पिल्ला खराब कैलेंडर

पिल्ला खराब कैलेंडर

जिन जानवरों के साथ हम रहते हैं वे बाहरी और आंतरिक दोनों अलग-अलग परजीवी बंद कर सकते हैं, इसलिए युवा आयु से एक कमजोर कैलेंडर होना बहुत महत्वपूर्ण होगा। इस दिनचर्या को शुरू करने से हम जल्द ही विकास और / या गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों में अन्य चीजों के बीच समस्याओं से बचने में सक्षम होंगे। एक पीड़ित पिल्ला न केवल अन्य जानवरों को संक्रमित कर सकता है, बल्कि इंसान भी।

ExpertoAnimal में हम आपको देना चाहते हैं पिल्लों में कैलेंडर को कम करना कि हम अधिक सुविधाजनक और कुशल मानते हैं, लेकिन हम आपको अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जो आपके पालतू जानवरों के लिए सबसे उपयुक्त है जो आपको सलाह देगा।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में डूवरिंग
सूची

बाहरी परजीवी

वे मालिकों द्वारा सबसे अच्छी तरह से ज्ञात या डरते हैं क्योंकि वे हमारे बच्चों के शरीर के बाहर रहते हैं और दिखाई देते हैं, हमें डर है कि वे पर्यावरण और यहां तक ​​कि खुद को भी संक्रमित करेंगे। इस समूह के भीतर हम पाते हैं fleas, ticks और मच्छर . यहां हम उनके बारे में कुछ और बताते हैं:

  • पिस्सू वे मालिकों के रूप में जानवर के लिए परेशान हैं। इसका काटने छोटे मुंह के रूप में और खुजली या खुजली के रूप में देखा जाता है। वे काफी छोटे होते हैं और हमेशा जानवरों में नहीं पाए जाते हैं, कभी-कभी वातावरण में, विशेष रूप से कालीन, कुर्सियां ​​या दीवारों में दरारें। जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, पिल्लों में fleas को खत्म करना बहुत मुश्किल है यदि हम घर की पूरी स्वच्छता पर ध्यान नहीं देते हैं। प्रत्येक वयस्क पिस्सू दिन में 100 अंडे तक पहुंच सकता है और वे मौसमी नहीं होते हैं, हम उन्हें पूरे वर्ष पाते हैं। कुछ कुत्तों को पिस्सू काटने के लिए एलर्जी हो सकती है, जर्मन चरवाहा कुत्तों में बहुत आम है, या त्वचा संक्रमण के साथ त्वचीय सूजन ठीक करने के लिए जटिल है।
  • टिक वे मालिकों की आंखों में काफी अप्रिय हैं और वाहक, हमारे पिल्ले के लिए बहुत हानिकारक हैं। वे पूरे साल पाए जा सकते हैं लेकिन उनकी आबादी पतझड़ और वसंत के बीच बढ़ती जा रही है, इसलिए इस समय हमें सुरक्षा को मजबूत करना होगा। यदि हम अपने शरीर के एक हिस्से को अपने पिल्ला की त्वचा से जुड़े रहने के लिए नहीं चाहते हैं, तो अधिक से अधिक संक्रमण होने के कारण, टिक्स को सही ढंग से खत्म करना महत्वपूर्ण है।
  • मच्छरों वे अक्सर भूल कर रहे हैं, लेकिन हम उन्हें हमारे पिल्लों में बहुत मूल्यवान समझना चाहिए नहीं है क्योंकि वे कई रोगों के वैक्टर कर रहे हैं और है, हालांकि नहीं कभी मेहमानों, गंभीर रूप से बन सकता है लीशमैनिया, फाइलेरिया, आदि के साथ घृणा का अनुभव

पिल्ले में परजीवी की उपस्थिति का सबसे आम लक्षण हैं निरंतर स्क्रैपिंग , हालांकि टिकों के मामले में यह और अधिक ध्यान नहीं दिया जा सकता है। नियमित रूप से हमारे पिल्ला के कोट और त्वचा की जांच करना महत्वपूर्ण होगा, खासकर गर्दन, बगल या ग्रोन जैसे क्षेत्रों में, किसी भी विसंगति की तलाश करना।

बाहरी परजीवी

आंतरिक परजीवी

जैसा कि इसका नाम इंगित करता है, आंतों परजीवी हमारे पिल्ला के शरीर के इंटीरियर में रहेंगे। हम उन्हें "वर्म्स" कह सकते हैं और उन्हें 2 बड़े समूहों में विभाजित किया जाएगा: फ्लैट और गोल। आप उन्हें नीचे बेहतर तरीके से जान सकते हैं:

  • के समूह के भीतर flatworms या tapeworms हम कई अन्य लोगों के बीच ज्ञात डिप्लिडियम कैनिनम या ताएनिया हाइडेटिजेना पाते हैं।
  • के भीतर दौर वर्म्स हम Ascaris, Trichuris, Toxocara, आदि पाते हैं।

बहुत परजीवी पिल्ले लक्षणों को दिखाने के लिए आते हैं घबराहट, उदासीनता, दस्त , समन्वय समस्याएं, आदि हालांकि, अगर भार परजीवी भार कम है, तो ये लक्षण बहुत स्पष्ट नहीं हो सकते हैं।

वयस्क परजीवी फेकिल पदार्थ के माध्यम से विदेशों में अपने अंडे का निर्वहन करते हैं और एक ही या विभिन्न प्रजातियों के अन्य व्यक्तियों के लिए भी संक्रम का स्रोत हैं, यहां तक ​​कि इंसान भी। अगर घर में बच्चे हैं जहां कुत्तों रहते हैं, तो वे अपने पालतू जानवरों से बीमारियों से निपटने के लिए सबसे अधिक संवेदनशील हैं, क्योंकि आमतौर पर उनके साथ खेलने या एक ही मंजिल पर उनके साथ बहुत संपर्क होता है।

आंतरिक परजीवी

संकेतक कैलेंडर

पिल्ला की आंतरिक deworming




जब हम छोटे के बीच होते हैं तो हम पिल्ले में ड्यूमरिंग कैलेंडर शुरू कर सकते हैं जीवन के 21 और 30 दिन अपने वजन के अनुसार आंतरिक परजीवी के लिए पेस्ट, टैबलेट या सिरप के साथ। इस्तेमाल किए जाने वाले उत्पादों को पिल्ले के लिए विशिष्ट हैं।

हम कर सकते हैं 45 दिनों में दोहराएं अधिक नियंत्रण के लिए, विशेष रूप से, जानवर जो बहुत परजीवी माताओं से आते हैं। टीकाकरण योजना से शुरू होने से पहले यह दिनचर्या शुरू की जानी चाहिए ताकि आपकी सुरक्षा बढ़ जाए और आपके पास परजीवी से लड़ने के लिए काम करने वाली प्रतिरक्षा प्रणाली नहीं है, लेकिन पहली टीका प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से स्विंग में।

अगला डिवार्मिंग पशुचिकित्सा का मानदंड होगा लेकिन सामान्य नियम के रूप में यह आमतौर पर होता है 6 महीने में दोहराएं और फिर जानवरों में हर 2 महीने जो घास या ग्रामीण रिक्त स्थान या हर 3 महीने के संपर्क में रहते हैं, वे शहर से हैं।

पिल्ला के बाहरी deworming

बाहरी परजीवी के मामले में हमारे पास कई विधियां हैं, जिनमें से हम चुन सकते हैं और शुरू कर सकते हैं जब पशु को पहले से ही ठीक से टीका लगाया गया है और अन्य वातावरण से संपर्क किया जा सकता है। हमारे पास शैंपू, पिपेट्स (जिन्हें बाहरी रूप से रखा जाता है), स्प्रे, घरेलू उपचार, पिस्सू कॉलर इत्यादि हैं। लेकिन यह जानवर पर नियंत्रण के लिए होगा। दूसरी तरफ, हमें उचित कीटाणुशोधन के साथ पर्यावरण को नियंत्रित करना चाहिए, खासकर यदि हमें fleas की उपस्थिति पर संदेह है।

संकेतक कैलेंडर

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिल्ला खराब कैलेंडर , हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कैलेंडर को कम करनाकुत्तों में कैलेंडर को कम करना
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
बिल्लियों में dewormingबिल्लियों में deworming
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?
पिल्ला स्वास्थ्य योजनापिल्ला स्वास्थ्य योजना
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
एक पिस्सू कब तक रहता हैएक पिस्सू कब तक रहता है
एड्स के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करेंएड्स के साथ एक बिल्ली की देखभाल कैसे करें
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
» » पिल्ला खराब कैलेंडर
© 2022 TonMobis.com