कुत्तों के लिए जई के लाभ

कुत्तों के लिए जई के लाभ

ओटमील दुनिया के सबसे लोकप्रिय नाश्ते में से एक है, एक बहुत ही किफायती भोजन होने के अलावा, सबसे स्वस्थ, सबसे अमीर और स्वस्थ जड़ी बूटियों में से एक है।

जई के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि न केवल मनुष्य इसका आनंद ले सकते हैं, बल्कि यह भी हमारे पालतू जानवरों के आहार में शामिल किया जा सकता है। कभी-कभी हम खुद को इस बात पर विश्वास करते हैं कि हमारे कुत्ते का आहार कम हो जाता है, जब खोज करने के लिए बड़ी दुनिया होती है।

इस लेख को पढ़ना जारी रखें और पता लगाएं कि वे क्या हैं कुत्तों के लिए जई के लाभ . ExpertoAnimal में हम हमेशा परिवार के सभी सदस्यों के लिए स्वस्थ और इष्टतम पोषण का समर्थन करते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए दलिया और शहद कुकीज़

ओट कुत्तों के लिए अच्छे हैं

ओट्स सभी प्रकार के कुत्तों के लिए एक पूरी तरह से स्वस्थ और फायदेमंद भोजन है, जब तक कि कुत्ता इस जड़ी बूटी के लिए एलर्जी नहीं है।

सालों से, पशु पोषण के विशेषज्ञों ने परीक्षण किए हैं, जिन्होंने यह निर्धारित किया है कि कुत्तों के आहार में जई समेत एक बड़ा प्लस है एक पूर्ण भोजन और संतुलित।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस उत्पाद को सही तरीके से देना है। इसका दुरुपयोग जानवर के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है, इसके अलावा, ओट्स को हमेशा सबसे प्राकृतिक संभव होना चाहिए, कम additive और चीनी भार के साथ, यदि यह कार्बनिक जई हो सकता है, जो किसी भी बाजार या स्वास्थ्य खाद्य भंडार में पाया जा सकता है , बहुत बेहतर है।

ओट कुत्तों के लिए अच्छे हैं

जई के लाभ




दलिया एक बहुत ही पूरा भोजन है, न केवल कुछ स्वास्थ्य लाभ हैं, बल्कि इसे उपचारात्मक प्रकार का जड़ी-बूट माना जाता है। इसे त्वचा पर निगलना या भी लगाया जा सकता है। लाभ कई हैं और व्यावहारिक रूप से पूरे शरीर और कुत्ते के जीव को शामिल करते हैं। कुत्तों के लिए जई के कुछ लाभ निम्नलिखित हैं:

  • यह उन पशुओं के लिए गेहूं के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है जो ग्लूकन के लिए एलर्जी हैं, क्योंकि इसमें प्रोटीन के बहुत कम स्तर होते हैं।
  • यह विटामिन बी 5 और बी 9, जस्ता, लौह, मैंगनीज, तांबा, फोलिक एसिड और बायोटिन जैसे खनिजों (अच्छे बालों की स्थिति के लिए इष्टतम) में समृद्ध है।
  • घुलनशील फाइबर का स्रोत जो कोलेस्ट्रॉल और सभी आंतों की प्रक्रियाओं को नियंत्रित करने के लिए काम करता है, कब्ज, दस्त, गैस और यहां तक ​​कि उल्टी जैसी समस्याओं को कम करने में मदद करता है।
  • कुत्ते के फर और बालों के लिए अच्छा है। यदि आपका कुत्ता जई खाता है, तो यह आपके कोट को सुंदर और स्वस्थ रखेगा। वास्तव में, कुत्तों के लिए दलिया शैंपू हैं जो सीधे क्षेत्र में कार्य करते हैं और पशु चिकित्सक और हेयरड्रेसर उन्हें सलाह देते हैं।
  • रक्त में लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन में सुधार करता है।
  • कार्बोहाइड्रेट होने के बावजूद, इसकी उच्च फाइबर सामग्री के कारण अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है और क्योंकि यह पूर्णता की भावना को बनाए रखने में भी मदद करता है।
  • यह एक प्राकृतिक भोजन है जिसमें प्रोटीन की उच्च मात्रा और सर्वोत्तम गुणवत्ता होती है।
जई के लाभ

अपने कुत्ते को जई कैसे देना है

यह बेहतर है पकाओ जई इसे कुत्ते को देने से पहले। कच्चे जई आपको बहुत खुश नहीं कर सकते हैं और चबाने, निगलने और पचाने में कठिनाई हो सकती है। समय-समय पर, कुछ लोग फ़ीड के साथ जई मिश्रण करते हैं, और भी अधिक पूरा भोजन प्राप्त करने के लिए और कुत्ते को व्यक्तिगत स्वादों से ऊब नहीं मिलता है ... पता लगाएं कि दलिया कुकीज़ कैसे तैयार करें, iexcl- एक अच्छा विकल्प है कि आप बहुत पसंद कर सकते हैं!

दूध के संबंध में, इसके बिना करना बेहतर है, क्योंकि कुत्ते डेयरी उत्पादों को बहुत सहन नहीं करते हैं। पानी के साथ दलिया तैयार करें और चीनी, नमक या किसी भी अन्य योजक को जोड़ने की कोशिश न करें। पकाने के बाद इसे शांत करने के लिए याद रखें, आप अपने पालतू जानवर के मुंह को जलाना नहीं चाहेंगे।

कुत्ते के लिए जई की सही मात्रा उसके वजन पर निर्भर करेगी। एक आदर्श उपाय प्रत्येक 9 किलो, सप्ताह में 1 या 2 बार, 3 गुना से अधिक के लिए जई का एक चम्मच नहीं है। सबसे अच्छा दलिया की छोटी मात्रा आपके पालतू जानवर को बड़े पैमाने पर लाभान्वित करेगी।

अपने कुत्ते को जई कैसे देना है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए जई के लाभ , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
वयस्क बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनवयस्क बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजनकुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन
कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खानाकुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना
बड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषणबड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
अपने वयस्क कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषणअपने वयस्क कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषण
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
» » कुत्तों के लिए जई के लाभ
© 2022 TonMobis.com