हमारे कुत्ते का दिल

हमारे कुत्ते का दिल हमारे मित्र के सबसे महत्वपूर्ण अंगों में से एक है, इसके आंदोलन रक्त परिसंचरण के लिए अपने सभी अंगों के ऑक्सीजन को सुनिश्चित करते हैं। दिल नाजुक है और कभी-कभी अलग-अलग विकृतियों या बीमारियों का सामना कर सकता है, कुछ मामलों में दूसरों की तुलना में अधिक गंभीर होता है और बदले में वे अधिक बार जाते हैं क्योंकि हमारा साथी बड़ा हो जाता है। अपने संचालन के नियमित संशोधन को अपने सही संचालन को बढ़ाने के लिए आवश्यक है।

दिल बड़े कुत्ते और धीरे-धीरे छोटे कुत्तों और पिल्लों में तेजी से धड़कता है। कुत्ते का जन्म विभिन्न हृदय विकृतियों के साथ पैदा हो सकता है जो उनके चढ़ाई से विरासत में कम से कम गंभीर होता है। वे दिल, मांसपेशी, आंतरिक विभाजन या विभिन्न गुहाओं के बीच संचार के किसी भी हिस्से को प्रभावित कर सकते हैं। इनमें से कई विकृतियां सौम्य हैं और वे हमारे कुत्ते के विकास के दौरान स्वयं को ठीक करते हैं, लेकिन अन्य मामलों में, उपचार या सर्जरी की आवश्यकता होती है। सबसे बुरे मामलों से कुत्ते की मौत हो सकती है। कभी-कभी ये हृदय समस्याएं वर्षों से छिपी रह सकती हैं और जन्म के वर्षों तक प्रकट नहीं होतीं।

छिपकर, दिल की धड़कन के कारण मात्रा में दिल बढ़ जाती है कई महीनों के बाद दिल ऑपरेटिंग घाटा ऑफसेट नहीं कर सकते हैं और पहला लक्षण शुरू करते हैं, शरीर की कमजोरी दूर करने के लिए त्वरित, सबसे प्रमुख एक आंतरायिक खांसी दिखाई देते हैं, आमतौर पर है एक प्रयास या रात के बाद दिखाई देते हैं। साथ ही आप उस थकान को और अधिक तेज़ी से देख सकते हैं, चिंता न करें क्योंकि आपके दिल की मदद करने और इस विफलता को दूर करने के लिए प्रभावी चिकित्सा उपचार हैं। उपचार overexertion कम हो रहा सिफारिश के साथ, ठीक से अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त फ़ीड के मामले में पालतू का वजन कम ऊर्जा घने खाद्य पदार्थ से बचने के लिए।




वायरल या जीवाणु उत्पत्ति की संक्रामक बीमारियां हमारे पालतू जानवर के दिल की सही कार्यप्रणाली को भी प्रभावित कर सकती हैं। सबसे लगातार बीमारी पुरानी दिल की विफलता है "मैं दिल में उड़ता हूं", इसे स्टेथोस्कोप के माध्यम से निदान किया जा सकता है, यह दिल का हिस्सा या पूरी तरह से देख सकता है। इन रोगों के रोग का निदान अत्यधिक परिवर्तनशील है, यह पशु चिकित्सक के साथ ही उपचार की अवधि के द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए।

Dirofilaria इमिटिस एक लार्वा है जिसमें एक मच्छर होता है जो भूमध्यसागरीय में रहता है और अपने कुत्ते के माध्यम से अपने कुत्ते के माध्यम से संचारित करता है। यह रक्त सर्किट में दिल और फुफ्फुसीय धमनी तक पहुंचने लार्वा को इंजेक्ट करता है। दीवारों में लार्वा को उनके विकास के अंत में वयस्क लार्वा बनने के अंत में तय किया जाता है। लक्षण केवल रेडियोलॉजिकल परीक्षाओं और रक्त कि परजीवी प्रकट से निदान किया जा सकता है खाँसी, थकान, थोड़ा इच्छा गतिशीलता के रूप में बहुत समान हैं। उपचार हालांकि वहां लंबी है और हमारे पालतू के लिए कई जोखिम है, तो आप स्थानिक क्षेत्रों में ले जाने के लिए जा रहे हैं, अगर वहाँ एक निवारक उपचार है कि अपने पालतू जानवरों के लिए पहले नियंत्रित किया जा सकता संक्रमण को रोकने के लिए है।

यदि आप अपने पालतू जानवर के व्यवहार में बदलाव या किसी भी संकेत का उल्लेख करते हैं तो संदेह से छुटकारा पाने के लिए अपने पशुचिकित्सा के पास जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?
मेरे कुत्ते के लिए एक मालिशमेरे कुत्ते के लिए एक मालिश
कुत्तों में क्लेफ्ट ताल - कारण और सर्जरीकुत्तों में क्लेफ्ट ताल - कारण और सर्जरी
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को दिल की समस्या है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को दिल की समस्या है या नहीं
कुत्तों में दिल की विफलता - लक्षण और उपचारकुत्तों में दिल की विफलता - लक्षण और उपचार
कुत्तों के मल में रक्तकुत्तों के मल में रक्त
कुत्तों में ल्यूकेमियाकुत्तों में ल्यूकेमिया
केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?
मेरे कुत्ते में एक सूजन स्पलीन हैमेरे कुत्ते में एक सूजन स्पलीन है
» » हमारे कुत्ते का दिल
© 2022 TonMobis.com