क्या कुत्तों को भी कठोरता है?

क्या कुत्तों को भी कठोरता है?

हम अकेले मनुष्य नहीं हैं जो झुकाव से पीड़ित हैं। जंगली जानवर आमतौर पर नहीं होते हैं - लेकिन बीच में आसन्न पालतू जानवर , इस मामले में हमारे कुत्ते, अत्यधिक अभ्यास के बाद उनकी उपस्थिति दुर्लभ नहीं होती है।

यह समझना कि कुत्तों को भी दर्द होता है, या इससे भी बदतर, कि हमारा सबसे अच्छा दोस्त sfuriendo है, यह एक स्पष्ट संकेत है कि आपको जीवन की एक और सक्रिय गति की आवश्यकता है।

अगर आपको आश्चर्य है तो कुत्तों में भी लेस होती है , इस पोस्ट के माध्यम से पशु विशेषज्ञ में हम आपको विभिन्न कारणों से उत्तर देंगे।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों की याददाश्त है?
सूची

कुत्तों में पैदा हुए घाव क्यों हैं?

एक अनियंत्रित कुत्ता एक मजबूत और अचानक अभ्यास के अधीन , सबसे अधिक संभावना है, आप बाद में कठोरता से पीड़ित होंगे।

शिकार कुत्तों, उदाहरण के लिए, आमतौर पर शिकार के मौसम की शुरुआत में कठोरता से ग्रस्त हैं। बेरोजगारी के कुछ महीनों के बाद, इन कुत्तों को नए शिकार के मौसम की शुरुआत में एक क्रूर अचानक अभ्यास के अधीन किया जाता है। अन्य कुत्ते जो कठोरता से पीड़ित होते हैं वे ग्रेहाउंड होते हैं।

कुत्तों में पैदा हुए घाव क्यों हैं?

लेस की प्रक्रिया

अचानक और निरंतर प्रयासों के बाद कुत्ते आगे बढ़ने के लिए अनिच्छुक हैं, क्योंकि वे परिणामस्वरूप परेशान हैं लगातार कठोरता.

कठोरता मांसपेशियों को उन प्रयासों के अधीन करने का परिणाम है जिनके लिए यह तैयार नहीं है। यह पैदा करता है मांसपेशी microlesions जो मांसपेशी फाइबर में सूजन और परेशानियों और लेस के परिणामस्वरूप थ्रोबिंग दर्द का कारण बनता है।

लेस की प्रक्रिया

कुत्तों में दर्द को रोकने, मुकाबला करने और इससे बचने के लिए कैसे?

1. हाइड्रेशन

चूंकि दुख अत्यधिक व्यायाम का परिणाम है, इसलिए इन परिस्थितियों में निर्जलीकरण स्पष्ट रूप से मौजूद है।




निर्जलीकरण यह वह जगह है बहुत खतरनाक कुत्तों के लिए, क्योंकि उनका शरीर अपने तापमान को पेंटिंग द्वारा स्वयं नियंत्रित करता है, क्योंकि यह इसके एपिडर्मिस के माध्यम से नहीं टिक सकता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि किसी भी परिस्थिति में कुत्ते के पास अपनी उंगलियों पर पानी होता है।

पूर्ण अभ्यास में निर्जलीकरण के मामले में दर्दनाक ऐंठन हो सकती है, गर्मी का दौरा पड़ सकता है और कुत्ते की मौत तक पहुंच सकता है। यदि कुत्तों घंटों के लिए एक कठोर अभ्यास करने जा रहे हैं, तो यह सुविधाजनक होगा पानी में ग्लूकोज जोड़ें.

कुत्तों में दर्द को रोकने, मुकाबला करने और इससे बचने के लिए कैसे?

2. गुणवत्ता भोजन

एक सही भोजन और ए समायोजित वजन प्रश्न में कुत्ते नस्ल के मानक के लिए, वे कुत्तों में दर्द को रोकने के लिए मौलिक हैं। यह लेस के सही उन्मूलन के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है, यदि वे होते हैं, तो कुत्ते की भोजन सही ढंग से संतुलित होती है। सही पोषण एक महत्वपूर्ण धुरी है जिस पर कुत्ते के स्वास्थ्य घूमते हैं।

3. पिछला अभ्यास

चोटों और सामान्य कठोरता से बचने के लिए, नियमित रूप से कुत्तों को प्रशिक्षित करना सुविधाजनक होगा। नियमित प्रशिक्षण कठोरता और इसकी जटिलताओं को कम करने के लिए यह सबसे अच्छा निवारक उपाय है।

सभी कुत्ते नस्लों को पर्याप्त रूप से चलना चाहिए और विशेष रूप से प्रत्येक नस्ल के लिए आवश्यक अभ्यास का अभ्यास करना चाहिए। वयस्क शारीरिक कुत्तों के लिए मुख्य अभ्यास की खोज करें और तीव्र शारीरिक व्यायाम को सबमिट करने से पहले अपने कुत्ते को आकार देने लगें।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्तों को भी कठोरता है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिएकुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए
Castracigіn के एक सप्ताह के बाद मेरे कुत्ते की लगभग पूरी कठोरताCastracigіn के एक सप्ताह के बाद मेरे कुत्ते की लगभग पूरी कठोरता
कुत्ते में तनाव के 10 संकेतकुत्ते में तनाव के 10 संकेत
विश्व ग्रेहाउंड दिवसविश्व ग्रेहाउंड दिवस
कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
सबसे तेज़ ग्रेहाउंडसबसे तेज़ ग्रेहाउंड
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
» » क्या कुत्तों को भी कठोरता है?
© 2022 TonMobis.com