कुत्तों में सफेद मल - कारण बनता है

कुत्तों में सफेद मल - कारण

हमारे कुत्ते के मल का अवलोकन संभवतः आपके स्वास्थ्य की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सबसे सरल और सस्ता तरीकों में से एक है और किसी भी संभावित बदलाव की उम्मीद है। जब हम पशु चिकित्सक के पास जाते हैं, तो नियंत्रण समीक्षा में पहला प्रश्न शायद है "आपके मल क्या हैं?" , और हमारे कुत्ते के आदत पैटर्न के संबंध में रंग की विविधता आम तौर पर हमें पर्याप्त आशंका का कारण बनती है।

पशु विशेषज्ञ द्वारा इस लेख पर कुत्तों में सफेद मल के सबसे आम कारण मल में इस कम या कम अटूट रंग पर कुछ प्रकाश डालना है, और आपको अपने कुत्ते के विसर्जन की स्थिरता और उपस्थिति की जांच करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

आप में भी रुचि हो सकती है: एक हम्सटर के पिंजरे को चरणबद्ध तरीके से तैयार करना
सूची

आहार कारणों से कुत्तों में सफेद मल

ए में बदलें कच्चे मांस और हड्डियों पर आधारित आहार यह सफेद, कठोर मल का कारण बन सकता है, जो आपके हाथों के बीच चाक की तरह टूट जाते हैं जब हम इसे लेने का प्रयास करते हैं। उस रंग और कठोरता का कारण कैल्शियम की उपस्थिति है जो हमारे कुत्ते में पैदा होने वाली हड्डियों में पाई जाती है। कभी-कभी, हड्डियों की मात्रा अत्यधिक होती है और हम अपने कुत्ते को हतोत्साहित करने के साथ पा सकते हैं, हालांकि वह बार-बार कोशिश करता है। शौच करने के लिए ये लगातार आग्रह करता हूं `तात्कालिकता` कहा जाता है, और अगर हम इन आहार का विकल्प चुना है एक विशेषज्ञ ने बना दिया है से परामर्श करना चाहिए या हम अपने अनुवर्ती पर सलाह आंतों पारगमन की सुविधा के लिए और गुदा या अवरोधों दरारें का कारण नहीं।

iquest- क्या इसका मतलब है कि मुझे आपको यह आहार देना बंद कर देना चाहिए?

सिद्धांत रूप में, अगर हमने खुद को विशेषज्ञों द्वारा निर्देशित करने की अनुमति दी है और कुत्ता नए आहार के लिए पर्याप्त रूप से प्रतिक्रिया देता है, तो हमें केवल उस विशिष्ट असुविधा का प्रबंधन करना चाहिए। कुत्ते में उन मल और कठोर बेंच की चिंताजनक उपस्थिति से बचने के लिए, हम चुन सकते हैं:

  • अधिक फाइबर शामिल करें आहार के लिए, कद्दू जैसे उत्पादों या शतावरी का उपयोग करने के साथ।
  • हड्डी की मात्रा कम करें, प्रकार को बदल दें या सप्ताह के कुछ दिनों का उपयोग करने का चयन करें।
  • लाइव बैक्टीरिया जैसे जीवित बैक्टीरिया के आधार पर नए आहार में आंतों के किण्वन और अनुकूलन को बढ़ावा देने के लिए समर्थक / प्रीबायोटिक्स के उपयोग का परीक्षण करें। एंटरोकोकम फ़ेसिअम,या के लैक्टोबैसिलस और मौजूदा फायदेमंद बैक्टीरिया के लिए अन्य सब्सट्रेट बढ़ने के लिए, जैसे inulin, एक disaccharide।
  • अनुकूलन तक पहले दिनों के दौरान उपयोग करें आंतों स्नेहक उन हम कभी स्थितियों में मनुष्य कब्ज मदद कर सकते हैं, (अप्रिय स्वाद कुछ के साथ) तरल पैराफिन के रूप में के समान है, या यहाँ तक कि सभी को सामान्य होने तक हर 12 घंटे जैतून का तेल के कुछ बड़े चम्मच की आपूर्ति, को सही परिणामों के अनुसार खुराक। इस अर्थ में, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी जानकारी का विस्तार करने और इसके सभी उपयोगों को खोजने के लिए कुत्तों के लिए जैतून का तेल के लाभों पर हमारे लेख से परामर्श लें।

, अन्य दवाओं का उपयोग हम आम तौर पर इन स्थितियों के लिए हाथ पर है उपयुक्त नहीं है, हालांकि यह लग सकता है कि हमारे कुत्ते के लिए अच्छा होगा, क्योंकि पहले आंतों गतिशीलता को उत्तेजित, हम यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इन बहुत कठिन मल एक cecolito के लिए फार्म जमा नहीं किया गया है (शाब्दिक रूप से, पत्थरों की तरह मल), और एक आंतों में बाधा उत्पन्न हुई है।

मल का रंग कुत्ते में प्रवेश करने के प्रतिबिंबित नहीं होता है, और यह हमेशा मालिक का निर्णय नहीं होता है। इस प्रकार, क्षेत्र कुत्तों में, खेतों और अन्य क्षेत्रों तक मुफ्त पहुंच के साथ, हम इन सफेद और कड़ी मेहनत के बिना इंतजार किए बिना पा सकते हैं। हालांकि हम इसे फ़ीड के आधार पर नियमित आधार पर खिलाते हैं, लेकिन मुक्त समय और पर्याप्त क्षेत्र वाले कई कुत्ते चोरी करने के लिए समर्पित हैं अंडे या खाओ सड़ा हुआ , हड्डियों और पंखों सहित, जिनके साथ मल कभी-कभी हमें उनके रिवाजों को नाराज करते हैं, जबकि हम उन्हें नहीं देखते हैं। यह अतिरिक्त कैल्शियम, अंडे के खोल और उसके शिकार के कंकाल से आ रहा है, जिसके परिणामस्वरूप कुत्ते में सफेद और कठोर मल हो सकती है।

इन कुत्तों में जो आम तौर पर उन स्थानों में पराजित होते हैं जिन्हें हम नहीं देखते हैं, या हम कभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि वे क्या कर रहे हैं या खा रहे हैं, जैसे ही हम किसी भी विसंगति को देखते हैं, उनके मल की उपस्थिति की जांच करना महत्वपूर्ण है। यदि उसे जांचने के लिए उसे अपने घर या गेराज में तीन दिन रहने के लिए मजबूर करना आवश्यक है, तो यह जानकारी उदाहरण के लिए बहुत देर हो चुकी है इससे पहले आंतों में बाधाओं को रोक सकती है।

iquest-Y वे समय के साथ सफेद और कठिन होने बंद कर देंगे?

घर का बना भोजन के साथ कुत्तों में मल का रंग तुम खाना खाने की मात्रा पर निर्भर है, और कौन सा दिन है, इसलिए सप्ताह .For आमतौर पर सफेद रंग के दौरान रंग और स्थिरता में मामूली बदलाव देख सकते हैं को बनाए रखने, बदलाव के साथ, और कठोरता क्या सभी सलाह आप हमें विशेषज्ञों देने के साथ कुत्ते के लिए सबसे उपयुक्त है के आधार पर सही किया जाएगा, लेकिन यह लगभग हमेशा कम दस्त, अधिक कॉम्पैक्ट, और अधिक रंग की उम्मीद है स्पष्ट करें कि फ़ीड में खिलाए जानवरों में।

आहार कारणों से कुत्तों में सफेद मल

एसिडिक मल

Ertercobilin ब्राउन वर्णक है जो बिलीरुबिन से बनता है और मल को रंग देता है। अगर किसी भी कारण से बिलीरुबिन का गठन या परिवहन बदल दिया गया है , यह अनिवार्य है कि मल सफेद-भूरे रंग के दिखाई देते हैं, और फिर उन्हें एकोलिक मल कहा जाता है।

iquest- और Stercobilin की कमी का कारण क्या हो सकता है?

एक हो सकता है हेपेटिक बदलाव , इस मामले में जिगर अपने कार्यों को पूरा करने में असमर्थ है। उनमें से, एरिथ्रोसाइट्स के अवक्रमण उत्पादों से बिलीरुबिन बनाने के लिए है। नतीजतन, पित्ताशय की थैली में जमा नहीं है कि रंग और हर भोजन के बाद पित्त में अन्य तत्वों के साथ ग्रहणी में खाली नहीं किया जा, तो यह इसे से stercobilin नहीं किया जा सकता है, और मल दाग नहीं कर रहे हैं इसके सामान्य रंग का। कुत्तों में पाया जा सकता है जिगर की विफलता के कुछ कारण हैं:

  • लिवर neoplasia प्राथमिक या माध्यमिक ट्यूमर (उदाहरण के लिए, एक स्तन या हड्डी ट्यूमर मेटास्टेसिस)।
  • हेपेटिक संवहनीकरण के स्तर पर जन्मजात (जन्म) परिवर्तन।
  • तीव्र हेपेटाइटिस : लिवर में सूजन, उदाहरण के लिए, क्योंकि विषाक्त पदार्थ, या वायरल मूल (वायरस कुत्ते हैपेटाइटिस), या जीवाणु (संक्रामी कामला) के के सेवन का।
  • सिरोसिस : लंबे समय तक बीमारी के परिणामस्वरूप हेपेटिक गिरावट, उदाहरण के लिए, एक उपचुनाव हेपेटाइटिस समय के साथ बना रहता है। यह कई अंगों की बीमारियों का अंतिम परिणाम है जो इस अंग की महान मुआवजे की क्षमता के कारण मालिक और पशुचिकित्सा द्वारा अनजान हो गए हैं।
  • अग्नाशयशोथ : पैनक्रिया की सूजन।

इसी तरह, बिलीरुबिन के परिवहन में किसी तरह का बदलाव पित्ताशय की थैली में इस घाटे बिलीरुबिन पत्थर (कुत्तों में दुर्लभ), कुछ पेट की बड़े पैमाने पर है कि संपीड़ित करता है और खाली करने के लिए पित्त को रोकता द्वारा पित्त नली में रुकावट पैदा कर सकता है ... विफलता या पित्त की निकासी के अभाव के इन मामलों ग्रहणी में में, मल अक्सर steatorrhea (मलायम दिखाया गया है) के रूप में पित्त अम्ल वसा और नाकाम रहने एसिड को अवशोषित करने की जरूरत है, इन में पूरी तरह से समाप्त हो जाते मल। सफेद और मुलायम मल कुत्तों में , वसा के रूप में, वे आमतौर पर काफी आम यकृत या अग्नाशयी बीमारी का संकेत होते हैं।

Iquest- और इन समस्याओं का पता लगाने के लिए कैसे?




यह आमतौर पर यकृत को अपने राज्य को सतर्क करने के लिए ले जाता है, जब तक कि यह एक अतिसंवेदनशील बीमारी न हो। इसके उपर्युक्त आरक्षित क्षमता के लिए धन्यवाद, यह कार्यों की गारंटी भी दे सकता है जब भी इसके विस्तार का एक बड़ा प्रतिशत प्रभावित होता है। लेकिन अगर हमारा कुत्ता निम्नलिखित में से किसी एक या सभी को प्रस्तुत करता है लक्षण , परामर्श में जाने का समय हो सकता है:

  • एकोलिक और / या चिपचिपा मल के साथ लगातार मल बनाओ।
  • यह उल्टी उल्टी प्रस्तुत करता है।
  • अज्ञात उत्पत्ति की खुजली।
  • पीलिया।
  • एनोरेक्सिया या हाइपोरैक्सिया (खाएं, लेकिन बहुत कम)।
  • पानी के सेवन में वृद्धि।
  • पेट का दर्द (ascites) या दर्द जब palpated, व्यायाम करने के लिए असहिष्णुता ...

रक्त गणना, जैव रसायन और सिद्धांत रूप में कुल प्रोटीन, और संभवतः पैनल के थक्के के साथ-साथ एक विस्तृत चिकित्सा के इतिहास है कि हमारे मदद से विशेषज्ञ प्रदर्शन सहित प्रयोगशाला परीक्षण की एक श्रृंखला, की सटीक मूल का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण हो जाएगा हमारे कुत्ते में सफेद मल। हालांकि, यकृत एंजाइमों को हमेशा बदल नहीं दिया जाता है क्योंकि आप लक्षणों से न्याय करने की उम्मीद करेंगे, इमेजिंग टेस्ट (प्लेट्स, अल्ट्रासाउंड ...), लगभग हमेशा आवश्यक होते हैं।

एसिडिक मल

श्लेष्म के कारण कुत्ते में सफेद मल

कभी-कभी, मल का सामान्य रंग होता है लेकिन दिखाई देता है एक जेलैटिनस कपड़े में लपेटा और सफेद, जो हमें यह सोचने के लिए प्रेरित करता है कि यह उसका रंग है। लेकिन अगर हम उन्हें पूर्ववत करने का प्रयास करते हैं, तो हम देख सकते हैं कि वास्तव में यह एक प्रकार का बैग है जो उन्हें पूरी तरह से कवर करता है, या केवल एक क्षेत्र में।

यह श्लेष्म आमतौर पर मामले में प्रकट होता है आंतों के श्लेष्म की जलन आक्रामकता के खिलाफ रक्षा के रूप में, और अचानक आहार में बदलावों को ढूंढना आम है या जब कुत्ता परजीवी बीमारी से ग्रस्त होता है, जैसे कि जिआर्डियोसिस या मैक्रोस्कोपिक परजीवी। यह अलगाव में देखा जा सकता है, या उपस्थिति और रंग में पूरी तरह से सामान्य मल के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है।

यह संकेत आंत्र जलन से बचने के लिए, हम आहार में परिवर्तन धीरे-धीरे करना चाहिए, प्रोबायोटिक्स हमारे पशु चिकित्सक की सलाह के अनुसार, यदि आवश्यक हो और नियमित रूप से या सही उत्पादों के साथ स्वच्छ मदद,।

परजीवी द्वारा कुत्तों में सफेद मल

कभी-कभी, आंतों को आंतों के स्तर पर इतनी परजीवीकृत किया जाता है कि हमारे पशुचिकित्सा द्वारा चिह्नित उनकी कमजोर योजना की शुरुआत में हम यह देखकर चिंतित हैं कि उनके मल व्यावहारिक रूप से सफेद हैं। आम तौर पर कई नेमाटोड (कीड़े) और के उद्भव के कारण मर चुका है और कभी कभी खंडित, मल सतह से जुड़ी है, और हम लगभग हमेशा कुछ जीवित है और मोबाइल मिल सकता है, यह सब कैसे उत्पाद है कि हम काम स्वच्छ के लिए इस्तेमाल किया पर निर्भर करता है, कुछ के बाद से वे परजीवी को आंतों की दीवार से बाहर निकलने के लिए मजबूर करते हैं, अन्य लोग इसे रक्त से या इसके अभिन्न अंग के माध्यम से सीधे अवशोषित करते हैं।

अगर हमारे कुत्ते में आमतौर पर प्रकार के कई टैपवार्म होते हैं डिप्लिडियम कैनिनम, विदेश में ग्रेविड प्रोग्लॉटिस के बड़े पैमाने पर उन्मूलन हमें देख सकता है एक प्रकार के सफेद चावल के अनाज से भरा मल . वे एक अपेक्षाकृत छोटे स्टूल, नहीं तो हम पर्याप्त जाँच करें और इकट्ठा क्या उस रंग की वजह से है जो करने के लिए एक बहुत सफेद दस्त के साथ इस उपस्थिति को भ्रमित में तो कई बन सकता है। इस प्रकार के परजीवी के बारे में अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख "कुत्तों में टैपवार्म के लिए लक्षण और उपचार" को याद न करें।

iquest- क्या यह मल की उपस्थिति को देखने के लिए महत्वपूर्ण नहीं था और आपने उन्हें बिना देखे लगभग उठाया? यह कहकर कि "हम जो भी खाते हैं हम काफी हैं" और मल हमें हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य के बारे में बता सकती हैं। इसके अलावा, उपस्थिति कभी-कभी धोखा देती हैं, यह जांचने के लिए और अधिक कुछ कारण है कि जब वे अपने दैनिक चलने में राहत प्राप्त करते हैं तो सबकुछ ठीक होता है।

परजीवी द्वारा कुत्तों में सफेद मल

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में सफेद मल - कारण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कब्ज कुत्तों के लिए नरम आहारकब्ज कुत्तों के लिए नरम आहार
आहार यमआहार यम
कुत्ते अपने मल के लिए सफेद गेंदों को निष्कासित करते हैंकुत्ते अपने मल के लिए सफेद गेंदों को निष्कासित करते हैं
कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
कुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेलकुत्तों के लिए कैल्शियम आपूर्ति के रूप में अंडेहेल
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
क्या कुत्तों को भी कठोरता है?क्या कुत्तों को भी कठोरता है?
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?कुत्ते पकाया हड्डियों खा सकते हैं?
» » कुत्तों में सफेद मल - कारण बनता है
© 2022 TonMobis.com