कुत्तों और बिल्लियों के लिए बुरी सांस का मुकाबला करने के लिए हैलिटोसिस 15 चालें

क्या उनके दोस्त अपने कुत्ते को उनके सामने पैंट करते हैं? ВїPierde भूख जब भी अपनी बिल्ली उसे एक स्नेही चुंबन देता है? В जब एक पशु के सांस विशेष रूप से अप्रिय है, संभावित mГЎs कारण दंत पट्टिका, एक ही pelГcula बैक्टीरिया है कि आपके दांतों पर विकसित करता है जब तुम नहीं से भरा हुआ है समय के साथ धोने algГєn, और एक सुगंधित †"और कभी कभी graveвЂ" infecciГіn encГas.В का कारण बन सकती है हालांकि, mГnimo देखभाल के साथ, आप Гa ± अपने जानवर compaГ से बुरा सांस से बच सकते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

दंत पट्टिका से लड़ो . इस बारे में सोचें कि अगर आप अपने दांतों को दिन के लिए ब्रश नहीं करते हैं तो आप अपने मुंह को कैसे गंध करेंगे - अधिक वर्षों, साल। आदर्श बात यह है कि जानवरों के दांतों को दिन में दो बार ब्रश करना है, लेकिन सप्ताह में दो बार ऐसा करना है।

छोटे बच्चों के पैदल सेना . Гa ± एक जानवर compaГ के दाँत साफ़ हॉरर pelГcula के एक दृश्य बन सकता है, लेकिन अगर आप शुरू जब कुत्ते या बिल्ली के कुछ महीनों के लिए है, यह एक खेल placentero.В प्रारंभ conseguirГЎ प्यार से के दौरान पशु के मुंह पथपाकर दिन में कुछ मिनट। इसे छेड़छाड़ या इलाज के साथ आज़माएं। © रों होता dГas, levГЎntele होंठ एक तरफ और, जाली का एक टुकड़ा के साथ या बस अपनी उंगली से के बारे में के बाद, परिपत्र और वापस आगे आंदोलन के साथ कुछ दांत की बाहरी सतह पोंछे। धीरे-धीरे, आप अधिक दांतों तक पहुंच सकते हैं। आखिरकार, podrГЎ एक लघु ब्रश कि उंगली †"भंडार especializadas†में बेच दिया" या यहां तक ​​कि एक सामान्य नरम ब्रश पर फिट बैठता है का उपयोग करें, diseГ हलचल पशु ±।

स्वाद कलियों को प्रसन्न करता है। जानवरों के लिए टूथपेस्ट हैं जो चिकन, मांस या माल्ट की तरह स्वाद लेते हैं, जो उन्हें अधिक आकर्षक बनाता है। यद्यपि एक व्यक्ति टूथपेस्ट में मांस के स्वाद की सराहना नहीं करता है, लेकिन अधिकांश कुत्तों और बिल्लियों को एक टकसाल स्वाद के साथ पेस्ट को भूख नहीं मिलती है। एक फोम को मानव टूथपेस्ट का प्रयोग न करें। जानवर थूकने में असमर्थ है, और फोम निगलने से गैसीय असुविधा हो सकती है।

उसे एक फुला हुआ खिलौना दो . यदि आपका पालतू ब्रशिंग का प्रतिरोध करता है, तो उसे एक कठोर रबर खिलौना को एक गलेदार सतह के साथ दें। इन खिलौने विशेष रूप से कुत्ते या बिल्ली के दांत के दांत के स्वास्थ्य के लिए डिजाइन किए गए हैं। खिलौने की लकीरों पर थोड़ा टूथपेस्ट धुंधला करें, और यह सबसे अधिक संभावना है कि जानवर अकेले दांतों को "ब्रश" कर देता है। टूथब्रश की तरह कुछ भी नहीं है, लेकिन इस तरह के खिलौने कुछ भी नहीं से बेहतर हैं।

ओक्सटेल के साथ दंत फ़्लॉस बदलें। अगली बार जब आप ओक्सटेल शोरबा बनाते हैं, तो जानवर को अपनी पकाया पूंछ दें। पूंछ के तंतुओं और टेंडन दांतों और मसूड़ों को मालिश करेंगे, और सबसे कठिन क्षेत्रों को साफ करने में मदद करेंगे।

उसे गाजर दो। कच्चे गाजर का एक टुकड़ा एक हल्के दंत अवरोधक के रूप में कार्य कर सकता है, जिससे प्लेट को खींचकर खराब सांस आती है।

एक एयरोसोल का प्रयोग करें। कई पालतू आपूर्ति दुकानों में कुत्तों और बिल्लियों की सांस को ताजा करने के लिए एयरोसोल बेचते हैं, जो मनुष्यों के लिए मेन्थॉल उत्पादों के समान प्रभाव उत्पन्न करते हैं। वे पूरी तरह से कॉस्मेटिक हैं, क्योंकि वे कारण तक पहुंचने के बिना खराब गंध छिपाते हैं। लेकिन जब एक जानवर की सांस असहनीय होती है, तो सौंदर्य प्रसाधन कुछ भी नहीं है।




डिब्बाबंद भोजन छोड़ दो . शुष्क फ़ीड के लिए डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों को प्रतिस्थापित करने से हेलिटोसिस से लड़ने में मदद मिल सकती है, क्योंकि प्लेट को दांतों की सतह "खरोंच" तक ले जाती है।

भोजन के बीच बस «PicarV»। यदि आप किसी भी समय अपने साथी जानवर को खाने की इजाजत देते हैं, तो बैक्टीरियल प्लेक पूरे दिन सक्रिय रहेगा। उसे खाने के लिए 30 मिनट और 1 घंटे के बीच दें, और फिर भोजन के कटोरे को हटा दें। यदि आप केवल पशु को दिन में दो बार खिलाते हैं, तो आप बैक्टीरिया से खपत «खाद्य» की मात्रा को भी कम कर देंगे।

उसे चावल दो . ब्राउन चावल जैसे पूरे अनाज, पाचन तंत्र के माध्यम से भोजन के पारित होने में तेजी लाते हैं। बुरी सांस के खिलाफ लड़ाई में एक अच्छा पाचन महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। प्रत्येक भोजन में, ब्राउन चावल के साथ जानवर के सामान्य भोजन के एक छोटे हिस्से को प्रतिस्थापित करें।

बचाओ की पेशकश मत करो . अक्सर, सांस आहार का एक वास्तविक प्रतिबिंब है। अगर आप अपने कुत्ते या बिल्ली को बुरी सांस लेते हैं तो आश्चर्यचकित न हों अगर आप उन्हें लहसुन के साथ स्वाद के स्वाद के साथ खिलाते हैं।

हरे रंग का प्रयोग करें ... पालतू दुकानों में बेचा क्लोरोफिल गोलियाँ, पाचन और ताजा सांस की सुविधा प्रदान करता है।

... 0 काले रंग का चयन करें . अगली बार जब आप अपने जानवर के लिए कुकीज़ खरीदते हैं, तो काला चुनें। वे गुलाबी या पीले रंग के रूप में आकर्षक नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे आमतौर पर अन्य किस्मों में एक अनुपस्थित घटक होते हैं: चारकोल। कोयला एक emulsifying एजेंट है जो गंध अवशोषित करता है। लेकिन इसे अधिक न करें, क्योंकि यह पदार्थ कुछ पोषक तत्वों के पाचन को भी रोक सकता है। विशेषज्ञों ने उन्हें एक दिन में केवल एक या दो कुकीज़ देने की सलाह दी है।

केवल कुत्तों के लिए

चमड़े के साथ लड़ाकू halitosis। चमड़े की हड्डियां दंत पट्टिका को कम करने के लिए आदर्श हैं। दांतों को लगातार "खरोंच" करके, वे मुंह को साफ रखने में मदद करते हैं। एक रस्सी व्यवस्थित करें। «Knots» और «braids» »वे जानवरों के लिए लेखों की दुकानों में बेचते हैं जैसे फ्लॉस की तरह कार्य करते हैं। भोजन और बैक्टीरिया के अवशेषों को खत्म करने में मदद करके, वे बुरी सांस का मुकाबला करने के लिए एक अच्छा संसाधन हो सकते हैं।

संदिग्ध odors

जैसे ही आंखें आत्मा का दर्पण हैं, मुंह पालतू जानवर के स्वास्थ्य का दर्पण है। हालांकि, सामान्य रूप से, हैलिटोसिस अलार्म के कारण नहीं होना चाहिए, कुछ ऐसी बीमारियां हैं जो बहुत ही विशिष्ट गंध का कारण बनती हैं। वास्तव में, अक्सर, पशुचिकित्सा जानवर की सांस के आधार पर पहला निदान करता है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:

  • एक मीठा, फल गंध मधुमेह को इंगित कर सकती है, खासकर जब जानवर सामान्य से अधिक पीता है या पेशाब करता है और वजन कम करता है।
  • मूत्र की गंध एक गुर्दे की बीमारी का संकेत दे सकती है, खासतौर से जब प्यास और पेशाब में वृद्धि और भूख की कमी होती है।
  • सांस कि पशु चिकित्सकों के रूप में В «fГ © tidoВ" vГіmitos के साथ जुड़े, की भूख pГ ©, hinchazГіn पेट और coloraciГіn पीले आंखों या encГas हानि का वर्णन, podrГa एक hepГЎtico विकार संकेत मिलता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
कुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करें
कुत्तों में बुरी सांस के कारणकुत्तों में बुरी सांस के कारण
मेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ेंमेरे कुत्ते की बुरी सांस से कैसे लड़ें
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
क्या आपको पता है कि आपके कुत्ते के पास स्वस्थ और साफ मुंह है?क्या आपको पता है कि आपके कुत्ते के पास स्वस्थ और साफ मुंह है?
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
कुत्तों और बिल्लियों में उन्हें हल करने के लिए चिकित्सकीय समस्याएं 17 युक्तियांकुत्तों और बिल्लियों में उन्हें हल करने के लिए चिकित्सकीय समस्याएं 17 युक्तियां
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए बुरी सांस का मुकाबला करने के लिए हैलिटोसिस 15 चालें
© 2022 TonMobis.com