अन्य जानवरों के साथ कुत्ते के रिश्ते

कुत्तों ने समलैंगिकों से नफरत की है, वे लोमड़ियों का पीछा करते हैं, वे घोड़ों के मित्र हैं, वे पक्षियों को खाते हैं और कुछ नस्लें भेड़ों और अन्य जातियों के साथ चराई करते हैं और उन्हें मार देते हैं। वे ग्रेगरीय हैं, वे एक समूह में रहना पसंद करते हैं और हजारों सालों से अपनी लागत और लाभ के साथ मनुष्य के साथ रहते हैं। बड़ी हद तक माता-पिता से और सभी के ऊपर प्राप्त आनुवंशिक सामग्री पर निर्भर करता है, सीखने और सामाजिककरण चरण में «छापने वाला» (एक छाप)।

और ... छाप क्या है? प्रिंटिंग या मर-काटने (छापने) का मतलब प्रक्रिया (या प्रक्रिया) है जिसके द्वारा किसी दिए गए प्रजातियों के सदस्य अनुभव के परिणामस्वरूप कुछ प्रकार के व्यक्तियों के साथ सामाजिक या यौन संबंध रखने के लिए प्राथमिकता प्राप्त करते हैं। अन्य जानवरों के साथ अपने मुठभेड़ों के दौरान कुत्तों के पहले चरण, चाहे वे एक ही या विभिन्न प्रजातियों के हों, व्यवहार के अपेक्षाकृत स्थिर पैटर्न का पालन करें।

कुत्ते एक दूसरे के साथ, शारीरिक संकेतों, ध्वनियों और रासायनिक गंध के माध्यम से संवाद करते हैं। इन अवसरों पर, पूंछ, कान या शरीर के अन्य भागों के किसी भी आंदोलन और फेंकना किसी भी ध्वनि अन्य जानवर segГєn एक कुत्ते भाषा व्याख्या की है। कान और पूंछ की स्थिति हमें उनके विनोद की स्थिति के बारे में बहुत कुछ बताती है। अज्ञात दो पुरुषों की बैठक एक अनुष्ठान की तरह है: वे एक-दूसरे से सावधान कदम और सिर और पूंछ के साथ संपर्क करते हैं। mГЎs असुरक्षित dogs, empequeГ ± ECEN agazapГЎndose और थोड़ा कान, एक और कुत्ता उन्हें सूंघ detrГЎs के लिए बजाय एक प्रमुख कुत्ते वापस अपने पैरों के बीच तंग पूंछ पकड़ और नहीं जाने के लिए फेंक (अल्फा) बाल रफलिंग को बड़ा करता है गर्दन और रीढ़ की हड्डी, यह कठोर और तनाव हो जाता है और इसके प्रतिद्वंद्वी पर नजर रखता है।

नज़र आमतौर पर एक खतरे का संकेत होता है, अगर कुत्ते का मालिक अपने कुत्ते पर नजर रखता है, तो एक नियम के रूप में जानवर दूर दिखेगा और विनम्र होगा। यहां विभिन्न जगहों के साथ बोलते समय, कई जानवरों के साथ समस्या उत्पन्न होती है, यह कई संकेतों की गलत व्याख्या का कारण बनती है। उदाहरण के लिए: कुत्ते और बिल्ली को कई बार अन्य चीजों के बीच समझा नहीं जा सकता है, क्योंकि उनके बीच उत्सर्जित संकेतों का अलग-अलग अर्थ होते हैं। जब एक कुत्ते को एक बिल्ली बिल्ली mirarГЎ कुत्ते घूर आ, asГ अपनी पूंछ के साथ कुत्ते कि बिल्ली desvГa उसे धमकी बिल्ली estГЎ के रूप में क्या यह tomarГЎ साथ नहीं लगती है देखने के लिए सक्षम उठाया लेकिन बिल्ली खतरा के लिए posiciГіn पूंछ से आता है और अगर बिल्ली अभी भी बहुत दुर्लभ serГЎ कुत्ते हमले आम तौर पर पीछा बिल्लियों पर आक्रमण करेंगे और वापस लैस (कुत्ता कितना बड़ा यह है बताने के लिए ...), जब वे कास्ट करने के लिए बनी हुई है भागो, कुत्ते का शिकार वृत्ति उगता है और वह अपने शिकार के बाद चलता है।

कुत्ता भी आदमी के साथ संवाद करता है, हालांकि कभी-कभी, कई मालिक, कुछ व्यवहारिक डिस्प्ले को समझ नहीं पाते हैं कि आपके कुत्ते को अपने मालिक के साथ संवाद करने और अपने कुत्ते के साथ गलत तरीके से व्यवहार करने का प्राथमिक उद्देश्य है। संचार के बाद से, जैसा कि हम सभी जानते हैं, एक एमिटर के बीच एक संदेश के संचरण में होता है जो इसे कोड और एक रिसीवर के अनुसार कोड करता है जो उसी कोड के अनुसार इसे व्याख्या या डीकोड करता है। संचार जारीकर्ता के हिस्से पर जानबूझकर तात्पर्य है: इस जानबूझकर को उस प्रक्रिया में व्यक्त किया जा सकता है जिसके द्वारा किसी व्यक्ति का व्यवहार किसी अन्य व्यक्ति के व्यवहार को प्रभावित करता है।

दरअसल, नैतिकता संचार के बारे में बात करते हैं जब किसी व्यक्ति का व्यवहार रिसीवर में एक निश्चित व्यवहार की संभावना को बदलता है।
कुत्ते और उसके कुत्ते के मालिक के बीच कई बार यह गलतफहमी, हमारे कुत्ते के "मानवकरण" का कारण है और हमें हमेशा यह ध्यान रखना होगा कि सभी कुत्ते भेड़िये से निकले हैं, वे बच्चे नहीं हैं। वही philogenesis, विभिन्न ontogenesis।

छाप, बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि बिल्लियों और कुत्ते, जो छोटे होते हैं, वे खुद को समझने और आम योजनाओं के अनुसार व्यवहार करने में सक्षम होते हैं (इसे अन्य जानवरों के साथ कुत्तों के रिश्तों तक बढ़ाया जा सकता है)। कुत्ते और बिल्ली जब वे अपनी अलग-अलग भाषाओं में उपयोग की जाने वाली संचार समस्या को दूर करने में कामयाब होते हैं, तो वे एक-दूसरे के साथ चुपचाप समझने और व्यवहार करने में सक्षम होते हैं।

कुत्ते को अन्य जानवरों के साथ रहने में कोई कठिनाई नहीं होती है। महत्वपूर्ण बात यह है कि पिल्ला के पास सामाजिककरण करने का अवसर था और इसलिए अन्य व्यक्तियों के साथ संवाद करने और भाषण देने की क्षमता विकसित हुई। पिल्ले कि सामाजिककरण की अवधि के दौरान भेड़ या गायों के साथ रहते हैं, इन जानवरों के साथ संवाद करने और भाषण देने की क्षमता विकसित करते हैं बिना किसी समस्या के वयस्कों का भी। इस प्रकार, यह ठीक के रूप में पादरियों, ademГЎs matically संवेदनशील करने के लिए है नस्लों genГ © और इस उद्देश्य के लिए अनुकूलित, पड़ा है और continГєan अपने कुत्तों ओएस ± उनके rebaГ और उनके झुंड के साथ रहती बनाने की आदत होती है।




एक अच्छा समाजीकरण के साथ कुत्तों और बिल्लियों को एक साथ देखना संभव है, शायद खेल नहीं, लेकिन घर साझा करना। कुत्तों ने समलैंगिकों से नफरत की है, वे लोमड़ियों का पीछा करते हैं, वे घोड़ों के मित्र हैं, वे पक्षियों को खाते हैं और कुछ नस्लें भेड़ों और अन्य जातियों के साथ चराई करते हैं और उन्हें मार देते हैं। वे ग्रेगरीय हैं, वे एक समूह में रहना पसंद करते हैं और हजारों सालों से अपनी लागत और लाभ के साथ मनुष्य के साथ रहते हैं। बड़ी हद तक माता-पिता से और सभी के ऊपर प्राप्त आनुवंशिक सामग्री पर निर्भर करता है, सीखने और सामाजिककरण चरण में «छापने वाला» (एक छाप)। और ... छाप क्या है? प्रिंटिंग या मर-काटने (छापने) का मतलब प्रक्रिया (या प्रक्रिया) है जिसके द्वारा किसी दिए गए प्रजातियों के सदस्य अनुभव के परिणामस्वरूप कुछ प्रकार के व्यक्तियों के साथ सामाजिक या यौन संबंध रखने के लिए प्राथमिकता प्राप्त करते हैं।

अन्य जानवरों के साथ अपने मुठभेड़ों के दौरान कुत्तों के पहले चरण, चाहे वे एक ही या विभिन्न प्रजातियों के हों, व्यवहार के अपेक्षाकृत स्थिर पैटर्न का पालन करें। कुत्ते एक दूसरे के साथ, शारीरिक संकेतों, ध्वनियों और रासायनिक गंध के माध्यम से संवाद करते हैं। इन अवसरों पर, पूंछ, कान या शरीर के अन्य भागों के किसी भी आंदोलन और फेंकना किसी भी ध्वनि अन्य जानवर segГєn एक कुत्ते भाषा व्याख्या की है। कान और पूंछ की स्थिति हमें उनके विनोद की स्थिति के बारे में बहुत कुछ बताती है। अज्ञात दो पुरुषों की बैठक एक अनुष्ठान की तरह है: वे एक-दूसरे से सावधान कदम और सिर और पूंछ के साथ संपर्क करते हैं। mГЎs असुरक्षित dogs, empequeГ ± ECEN agazapГЎndose और थोड़ा कान, एक और कुत्ता उन्हें सूंघ detrГЎs के लिए बजाय एक प्रमुख कुत्ते वापस अपने पैरों के बीच तंग पूंछ पकड़ और नहीं जाने के लिए फेंक (अल्फा) बाल रफलिंग को बड़ा करता है गर्दन और रीढ़ की हड्डी, यह कठोर और तनाव हो जाता है और इसके प्रतिद्वंद्वी पर नजर रखता है।

निगाहें आमतौर पर खतरा ± seГ है, चाहे dueГ ± या एक कुत्ता अपने कुत्ते पर घूर रहा है, आम तौर पर पशु desviarГЎ mostrarГЎ देखो और विनम्र। यहां विभिन्न जगहों के साथ बोलते समय, कई जानवरों के साथ समस्या उत्पन्न होती है, यह कई संकेतों की गलत व्याख्या का कारण बनती है। उदाहरण के लिए: कुत्ते और बिल्ली को कई बार अन्य चीजों के बीच समझा नहीं जा सकता है, क्योंकि उनके बीच उत्सर्जित संकेतों का अलग-अलग अर्थ होते हैं। जब एक कुत्ते को एक बिल्ली बिल्ली mirarГЎ कुत्ते घूर आ, asГ अपनी पूंछ के साथ कुत्ते कि बिल्ली desvГa उसे धमकी बिल्ली estГЎ के रूप में क्या यह tomarГЎ साथ नहीं लगती है देखने के लिए सक्षम उठाया लेकिन बिल्ली खतरा के लिए posiciГіn पूंछ से आता है और अगर बिल्ली अभी भी बहुत दुर्लभ serГЎ कुत्ते हमले आम तौर पर पीछा बिल्लियों पर आक्रमण करेंगे और वापस लैस (कुत्ता कितना बड़ा यह है बताने के लिए ...), जब वे कास्ट करने के लिए बनी हुई है भागो, कुत्ते का शिकार वृत्ति उगता है और वह अपने शिकार के बाद चलता है।

कुत्ता भी आदमी के साथ संवाद करता है, हालांकि कभी-कभी, कई मालिक, कुछ व्यवहारिक डिस्प्ले को समझ नहीं पाते हैं कि आपके कुत्ते को अपने मालिक के साथ संवाद करने और अपने कुत्ते के साथ गलत तरीके से व्यवहार करने का प्राथमिक उद्देश्य है। संचार के बाद से, जैसा कि हम सभी जानते हैं, एक एमिटर के बीच एक संदेश के संचरण में होता है जो इसे कोड और एक रिसीवर के अनुसार कोड करता है जो उसी कोड के अनुसार इसे व्याख्या या डीकोड करता है। संचार जारीकर्ता के हिस्से पर जानबूझकर तात्पर्य है: इस जानबूझकर को उस प्रक्रिया में व्यक्त किया जा सकता है जिसके द्वारा किसी व्यक्ति का व्यवहार किसी अन्य व्यक्ति के व्यवहार को प्रभावित करता है।

दरअसल, नैतिकता संचार के बारे में बात करते हैं जब किसी व्यक्ति का व्यवहार रिसीवर में एक निश्चित व्यवहार की संभावना को बदलता है।
कुत्ते और उसके कुत्ते के मालिक के बीच कई बार यह गलतफहमी, हमारे कुत्ते के "मानवकरण" का कारण है और हमें हमेशा यह ध्यान रखना होगा कि सभी कुत्ते भेड़िये से निकले हैं, वे बच्चे नहीं हैं। वही philogenesis, विभिन्न ontogenesis।

छाप, बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि बिल्लियों और कुत्ते, जो छोटे होते हैं, वे खुद को समझने और आम योजनाओं के अनुसार व्यवहार करने में सक्षम होते हैं (इसे अन्य जानवरों के साथ कुत्तों के रिश्तों तक बढ़ाया जा सकता है)। कुत्ते और बिल्ली जब वे अपनी अलग-अलग भाषाओं में उपयोग की जाने वाली संचार समस्या को दूर करने में कामयाब होते हैं, तो वे एक-दूसरे के साथ चुपचाप समझने और व्यवहार करने में सक्षम होते हैं। कुत्ते को अन्य जानवरों के साथ रहने में कोई कठिनाई नहीं होती है। महत्वपूर्ण बात यह है कि पिल्ला के पास सामाजिककरण करने का अवसर था और इसलिए अन्य व्यक्तियों के साथ संवाद करने और भाषण देने की क्षमता विकसित हुई।

socializaciГіn की perГodo दौरान कुछ पिल्लों भेड़ या गाय के साथ रहते हैं, वे संवाद और इन जानवरों tambiГ © n ningГєn समस्या के बिना वयस्कों के साथ भाईचारा करने की क्षमता विकसित करना। इस प्रकार, यह ठीक के रूप में पादरियों, ademГЎs matically संवेदनशील करने के लिए है नस्लों genГ © और इस उद्देश्य के लिए अनुकूलित, पड़ा है और continГєan अपने कुत्तों ओएस ± उनके rebaГ और उनके झुंड के साथ रहती बनाने की आदत होती है। एक अच्छा समाजीकरण के साथ कुत्तों और बिल्लियों को एक साथ देखना संभव है, शायद खेल नहीं, लेकिन घर साझा करना।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?
कुत्तों में जल्दी दूध पानाकुत्तों में जल्दी दूध पाना
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्ते अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों की तस्वीरें पहचानते हैंकुत्ते अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों की तस्वीरें पहचानते हैं
क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
बिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना हैबिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना है
कुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्धकुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्ध
» » अन्य जानवरों के साथ कुत्ते के रिश्ते
© 2022 TonMobis.com