मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?

मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?

हमारी बिल्लियों की देखभाल में है टीकाकरण कार्यक्रम और वार्षिक deworming। कई बार हम पहले याद करते हैं लेकिन परजीवी आसानी से भुलाए जाते हैं। विचलन विभिन्न अवांछित मेहमानों को खत्म करने में कार्य करता है जो इसे पाचन तंत्र या हमारे जानवर के फर से उपनिवेशित करने का प्रयास करते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम मालिकों के बारे में एक बहुत ही आम संदेह को खत्म करने का प्रयास करेंगे Iquest- मुझे अपनी बिल्ली कितनी बार deworm करना चाहिए?

पढ़ना जारी रखें और हमारी युक्तियों और प्रस्तावों को खोजें, एक महत्वपूर्ण सबक जिसे आप नहीं भूलना चाहिए:

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा तोता पंख खींचता है - कारण और समाधान
सूची

क्या मेरी बिल्ली को हटाना महत्वपूर्ण है?

बिल्लियों बहुत साफ जानवर हैं, लेकिन परजीवी के सामने कोई भी बचाया नहीं जाता है। हमें उन्हें आंतरिक और बाहरी दोनों की रक्षा करनी चाहिए। जब तक आप उपचार शुरू करने के लिए परजीवी नहीं रखते हैं, तब तक प्रतीक्षा करने की सलाह नहीं दी जाती है। सदैव इलाज से रोकने के लिए यह बेहतर है , तो ... नौकरी पर हाथी-हाथ!

सबसे पहले हमें वहां याद रखना चाहिए आंतरिक परजीवी आंतों कीड़े के रूप में और बाहरी परजीवी fleas और ticks की तरह। हमारे जानवर को रोजाना अच्छी तरह से पालन करना याद रखें और, जब संदेह हो, निदान के लिए पशुचिकित्सा में जाएं। डॉक्टर की सिफारिशों का बारीकी से पालन करना और हमारे द्वारा अनुशंसित अनुसूची का सम्मान करना महत्वपूर्ण है।

क्या मेरी बिल्ली को हटाना महत्वपूर्ण है?

पिल्ले बिल्लियों का deworming

से जीवन के 6 सप्ताह , हमारी छोटी बिल्ली का बच्चा पहले से ही एक हालत में रहने की स्थिति में है। ऐसे कैलेंडर हैं जो इंगित करते हैं कि हमें 3 शॉट्स लेना है जब तक कि हम 3 महीने तक नहीं पहुंचते, इसलिए हमने इसे स्थान दिया 1 हर 2 सप्ताह ले लो.

आम तौर पर प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए, उत्पादों को बूंदों में चुना जाता है। पिल्ले अपने जीवन के इस चरण में आंतरिक परजीवी के लिए बहुत कमजोर होते हैं, जिससे उन्हें गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। लेकिन यह हमारे जानवरों की उत्पत्ति के अनुसार पशुचिकित्सा के विवेकाधिकार पर है और इन छोटे सामयिक मेहमानों के पास क्या जोखिम है।




बाहरी रूप से, इसे fleas और ticks के हमलों से ढंकने के लिए, जो हमारे छोटे से सबसे ज्यादा चिंता करते हैं, हमें कई उत्पाद मिलते हैं:

  • pipettes: उन लोगों के लिए आदर्श जिनके पास टेरेस या बगीचों के बाहर की पहुंच है और हम उन्हें प्रति माह 1 बार (प्रत्येक उत्पाद के संकेतों के अनुसार) लागू कर सकते हैं।
  • स्प्रे: वे अधिक किफायती लेकिन कम प्रभावी हैं और सेवन के जोखिम के साथ और अनावश्यक आंतरिक क्षति का कारण बनते हैं। नाक त्वचा एलर्जी भी दिखाई दे सकती है।
  • हार: वे इनडोर बिल्लियों के लिए प्रभावी हैं लेकिन हमें उन्हें एक बच्चे के रूप में आदी करनी चाहिए ताकि वह अपने शरीर में असुविधा उत्पन्न न करे।

बिल्लियों में आंतों परजीवी के लिए घरेलू उपचार भी हैं जो आपात स्थिति के मामले में उपयोगी हो सकते हैं।

पिल्ले बिल्लियों का deworming

वयस्क बिल्लियों का विघटन

जैसा कि हमने पिछले खंड में कहा था, जीवन के 3 महीने तक हमारे छोटे बिल्ली का बच्चा सुरक्षित रखा जाएगा, तो हमें अपने वयस्क चरण के कैलेंडर के साथ जारी रखना होगा।

आम बात यह है कि पशु चिकित्सा अभ्यास में आप उन मालिकों से मिलते हैं जो मानते हैं कि चूंकि उनकी बिल्ली घर नहीं छोड़ती है, और अकेले रहती है, वे इन घटनाओं से अवगत नहीं हैं। लेकिन यह सही नहीं है, हम हम वाहक हो सकते हैं परजीवी जो हमारे जानवर को प्रभावित करते हैं। इसलिए, हमें पशुचिकित्सा द्वारा प्रस्तावित कैलेंडर के साथ जारी रखना होगा।

  • यह अनुशंसा की जाती है आंतरिक रूप से, प्रति वर्ष न्यूनतम 2 deworming , बूंदों या गोलियों से। पशुचिकित्सा की सिफारिश के अनुसार।
  • के मामले में बाहरी परजीवी , fleas जानवरों पर सबसे आम और ticks हैं जो बाहर हैं। लेकिन अनुशंसित उत्पाद ऊपर वर्णित (कॉलर, पिपेट और स्प्रे) के समान हैं और पुनरावृत्ति प्रत्येक चुने हुए उत्पाद के अनुसार होगी।
वयस्क बिल्लियों का विघटन

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों को हटाने के लिए सबसे अच्छा उत्पादबिल्लियों को हटाने के लिए सबसे अच्छा उत्पाद
मेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना हैमेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना है
बिल्लियों में जूँ - लक्षण और उपचारबिल्लियों में जूँ - लक्षण और उपचार
बिल्ली कितनी रहती है?बिल्ली कितनी रहती है?
बिल्लियों में पतंग के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में पतंग के लिए घरेलू उपचार
मेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचारमेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिएमुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए
क्या मेरी बिल्ली मेरे बगीचे में खा सकती है?क्या मेरी बिल्ली मेरे बगीचे में खा सकती है?
बिल्लियों में dewormingबिल्लियों में deworming
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
» » मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com