क्या आपका कुत्ता खराब गंध करता है? इससे बचने के 5 तरीके

news100616_ENCABEZADO वर्डप्रेस

आपके कुत्ते को खराब गंध की वजह से 5 कारण बचने के लिए बहुत आसान हैं। यहां हम आपको बताते हैं कि कैसे:

dognose

1.- गीले कुत्ते की गंध:
सूक्ष्मजीव और बैक्टीरिया जो आपके प्यारे की त्वचा पर रहते हैं जब वे पानी से संपर्क में आते हैं तो खराब गंध होती है। इसी कारण से, यदि आप अपने बालों के साथ चलने के लिए बाहर जा रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी रेनकोट पहनें और बहुत गीले होने से बचें ताकि यह इतनी खराब गंध न हो। महीने में कम से कम एक बार अपने बालों को स्नान करने की सलाह दी जाती है ताकि बैक्टीरिया और सूक्ष्मजीव जो खराब गंध का कारण बन जाए।

गीला कुत्ता

2.- खराब सांस:
एक और कारण है कि आपकी बालों को खराब गंध क्यों कर सकती है क्योंकि उन्हें बुरी सांस है। यदि आप अपने स्नैउट की गंध को बहुत मजबूत समझते हैं तो आपको संक्रमण हो सकता है ताकि इसे पशुचिकित्सा में ले जाने की सलाह दी जा सके। वैसे भी, आदर्श ताजा सांस रखने के लिए हर दो या तीन दिनों में अपने बालों वाले दांतों को साफ करना आदर्श है।

बुरी सांस




3.- कान संक्रमण:
कानों को अच्छी तरह से देखभाल और साफ करने की सलाह दी जाती है क्योंकि वे बुरी गंध से ग्रस्त हो सकते हैं। ऐसे वाइप्स और उत्पाद हैं जिनका उपयोग कान को साफ करने के लिए किया जा सकता है। लंबे कान और गिरने वाले कुत्तों में यह अधिक आम है, यही कारण है कि आपको उनके साथ बहुत सावधान रहना होगा और एक चेक करना होगा क्योंकि बहुत से जीवाणु या खमीर संक्रमण हैं जो खराब गंध का कारण बनते हैं।

oidosperros

4.- त्वचा की समस्याएं:
हमें अपने सभी कुत्तों का ख्याल रखना चाहिए, लेकिन पेकिंगज़, पग, बुलडॉग या शार-पीई जैसी विशिष्ट नस्लें हैं, जिनकी त्वचा में गुना है। उन्हें ठीक से साफ करने में विफलता त्वचा की सूजन का कारण बन सकती है जो खराब गंध का कारण बनती है। यही कारण है कि आपको उन्हें साफ करना होगा: गीले पोंछे, उन्हें अपनी त्वचा के लिए विशिष्ट उत्पादों के साथ स्नान करें और, सबसे ऊपर, गंध या आर्द्रता से बचने के लिए उन्हें पूरी तरह सूखें।

Shar- पी प्रशिक्षण

5.- गैसों:
यदि गैस होने की बात आती है तो आपका बालों वाला एक बहुत मजबूत गंध पैदा करता है, तो आपको यह जांचना होगा कि आप ऐसे भोजन नहीं खा रहे हैं जो कुत्तों के लिए उपयुक्त नहीं हैं या आपको पाचन समस्याएं हैं। गैस को कम करने में मदद के लिए अपने पशुचिकित्सा के साथ अपने आहार को मान्य करने की सलाह दी जाती है।

बदबूदार-कुत्ता

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बसंत में एलर्जी से बचने के 5 तरीकेबसंत में एलर्जी से बचने के 5 तरीके
मजबूत खराब गंध के साथ कुत्ते को अपनायामजबूत खराब गंध के साथ कुत्ते को अपनाया
कुत्तों के लिए इसे नियंत्रित करने के लिए शरीर की गंध 8 रणनीतियोंकुत्तों के लिए इसे नियंत्रित करने के लिए शरीर की गंध 8 रणनीतियों
एक आंख में संक्रमण के साथ पिल्ला खराब सांस हैएक आंख में संक्रमण के साथ पिल्ला खराब सांस है
अपने जननांगों पर खराब गंध के साथ कॉकर स्पैनिशअपने जननांगों पर खराब गंध के साथ कॉकर स्पैनिश
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अपने घर में कुत्तों की गंध को कैसे नियंत्रित करेंअपने घर में कुत्तों की गंध को कैसे नियंत्रित करें
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
गीले कुत्ते की गंध से कैसे बचें?गीले कुत्ते की गंध से कैसे बचें?
यह अपने पटरियों में पैरों की खराब गंध छोड़ देता हैयह अपने पटरियों में पैरों की खराब गंध छोड़ देता है
» » क्या आपका कुत्ता खराब गंध करता है? इससे बचने के 5 तरीके
© 2022 TonMobis.com