर्वाह के साधनों के प्रकार के कारण, वह एक कुत्ता बन गया जिसने भेड़ों और बकरियों के साथ मदद की। शायद यह लैटिन अमेरिका में लेकिन यूरोप में बहुत आम नहीं है। इसे अमेरिका और कनाडा में ग्रेट पायरेनीज़ और यूनाइटेड किंगडम में पाइरेनियन माउंटेन डॉग और यूरोप के अधिकांश के रूप में जाना जाता है।

विकिपीडिया वह बताते हैं कि उनका मुख्य रंग सफेद है और इसमें भूरे रंग के कई रंग हो सकते हैं (बिना किसी छायांकन के संकेत, कृपया) या चेहरे, कान और पूंछ पर कुछ भूरे रंग के स्वर। जैसे ही यह बढ़ता है, उसका कोट मोटा हो जाता है। यह एक कुत्ता है डबल कोट और इसकी विशेषताओं में से एक यह है कि यह है डबल स्पूर . वयस्क वजन 50 से 60 किलोग्राम वजन और 70 से 80 सेमी ऊंचाई में मापते हैं।

Dogtime.com हमें बताता है कि उसका व्यक्तित्व शांत, सभ्य है और यहां तक ​​कि गंभीर भी लग सकता है। यह दर्दनाक, घबराहट या आक्रामक नहीं है। यह अपने मालिक का एक महान मित्र है और अगर आपको इसकी ज़रूरत है तो गर्मी से भरा कंबल भी हो सकता है। प्रकाशन के अनुसार, वह एक थेरेपी कुत्ते होने से प्यार करता है। जैसा कि हम नाम बहुत बुद्धिमान और स्वतंत्र सोच है और यद्यपि यह सुविधा समस्याओं को हल करने के लिए इसे सही बनाती है, साथ ही यह इसे थोड़ा जिद्दी बनाता है। इस कारण से इसे प्रशिक्षित किया जाना चाहिए, क्योंकि उचित मार्गदर्शन के बिना, यह अनियंत्रित हो सकता है। प्रशिक्षण प्रक्रिया को धैर्य और सकारात्मक सुदृढीकरण की आवश्यकता होती है। उसे एक पट्टा पर चलने के लिए सिखाना भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक बहुत बड़ा कुत्ता होने के नाते, वह वह होगा जो आपको चाहे जहां भी ले जाएगा। यदि आप बिना किसी पट्टा के इसे छोड़ देते हैं, तो यह निश्चित रूप से नियंत्रण से बाहर हो जाएगा।

चूंकि यह एक कुत्ता है जो मवेशियों और झुंडों की देखभाल करने के आदी है, यह आपकेpurebredpuppy.com के अनुसार, संरक्षक के बारे में है। वह घर के बच्चों के साथ धीरज रखता है लेकिन आपको पता होना चाहिए कि जब अन्य बच्चे पार्टी में शामिल होते हैं क्योंकि अभिभावक के रूप में उनकी प्रवृत्ति सतह पर आती है। और यह न केवल परिवार के मानव सदस्यों के साथ, यह आपके सर्कल में अन्य पालतू जानवरों की सुरक्षा भी है। जैसे ही वे उनके साथ सुरक्षात्मक हैं, वे उन लोगों के साथ आक्रामक हो सकते हैं जो उनके सर्कल से संबंधित नहीं हैं। यह वही सुरक्षात्मक सुविधा आपको किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में थोड़ा संदिग्ध बना सकती है जिसे आप नहीं जानते हैं और यही कारण है कि ग्रेट पायरेनी के पास पर्याप्त सामाजिककरण है। प्रकाशन बताता है कि खुद को स्थापित करना महत्वपूर्ण है - मालिक - अल्फा के रूप में, अन्यथा वह झुंड का मालिक होगा।

सीसी छवि: डॉन डीबॉल्ड

हालांकि वह एक बड़ा कुत्ता है, उसे व्यायाम की बड़ी मात्रा की आवश्यकता नहीं है। Dogtime.com हमें बताता है कि ग्रेट पायरेनीज़ को दिन में 20 से 30 मिनट व्यायाम की आवश्यकता होती है। वह लंबी सैर से प्यार करता है लेकिन गर्म वातावरण का प्रशंसक नहीं है। Yourpurebredpuppy.com टिप्पणी करता है कि अभ्यास का सही संतुलन देना महत्वपूर्ण है, लेकिन उच्च तापमान में उत्साहित या टायर नहीं करना है। आपको उन गतिविधियों की तलाश करनी है जो आपको विचलित करते हैं क्योंकि आप ऊब जाते हैं, आप थोड़ा विनाशकारी हो सकते हैं।




एक महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि महान पायरेनीज़ छाल मुश्किल है , और रात में और अधिक। यह एक विभाग कुत्ता या छोटी जगह या जगह नहीं है जहां पड़ोसियों को शोर से परेशान किया जा सकता है। Dogtime.com यह भी टिप्पणी करता है कि यह थोड़ा "भागने वाला" है, इसलिए यदि आप घर में रहते हैं, तो आपको अच्छी बाड़ होनी चाहिए क्योंकि छोटे बाड़ उसके लिए बाधा नहीं हैं।

इसकी मूल देखभाल के बारे में, एक कुत्ता है जो बहुत सारे बाल फेंकता है, इसलिए dogtime.com कहता है कि आपको हर जगह बाल रखने के लिए तैयार रहना चाहिए। चूंकि इसमें बाल की एक डबल परत है, आपको इसे अच्छी तरह से कंघी करना है, लेकिन गर्म मौसम के दौरान अपने बालों को काटने की सलाह न दें क्योंकि यह तापमान से इन्सुलेशन प्रदान करता है। लेकिन इससे परे, इस कुत्ते को बहुत सावधानी की आवश्यकता नहीं है।

चिकित्सा के क्षेत्र में, समस्याओं रोगों के साथ महान Pyrenees सौदा पीड़ित कि लंबी हड्डियों, गैस्ट्रिक मरोड़, हिप dysplasia, कोहनी, patellar लूक्रसैटिन और एडिसन रोग की वर्तमान दौड़।

हालांकि यह पॉप संस्कृति में सबसे नामित कुत्ता नहीं है, इस नस्ल के पास है हॉलीवुड में भागीदारी फिल्मों में जैसे नेवरलैंड, सांता दोस्त, गूंगा और डम्बर ढूँढना और टीवी श्रृंखला में क्वींस के राजा।

और शायद यह हॉलीवुड नहीं है, लेकिन इस वीडियो में आप इस महान कुत्ते को अपने जूनियर आकार से वयस्कों तक अपनी सारी महिमा में देख सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिक्लाना, काडिज़ में 3 ग्रेट डेन्स हार गएचिक्लाना, काडिज़ में 3 ग्रेट डेन्स हार गए
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
लंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्तेलंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्ते
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लोंदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लों
चेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्तेचेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्ते
10 विशाल कुत्ते नस्लों10 विशाल कुत्ते नस्लों
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
» » प्रोफाइल: ग्रेट पायरेनीज़
© 2022 TonMobis.com