`क्या आप जानना चाहते हैं कि मुझे कितनी नींद चाहिए? `उन गलतियों को मत करो




मैं हमेशा खुद से पूछता था "वास्तव में मुझे कितनी नींद की ज़रूरत है?" काम पर अच्छी तरह से जाना मेरे लिए महत्वपूर्ण है और मुझे अपने खेल के शीर्ष पर होना पसंद है। यह करना मुश्किल है जब आप अपनी आँखें खुली रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। क्या मुझे अस्पष्ट भावना से नफरत है जो रात में मेरी आंखें बंद करने के लिए पर्याप्त नहीं कर रहा है? अगर हम यह पता लगा सकते हैं कि हमारे सपनों की क्या ज़रूरत है, तो हमारे दैनिक कार्यक्रम की योजना बनाना आसान होगा। खैर, यहां मेरे अनुभव से सीखने का अवसर है। यदि आप इन गलतियों से बच सकते हैं, तो आप हर रात सोने का रास्ता ढूंढ सकते हैं।

गलती # 1: केवल आठ घंटे सो जाओ। यही वह है जिसे हर किसी को चाहिए।

यदि आप यह जानने का प्रयास करते हैं कि आपको इंटरनेट पर या पुस्तकालय में कितनी नींद की आवश्यकता है, तो संभावना है कि आप आठ घंटे तक पहुंच जाएंगे। यह हर किसी की जरूरत की नींद की मात्रा के लिए अब तक का सबसे आम समाधान है। एकमात्र समस्या यह है कि आप सबकुछ नहीं हैं। क्या तुम हो और ऐसे व्यक्तिगत मतभेद हैं जिनके लिए आपको आठ घंटे से अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है। या आप भाग्यशाली हो सकते हैं कि आठ घंटे से कम समय की आवश्यकता हो। मुद्दा यह है कि आपकी सपना आवश्यकता एक व्यक्तिगत संख्या है, न कि सभी मनुष्यों का औसत।

गलती # 2: नींद की गुणवत्ता के बारे में चिंता न करें, यह राशि है जो मायने रखती है।

गलत। बहुत अच्छे छह घंटे, निर्बाध नींद शायद दस घंटों की भयानक नींद से अधिक हो जाती है। सुधार और मरम्मत के लिए आपके शरीर को एक निश्चित प्रकार की नींद की जरूरत है। अगर आपको इस प्रकार की नींद नहीं मिलती है, तो आप भी जाग सकते हैं।

गलती # 3: बुरी आदतों के मेरे सपनों से कोई लेना देना नहीं है।

कुछ लोग सोचते हैं कि वे अपनी सारी कॉफी पी सकते हैं और अभी भी एक बच्चे की तरह सो सकते हैं। धूम्रपान, अल्कोहल पीना, कभी भी जिम में पैर नहीं लगाएं - उनका मानना ​​है कि ये विकल्प उनकी नींद के पैटर्न से पूरी तरह से असंबंधित हैं। सच यह है कि चुनाव चुनाव। आप जो भी करते हैं वह रात में आपको जिस नींद की आवश्यकता होती है उससे निकटता से संबंधित है (और यह कितना आसान है)।

गलती # 4: मैं अपनी नींद की मात्रा को बदल नहीं सकता, यह मेरे डीएनए में है।

कुछ वैज्ञानिक मानते हैं कि हमारे पास हमारे शरीर में एक व्यक्तिगत दायित्व है। लेकिन अगर यह सच है, तो आपको इसे स्वीकार नहीं करना है। अगर हम स्वस्थ जीवनशैली बनाते हैं, तो हम सोने की हमारी ज़रूरत को कम कर सकते हैं। हमारे शरीर को मरम्मत के लिए कम नुकसान है। हम उन विकल्पों को भी चुन सकते हैं जो हमारी नींद की गुणवत्ता में सुधार लाएंगे। बेहतर नींद की गुणवत्ता का मतलब है कि आपको कम की आवश्यकता है।

आप कितना सोते हैं और अगले दिन कैसा महसूस करते हैं, इसका ट्रैक रखना शुरू करें। आप जो पाते हैं उससे आश्चर्यचकित हो सकते हैं। आपको प्राप्त होने से अधिक नींद हो सकती है, या आपको कम आवश्यकता हो सकती है। लेकिन आपको इस सवाल का जवाब मिलना है, "मुझे कितनी नींद की ज़रूरत है?" एक बार जब आप इसे जानते हैं, तो आप पर्याप्त होने का सबसे अच्छा तरीका खोजना शुरू कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किशोरों के लिए नींद की युक्तियाँकिशोरों के लिए नींद की युक्तियाँ
कुत्ते कितने सोते हैं?कुत्ते कितने सोते हैं?
कुत्ते की नींद की जरूरत हैकुत्ते की नींद की जरूरत है
कुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तर
एक कुत्ता एक दिन कितने घंटे सोता है?एक कुत्ता एक दिन कितने घंटे सोता है?
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
मेरी बिल्ली ingirigі paracetamolमेरी बिल्ली ingirigі paracetamol
मेरी बिल्ली सड़क से वापस आ गई और उसकी आंखें बदलींमेरी बिल्ली सड़क से वापस आ गई और उसकी आंखें बदलीं
ब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करेंब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करें
नींद विकारों के लिए ब्लू लाइट थेरेपीनींद विकारों के लिए ब्लू लाइट थेरेपी
» » `क्या आप जानना चाहते हैं कि मुझे कितनी नींद चाहिए? `उन गलतियों को मत करो
© 2022 TonMobis.com