कुत्ते पिल्ले की देखभाल

जब पिल्ले का कूड़ा पैदा होता है या जब आप पिल्ला प्राप्त करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि वे एक पशु चिकित्सक द्वारा नियंत्रित होते हैं, क्योंकि प्रजनन शुरू करने से पहले आपको देखभाल की एक श्रृंखला है। यहां हम कुछ बुनियादी हैंडल की अनुशंसा करते हैं जिन पर आपको पिल्ले खरीदने या प्राप्त करने पर विचार करना चाहिए।

स्वच्छ

पिल्ले कई प्रकार के आंतरिक और बाहरी परजीवी प्राप्तकर्ताओं के रूप में कार्य कर सकते हैं। ये कई मायनों में खरीदा जा सकता है और हालांकि आप एक बार wormed है, हमेशा इस razГіn के लिए वापस आ सकते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप अच्छा antiparasitic प्रबंधन के साथ parГЎsitos से मुक्त रखने में देखभाल पर विचार करें।

आंतरिक परजीवी आपके पालतू जानवर की पाचन तंत्र, रक्त प्रवाह या आंतरिक अंगों के अंदर रहते हैं। उन्हें ट्रांसप्लासेन्टल मां या जन्म के बाद की प्रक्रिया द्वारा उनके जन्म से पहले अधिग्रहित किया जा सकता है। अन्य आंतरिक परजीवी हैं जो पर्यावरण द्वारा या अन्य जानवरों के हस्तांतरण से चाहते हैं। हम सुझाव देते हैं कि आप अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें जो एंटीपारासिटिक का उपयोग करने के लिए, बुनियादी डेवर्मिंग कैलेंडर निम्नलिखित है:

EdadВ В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В में  आवृत्ति

15 से 20 dГasВ В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В के लिए В В В В В В В В हर 15 dГas तीन महीने तक
3 mesesВ В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В 6 महीने के लिए प्रति माह 1 समय
6 mesesВ В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В В CadaВ 3 महीने के जीवनकाल

बाहरी परजीवी वे हैं जो आपके पिल्ला की सतह पर रहते हैं, जिससे त्वचा की जलन, सूजन और बालों के झड़ने का कारण बनता है। यदि आप नियमित रूप से अपने पिल्ला को ब्रश करते हैं, इसे स्वच्छ, शुष्क वातावरण में रखें और इसे संतुलित तरीके से खिलाएं, तो इन परजीवीओं को अनुबंधित करने की संभावना कम है। सबसे आम उदाहरण पिस्सू है, जो कि कुत्तों में सबसे आम एलर्जी का कारण है और आंतरिक परजीवी का ट्रांसमीटर भी है। हमारे पास अन्य उदाहरण हैं जैसे कि टिक, कवक और गारकारोस जो हमारे पिल्लों की त्वचा में कई समस्याएं पैदा करते हैं।




जबकि कई प्रकार के बाहरी एंटीपारासिटिक (स्प्रे, पिपेट्स, पाउडर, कॉलर, साबुन, शैम्पू इत्यादि) हैं, हम सुझाव देते हैं कि खरीदने से पहले निम्नलिखित पर विचार करें:

  • पिल्लों में उपयोग के लिए अनुशंसित एक उत्पाद खरीदें। कृपया ध्यान दें कि इसे पिल्लों में प्रशासित किया जा सकता है, पिल्ले बहुत संवेदनशील होते हैं और यदि वे अनुचित खुराक या उत्पाद का उपयोग करते हैं तो मृत्यु हो सकती है। ऐसे कई उत्पाद हैं जैसे कीटनाशकों जो पर्यावरण में उपयोग के लिए काम करते हैं, लेकिन पिल्ला की त्वचा के लिए नहीं और यदि आप पिल्ला की त्वचा पर कब्जा करते हैं तो आप इसकी मृत्यु का कारण बन सकते हैं।
  • निर्देशों को बहुत अच्छी तरह से पढ़ें, उदाहरण के लिए, आखिरी पीढ़ी के उत्पाद हैं जिन्हें इसे लागू करने से पहले पिल्ला के वजन को जानने की आवश्यकता है।
  • आवेदन की आवृत्ति बनाम लागत की गणना करें। हालांकि ऐसे उत्पाद हैं जो अधिक महंगी हैं, उनकी प्रभावशीलता बहुत अधिक है।
  • बालों के झड़ने या किसी भी जलन के लिए पिल्ला का इलाज करने से पहले, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें, कारण बहुत विविध हो सकते हैं।

AlimentaciГіn

चिली में पिल्ले के लिए भोजन की एक बड़ी विविधता है, जिसे आप पालतू जानवरों या सुपरमार्केट के लिए विशिष्ट दुकानों में खरीद सकते हैं। उम्र के वर्ष तक एक पिल्ला भोजन देने की सिफारिश की जाती है, क्योंकि यह वयस्क जानवर के लिए भोजन की तुलना में अधिक प्रोटीन और ऊर्जा वाला भोजन है। PodrГЎs पैकेजिंग अंतर है क्योंकि वे शब्द पिल्ला या उत्पाद के नाम पर पिल्लों है और उनमें से कुछ का संकेत करता है, तो हमारे especГficamente में मौजूदा पिल्लों लघु, मध्यम या बड़े विशाल नस्लों को खिलाने के लिए करना है।

खाने के लिए भोजन की मात्रा भोजन के ब्रांड पर निर्भर करेगी और हमेशा प्रति किलो वजन प्रति किलो कप में इंगित की जाएगी। इस तरह यह गणना करना आसान होगा कि आप कितना खाना खरीद रहे हैं।

पालतू जानवरों की दुकानों, पालतू दुकानों या पशु चिकित्सा क्लीनिक जैसे विशेष दुकानों में बेचे जाने वाले कई आयातित खाद्य पदार्थ हैं, जो सुपरमार्केट में खोजना मुश्किल होगा। जब आप एक पिल्ला खरीदते हैं, तो हमेशा पूछें कि वे क्या खिला रहे थे और शुरुआत में एक ही भोजन प्राप्त करने का प्रयास करें और धीरे-धीरे उस भोजन के साथ मिलाएं जिसे आपने अपने आहार के लिए चुना है . इस तरह, आप आहार को जल्दी से बदलकर क्लासिक आहार दस्त से बचेंगे।

bГЎsico प्रशिक्षण छह या आठ महीने में शुरू करने और अभ्यास कहा जाता है, बेल्ट के साथ ठीक से चलने, बंद करो, बैठो, आदि के होते हैं कर सकते हैं हालांकि, prГЎctica में कोई उम्र में कुत्ता कुछ सीखने शुरू कर सकते हैं। यह स्वाभाविक रूप से होना चाहिए, क्योंकि यह सह-अस्तित्व के पहले dГas से पिल्लों और © रों स्थापित किया गया है के बाद होता है, दोनों के रूप में नहीं संबंध इस तरह के एक स्थापित करके के रूप में घर के अंदर शौच या चबाना फर्नीचर, relaciГіn आत्मविश्वास खेल पिल्ला अपने ही गुरु, अपनी सहज स्नेह और आज्ञाकारिता लिए प्रस्ताव दिया है जो पहचान करने के लिए llevarГЎ।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिएमुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए
बिल्लियों में dewormingबिल्लियों में deworming
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?
पिल्ला खराब कैलेंडरपिल्ला खराब कैलेंडर
कुत्तों में आंतों परजीवीकुत्तों में आंतों परजीवी
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते परजीवी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते परजीवी है या नहीं
कैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहींकैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहीं
» » कुत्ते पिल्ले की देखभाल
© 2022 TonMobis.com