मेरा कुत्ता प्रभावशाली है

मेरा कुत्ता प्रभावशाली है
यह कहना है कि यह है कि कुत्ते भेड़िया से आता है सच है उचित है, लेकिन यह एक भेड़िया नहीं है, एक अलग प्रजाति है और अलग ढंग से व्यवहार करता है। पैक भेड़िये के व्यवहार पर डेविड मेच के अध्ययन के प्रकाशन के बाद प्रभुत्व शब्द का उपयोग शुरू होता है। इन अध्ययनों से, शब्द "अल्फा" का प्रयोग झुंड के नेता को अलग करने के लिए किया जाता है। हालांकि, अल्फा शब्द भेड़िया पैक के अधिकांश नेताओं के लिए सबसे उपयुक्त शब्द नहीं है। वास्तविकता यह है कि एक झुंड का नेता बनने के प्राकृतिक तरीके आदेश पैदा करना और इस प्रकार करने के लिए प्राणियों की एक जोड़ी की तरह, महिला और शावक, पुरुष से मिलकर एक समूह बनाने के एक महिला के साथ संभोग किया जाता है मनुष्य एक परिवार बनाते हैं। यही है, वे परिवार बनाते हैं जहां काम साझा किया जाता है और सह-अस्तित्व के नियम होते हैं। डोमिनेंट डॉग

डेविड Mech 1970 में अपनी पुस्तक प्रकाशित कैद में कृत्रिम झुंड है, जहां विभिन्न समूहों के भेड़ियों उन दोनों के बीच किसी भी रिश्ते के बिना मुलाकात की और एक प्रभुत्व पदानुक्रम का गठन में भेड़ियों की अपनी पढ़ाई पर आधारित है। लेकिन यह जंगली में बहुत ही कम होता है, यह कई प्रजनन भेड़ियों के साथ झुंड के मामले में हो सकता है, लेकिन किसी अन्य मामले में।

आइए हम खुद से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: क्या हम नहीं हैं जो हमारे कुत्ते की जरूरतों को पूरा करते हैं: भोजन, पानी, खेल, चलना, स्नेह ...? तो, क्या आपको वास्तव में हमें हावी होने की आवश्यकता है? निश्चित रूप से, नहीं। आजकल, अल्फा नर या अल्फा मादा या प्रभुत्व के बारे में बात करना समझ में नहीं आता है। न ही यह विश्वास पर आधार कुत्ते शिक्षा को समझ में आता है कि हमारे कुत्तों के कुछ व्यवहार उनके प्रभुत्व के कारण हैं।

हम आमतौर पर निम्नलिखित की तरह बातें सुनते हैं:




मेरा कुत्ता पट्टा खींचता है क्योंकि वह प्रभावी है।
लोगों पर कूदो क्योंकि वे प्रभावी हैं।
जब मैं उसे जगाता हूं तो वह मुझ पर उगता है क्योंकि वह प्रभावी है।
वह अन्य कुत्तों के साथ झगड़ा करता है क्योंकि वह प्रभावी है।
जब हम संसाधन प्राप्त करना चाहते हैं या जब वह इसे खोने से डरता है तो हमें कुत्ते के व्यवहार के बारे में बात करनी चाहिए जब हम प्रभुत्व की बात करते हैं। यह प्रभुत्व के बारे में नहीं है, यह संसाधनों की सुरक्षा (सोफा, भोजन, ध्यान, ...) के बारे में है। उदाहरण के लिए, महीने के लिए हम कुत्ते, सोफे और एक अच्छा दिन पर मिलता है कि सोफे पर प्राप्त करने के लिए उसे डाँटने जाने और उसे बाहर निकालने के लिए प्रयास किया है। कुत्ता, उस पल से, इस मामले में, सोफा और, उदाहरण के लिए, जब आप इसे निकालने का प्रयास करते हैं, तो इसके संसाधनों की रक्षा करना शुरू कर सकते हैं। यद्यपि उनके पास स्वामित्व की कोई समझ नहीं है, लेकिन वे उन चीजों पर अधिक ध्यान देते हैं जो उन्हें अधिक संतुष्टि देते हैं और वे पसंद करते हैं, जो वे फायदेमंद हैं। कुत्ते को स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि यह क्या कर सकता है और शुरुआत से नहीं कर सकता है। परिवार के सभी सदस्यों को एक ही नियम का पालन करना होगा, अन्यथा हम आपको भ्रमित करेंगे।

इसलिए, पहली बात यह है कि हम सोचेंगे कि कुत्ता हमें हावी होना चाहता है और अपनी शिक्षा को गंभीरता से लेना चाहता है और यह पहले दिन से शुरू होता है जब वह घर आता है। दिनचर्या की सवारी, खेल और खाद्य हम भी नियमों को स्थापित करना होगा, हम इस तरह बैठ के रूप में बुनियादी संकेत सिखाना, लेट जाओ, ढीला ... हम जानने के लिए कि वे किस तरह से संवाद है, तो हम बताते हैं कि जब हम प्रस्तुत उनके शरीर की भाषा और संकेत से क्या मतलब तनाव के उच्च स्तर पर।

अंत में, और सब से ऊपर, पैक के नेता बनने के लिए की जरूरत नहीं है, हम जिम्मेदार मालिक बन जाते हैं और धैर्य है, क्योंकि हमारे कुत्ते दिन और आधारित नारे और सुधार के एक जोड़े में एक आदर्श कुत्ते नहीं हो जाएगा चाहिए। हम इसे सामाजिककरण और शिक्षा के माध्यम से करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सोसायपाथ मैन-कुत्ते: हाइरोग्लिफ़िक सम्मिलनसोसायपाथ मैन-कुत्ते: हाइरोग्लिफ़िक सम्मिलन
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षणचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?
कुत्ता हमारे बाद खाएगाकुत्ता हमारे बाद खाएगा
अपने कुत्ते को नहीं कहेंअपने कुत्ते को नहीं कहें
क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
अपने कुत्ते के नेता कैसे बनेंअपने कुत्ते के नेता कैसे बनें
प्राकृतिकप्राकृतिक
» » मेरा कुत्ता प्रभावशाली है
© 2022 TonMobis.com