कुत्ते को लोगों पर कूदने से कैसे रोकें?

कुत्ते को लोगों पर कूदने से कैसे रोकें?

iquest- आपका कुत्ता लोगों के शीर्ष पर कूदता है? iquest- इस व्यवहार को रोकने के लिए नहीं जानते? ऐसे कई कुत्ते हैं जो उत्तेजना से लोगों के ऊपर चढ़ते हैं। हालांकि, इस व्यवहार हमें अनुग्रह कर सकते हैं, यह से बचने के लिए महत्वपूर्ण है या क्योंकि यह बहुत हानिकारक है, तो व्यक्ति अच्छी तरह से कुत्तों नहीं पसंद है हो सकता है कि आप एक बच्चे या बुजुर्ग व्यक्ति अप करते हैं।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे कुत्ते को लोगों के ऊपर कूदने से कैसे रोकें . बेशक, यदि आप वास्तव में इसे करना बंद करना चाहते हैं तो नियमों के साथ आपको लगातार और सख्त होना चाहिए। iexcl- ध्यान दें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: गेम ऑफ थ्रोन के ड्रैगन क्या कहते हैं?  (स्पोइलर)
सूची

कुत्ते हमारे ऊपर क्यों कूदते हैं?

हम एक छोटा बच्चा जो शिक्षित होने की जरूरत के साथ कुत्ते के मस्तिष्क की तुलना कर सकते: सड़क में खुद को राहत देने के लिए, लोगों और पालतू जानवरों के सभी प्रकार के साथ मेलजोल के लिए और परिवार के भीतर व्यवहार के बारे में सीखना चाहिए सीखना चाहिए। हम शिक्षित नहीं है, तो हमारे पालतू पिल्ला इस तरह के इस लेख में चर्चा उन लोगों के रूप समस्याओं से होती हैं: कुत्ते लोगों कूद से बचें। लेकिन ... Iquest- ऐसा क्यों होता है?

आम तौर पर, इस प्रकार का व्यवहार कुत्तों द्वारा किया जाता है पिल्ले से इस व्यवहार को विकसित किया है। उन्हें हमारे ऊपर चढ़ने के लिए हम उन्हें यह समझने के लिए देते हैं कि यह व्यवहार सही है, यही कारण है कि जब वे बड़े होते हैं तो वे एक आदत और उचित दिनचर्या के रूप में इसे जारी रखते हैं।

वे इस व्यवहार कुत्तों को भी विकसित करना शुरू कर सकते हैं जिन्होंने पैदा हुए अपने जीवन में बदलाव का अनुभव किया है तनाव और इस कारण से वे लोगों, सोफा और वस्तुओं पर कूदने के एक अतिरंजित तरीके से व्यवहार करना शुरू कर देते हैं। हम कुत्तों के तीसरे समूह के बारे में भी बात कर सकते हैं, उदाहरण के लिए जो लोग हैं दत्तक और उन लोगों में से जो अपने पिछले जीवन को नहीं जानते हैं।

काम शुरू करने से पहले ..

इस व्यवहार को करने से कुत्ते को रोकने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह अभी भी पिल्ला होने पर उसे शिक्षित करना है, हालांकि, अगर हम शिक्षा के इस हिस्से को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं या नहीं, तो हमें कुछ की आवश्यकता होगी धैर्य और सही दिशानिर्देश . iexcl- यह हासिल करना संभव है!

हालांकि, इस व्यवहार की समस्या पर काम करने से पहले, यह सुनिश्चित करना आवश्यक होगा कि हमारा साथी 5 पशु कल्याण स्वतंत्रता का अनुपालन करता है। iQuest-क्यों? यदि नहीं, तो हम कुत्ते के साथ तनावग्रस्त, घबराहट या स्पष्ट असुविधा के साथ काम करेंगे। इसका कारण होगा सही ढंग से मत सीखो या शिक्षा प्रक्रिया लंबी है।

अगर हमारे कुत्ते को गंभीर व्यवहार की समस्या है, तो तनाव या अन्य बीमारियों का सामना करना पड़ता है, भले ही यह मानसिक हो, हमें स्थिति को हल करने के लिए इंतजार करना चाहिए। हमें शारीरिक और मानसिक रूप से एक स्वस्थ कुत्ते के साथ अभ्यास करना चाहिए।

काम शुरू करने से पहले ...

कुत्ते को लोगों पर चढ़ने से कैसे रोकें?

कुत्ते के प्रदर्शन के हर व्यवहार का एक विशिष्ट उद्देश्य होता है, इस मामले में, जब लोगों के ऊपर चढ़ते हैं, तो कुत्ता ध्यान, सहारा या मजबूती मांगता है, उदाहरण के लिए। इसी कारण से, लोगों को आपके ऊपर आने से बचने के लिए, आपको पूरी तरह से "इनाम" प्राप्त करने से बचना चाहिए। उस प्रकार का बनें जो है।

इसलिए, पहला दिशानिर्देश शामिल होगा पूरी तरह से कुत्ते को अनदेखा करें जब मैं लोगों के ऊपर चढ़ने की कोशिश करता हूं। iQuest-कैसे? चारों ओर घूमना और घूमना सबसे अच्छा है ताकि यह हमारे पैर या धड़ से निकल जाए। इसके अलावा, हमें उसे परेशान नहीं करना चाहिए या उससे बात नहीं करनी चाहिए.




कुत्ते को नजरअंदाज करना हम खोज रहे हैं व्यवहार का विलुप्त होना , लेकिन बहुत सावधान रहें, ऐसा हो सकता है कि कुत्ता, अज्ञानी होने के कारण, लोगों के ऊपर चढ़ने की अधिक इच्छा के साथ प्रयास करें। फर्म बने रहने और इसे पूरी तरह से अनदेखा करना आवश्यक होगा।

इसके अलावा, आज़माएं एक शांत, सकारात्मक और शांत दृष्टिकोण को मजबूत करें , और इसके लिए यह मौलिक है कि संपूर्ण परिवार इस नई सीखने की प्रक्रिया में शामिल है और सहयोग करता है:

  • उदाहरण के लिए, जब वह "बहुत अच्छा" से शांत होता है तो हमें उसे मजबूती मिलनी चाहिए।
  • हम आपको मजबूती देंगे जब, जब आप घर आएंगे, तो हम पर चढ़ाई न करें।
  • अगर कुत्ते शीर्ष पर चढ़ते हैं तो हम लोगों को सड़क पर घूमने के लिए कहेंगे।
  • सड़क और घर दोनों में अत्यधिक उत्तेजना से बचें, क्योंकि इससे नियंत्रण की कमी होती है और इसलिए, कुत्ते लोगों पर कूदते हैं।

अगर हम उसे डांटते हैं तो क्या होता है?

अगर हम उसे अनदेखा करने के बजाय अपने कुत्ते को डांटते हैं तो हम उसे उपलब्ध कराएंगे कुछ ध्यान, भले ही यह नकारात्मक हो , तो वह अपना लक्ष्य (आधा) प्राप्त करेगा: उसे ध्यान देना। इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पूरा परिवार समझता है कि उन्हें जानवर को डांटना नहीं चाहिए, बल्कि उन्हें सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के माध्यम से शिक्षित करना चाहिए, जो उन व्यवहारों पर ध्यान दे रहे हैं जो वे करते हैं।

आज्ञाकारिता का अभ्यास, आवेगकता को नियंत्रित करने की कुंजी

आखिरकार, कुत्ते को लोगों के ऊपर चढ़ने से पूरी तरह से बचने के लिए, आपको काम करना चाहिए बुनियादी आज्ञाकारिता , हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करें। आज्ञाकारिता न केवल हमें कुछ परिस्थितियों में कुत्ते को "नियंत्रित" करने की संभावना प्रदान करती है, यह हमें बेहतर समझने और अपने दिमाग को उत्तेजित करने के लिए, हमारे साथ हमारे बंधन को बेहतर बनाने में हमारी सहायता करती है।

इससे बचने के लिए कि कुत्ते लोगों पर कूदता है, हम कुत्ते को बैठने के लिए सिखा सकते हैं और जब वह पूरी तरह से काम करता है, तो कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाएं। इन दो बुनियादी आदेशों के साथ हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हमारा कुत्ता न केवल लोगों के ऊपर चढ़ता है, बल्कि यह भी महसूस करता है और अपने सहारे या मिठाइयों के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार करता है।

बेशक, याद रखें कि आज्ञाकारिता लगातार काम किया जाना चाहिए। इसलिए हम आपको कुत्ते प्रशिक्षण सत्रों के बारे में और जानने के लिए सलाह देते हैं प्रतिदिन 5 से 10 मिनट के बीच समर्पित करें कुत्ते के साथ काम करने के लिए, इस तरह हम एक और अधिक सही प्रतिक्रिया और एक खुश और उत्तेजित कुत्ता प्राप्त करेंगे।

किसी भी इलाज के साथ, "बहुत अच्छा" या एक सहवास के साथ, जब भी वह उछाल से पहले महसूस करता है उसे इनाम देना न भूलें। आपके लिए प्रबलित महसूस करना और पुराने तरीकों से वापस जाना जरूरी नहीं है ...

आज्ञाकारिता का अभ्यास, आवेगकता को नियंत्रित करने की कुंजी

जब यह एक गंभीर समस्या है ..

यदि आपका मामला विशेष रूप से गंभीर है, तो आप नहीं जानते कि दिशानिर्देशों का पालन कैसे करें या आपका कुत्ता भी आक्रामकता जैसी समस्याओं को दिखाता है, संकोच नहीं करता और विशेषज्ञ को कॉल नहीं करता है। आप एक जा सकते हैं ट्रेनर , ए के लिए कुत्ते शिक्षक या एक के लिए ethologist , इनमें से कोई भी पेशेवर आंकड़ा आपके पास होने वाली समस्याओं को हल करने में आपकी सहायता करने में सक्षम होना चाहिए।

बेशक, पहले से ही अपने कार्य पद्धति की समीक्षा करना, ग्राहकों की राय और उनके काम के क्षेत्रों की समीक्षा करना न भूलें। याद रखें कि कुछ पेशेवर आज्ञाकारिता करते हैं जबकि अन्य व्यवहार संशोधन पसंद करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को लोगों पर कूदने से कैसे रोकें? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानेंअपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानें
कुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहींकुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहीं
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
कुत्तों में परिचालन कंडीशनिंगकुत्तों में परिचालन कंडीशनिंग
बिल्कुल सही कुत्तोंबिल्कुल सही कुत्तों
क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?
कूदते कुत्ते, मेरा कुत्ता मुझ पर कूदता हैकूदते कुत्ते, मेरा कुत्ता मुझ पर कूदता है
एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसेएक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे
पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
» » कुत्ते को लोगों पर कूदने से कैसे रोकें?
© 2022 TonMobis.com