उपेक्षा

अनदेखा करने के लिए, परिभाषा के अनुसार, अनदेखा करना है।
कुछ लोग सकारात्मक शिक्षा को एक बहुत ही सरल तरीके से परिभाषित करते हैं: सही इनाम दें और उन व्यवहारों को अनदेखा करें जिन्हें हम पसंद नहीं करते हैं। लेकिन क्या वह सकारात्मक है?
अनदेखा करने के लिए सीमाओं को स्थापित करना आवश्यक होगा। 
एक विधि एक व्यवहार से छुटकारा पाने के विलुप्त होने (यह एक अवधि के मनोवैज्ञानिक प्रयोगशालाओं से व्यवहार करने के लिए लागू है), जो व्यवहार करते है अपने आप में गायब हो जाता है, या क्या करते हुए कहा कि के रूप में ही किया जाएगा इसे अनदेखा जब तक यह गायब हो जाता है ।
कठिनाई यह है कि सभी व्यवहार अकेले बुझ नहीं जाते हैं चूंकि उनमें से एक बड़ा हिस्सा प्रबलित या आत्म-प्रबलित होता है।
बार्किंग ठेठ व्यवहारों में से एक है जो शायद ही कभी खुद को बुझाने लगेगी। हम dedidimos एक भौंकने कुत्ता है और हम इसे अनदेखा करते हैं, तो यह निश्चित रूप से भौंकने जाएगा और समस्या यह है कि जब हम पहले से ही झुंझलाना, हम बता सकते हैं या कुछ करना और उस पल में सुदृढ़ होगी। यह भी संभव है कि कुत्ता, जब सुना, भी खुद को मजबूत करता है। हम एक उलटा पठन भी कर सकते हैं, अगर कुत्ता छालता है और हम ध्यान देते हैं तो ऐसा हो सकता है कि वह सीखता है कि भौंकने पर हमारा ध्यान मिल सकता है।
कभी-कभी मजबूती व्यवहार को बनाए रखता है और मजबूती और मजबूती के बीच की अवधि को बदलता है, व्यवहार को समय के साथ बना देता है, यह तब होता है जब आप किसी व्यवहार को बुझाने की कोशिश करते हैं और यह सबसे बुरा होता है सबसे बड़ी गलतियों में से एक जब मालिक धैर्य खो देते हैं तो मालिक टिप्पणी करते हैं।
एडवर्ड स्टिविल ने अपनी पुस्तक "डुएरेटे निनो" में प्रस्तावित किया, ताकि बच्चे की रोना नज़रअंदाज़ हो सके ताकि वह अकेले सो सके। किताब में संकेत के अनुसार कई माता-पिता को ऐसा करने में कठिनाई के अलावा, इसे करने के लिए कम "आघातपूर्ण तरीके" हैं। आज इस विधि को दृढ़ता से निराश किया गया है और लेखक ने स्वयं गंभीर परिवर्तन किए हैं।
एक कुत्ते को पूरी तरह से अनदेखा करने का तथ्य चिंता, निराशा का कारण बन सकता है। करेन प्रियर एक तरह की विधि के रूप में, विलुप्त होने को परिभाषित नहीं करता है।




घर आते हैं और जब आप कूद कुत्ते को छोड़ नहीं आपके आगमन पर है, लेकिन सावधान रहना सिखाने के लिए एक तरीका हो सकता है कुत्ते की अनदेखी!, ध्यान दें कि कुत्ते घंटे के लिए इंतज़ार कर पहनता है, तुम्हारी याद आ रही मजबूत बनाने के बारे में नहीं है कुत्ते की कूद, लेकिन हो सकता है कि आप मजबूर कर सकें कि कुत्ते जमीन पर रहते हुए आपको बधाई देता है। एक कुत्ते कि बैठ रखने या जमीन पर खड़े नहीं रह गया है कि यदि आप एक बूस्टर नहीं मिलता है और एक ही समय में कम हताशा और कम घबराहट महसूस क्योंकि आपको लगता है पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया नहीं है पर चला जाएगा करने के लिए प्रबलित है: कई अवसरों पर हम आसानी से व्यवहार के बीच विसंगति मिल जाएगा। थोड़े समय में उन लोगों के साथ कूदने के बजाए जीतने के व्यवहार को दोहराया जाएगा जो कोई सुदृढ़ीकरण नहीं प्राप्त कर सकते हैं.
जब हम इस उदाहरण में सुदृढीकरण के बारे में बात करते हैं, बस, बोलने कहना प्यार बातें, लाड़ उसे, उसके उतरना बताओ, कूद नहीं है, chssss बता, आदि, इस तरह के आचरण की reinforcers हो सकता है, तथ्य यह है कि ध्यान पहले से ही किसी सुदृढ़कर्ता है ।
मनुष्यों में, कार्यों को अनदेखा करना बेहतर होता है क्योंकि हम व्यवहार से भाषा के लिए अधिक शक्ति देते हैं। जब यह चमकने, सल्किंग या चिढ़ाने की बात आती है तो यह अच्छी तरह से काम करता है।
कुत्तों के साथ, यह साधारण चीजों के साथ काम कर सकता है, लेकिन कई बार यह अनदेखा करने से महत्व नहीं दे रहा है। उन पदार्थों को मजबूत करना बंद करें जिन्हें बढ़ाया जा सकता है, लेकिन आपको स्पष्ट होना चाहिए कि प्रबल करने के लिए क्या रोकना है और क्या अनदेखा किया जाता है।
सूत्रों का कहना है:
कुत्ते को मत मारो,! शिक्षण और प्रशिक्षण की नई कला (करेन प्रियर)
मेरा ऑनलाइन बाल रोग विशेषज्ञ
शिशुओं और अधिक

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते और ऑपरेटर कंडीशनिंगकुत्ते और ऑपरेटर कंडीशनिंग
कुत्तों में परिचालन कंडीशनिंगकुत्तों में परिचालन कंडीशनिंग
क्या आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं?क्या आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं?
आप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैंआप जानते हैं कि कुत्ते कैसे सीखते हैं
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
अपने कुत्ते को नहीं कहेंअपने कुत्ते को नहीं कहें
अपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करेंअपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करें
मैं सकारात्मक में काम करता हूँ?मैं सकारात्मक में काम करता हूँ?
सकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीकासकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीका
क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?
» » उपेक्षा
© 2022 TonMobis.com