आप अपने कुत्ते को कितना खाना देना चाहिए?

मेरे कुत्ते को कितने दिन कैलोरी चाहिए?  

एक बुलडॉग फ़ीड करने के लिए कितनायदि आप के बारे में निश्चित नहीं हैं अपने कुत्ते को खिलाने के लिए सही मात्रा क्या है , इस पोस्ट में आपको आवश्यक जानकारी है। कई मालिक - चाहे वयस्क कुत्ते या पिल्ले - चिंता करें अपने पालतू जानवर के लिए किस प्रकार का खाना चुनना है ... लेकिन वास्तव में क्या मायने रखता है मात्रा खाना जो आपके वफादार दोस्त की जरूरत है।

तब से अपने कुत्ते को उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ खिलाने के महत्व पर ज़ोर देना जरूरी नहीं है जानवर का आहार लोगों में है- यह आपके स्वास्थ्य में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है - यह इसकी दीर्घायु को भी प्रभावित कर सकता है।

यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि उस भोजन की गुणवत्ता जिसके साथ आप अपने कुत्ते या पिल्ला को रोजाना खिलाते हैं, वह सीधे खाने की मात्रा को प्रभावित करता है जिसे आपको तृप्त होने के लिए खाने की आवश्यकता होगी।

आम तौर पर, कम लागत वाली कम लागत वाली फीड में प्रति खुराक के समान पौष्टिक घटक नहीं होते हैं, जो उच्च गुणवत्ता में से एक है, जो है: आपके पालतू जानवर को पोषण की जरूरतों को कम करने के लिए अधिक भोजन की आवश्यकता होगी ताकि फ़ीड की गुणवत्ता कम हो।

इसका मतलब है कि जितना अधिक आप खाते हैं, उतना अधिक विवेकाधिकार होगा -क्योंकि इस प्रकार के भोजन में कई पोषक तत्व होते हैं जो आपके कुत्ते को पच नहीं सकते हैं।

कुत्तों है कि आज बाजार में पा सकते हैं के लिए भोजन की व्यापक विविधता की वजह से, वहाँ कोई सही पोषण तालिका कि विभिन्न नस्लों के सभी जरूरतों को पूरा करती है, लेकिन कैसे दैनिक भोजन के बहुत से चला जाता है पर काफी सटीक फार्मूले हैं जरूरत है सावधान रहें अपने कुत्ते को बचाओ, जानता है कि उसके लिए कौन से खाद्य पदार्थ हानिकारक हैं।

कितनी राशि है?

चूंकि नस्लों और आकारों की बड़ी संख्या के कारण कोई सार्वभौमिक तालिका नहीं है, इसलिए भोजन की मात्रा अन्य विशेषताओं पर निर्भर करेगी:

-आयु

-दौड़ और / या आकार

-स्वास्थ्य

-गतिविधि स्तर

फ़ीड के प्रत्येक बैग के लेबल पर या आप कुछ पाएंगे `खाद्य दिशानिर्देश` अनुशंसा की जाती है कि आमतौर पर आपके कुत्ते की उम्र / वजन के आधार पर गणना की जाती है।

ये दिशानिर्देश सटीक राशि का अंदाजा लगाने के लिए ठीक हैं लेकिन सभी कुत्तों और नस्लों अलग हैं और कुछ के लिए अच्छा क्या है, दूसरों के लिए अनुशंसित नहीं है और इसके विपरीत . यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने कुत्ते को दैनिक भोजन की सटीक और आवश्यक मात्रा दें कितने कैलोरी आपको एक दिन चाहिए

पशु पोषण में विशेषज्ञों ने विकसित किया है फॉर्मूला `आराम ऊर्जा आवश्यकताओं` कहा जाता है, या वही है, `आवश्यक ऊर्जा जरूरतों` अपने कुत्ते को अपनी दैनिक खुराक में कैलोरी की मात्रा की गणना करने के लिए।

आप इस सूत्र का उपयोग करने के लिए उपयोग कर सकते हैं अपने पालतू जानवर को कितना खिलाना है लेकिन ध्यान रखें कि यह काफी सामान्य है और इसे `मानक` कुत्ते की जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है ... और हम पहले से ही जानते हैं कि किसी भी मालिक के लिए, आपका कुत्ता कभी `मानक` नहीं होता है!

एक बार जब आप यह त्वरित गणना कर लेंगे, तो बैग या पोषण के पोषण लेबल पर प्रत्येक खुराक कितनी कैलोरी है। इस तरह आपको पता चलेगा कि आपके कुत्ते को कितनी कैलोरी चाहिए और अब तक आपको कितनी खुराक मिली है।

यहां कुत्ते के लिए एक उदाहरण दिया गया है जिसका वजन 9.7 किलो है:

यदि, उदाहरण के लिए, आप अपने पालतू जानवर को एक फ़ीड के साथ खिलाते हैं जो लगभग 460 कैलोरी प्रति खुराक है, इसे प्रति दिन ¾ के साथ दो भोजन में विभाजित करें। लेकिन याद रखें! ये केवल अनुमानित दिशानिर्देश हैं और आपको अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होने के लिए राशि को कम से कम समायोजित करना होगा।

अलग-अलग डॉग्स के लिए अलग-अलग काम करते हैं!

यह गणना सामान्य शारीरिक गतिविधि वाले मध्यम आकार के वयस्क के अनुमानित है।
इसलिए, हम सुझाव देते हैं कि यह युवा, पुराने, मोटे, बेहद सक्रिय कुत्तों के लिए काम नहीं करेगा, कुछ पशुविज्ञान द्वारा पूर्व-लिखित कुछ पैथोलॉजी के साथ।




पिल्ले और वयस्क कुत्तों जिनकी शारीरिक गतिविधि बहुत सक्रिय है, शायद एक आसन्न मध्यम आयु वर्ग के कुत्ते की तुलना में उच्च कैलोरी सेवन की आवश्यकता हो सकती है ... लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मुझे दो गुना ज्यादा चाहिए।

यही कारण है कि यह सुविधाजनक है कि, यदि आपका कुत्ता अभी भी पिल्ला है या "किशोरावस्था" है, तो आप उसे एक संतुलित भोजन प्रदान करते हैं जो विशेष रूप से उसकी उम्र के लिए डिज़ाइन किया गया है (विशिष्ट नस्लों के लिए तैयार बाजार पर फीडस्टफ भी हैं)।

  • पिल्लों

पिल्ले तेजी से बढ़ते हैं और उनके शरीर विशिष्ट पोषण संबंधी आवश्यकताओं की मांग करते हैं। इसके अलावा, बड़ी और विशाल नस्लों के पिल्ले की छोटी या खिलौना नस्लों की तुलना में अलग-अलग ज़रूरत होती है.

भोजन का चयन करते समय बड़ी नस्लों के पिल्ले , 23 और 25% के बीच प्रोटीन के स्तर, 12 से 15% के बीच वसा और कैल्शियम के स्तर 1.2 और 1.5% के बीच होना चाहिए

छोटे या खिलौनों की नस्लों को कम कैलोरी की आवश्यकता होती है क्योंकि उनका चयापचय तेज होता है और उनका पेट छोटा होता है . ऐसे भोजन की तलाश करें जिसमें कम से कम 25% प्रोटीन और 15% वसा हो।

एक मध्यम आकार के पिल्ला को प्रोटीन की मात्रा की आवश्यकता होती है जो 22 और 2 9% और वसा के बीच होती है जो 14% से अधिक नहीं होती हैं। कैलोरी सेवन आमतौर पर दोगुना हो जाएगा जो वज़न के वयस्क कुत्ते का उपभोग करता है। हमारे द्वारा पहले दिए गए सूत्र का उपयोग करें लेकिन अंतिम मूल्य को दो से गुणा करें।
सौभाग्य से हम प्रत्येक नस्ल और आकार के लिए तैयार किए गए पिल्लों के लिए बाजार विशिष्ट खाद्य पदार्थों पर पा सकते हैं। उनके साथ आप सुनिश्चित करते हैं कि आपका वफादार मित्र मजबूत और स्वस्थ हो जाए लेकिन वह मोटापे से ग्रस्त न हो।

  • प्रेग्नेंट और ब्रेस्टफाइडिंग बिट्स

यदि आप गर्भवती या स्तनपान कराने वाली कुतिया को खिलाने के लिए आवश्यक राशि जानना चाहते हैं, तो बस कैलोरी की संख्या को दोगुना करें जो आपको आम तौर पर चाहिए।

याद रखें कि गर्भवती कुत्ते और जो लोग अपने पिल्ले की देखभाल कर रहे हैं, उन्हें एक दिन में अतिरिक्त तरल पदार्थ की आवश्यकता होती है सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा साफ, ताजा पानी का कटोरा है!

  • वरिष्ठ आयु में डॉग्स

कितना और क्या के साथ अपने कुत्ते को खिलाओ जब वह पहले से ही अपने जीवन के वरिष्ठ चरण में है यह मुख्य रूप से आपके स्वास्थ्य की स्थिति पर निर्भर करेगा।

उनके जीवन के आखिरी चरण में कुछ कुत्ते बहुत स्वस्थ और सक्रिय होते हैं और अन्य बहुत आसन्न हो जाते हैं या दूसरों के बीच गुर्दे, दिल या मधुमेह की समस्याएं होती हैं।

यदि आपका कुत्ता `बच्चा` बन गया है, तो आपको वयस्कता में कुत्ते की तुलना में अधिक प्रोटीन की आवश्यकता होगी ताकि आप अपनी मांसपेशियों को स्वस्थ और मजबूत रख सकें। यदि, दूसरी तरफ, आपके पालतू जानवर की एक विशिष्ट स्वास्थ्य समस्या है, तो आपको शायद अपने आहार के पौष्टिक पूरक या समायोजन की आवश्यकता होगी।

इस मामले में, हम बाजार में विशिष्ट फ़ीड और आर्द्र खाद्य पदार्थ भी पा सकते हैं जो ठोस बीमारियों से लड़ते हैं और इससे आपको अपने जीवन के अंतिम चरण में दिन-प्रतिदिन बेहतर तरीके से पालन करने में मदद मिलती है।

  • ओवरवॉइट के साथ डॉग्स

अपने कुत्ते के लिए भोजन की मात्रा तय करते समय, यदि वह अधिक वजन वाला हो तो चुनौती बन सकता है। हर मालिक चाहता है कि उसके प्यारे दोस्त खुश और खुश हों उसे अपनी पसंदीदा गतिविधि-खाने से वंचित करना थोड़ा जटिल हो सकता है।

कैनाइन मोटापा एक बहुत ही आम समस्या है और अन्य संबंधित विकारों जैसे संयुक्त समस्याओं, हृदय रोग, मधुमेह या अन्य महत्वपूर्ण अंगों को नुकसान पहुंचा सकती है।

एक मोटा कुत्ता एक खुश कुत्ता नहीं है!

हम बाजार फ़ीड में पा सकते हैं जो हमारे पालतू-वजन नियंत्रण के वजन को नियंत्रित करता है- और, विशेष रूप से इस मामले में, प्रीमियम ब्रांड सबसे उपयुक्त विकल्प हैं क्योंकि उनके विशिष्ट सूत्रों में एक बहुत ही महत्वपूर्ण कैलोरी कमी और उच्च फाइबर स्तर शामिल हैं।

  • बहुत सक्रिय DOGS

यदि आपका प्लेमेट बहुत सक्रिय है - खासकर यदि वह शिकार, बचाव, चपलता परीक्षण, मार्गदर्शिका कुत्तों जैसी गतिविधियों में व्यस्त है ... - आपको निस्संदेह एक अतिरिक्त कैलोरी की आवश्यकता होगी।

यह maxim भी बहुत चिंतित या अति सक्रिय कुत्तों पर लागू होता है क्योंकि इस प्रकार के व्यवहार आमतौर पर चयापचय कार्यों में वृद्धि की ओर जाता है।

हमेशा एक उच्च प्रोटीन आहार की तलाश करें जो बहुत पचाने योग्य और मध्यम वसा सामग्री के साथ है। यदि आपका कुत्ता इन सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है, तो कैलोरी का सेवन लगभग दोगुना होगा जैसे कि उसने केवल दो यात्राएं लीं।

क्या आपको यह पसंद आया? इसे साझा करें और हमें बढ़ने में मदद करें!

blog.wakuplanet.com

4.76 / 5 - 5 9 राय
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने पालतू जानवर के लिए संतुलित भोजन का ख्याल कैसे रखें?अपने पालतू जानवर के लिए संतुलित भोजन का ख्याल कैसे रखें?
अपने कुत्ते में अधिक वजन को कैसे रोकेंअपने कुत्ते में अधिक वजन को कैसे रोकें
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें?मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें?
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
कुत्तों में मुफ्त मांग पर भोजनकुत्तों में मुफ्त मांग पर भोजन
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?
एक निर्जलित कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक निर्जलित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
» » आप अपने कुत्ते को कितना खाना देना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com