पालतू जानवरों के आंतरिक deworming - महत्व और आवधिकता

स्वच्छ
पालतू जानवरों में गिरावट

हमारे पालतू जानवरों के स्वच्छ इष्टतम स्वास्थ्य को बनाए रखने और विकारों कि उन्हें काफी प्रभावित कर सकते हैं रोकने के लिए, यहां तक ​​कि ज्यादातर पिल्लों और प्रतिरक्षा में अक्षम पालतू जानवर में, अपने जीवन को खतरे महत्वपूर्ण है।

खतरनाक परजीवी

आंतरिक परजीवी, पोषक तत्वों पाचन तंत्र में शरीर है, जबकि वे इस प्रणाली को नुकसान का एक बहुत प्रदर्शन कर पर कुछ सूक्ष्म और अन्य बड़े फ़ीड।

जैसे ही वे इस जगह का उपयोग नई पीढ़ियों को पुन: उत्पन्न करने और देने के लिए कर सकते हैं जो उनके मल में आ जाएंगे और इस प्रकार अन्य मेहमानों को संक्रमित करेंगे।

कुछ आंतरिक परजीवी भी अन्य अंगों में स्थानांतरित हो सकते हैं, जिससे वे पारगमन के अनुसार बहुत महत्व के नुकसान और लक्षण पैदा कर सकते हैं।

कुत्तों में deworming

यह उनकी 21 दिन की उम्र से महत्वपूर्ण कुत्ते worming पिल्लों है, हर 15 से 3 दिनों के महीनों, तो हर महीने 6 महीने तक, तो साल के लिए हर 2 महीने, और अंत में वयस्कों के रूप में हर 3 महीने उनके पास पहुंच है, तो उन स्थानों पर जहां वे आम तौर पर अन्य पालतू जानवरों को सामाजिककृत या साझा करते हैं, 15 या 21 दिनों में एक सुदृढ़ीकरण किया जाता है, और इसलिए हर 3 महीने में।

बिल्लियों में deworming



बिल्लियों के लिए के रूप में, अपने स्वच्छ भी अपने 21 दिन से पुराना है, हर 15 दिन में 3 महीने के लिए है, तो हर महीने 6 महीने तक, तो हर 3 महीने तक, अंत में वयस्कों के रूप में नहीं तो शुरू कर देना चाहिए उनके पास बाहर की पहुंच है या पालतू जानवरों के साथ नहीं रहते हैं कि यदि वे करते हैं, तो हर 4 या 5 महीने में डूवरिंग किया जाएगा।

felines के लिए यदि आप अपने घरों के बाहर जाएँ और अपने दम पर भटकना यह 15 दिनों में इस प्रक्रिया को हर 3 महीने बूस्टर प्रदर्शन करने के लिए संकेत दिया जाता है कि।

उपरोक्त सभी पालतू जानवरों के स्वास्थ्य की स्थिति, उनके पर्यावरण की महामारी विज्ञान, एक्सपोजर का स्तर, और हमें हमेशा एक विश्वसनीय पशुचिकित्सा की सलाह के साथ ऐसा करना चाहिए, यह निर्धारित करने के लिए कि कौन से उत्पाद और आवृत्तियों प्रत्येक के लिए आदर्श हैं मामला

झोन रोजजास
पशु चिकित्सक - कानू

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कैलेंडर को कम करनाकुत्तों में कैलेंडर को कम करना
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
चूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता हैचूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता है
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
बिल्लियों में dewormingबिल्लियों में deworming
पिल्ला खराब कैलेंडरपिल्ला खराब कैलेंडर
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
पालतू जानवरों की भोजन परपालतू जानवरों की भोजन पर
कुत्तों में आंतों परजीवीकुत्तों में आंतों परजीवी
» » पालतू जानवरों के आंतरिक deworming - महत्व और आवधिकता
© 2022 TonMobis.com