बंगाली बिल्ली रोग

बंगाली बिल्ली रोग

यदि आप कोट के साथ इन घरेलू बिल्लियों में से एक के साथी हैं, तो उनके रिश्तेदारों के जंगली बिल्लियों के समान, आप अपने वफादार दोस्त को पीड़ित संभावित बीमारियों के बारे में अच्छी तरह से सूचित करने में रुचि रखते हैं।

ExpertoAnimal से याद रखना चाहिए कि किसी भी बीमारी के लिए सबसे अच्छा रोकथाम नियमित कर रहे हैं और हमारे विश्वसनीय पशु चिकित्सक का दौरा, जहां वे या तो हमारी बिल्ली को पूरा करेगा पूरा, दोनों को रोकने के लिए और जल्दी बीमारी का पता लगाने के लिए और प्रशासन के लिए आवश्यक सभी परीक्षणों प्रदर्शन करेंगे आवश्यक निवारक टीका।

ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख को पढ़ना जारी रखें और जानें कि क्या हैं बंगाली बिल्ली रोग उन्हें रोकने या पहचानने और जितनी जल्दी हो सके कार्य करने में सक्षम होने के लिए।

आप में भी रुचि हो सकती है: सियामी बिल्ली के रोग
सूची

बंगाली बिल्ली आमतौर पर किस प्रकार की बीमारियों का सामना करती है?

घरेलू बिल्ली के खाने की यह नस्ल इस प्रजाति में किसी भी सामान्य बीमारियों से पीड़ित हो सकती है, जिसे हमने पशु विशेषज्ञ द्वारा किसी अन्य लेख में पहले ही वर्णित किया है जिसमें हम बिल्लियों में सबसे आम बीमारियों के बारे में बात करते हैं।

इसके अलावा, एक ही प्रजाति के अन्य लोगों की तुलना में भौतिक उपस्थिति के साथ इन घरेलू फेलिन अधिक जंगली हैं, वे अधिक विशिष्ट बीमारियों से ग्रस्त हैं . ऐसा लगता है कि इन बिल्लियों विभिन्न आनुवंशिक रोग है, जो समय में पता लगाया जाना चाहिए बिल्लियों कि पीड़ित के प्रजनन को रोकने के लिए और इस तरह छोटा उनके द्वारा प्रभावित लोगों की संख्या से ग्रस्त हैं, साथ ही साथ बिल्ली मदद करने के लिए सबसे अच्छे तरीके से जितनी जल्दी हो सके उन्हें पीड़ित करें।

इसके बाद, हम इन बीमारियों का पर्दाफाश करेंगे, जो कि अच्छा है कि हम पहले से ही रोकथाम के लिए जानते हैं।

बंगाली बिल्ली आमतौर पर किस प्रकार की बीमारियों का सामना करती है?

बेंगल बिल्लियों में पटेलर विस्थापन

यह के बारे में है एक संयुक्त समस्या कि कुछ फेलिन पीड़ित हैं, लेकिन घरेलू बिल्ली की इस नस्ल में यह आमतौर पर पाया जाता है। यह तब होता है जब पेटेला जगह से बाहर निकलता है, संयुक्त छोड़ देता है और विभिन्न डिग्री में हो सकता है।

हालांकि यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि बिल्लियों हमेशा सभी जोड़ों में एक निश्चित ढील है महत्वपूर्ण है, एक अव्यवस्था के मामले घुटनों या संयुक्त अपने आप में या गलती से pateral आनुवंशिक विकृतियों होता है। हो सकता है कि एक मामूली आंदोलन के साथ अकेले संयुक्त पुन: लगाएं, लेकिन यह हमारे बिल्ली हो रहा है कि हम में सुधार किया जाए या अकेले स्थानांतरित नहीं हो सकता है के लिए जारी रहेगा और हम कम से कम संभव दर्द के साथ अपनी जगह पर वापस आने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए ।

पशुचिकित्सक को आवश्यक परीक्षण करना चाहिए: संयुक्त, एक्स-किरणों, अल्ट्रासाउंड इत्यादि की जांच के लिए मामूली आंदोलनों के साथ तालमेल। वहां से, आप विस्थापन के कारण का निदान कर सकते हैं, हो सकता है कि आपके पास एक ऑपरेशन के माध्यम से समाधान हो या आवर्ती से रोकने के अलावा कोई समाधान न हो। यह संभव है कि वे हमारे वफादार दोस्त के लिए एक समय के लिए प्रशासन करने के लिए कुछ दवाएं लिखेंगे, जिनमें से हम विरोधी भड़काऊ पाएंगे।

इसके अलावा, वे फिजियोथेरेपी सत्रों की एक श्रृंखला की सिफारिश कर सकते हैं।

लेकिन, Iquest- हम फिर से एक विस्थापन से पीड़ित हमारी बिल्ली की संभावनाओं को कैसे कम कर सकते हैं? यदि आप अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त हैं तो आपको अपना वजन कम करने में मदद करके हमें शुरुआत करनी चाहिए। इसके अलावा, हमें उस अभ्यास को करने की कोशिश करनी चाहिए जो आपने अभी तक की तुलना में आसान प्रदर्शन किया है। मोटे बिल्लियों के लिए ExpertoAnimal व्यायाम में भी डिस्कवर। हम आपके अस्थिबंधन, टेंडन, जोड़ इत्यादि को भी मजबूत कर सकते हैं। हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित एक विशिष्ट आहार के साथ।

बेंगल बिल्लियों में पटेलर विस्थापन

बंगाल बिल्लियों में हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी

यह एक है दिल की बीमारी जो आमतौर पर इस बिल्ली नस्ल को प्रभावित करता है। दिल की मांसपेशियों में बड़ा हो जाता है, यह कहना है कि यह चौड़ा होता है, और इसका कारण बनता है कि अंग में स्वयं को अपना काम करने में और प्रयास करना पड़ता है। इस बीमारी के सबसे ज्यादा दिखाई देने वाले लक्षण सुस्त और गैस हैं जिन्हें हम अपने वफादार साथी में देख सकते हैं। यह हृदय समस्या आमतौर पर वृद्ध व्यक्तियों में अधिक होती है, क्योंकि यह हृदय की मांसपेशियों के काम और प्रयास के लंबे समय के बाद विकसित होने लगती है।




इस बीमारी को प्रकट करने के बाद, आमतौर पर अन्य स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न होती हैं, जो कम या ज्यादा गंभीर हो सकती हैं। इनमें से कुछ माध्यमिक समस्याएं थ्रोम्बोसिस या रक्त के थक्के का उत्पादन है, जो बदले में, कई अन्य गंभीर समस्याओं का कारण बन सकती है, और संक्रामक दिल की विफलता, जो जानवर की मृत्यु के कारण होती है।

इस मामले में, एकमात्र चीज जो हम कर सकते हैं वह यह है कि जैसे ही हम लक्षणों का पता लगाते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे हमें कितना मामूली लगते हैं चलो पशु चिकित्सक के पास जाओ . यह पुष्टि करेगा कि हमारी वफादार बिल्ली के साथ क्या होता है और हमें पीड़ा और समस्याओं का सामना करने के लिए संभावित समाधान प्रदान करेंगे। इस हृदय रोग के मामले में कोई समाधान नहीं है जो समस्या को उलट देता है। इसलिए, हम केवल कर सकते हैं आहार, व्यायाम और दैनिक जीवन समायोजित करें हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों और दवाओं के साथ-साथ हमारी बिल्ली से आपकी नई स्वास्थ्य समस्या तक।

बंगाल बिल्लियों में हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी

बंगाली बिल्ली में एनेस्थेटिक एलर्जी

अधिकांश जीवित प्राणी हमारे पूरे जीवन में एलर्जी से ग्रस्त हैं, भले ही पुरानी या समयबद्ध हों। बंगाल बिल्लियों के मामले में, उनके पास एक है संज्ञाहरण के लिए एलर्जी की प्रवृत्ति , इसलिए यदि आप जानते हैं कि हमारी बंगाली को संज्ञाहरण के साथ एक ऑपरेशन के माध्यम से जाना चाहिए, तो हमें ऑपरेशन से पहले सभी संभावित विकल्पों का वजन करने के लिए पहले से ही पशुचिकित्सा के साथ गहराई से चर्चा करनी चाहिए।

यदि ऑपरेशन एकमात्र व्यवहार्य समाधान है, तो सुनिश्चित करें कि उपयोग किए गए संज्ञाहरण सबसे उपयुक्त हैं। शायद, इन मामलों के लिए घरेलू बिल्लियों में विशेष रूप से घरेलू जानवरों के पशुचिकित्सा के बजाय एक पशुचिकित्सा को संदर्भित करना बेहतर होता है जो अधिक क्षेत्रों को कवर करता है।

बंगाली बिल्ली में एनेस्थेटिक एलर्जी

बंगाल बिल्लियों में रेटिना के प्रगतिशील एट्रोफी

यह एक ओकुलर बीमारी आनुवांशिक है लेकिन जब तक यह प्रकट नहीं होता तब तक जानवरों के मालिकों के लिए पता लगाना असंभव है। जीन के वाहक बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं, या वे असम्बद्ध हो सकते हैं, इसलिए बाद वाले इसे बिना किसी अज्ञात के अपने वंशजों को पास कर देंगे। रेटिना की यह अवशोषण दिखाना शुरू हो सकता है क्योंकि बिल्ली बहुत छोटी है।

यह बीमारी क्या करती है यह है कि हमारी बिल्ली की रेटिना के शंकुओं और छड़ें बिगड़ें, जब तक कि यह समय बीतने के साथ अंधापन पैदा न हो जाए। इसके अलावा, वर्षों में भड़क बिल्लियों मोतियाबिंद बनाने के लिए भी प्रवण हैं, लेकिन ये संचालित हो सकते हैं।

हम महसूस कर सकते हैं कि हमारी बंगाली बिल्ली का बच्चा आंखों की समस्या से पीड़ित है अगर हम उसकी आंखों को उसके व्यवहार के रूप में देखते हैं। शारीरिक रूप से, उत्पन्न होने वाली समस्या के आधार पर, हम आंखों में कुछ बदलाव देख सकते हैं और व्यवहार के लिए, हम देखेंगे कि हमारा वफादार मित्र अधिक बेकार, अधिक अविश्वासपूर्ण है।

जैसे ही हम ऐसा कुछ पता लगाते हैं जो हमें आंख की समस्या पर संदेह कर सकता है, हमें तुरंत हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा में जाना चाहिए। के लिए वहाँ, प्रासंगिक परीक्षण करने और पता है समस्या यह है कि प्रकट हुई है क्या, यह एक प्रगतिशील रेटिनल शोष, मोतियाबिंद या अन्य नेत्र समस्याओं को प्रकट करने के लिए शुरू हो गया है कि क्या होगा अच्छी तरह से हो सकता है इसे हल करने के लिए जितनी जल्दी हो सके कार्य करें या हमारे वफादार साथी को बीमारी की प्रक्रिया को कम करने के लिए यदि यह उलटा नहीं है।

अब तक, लेख पर बंगाली बिल्ली रोग . अगर आपको इनमें से किसी भी समस्या का सामना करना पड़ा है या कोई अन्य जो प्रकट नहीं होता है, तो टिप्पणी करने में संकोच नहीं करते हैं, अन्य उपयोगकर्ता आपको धन्यवाद देंगे।

बंगाल बिल्लियों में रेटिना के प्रगतिशील एट्रोफी

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बंगाली बिल्ली रोग , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?क्या बंगाल बिल्ली एक जंगली बिल्ली का बच्चा है?
बिल्लियों में Strabismusबिल्लियों में Strabismus
बिल्लियों में कब्ज - लक्षण और घरेलू उपचारबिल्लियों में कब्ज - लक्षण और घरेलू उपचार
बिल्लियों में मोटापे को रोकेंबिल्लियों में मोटापे को रोकें
बिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों में रेबीज - लक्षण और संक्रमणबिल्लियों में रेबीज - लक्षण और संक्रमण
बिल्लियों में एनीमिया के प्रकारबिल्लियों में एनीमिया के प्रकार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है?कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है?
बिल्लियों में बुखार - कारण और लक्षणबिल्लियों में बुखार - कारण और लक्षण
बिल्लियों के लिए टीका अनुसूचीबिल्लियों के लिए टीका अनुसूची
» » बंगाली बिल्ली रोग
© 2022 TonMobis.com