कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?

कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?

कुत्ते को खिलाने के संबंध में सबसे आम प्रश्न हैं: Iquest- मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए? और Iquest- आपको इसे कितनी बार खिलाना है? इन दो सवालों के जवाब कई कारकों पर निर्भर करता है जैसे कि कुत्ते की आयु, शारीरिक गतिविधि का स्तर, बीमारियां या नैदानिक ​​स्थितियां जो मौजूद हो सकती हैं, आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले कुत्तों के लिए भोजन इत्यादि।

सबसे अच्छा व्यक्ति आपको यह बताना है कि आपको अपने कुत्ते को कितनी बार और कितनी बार खाना चाहिए, निस्संदेह आपके पशुचिकित्सक हैं, खासकर अगर हम पिल्ला या पुराने कुत्ते के बारे में बात करते हैं। हालांकि, ExpertoAnimal में हम आपको कुछ सुझाव देते हैं जो आपके पालतू जानवरों के लिए शेड्यूल और भोजन की मात्रा के संबंध में आपकी मदद कर सकते हैं।

डिस्कवर कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? नीचे:

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: कुत्ते को कितने घंटे सोते हैं?
सूची

एक अच्छा कुत्ता खाना कैसे चुनें?

शुरू करने के लिए आपको पता होना चाहिए कि कुत्ते, उम्र या जाति के बावजूद, एक की आवश्यकता होगी गुणवत्ता भोजन चाहे वह फ़ीड या घर से बना भोजन हो। यदि आपको संदेह है तो आप हमेशा मार्गदर्शन के लिए पशु चिकित्सक के पास जा सकते हैं, लेकिन मूलभूत बातें उनके आकार और शारीरिक गतिविधि द्वारा निर्देशित की जाएंगी। आप इस लिंक में अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा भोजन खरीद सकते हैं।

उदाहरण के लिए- बाजार में हैं विशिष्ट फ़ीड विशाल कुत्तों के लिए जो कैल्शियम में उच्च हैं। यह सही है क्योंकि यह हड्डियों को मजबूत करने में मदद करता है जिन्हें बहुत अधिक वजन का समर्थन करना होगा। यह मत भूलना कि कई अलग-अलग किस्में हैं:

  • पिल्ला
  • जम्मूUnior
  • वयस्क
  • वरिष्ठ
  • खिलौना कुत्तों
  • छोटे कुत्ते
  • मध्यम कुत्तों
  • बड़े कुत्ते
  • विशाल कुत्ते

अंत में, याद रखें कि कुत्ता एक ऐसा जानवर है जो नियमित और दृढ़ता की सराहना करता है। यह आपको अपने पर्यावरण में उन्मुख और सहज महसूस करने में मदद करता है। इस कारण से हमेशा चुनना उचित है एक ही समय और स्थानों भोजन का सेवन या तो एक में, दो या तीन लेता है। हमारे कुत्ते की उचित मात्रा का चयन करना महत्वपूर्ण है, आपको पता होना चाहिए कि कई कुत्ते फ़ीड नहीं खाना चाहते हैं क्योंकि यह उनके लिए सही नहीं है या यह कम गुणवत्ता वाला है।

आप फ़ीड को थोड़ा सा घर का बना भोजन या गीला भोजन के साथ जोड़ सकते हैं।

एक अच्छा कुत्ता खाना कैसे चुनें?

एक पिल्ला कितनी बार खाना चाहिए?

सामान्य शब्दों में, आवृत्ति जिसके साथ आपको अपने कुत्ते को खिलाना चाहिए वह अधिक होता है जब यह पिल्ला होता है और जैसे ही यह बढ़ता है। जब तक आपके कुत्ते की नैदानिक ​​स्थिति न हो, जो विभिन्न आवृत्तियों की मांग करती है, तो आप निम्न सिफारिशों को सामान्य मार्गदर्शिका के रूप में उपयोग कर सकते हैं:

  • 8 सप्ताह तक पिल्ले पिल्ले को 8 सप्ताह की उम्र तक स्तन दूध खिलाया जाता है, इसलिए उन्हें अपनी मां और भाई बहनों के साथ होना चाहिए। उन्हें समय-समय पर अलग करना कृत्रिम भोजन, कृत्रिम शिशु फार्मूला जैसे अतिरिक्त सामाजिककरण के लिए हानिकारक है, बच्चे को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान नहीं करता है।

    तीसरे या चौथे सप्ताह से आप ठोस भोजन के लिए उपयोग करने के लिए कुछ छोटे अर्द्ध ठोस काटने की पेशकश शुरू कर सकते हैं। इसके लिए, आप कुछ पिल्ला भोजन को पानी से मिला सकते हैं।

    छह हफ्तों के बाद आप पहले से ही पिल्लों पिल्ला भोजन की पेशकश कर सकते दिन में 4 बार (पशु चिकित्सक के साथ जांच भोजन चुनने के लिए), लेकिन मां के दूध लेने के लिए सक्षम होने के लिए जारी रखना चाहिए। हमेशा एक गुणवत्ता भोजन चुनने और इसके आकार के अनुकूल अनुकूलित याद रखें।
  • पिल्ले 2 से 3 महीने पुराना : उन्हें दिन में कम से कम 4 बार खाना चाहिए। चिहुआहुआस या यॉर्कशायर टेरियर जैसी कुछ छोटी नस्लों में, पिल्लों को दिन में 5 बार खिलाने के लिए आवश्यक हो सकता है हाइपोग्लाइसीमिया.
  • 3 से 6 महीने की उम्र के पिल्ले : इस स्तर पर पिल्ला पहले से ही ठोस भोजन के आदी है। हम कम मात्रा में सेवन के लिए अपनी सामान्य खुराक को कम करना शुरू कर देंगे। उन्हें दिन में 3 बार खाना चाहिए।
  • 6 महीने से 1 साल पुरानी पिल्ले : इस समय आपके कुत्ते को दिन में केवल दो बार भोजन प्राप्त करना शुरू कर देना चाहिए। यह आपको अपने शेड्यूल को बेहतर बनाए रखने और आपके अगले वयस्क जीवन को अनुकूलित करने में मदद करेगा।
  • 1 साल से अधिक कुत्तों : जीवन के वर्ष से, कुत्ता दिन में एक या दो बार खा सकता है। कुछ लोगों को दिन में केवल एक बार अपने कुत्तों को खिलाने में अधिक आरामदायक लगता है, जबकि अन्य उन्हें सुबह और दोपहर में वितरित एक ही हिस्से देने के लिए बेहतर पाते हैं।



एक अच्छे विकास के लिए पिल्ला कुत्ते मंच बहुत महत्वपूर्ण है। इसका मतलब है कि एक गुणवत्ता फ़ीड, एक पर्याप्त दिनचर्या और मध्यम फ़ीड आवश्यक होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका पिल्ला अच्छी तरह से विकसित हो, अपने पशुचिकित्सा का भ्रमण करना न भूलें।

एक पिल्ला कितनी बार खाना चाहिए?

वयस्क कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?

वयस्क कुत्ते बिना किसी समस्या के खिला सकते हैं एक या दो दैनिक खुराक . इस चरण में आपकी पाचन तंत्र मजबूत और स्थिर है, और अन्य जानवरों के साथ क्या होता है इसके विपरीत, कुत्ते को अपने आंतों के पारगमन को सक्रिय रखने के लिए नियमित रूप से खाने की आवश्यकता नहीं होती है।

मत भूलना कभी-कभी अपने मेनू में भिन्नता है ताकि आप अपनी पसंद के भोजन को प्राप्त करने के लिए प्रेरित और खुश महसूस कर सकें। इसके अलावा, वयस्क कुत्ते के आहार में, हमें उन पुरस्कारों को शामिल करना होगा जिन्हें हम सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करके उन्हें पुरस्कृत करने के लिए उपयोग करेंगे।

आप अपने कुत्ते को सभी प्रकार की पेशकश कर सकते हैं स्नैक्स यदि आप स्वस्थ वजन पर हैं और आप मानते हैं कि यह पूरी तरह से कैलोरी सेवन जलता है। हालांकि, यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप चुन सकते हैं खरीद स्नैक्स कैलोरी में कम . हालांकि ये आमतौर पर थोड़ा अधिक महंगा होते हैं, लेकिन वे कुत्तों में मोटापे को रोकने में बहुत फायदेमंद होते हैं।

वयस्क कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?

कुत्ते के लिए उपयुक्त भोजन की मात्रा

औसतन, वयस्क कुत्तों के आसपास खाते हैं आपके शरीर के वजन का 2% या 3% हर दिन हालांकि, इस कुत्ते की उम्र पर निर्भर करता है, सवाल में भोजन की कैलोरी की मात्रा, शारीरिक गतिविधि आप अपने कुत्ते और इष्टतम वजन अपनी ऊंचाई और काया के लिए करते हैं।

चूंकि इन सभी कारकों के लिए सामान्य दिशानिर्देश देना संभव नहीं है, कुत्ते के भोजन की पेशकश के समान बैग वजन के आधार पर सामान्य सिफारिशें . इन सिफारिशों का उपयोग सामान्य गाइड के रूप में करें और उनसे निर्णय लें कि क्या आप बैग में संकेत देने से थोड़ा अधिक या थोड़ा कम देने जा रहे हैं। ध्यान रखें कि बहुत सक्रिय कुत्तों (उदाहरण के लिए, कैनिन खेल जैसे कि चपलता या वे बाहर जाने के लिए बाहर जाते हैं जॉगिंग आपके साथ), उन्हें कुत्तों की तुलना में थोड़ा अधिक भोजन की आवश्यकता होगी जो अधिक शारीरिक गतिविधि नहीं करते हैं। हमेशा कंटेनर की जांच करें अपने पालतू जानवर के भोजन का और चिह्नित निर्देशों का पालन करें।

किसी भी मामले में, यह महत्वपूर्ण है कि आप महीने में एक बार अपने कुत्ते का वजन लें, यह जानने के लिए कि क्या यह अपना वजन बनाए रखता है, कम करता है या बढ़ाता है। अगर आपको लगता है कि आपके कुत्ते को वजन की समस्या है या आपको जो राशि देनी चाहिए, उसके बारे में कोई संदेह है, तो अपने पशुचिकित्सा से जांचें।

कुत्ते के लिए उपयुक्त भोजन की मात्रा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को कैसे खिलाया जाएमेरे कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
आपके कुत्ते को कितना और कितना खाना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना और कितना खाना चाहिए?
आपका कुत्ता कितना खाना चाहिए?आपका कुत्ता कितना खाना चाहिए?
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तर
कुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तर
मेरी बिल्ली कितनी खाना चाहिए?मेरी बिल्ली कितनी खाना चाहिए?
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
अपने पालतू जानवरों की भोजन: आपके स्वास्थ्य के लिए मूल खंभाअपने पालतू जानवरों की भोजन: आपके स्वास्थ्य के लिए मूल खंभा
आप एक convalescent बिल्ली का बच्चा क्या मात्रा में खाना देते हैं?आप एक convalescent बिल्ली का बच्चा क्या मात्रा में खाना देते हैं?
» » कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com