कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस

periodontitis_blogcover

आज, पीरियडोंटाइटिस 85% कुत्तों को प्रभावित करता है। यह आपके बालों को प्रभावित कर सकता है क्योंकि वह 2 साल का है लेकिन इसे नियमित दांत की देखभाल से रोका जा सकता है। यह बीमारी अगर उपेक्षित हो, तो यकृत, दिल और फेफड़ों में संक्रमण और चरम मामलों में मृत्यु हो सकती है।

कैनाइन पीरियडोंटाइटिस क्या है?

जब आपके प्यारे के मुंह में बैक्टीरिया की आबादी बहुत बढ़ जाती है तो वे प्लेक उत्पन्न कर सकते हैं। यदि इसे हटाया नहीं जाता है, तो यह गिंगिवाइटिस (मसूड़ों की सूजन) बन जाता है। यदि इस चरण में कोई उपचार नहीं दिया जाता है, तो रोग रोगियों की अधिक गंभीर सूजन, दांतों और हड्डी के नुकसान पर टारटर के साथ पीरियडोंटाइटिस तक बढ़ता है। इस प्रक्रिया को नियंत्रित किया जा सकता है, लेकिन पूरी तरह से उलट नहीं किया जा सकता है। पेरीओडोंटाइटिस दांतों का नुकसान हो सकता है और जब आपके बालों से निगल लिया जाता है, तो यह यकृत, दिल या फेफड़ों में गंभीर संक्रमण कर सकता है।

periodontitis

इसे कैसे पहचानें?

पेरीओडोंटाइटिस एक मूक बीमारी है, इसलिए आपको लक्षणों के प्रति बहुत सतर्क रहना होगा, क्योंकि केवल एक ही जिसे आप पहचानते हैं, यह संभावना है कि आपके बालों में यह हो। यदि आप निम्न में से किसी एक को पहचानते हैं तो तुरंत अपने पशुचिकित्सक के पास जाना याद रखें:

Smellybreff

  • बुरा सांस
  • सर्रो और प्लेट
  • मसूड़ों की सूजन, पीछे हटना और खून बह रहा है
  • मुंह में दर्द
  • दंत हड्डी के लिए नुकसान
  • बूँद बूँद कर टपकना
  • पुस और दांतों की कमी
  • भूख की कमी

इसे कैसे रोकें?




आपके प्यारे के मुंह में जमा गंदगी, बैक्टीरिया और टारटर को हटाने का सबसे प्रभावी तरीका पशुचिकित्सा की सफाई है। लेकिन इसी तरह कुत्तों के लिए दंत उत्पाद हैं जो आपके मुंह को स्वस्थ रखने में आपकी मदद कर सकते हैं।

perrolavandodientes

  • दंत चिकित्सा देखभाल में विशेष भोजन नैदानिक ​​पोषण विशेष रूप से आपके कुत्ते के दांतों को साफ रखने के लिए तैयार किया जाता है और प्लेट पर पाए गए मौखिक बैक्टीरिया को नियंत्रित करने में मदद करता है।
  • ब्रश और पेस्ट: एर्गोनोमिक डिज़ाइन आमतौर पर गहरे सफाई के लिए कोण वाले सिर के साथ, दांतों के लिए छोटे ब्रिस्टल और मसूड़ों के लिए लंबे समय तक। एक विशेष संरचना, खाद्य और कुत्तों के लिए एक आकर्षक स्वाद के साथ टूथपेस्ट।
  • चिकित्सकीय खिलौने : पिल्ले और सभी उम्र के कुत्तों के लिए खिलौने। इसकी मोटा सतह मसूड़ों को उत्तेजित करती है और दांतों को आपके बालों को साफ करती है जिससे इसे टारटर और प्लेक को रोक दिया जाता है।
  • चिकित्सकीय पुरस्कार : आमतौर पर विभिन्न आकारों और आकृतियों के साथ शाकाहारी पुरस्कार, पूरी तरह से प्राकृतिक अवयवों से बने होते हैं, सब्जी आधार के साथ इसका बनावट उन्हें काटने के दौरान प्लेक और टार्टार को हटाने में मदद करता है।
  • ओरल रीफ्रेशिंग: यह लोगों के मुखौटे की तरह काम करता है, यह ताज़ा सांस के नियंत्रण के लिए कुत्तों के पीने के पानी में जोड़ा जाने वाला यह ताज़ा और मोहक समाधान है। वे कुत्तों की दैनिक मौखिक स्वच्छता की सुविधा प्रदान करते हैं, और यह पानी के रूप में इसे पूरी तरह से स्वस्थ करने के लिए स्वस्थ है।
  • कुत्ते के लिए गोलियाँ या मिंट्स: विशेष रूप से आपके कुत्ते की सांस को ताजा करने के लिए तैयार किया जाता है। बुरी सांस कम करें और अपने बालों वाले दांतों पर प्लाक बनाने में मदद करें।

यह आपके प्यारे के मुंह में निरंतर स्वच्छता की सिफारिश की जाती है, इसे महीने में एक बार जांचें। याद रखें कि बुरी सांस गंभीर जिगर और गुर्दे की समस्याओं में बदल सकती है। यदि आप वरिष्ठ हैं, या 7 साल से अधिक उम्र के हैं, तो अपने बालों की विशेष देखभाल करें, इस उम्र में दांतों को खोना शुरू करना अधिक आम है और इससे अधिक गंभीर बीमारियां होती हैं।

स्वास्थ्य उत्पादों

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
कुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सकुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छताकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता
अगर मेरे कुत्ते ने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?अगर मेरे कुत्ते ने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?
बिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सबिल्लियों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
अपने कुत्ते के मुंह की देखभालअपने कुत्ते के मुंह की देखभाल
अपने कुत्ते की मौखिक स्वच्छता का ख्याल रखने के लिए 5 कदमअपने कुत्ते की मौखिक स्वच्छता का ख्याल रखने के लिए 5 कदम
» » कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
© 2022 TonMobis.com