मेरे कुत्ते को गंध से खराब रखने के लिए चालें

मेरे कुत्ते को गंध से खराब रखने के लिए चालें

Iquest- आप खोज करते हैं मेरे कुत्ते को रोकने के लिए घर का बना चाल खराब गंध करता है ? आपने सही जगह दर्ज की है। ExpertoAnimal से हम आपको कुछ सुझाव देना चाहते हैं जो इस समस्या को काफी सुधारेंगे और अंत में, आसानी से सांस लेने की अनुमति देंगे।

खराब गंध कई कारकों के कारण हो सकती है जिसमें पसीना, गंदगी या दूसरों के बीच कवक की उपस्थिति शामिल है। यद्यपि अधिकांश कारण उन कारणों से हैं जो हमारे कुत्ते के सभी स्वास्थ्य पर असर नहीं डालते हैं, यह तय करना महत्वपूर्ण है कि यह त्वचा की बीमारी हो सकती है। अपने कुत्ते की गंध को बेहतर बनाने के लिए इस शानदार लेख को याद न करें घरेलू उपचार.

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरे कुत्ते को बुरा सांस क्यों है?
सूची

1. अपने कुत्ते को नियमित रूप से ब्रश करें

कुत्तों के दैनिक सौंदर्य में ब्रशिंग एक आवश्यक अभ्यास है। न केवल मृत बाल हटा देता है यह हमें धूल और गंदगी को खत्म करने में भी मदद करता है जो सड़क पर और घर में भी रह सकता है।

यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते के बाल के प्रकार की पहचान करें ताकि आप जान सकें कि आपको इसे कितनी बार ब्रश करना चाहिए। और यह है कि अगर हम इस अभ्यास में कुछ समय समर्पित करते हैं तो हम गड़गड़ाहट, ड्रेडलॉक्स और नॉट्स से बचेंगे, जहां गंदगी जमा होती है। जितनी जल्दी हो सके शुरू करने के लिए अपने कुत्ते के बाल के अनुसार विभिन्न प्रकार के ब्रश खोजें।

आपके द्वारा बताए गए फायदों के अतिरिक्त, आपके कुत्ते को ब्रश करने से आपके बंधन में सुधार होगा और आपके बालों को उज्ज्वल और अधिक सावधान लगेगा।

1. अपने कुत्ते को नियमित रूप से ब्रश करें

2. केवल अपने कुत्ते को स्नान करें जब उसे इसकी आवश्यकता हो

कुत्तों की गंध में सुधार करने के लिए हमारे पालतू जानवर का स्नान एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिनचर्या है लेकिन ध्यान: हमें उन्हें ज्यादा स्नान नहीं करना चाहिए.

ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे पालतू जानवर त्वचा है कि उन्हें रक्षा करता है और इस परत भी नष्ट करने से वातावरण से उन्हें अलग कर में एक प्राकृतिक वसा अक्सर हम अनजाने हमारे कुत्ते भी बदतर बदबू आ रही है। स्नान करने के बजाय, अगर इसे थोड़ा कम किया गया है, तो हम एक विशिष्ट क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने वाले बच्चों के लिए पोंछे का उपयोग कर सकते हैं।

Iquest- मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?

  • छोटे बालों वाले कुत्तों के पास हर डेढ़ घंटे स्नान के साथ पर्याप्त होगा।
  • लंबे बाल के कुत्ते महीने में एक बार अनुष्ठान दोहराएंगे, हालांकि हां, हमें कुत्तों से बचने के लिए कुत्तों के लिए एक कंडीशनर या सॉफ़्टनर विशिष्ट लागू करना होगा।
  • वेस्टी जैसे हार्ड बालों वाले कुत्तों को हर दो या तीन हफ्तों में स्नान करना चाहिए।
  • अंत में, घुंघराले बालों वाले कुत्ते हर 20 दिनों में स्नान करेंगे।

एक बहुत ही उपयोगी चाल जिसे हम आपको प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं अपने कुत्ते के सामान्य शैम्पू में सेब साइडर सिरका जोड़ें, आप इसे बहुत बेहतर और लंबे समय तक गंध बना देंगे . मिश्रण 50% शैम्पू और 50% सेब साइडर सिरका होना चाहिए। और लाभ यहां समाप्त नहीं होते हैं, इस पूरी तरह से प्राकृतिक उत्पाद को लागू करने से बाल चमकदार और स्वस्थ दिखेंगे।

2. केवल अपने कुत्ते को स्नान करें जब उसे इसकी आवश्यकता हो

3. सूखी और इत्र

आपको यह पता होना चाहिए खराब सुखाने से भी खराब गंध पैदा होती है . तौलिया के साथ हम अपने पालतू जानवर को पूरी तरह से सूखा नहीं करते हैं, लेकिन दूसरी ओर मानव बाल ड्रायर के साथ हम उसे डराते हैं। Iquest- हमें क्या करना चाहिए? बाजार में आपको कुत्तों के लिए सुखाने वाले, पेशेवरों का उपयोग करने वाले एक मूक और बहुत ही उपयोगी टूल मिलेंगे।

इसके अलावा और अपने कुत्ते की गंध में सुधार करने के लिए आप कर सकते हैं एक घर का बना इत्र बनाओ पूरी तरह से प्राकृतिक और अपने घर में तेज़:

  1. एक नया प्लास्टिक स्प्रे कर सकते हैं
  2. आसुत पानी का आधार उपयोग करता है
  3. बादाम के तेल का एक बड़ा चमचा जोड़ें
  4. ग्लिसरीन का एक बड़ा चमचा जोड़ें
  5. अंत में, एक व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ें और 1/2 नींबू या नारंगी का रस पेश करें



इस तरह आपके पास एक अनूठा इत्र होगा और यह आपके पालतू जानवर की त्वचा को परेशान नहीं करेगा। नए प्लास्टिक स्प्रे में सभी सामग्री दर्ज करें, इसे हिलाएं और iexcl के लिए तैयार!

यह मत भूलना कि स्नान के बाद fleas, ticks और मच्छर के काटने की उपस्थिति को रोकने के लिए अपने कुत्ते के कोट में एक पिपेट जोड़ना आवश्यक है।

3. सूखी और इत्र

4. मुंह और कान

मुंह और कान दोनों ऐसे क्षेत्र हैं जो खराब गंध पैदा करते हैं, इसी कारण से यह आवश्यक है कि हम अपने कुत्ते के शरीर के इन हिस्सों की सही और निरंतर स्वच्छता बनाए रखें।

शुरू करने के लिए हम कानों पर ध्यान देंगे , एक संवेदनशील और नाजुक हिस्सा। अगर हम नहीं जानते कि हमारे पालतू जानवरों के कानों को कैसे साफ किया जाए तो हम अपने पशुचिकित्सक के पास एक व्यावहारिक प्रदर्शन देने के लिए जा सकते हैं।

  1. किसी भी फार्मेसी में एक नया साफ धुंध (बाँझ) प्राप्त करें।
  2. अपनी अंगुली को धुंध से ढकें और कुत्ते के कान नहर में डालें, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप प्रवेश को मजबूर नहीं करते हैं या बहुत अधिक दबाव लागू नहीं करते हैं।
  3. धीरे-धीरे और गोलाकार रूप से अपनी उंगली ले जाएं।
  4. एक बार जब आप एक कान से खत्म कर लें, तो धुंध को बदलें और दूसरे कान के लिए एक नया इस्तेमाल करें।

हम स्वच्छता प्रक्रिया को खत्म कर देंगे मुंह, एक विशेष रूप से सुगंधित हिस्सा. और यह है कि अधिकांश कुत्ते एक स्वच्छता अनुष्ठान का पालन नहीं करते हैं, जिससे उन्हें अतिरिक्त टारटर जमा होता है। अपने कुत्ते के दांतों को साफ करने के लिए, आपको कुत्तों के लिए एक विशिष्ट टूथपेस्ट हासिल करना होगा और उन्हें उंगली के लिए अपनी उंगली या ब्रश का उपयोग करना होगा। दिन में एक बार इस दिनचर्या का पालन करें।

इसके अलावा, बुरी सांस में सुधार करने के लिए याद रखें कि गीले आहार से पहले सूखे फ़ीड की पेशकश करना और एंटी-टार्टार गमी खरीदने के लिए बेहतर है।

4. मुंह और कान

5. घर पर अपने कुत्ते की बुरी गंध को हटा दें

यदि आप वास्तव में खराब गंध के सभी निशान को खत्म करना चाहते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप घर पर सख्त और नियमित सफाई बनाए रखें। तो आपको कोनों पर ध्यान देना चाहिए जहां आप बालों को जमा कर सकते हैं और डिटर्जेंट का उपयोग कर सकते हैं जो आपके पालतू जानवर के पर्यावरण की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए पूरी तरह से कीटाणुरहित हो। हम तटस्थ वायु फ्रेशर्स का उपयोग करने की भी सलाह देते हैं।

कुछ बुनियादी और सुपर महत्वपूर्ण है कि अपने कुत्ते की वस्तुओं को बिस्तर की तरह अक्सर साफ करें , आपके पालतू जानवर के कपड़े , खिलौने और अन्य वस्तुओं.

स्वच्छ और स्वच्छ व्यवहार का पालन करते समय हर बार उसे पुरस्कृत करके अपने पालतू जानवर की शिक्षा के साथ स्वच्छता को संयोजित करें। उसे सोफा या आर्मचेयर, उन इलाकों में न जाने दें जहां हम इतनी बार साफ नहीं कर सकते हैं, और जब भी वह अपने बिस्तर पर हों तो उन्हें बधाई दें। याद रखें कि सकारात्मक सुदृढीकरण शिक्षा का सबसे अच्छा हथियार है।

5. घर पर अपने कुत्ते की बुरी गंध को हटा दें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को गंध से खराब रखने के लिए चालें , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते के लिए 5 सुंदरता चालेंएक कुत्ते के लिए 5 सुंदरता चालें
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
मेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करेंमेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करें
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
गीले कुत्ते की गंध से कैसे बचें?गीले कुत्ते की गंध से कैसे बचें?
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
आसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसेआसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसे
त्वचा की देखभाल और संबंधित सबसे आम त्वचा रोगत्वचा की देखभाल और संबंधित सबसे आम त्वचा रोग
» » मेरे कुत्ते को गंध से खराब रखने के लिए चालें
© 2022 TonMobis.com