कुत्ते को चलाने के शीर्ष 10 लाभ

यह सार्वजनिक ज्ञान है कि सामान्य रूप से व्यायाम मानव स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है। हालांकि, कई लोग इस बात से अनजान हैं कि कुत्तों के लिए नियमित व्यायाम कुछ भावनात्मक, मानसिक और शारीरिक संतुलन में महत्वपूर्ण और बहुत महत्वपूर्ण है। इस कारण से हम आपको 10 लाभों की एक सूची दिखाएंगे जो चलने के दौरान कुत्ते को मिल सकता है।


लेकिन शीर्ष 10 को देखने से पहले, हमें याद रखना चाहिए कि कुत्ते की दुनिया में, चलने, जॉगिंग, चलने और चपलता के खेल जैसी गतिविधियों में अनुवाद करना। इस खंड में हम केवल एक व्यक्ति और कुत्ते "सवारी" के लिए सबसे बुनियादी अभ्यास को संबोधित करेंगे। इसलिए, अन्य गतिविधियों से इनकार नहीं किया जाना चाहिए।

10. स्वस्थ कुत्ते को रखने में मदद करें

यह कुछ स्पष्ट है और कोई बुद्धिमान व्यक्ति यह जान लेगा कि व्यायाम हम सभी के लिए अच्छा है। लेकिन कुत्तों में नियमित चलना अधिक स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है, जिसमें अधिक चपलता और अधिक लचीलापन शामिल है।

9. अपने वजन को नियंत्रित करने में मदद करें

एक अधिक वजन वाला कुत्ता स्वस्थ पालतू नहीं है। बहुत से लोग मानते हैं कि एक गोल-मटोल कुत्ता एक अच्छी तरह से खिलाया और स्वस्थ कुत्ता है, हालांकि यह गूंज वास्तविकता से बहुत दूर है। हाल के वर्षों में कई घातक बीमारियों को कुत्ते मोटापे से जोड़ा गया है। इसलिए चलने और एक दिन चलने की एक श्रृंखला हमारे सबसे अच्छे दोस्त के उचित वजन को नियंत्रित करने के लिए एक शानदार तरीके से मदद करेगी।

8. पाचन तंत्र में मदद करें

नियमित चलने से कुत्ते की पाचन तंत्र के उचित कामकाज में मदद मिलती है, जिसके परिणामस्वरूप दैनिक और सामान्य आंत्र आंदोलन होते हैं, दस्त और कब्ज से परहेज करते हैं।

7. विनाशकारी व्यवहार से बचें

नियमित चलने के साथ-साथ अभ्यास के अन्य रूप, किसी भी विनाशकारी व्यवहार को कम करने या समाप्त करने में मदद कर सकते हैं जैसे चबाने वाली वस्तुओं, खुदाई करने वाले बगीचे, या लगातार खरोंच करना। कुछ मामलों में कुत्ते बच्चों की तरह हैं: अगर हम उन्हें कुछ रचनात्मक नहीं देते हैं, तो वे कुछ विनाशकारी करने का फैसला करेंगे।

6. अति सक्रियता से बचें

चलने से कुत्ते के अतिरिक्त ऊर्जा को राहत और विनियमन करने में मदद मिल सकती है, किसी भी अति सक्रियता और उत्तेजना को शांत और कम कर सकते हैं। एक चलने से आपके कुत्ते को अधिक आराम और नींद महसूस हो सकती है, इसलिए जब वह बिस्तर पर जाता है तो उसे परेशान करना बंद कर देगा।


5. अनुशासन से बचें

फर्नीचर तोड़ने या लोगों पर कूदने जैसे व्यवहार दमनकारी ऊर्जा का संकेत हो सकते हैं। नियमित चलने से इस अनुशासन को रोकने में मदद मिलेगी।

4. व्यवहार की तलाश में ध्यान से बचें

कमाल और चमक सिर्फ संकेत हैं कि आपका कुत्ता आपका ध्यान थोड़ा सा चाहता है। आपके कुत्ते के साथ नियमित रूप से चलने से इस व्यवहार में मदद मिलेगी और कई मामलों में ध्यान के लिए पूरी तरह से खोज को खत्म कर दिया जाएगा।

3. रिश्ते को मजबूत करता है

अपने कुत्ते के साथ अधिक समय खर्च करना बहुत महत्वपूर्ण है। चलने के साथ आप और आपके कुत्ते के बीच का बंधन मजबूत होता है, जिससे उन्हें अधिक आत्मविश्वास के संबंध में ले जाया जाता है।

2. कुत्ते के आत्मविश्वास को विकसित करने में मदद करें

यदि आपका कुत्ता थोड़ी शर्मीली है और अजनबियों की कंपनी के लिए इसका उपयोग नहीं किया जाता है, तो नियमित चलने से कुत्ते में अधिक आत्मविश्वास विकसित हो जाएगा और अन्य लोगों और कुत्तों के साथ मिलनसार भी हो जाएगा।

1. यह आपको भी मदद करता है

हम अपने कुत्ते को चलकर प्रदान किए गए कुछ शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक लाभ जानते हैं। लेकिन हमारे कुत्ते के साथ चलना या नियमित रूप से चलना, न केवल कुत्ते को लाभ देता है बल्कि वह व्यक्ति जो इसके साथ होता है। यह साबित होता है कि कुत्ते के साथ चलने से तनाव और तनाव के स्तर को कम किया जा सकता है, यह वजन घटाने और मांसपेशियों की टोनिंग में भी मदद कर सकता है।

इसलिए, यदि काम के बाद आप कुछ हद तक अभिभूत, विघटित या चिड़चिड़ाहट महसूस करते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने कुत्ते को चलने के लिए लें और ऐसा करने के लाभों का अनुभव करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के लिए व्यायामकुत्ते के लिए व्यायाम
आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?
वयस्क कुत्तों के लिए व्यायामवयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
Rottweiler कुत्तों के लिए व्यायामRottweiler कुत्तों के लिए व्यायाम
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
स्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजीस्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजी
बीगल कुत्तों के लिए व्यायामबीगल कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्ते थके हुए .. खुश लोगकुत्ते थके हुए .. खुश लोग
» » कुत्ते को चलाने के शीर्ष 10 लाभ
© 2022 TonMobis.com