आपके लिए सही कुत्ता

आपके लिए सही कुत्ता
पालतू जानवर की दुकान पर जाने से पहले, यहां मूल्यांकन करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं कि आपके लिए सही कुत्ता क्या है, जो आपकी जगह और आपके परिवार को साझा करेगा।

कुत्ते का आकार

आम तौर पर, एक बड़ा कुत्ता एक विभाग, बुजुर्ग लोगों या गर्भवती महिलाओं के लिए उपयुक्त नहीं है। हालांकि, कुछ बड़े कुत्ते अच्छी तरह से अनुकूल रहते हैं जहां तक ​​वे रहते हैं, जब तक वे उन्हें रोज चलने के लिए बाहर ले जाते हैं, और उनमें से कुछ पर्याप्त मात्रा में हैं। छोटे कुत्ते बीमार बुजुर्गों के परिवारों के लिए अनुपयुक्त हो सकते हैं और छोटी जगहों पर अधिक आसानी से अनुकूलित कर सकते हैं। याद रखें कि एक बड़े कुत्ते को अधिक भोजन और अधिक जगह की आवश्यकता होती है

बाल

सभी कुत्तों को स्वस्थ और साफ होने के लिए नियमित रूप से ब्रश करने की आवश्यकता होती है, अधिकांश कुत्ते अपने बालों को छोड़ देते हैं, हालांकि कुछ इसे बहुतायत में करते हैं और दूसरों को केवल थोड़ी सी होती है। longhaired देखने में आकर्षक हैं, लेकिन समर्पण का एक बहुत की आवश्यकता होती है, सौंदर्यशास्त्र ($$$) को así¬ और निरंतर दौरा रखने के लिए, जबकि छोटे बाल आसान है की देखभाल के लिए है, लेकिन ठंड के मौसम में या में सुरक्षा की आवश्यकता हो सकती गीला। कुछ अशक्त किस्में भी हैं जिन्हें निरंतर स्नेहन और गीलेपन की आवश्यकता होगी

कुत्ता स्वास्थ्य

शुद्ध नस्ल कुत्तों में कभी कभी दौड़ विश्वास है कि वे और अधिक आनुवंशिक असामान्यताएं कि मिश्रित नस्ल के कुत्तों को स्वस्थ माना जाता है की संभावना है है, लेकिन सच्चाई यह है सभी कुत्तों एक समस्या का एक ही जोखिम है कि है स्वास्थ्य का इनमें से कुछ समस्याएं आनुवंशिक हैं, बीमारियों या परजीवी, या चोटों के संपर्क में कुछ परिणाम हैं। सबसे आम समस्याओं में शामिल हैं: हिप dysplasia और कोहनी dysplasia, आंख की समस्याओं, कैंसर, त्वचा रोग, हृदय और अन्य अंगों। ये समस्याएं सभी आकारों और नस्लों के कुत्ते को प्रभावित कर सकती हैं।

कुत्ते प्रशिक्षण

कुछ नस्लें ट्रेन करने के लिए काफी आसान हैं, जबकि अन्य काफी मुश्किल हैं। नस्लों है कि आदमी की स्वतंत्र रूप से काम करने के लिए डिजाइन किए गए थे और कहा कि पशुधन की रक्षा के लिए विकसित किए गए, बहुत दृढ़ता और प्रशिक्षण के लिए दृढ़ता की आवश्यकता होती है, जबकि मिलकर काम के साथ उनके मालिकों को प्रशिक्षित करने के लिए आसान कर रहे हैं।




व्यायाम

कुछ कुत्ते बहुत शांत होते हैं और दूसरों के पास बहुत सारी ऊर्जा होती है। सक्रिय परिवार एक कुत्ते को पसंद करते हैं जो जॉग पसंद करते हैं, गेंद खेलते हैं, ऊर्जा रखते हैं, और शांत परिवार शांत कुत्ते को पसंद करते हैं। सभी कुत्तों को स्वस्थ रहने के लिए कुछ अभ्यास की ज़रूरत है।

पैटियो और बगीचे

कुत्ते बगीचों, घास, पौधों और परिदृश्य के विनाशक हो सकते हैं। वे घास या झाड़ियाँ, फूल, सब्जियों और शाखाओं पर पेशाब, खुदाई छेद की तरह है, और आम तौर पर कहर बरपाने ​​जब तक कि वे सिखाया जाता है।

शोर

कुछ कुत्ते बहुत छाल करते हैं। कुत्ते, दूसरों को उनके छाल का उपयोग शिकार जानवरों के लिए शिकार में उनकी प्रगति को सचेत करने के मालिक या संभावित घुसपैठियों के परिवार को सचेत करने, दूसरों के भौंकने क्योंकि वे खुश हैं, या क्योंकि वे बोर हो गए हैं और ध्यान चाहते हैं, इसलिए समय लेने के लिए सुनिश्चित हो उसे शिक्षित करने और भौंकने को आपके या आपके पड़ोसियों के लिए तनावपूर्ण होने से रोकने के लिए।
स्वभाव

यह ध्यान में रखते हुए कि आप लंबे समय तक कुत्ते के साथ रहेंगे, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इसमें एक व्यक्तित्व है जिसके साथ आप पहचान सकते हैं।

एक कुत्ता कम से कम 12 वर्षों तक परिवार का हिस्सा होता है - इसलिए याद रखें कि जब आप एक कुत्ता खरीदते हैं तो आप इसकी देखभाल करने के लिए प्रतिबद्ध होते हैं, इसे खिलाते हैं और नस्ल के आधार पर आपको आवश्यक समय देते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातेंकैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें
कुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्लकुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्ल
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पोकुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पो
एक अच्छा कुत्ता कीपर बनने के लिए सुझावएक अच्छा कुत्ता कीपर बनने के लिए सुझाव
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
कुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदमकुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदम
अपने कुत्ते को ठंड से लड़ने में कैसे मदद करेंअपने कुत्ते को ठंड से लड़ने में कैसे मदद करें
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
» » आपके लिए सही कुत्ता
© 2022 TonMobis.com