अपने कुत्ते के लिए जन्मदिन की पार्टी कैसे व्यवस्थित करें

अपने कुत्ते के लिए जन्मदिन की पार्टी कैसे व्यवस्थित करें

यदि आप नहीं जानते हैं अपने कुत्ते के लिए जन्मदिन की पार्टी कैसे व्यवस्थित करें iexcl- चिंता मत करो!, क्योंकि इस आलेख के लिए ExpertoAnimal से धन्यवाद, आप अपने पालतू जानवर के लिए एक अविस्मरणीय उत्सव तैयार करने के लिए जो कुछ भी करना चाहते हैं उसे सीखेंगे।

लोगों की तरह, जानवर भी मस्ती करना पसंद करते हैं और अपने दोस्तों के साथ मजा करते हैं, क्योंकि हम प्रजातियां हैं जिन्हें हमें अन्य जीवित प्राणियों के साथ सामाजिककरण करने की आवश्यकता है और Iquest- एक से बेहतर क्या है पालतू जानवरों के साथ जन्मदिन की पार्टी ऐसा करने के लिए?

आवश्यक बात यह है कि आप सही स्थान, अपनी इच्छित थीम चुनते हैं और भोजन (और पेय) तैयार करते हैं जिसे आप शुरू करना चाहते हैं अपने कुत्ते की जन्मदिन की पार्टी का जश्न मनाएं और इसके मेहमानों, दोनों मनुष्यों और अन्य प्रजातियों के उन लोगों।

आप भी रुचि ले सकते हैं: आपके कुत्ते आपके बारे में 5 चीजें कहता है
सूची

सही जगह चुनें

अपने पालतू जानवर के लिए जन्मदिन की पार्टी का आयोजन शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह करने के लिए उपयुक्त जगह चुनें। ध्यान रखें कि आपके द्वारा चुने गए स्थान का स्थान कई कारकों पर निर्भर करेगा जैसे कि वर्ष के समय, आपके कुत्ते का आकार और मेहमान जो उपस्थित होंगे, या उपस्थित लोगों की संख्या कुल मिलाकर

कुत्तों के लिए जन्मदिन पार्टियों को व्यवस्थित करने के लिए हमेशा अनुशंसा की जाती है कि उन्हें एक बनाना है विशाल जगह और यदि यह घर या पार्क के बगीचे की तरह बेहतर है। यदि आपके पालतू जानवर और उसके दोस्त चिहुआहुआस या यॉर्कशायर टेरियर जैसे छोटे या छोटे आकार के कुत्ते हैं, और कई मेहमान पार्टी में शामिल नहीं होंगे, तो शायद आप इसे अपने घर के रहने वाले कमरे में या कहीं से छोटे से कर सकते हैं एक शहर पार्क मत बनो।

आपको ध्यान रखना चाहिए कि जन्मदिन की पार्टी यह 2 घंटे से अधिक नहीं रह सकता है , क्योंकि यदि आपके पालतू जानवर और आपके मेहमान ऊब या यहां तक ​​कि थकाऊ नहीं हो जाएंगे। पशु लोगों की तरह नहीं हैं और उनके लिए लंबे समय तक कुछ ध्यान रखना उनके लिए बहुत कठिन है।

एक जगह जो निश्चित रूप से सभी मेहमानों को खुश करेगी iexcl- एक पूल पार्टी!

सही जगह चुनें

मालिकों और पालतू जानवरों के लिए निमंत्रण

एक बार जब आप अपने कुत्ते की जन्मदिन की पार्टी का जश्न मनाने के लिए उपयुक्त स्थान चुन लेते हैं, तो उस दिन और समय का चयन करें जो आपको उपयुक्त बनाता है और निमंत्रण तैयार करना शुरू कर देता है ताकि आप जिन लोगों और जानवरों में भाग लेना चाहते हैं, वे सभी विवरण जान सकें।

यह सिफारिश की जाती है कि मेहमानों के कुत्ते या अन्य पशु प्रजातियां अपने पालतू जानवरों के दोस्त या परिचित रहें , इसलिए आप जानते हैं कि उनके बीच और सभी के बीच झगड़े की कोई समस्या नहीं होगी, उन्हें अपने मालिकों के साथ रहना होगा।

चाहे निमंत्रण कागज या डिजिटल हैं, तिथि, समय और स्थान पर ध्यान दें जहां यह आपके पालतू जानवर के नाम और फोटो के साथ बनाया जाएगा। इसके अलावा, आप पार्टी की अवधि को भी इंगित कर सकते हैं और समझा सकते हैं कि पार्टी के विषय की आवश्यकता होने पर किसी विशेष तरीके से कुछ या पोशाक लाने के लिए जरूरी है या नहीं।

जब आपके पास निमंत्रण तैयार हो, तो इसे सभी मेहमानों को पहले से ही भेजें।

चुने हुए स्थान को तैयार और सजाने के लिए

जब आपके कुत्ते के लिए जन्मदिन की पार्टी आयोजित करने की बात आती है तो यह बहुत महत्वपूर्ण है जगह की स्थिति कि आपने इसे प्राप्त करने के लिए चुना है।

सबसे पहले, आप यह तय करें कि विषय आप उत्सव के लिए करना चाहते हैं: आप बहुत सामग्री के बिना एक पार्टी सरल जन्मदिन का आयोजन कर सकते हैं, या आप एक विषय आप अपने परिचितों के साथ इस तरह के एक पार्टी अपने कुत्ते, या यहाँ तक कि एक पोशाक पार्टी की तरह कर सकते हैं।




यदि आप पहला विकल्प चुनते हैं, तो आप बस जगहों को माला और स्ट्रीमर्स के साथ सजाने और जानवरों और उनके मालिकों के लिए पार्टी टोपी खरीद सकते हैं। हम अनुशंसा नहीं करते हैं कि आप गुब्बारे खरीदते हैं क्योंकि वे पेटेंट कर रहे हैं, वे बहुत परेशान हो सकते हैं और पालतू जानवरों को तनाव पैदा कर सकते हैं। एक छोटा एनिमेटेड संगीत भी उत्सव के लिए एक मजेदार स्पर्श देगा।

यदि आप एक व्यवस्थित करना चुनते हैं थीमाधारित जन्मदिन की पार्टी , उन चीजों के बारे में सोचें जो आपके कुत्ते को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं और यह तय करते हैं कि जगह को कैसे सजाने के लिए। उदाहरण के लिए यह हो सकता है कि आपके पालतू जानवर हड्डियों को काटने के लिए प्यार करते हैं, तो आप उपरोक्त वर्णित सब कुछ के अलावा, अलग-अलग तस्वीरों या कुत्तों के लिए हड्डियों के चित्रों के साथ पार्टी को सजाने के लिए तैयार कर सकते हैं। या यदि आप विभिन्न खेलों की गेंद पसंद करते हैं, तो आप विभिन्न आकारों की सभी प्रकार की गेंदों के साथ जगह को सजाने भी कर सकते हैं।

और यदि आप जश्न मनाने का फैसला करते हैं कुत्ते पोशाक पार्टी , अपनी कल्पना को उड़ने दें और जो कुछ भी आपको पसंद है उसके साथ अपने पालतू जानवर को देखें। यहां हम आपको वेशभूषा के कुछ विचार छोड़ देते हैं जिनके साथ आप पार्टी के राजा या रानी बन सकते हैं:

  • कुत्तों के लिए हेलोवीन वेशभूषा
  • कुत्तों के लिए स्टार वार्स वेशभूषा
  • कुत्तों के लिए Minions घर का बना पोशाक
चुने हुए स्थान को तैयार और सजाने के लिए

भोजन और जन्मदिन का केक

अपने कुत्ते की जन्मदिन की पार्टी में भोजन या पेय को याद नहीं किया जा सकता है, इसलिए यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि आप कौन से व्यंजनों की सेवा करेंगे और सबसे ऊपर, आप कौन से खाद्य पदार्थ या अवयवों की सेवा नहीं कर सकते हैं, या तो क्योंकि कुछ जानवरों के लिए एलर्जी है या क्योंकि वे डेयरी या चॉकलेट जैसे कुत्तों के लिए प्रतिबंधित भोजन हैं। इससे बचने के लिए, सभी मेहमानों से पूछना सुनिश्चित करें आपके पालतू जानवरों में कोई एलर्जी या असहिष्णुता है, या यदि वे किसी भी भोजन के प्रति संवेदनशील हैं.

एक बार जब आप जानते हैं कि आप कौन से खाद्य पदार्थों की सेवा कर सकते हैं, तो मालिकों और जानवरों दोनों के लिए एक मेनू बनाएं। पशुओं के मामले में, आप भी मन नहीं कि सभी एक ही प्रजाति या एक ही उम्र का हो में रखना चाहिए, ताकि आप इसी कुत्तों पिल्ले, वयस्क या वरिष्ठ के लिए उत्पादों उदाहरण के लिए, के साथ एक व्यापक मेनू होगा।

हम अनुशंसा करते हैं कि शुरू करने के लिए, आपके पालतू जानवरों और आपके मेहमानों के लिए कुत्ते, पैकेट या व्यवहार के लिए स्नैक्स, स्नैक्स, कुकीज़ या मफिन के रूप में सूखे भोजन और गीले भोजन हैं। आप उन्हें अपने आप को ऐसे तत्वों के साथ बना सकते हैं जिन्हें आप अपने कुत्ते और दूसरों को जानते हैं, या आप उन्हें पहले से बनाए गए पालतू स्टोर में खरीद सकते हैं। यदि जन्मदिन की पार्टी घर में है, तो भोजन को अच्छी तरह वितरित करना आसान होगा। लेकिन क्या उत्सव घर में या पार्क में है, क्या आप इसे कभी याद नहीं कर सकते हैं यह बहुत ताजा पानी है यह पालतू जानवरों के लिए हर समय उपलब्ध है, क्योंकि विभिन्न गतिविधियों को करने के दौरान जानवर प्यासे होंगे और इस प्रकार निर्जलित नहीं होंगे, खासकर यदि यह बहुत गर्म है।

जब आपके कुत्ते की पार्टी को व्यवस्थित करने की बात आती है तो उन चीजों में से एक जो गायब नहीं हो सकती है जन्मदिन का केक . आदर्श रूप में, जन्मदिन के लड़के और उनके मेहमानों के लिए अन्य छोटे केक के लिए एक विशिष्ट और बड़ा केक होना चाहिए, इसलिए हर कोई उसके साथ जश्न मनाएगा। केक को हजारों चीजों और हजारों अलग-अलग तरीकों से बनाया जा सकता है, सब कुछ आपके पालतू जानवरों के स्वाद पर निर्भर करता है, लेकिन भोजन के साथ, आप घर का बना जन्मदिन केक बना सकते हैं या उन्हें पहले से ही खरीद सकते हैं। यदि आप अभी भी अपने कुत्ते को केक पसंद करना चाहते हैं तो इसे कैंडी या कुकीज़ के साथ सजाने के लिए तैयार करें, लेकिन आग से संभावित दुर्घटनाओं से बचने के लिए मोमबत्तियों को कभी भी प्रकाश न दें।

भोजन और जन्मदिन का केक

करने के लिए गतिविधियां

ऐसी गतिविधियों में से एक जिसे नमक के किसी भी अच्छे जन्मदिन की पार्टी में याद नहीं किया जा सकता है iexcl- तस्वीरें हैं! वह है उस विशेष पल को अमर करें जिसमें आपका पालतू अपने दोस्तों के साथ कुछ अच्छी तस्वीरों के साथ आनंद ले रहा है, जब भी हम चाहें इसे फिर से प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। एक अच्छा विचार है कि उन पोलोराइड प्रकार के कैमरों में से एक है जो फ़ोटो को स्वचालित रूप से प्रकट करता है और सभी मेहमानों को इसका उपयोग करने देता है ताकि वे फिर से एकत्र हो सकें और एक संकलन एल्बम बना सकें।

लेकिन अगर जानवरों में विशेषज्ञ हैं, तो यह अंदर है खेलना , इसलिए आप कुछ खुफिया खेलों या कुछ कुत्ते के खेल को व्यवस्थित करना नहीं भूल सकते हैं ताकि हर कोई मस्ती कर सके और उत्सव में अच्छा समय ले सके। उदाहरण के लिए आप गेंद को खेल सकते हैं, आप एक फ्रिसबी फेंक सकते हैं या यहां तक ​​कि आप कर सकते हैं एक प्रतियोगिता आयोजित करें वेशभूषा, अगर पार्टी इसे वारंट करती है। लेकिन हर बार जब वे एक इनाम के रूप में गतिविधि करते हैं तो अपने पालतू जानवर और मेहमानों दोनों को व्यवहार के साथ इनाम देना न भूलें।

उपहार और स्मृति चिन्ह

अपने कुत्ते के लिए जन्मदिन की पार्टी आयोजित करने के लिए आप उसे कुछ भी खुश करने और एक राउंड दिन बनाने के लिए कुछ दे सकते हैं। यह कुछ हो सकता है खिलौना, एक हार, एक कोट, एक नया बिस्तर या कुछ जिसे आप जानते हैं या जरूरत है.

और अपने जानवरों के मेहमानों के लिए, यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो आप हमेशा उनके साथ थोड़ी सी जानकारी दे सकते हैं और उन्हें कुछ दे सकते हैं यादगार अपने उत्सव में भाग लेने के लिए कृतज्ञता में कुत्ते सौंदर्य उत्पाद का एक छोटा आकार या कुत्ते के व्यवहार का एक छोटा सा पैक टाइप करें।

उपहार और स्मृति चिन्ह

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अपने कुत्ते के लिए जन्मदिन की पार्टी कैसे व्यवस्थित करें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के लिए जन्मदिन का केक बनाओअपने कुत्ते के लिए जन्मदिन का केक बनाओ
5 कुत्ते को फायरकेकर्स और जोर से शोर के डर से शांत करने के लिए युक्तियाँ5 कुत्ते को फायरकेकर्स और जोर से शोर के डर से शांत करने के लिए युक्तियाँ
एक बिल्ली एक राजनीतिक दल के नेतृत्व की दौड़ में हैएक बिल्ली एक राजनीतिक दल के नेतृत्व की दौड़ में है
घर का बना बिल्लियों के लिए केकघर का बना बिल्लियों के लिए केक
मेरी बिल्ली के जन्मदिन का जश्न कैसे मनाएंमेरी बिल्ली के जन्मदिन का जश्न कैसे मनाएं
पालतू जानवर जानवरों की तरह जीने की जरूरत हैपालतू जानवर जानवरों की तरह जीने की जरूरत है
बच्चों के लिए क्रिसमस परिधान पर पैसे कैसे बचाएंबच्चों के लिए क्रिसमस परिधान पर पैसे कैसे बचाएं
बड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहारबड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहार
प्रेमियों के इस दिन पालतू जानवरों को न देंप्रेमियों के इस दिन पालतू जानवरों को न दें
शिष्टाचार कार्य: एक सहयोगी के जन्मदिन को पहचानेंशिष्टाचार कार्य: एक सहयोगी के जन्मदिन को पहचानें
» » अपने कुत्ते के लिए जन्मदिन की पार्टी कैसे व्यवस्थित करें
© 2022 TonMobis.com