मेरे कुत्ते को आतिशबाज़ी से डरने से कैसे रोकें?

मेरे कुत्ते को आतिशबाज़ी से डरने से कैसे रोकें?
सीसी छवि: लांग क्वान फाम तुओंग

अधिकांश कुत्तों के साथ घबराहट आतिशबाजी और तूफान तूफान के साथ वह गरज का कारण बनता है। इससे उन्हें बहुत ज्यादा चिंता देता है, रो रही है, जहां जाने बिना शुरू करने की कोशिश है और हम उन लोगों के साथ पीड़ित है क्योंकि हमारे पास लगता है कि वे कुछ पारित कर सकते हैं, या आप दोनों डराने बूट कर सकते हैं।

आम तौर पर, जब किसी आतिशबाजी लॉन्च की योजना बनाई जाती है या वहां एक बड़ा तूफान होने जा रहा है, तो हमारे पास कुछ चेतावनी समय है जो हमें आदर्श वातावरण तैयार करने की अनुमति देगा ताकि घटना खत्म हो जाने पर हमारे पालतू वहां रहें। कुछ की तरह कुछ "आतिशबाजी के खिलाफ आश्रय"।

इसके लिए, हमें चाहिए घर में एक जगह चुनें, उम्मीद है कि वह शोर को अलग करता है और वहां हम आपकी ताकत तैयार करेंगे। हम आपके पसंदीदा खिलौने, अपने बिस्तर, पानी, भोजन डाल देंगे और उन्हें "खतरे" समाप्त होने तक वहां बंद कर देंगे। इससे उन्हें दंडित करने के लिए, लेकिन उन्हें कुछ से बचाने के लिए वे overdone डर है, तो याद वे नहीं जानते कि यह क्या है और शोर बहुत मजबूत हैं नहीं है। हम इस दौरान उनके साथ जा सकते हैं और हमारे पिल्ला के साथ खेल सकते हैं, हमेशा इस कमरे को कसकर बंद कर देते हैं। इसके अलावा, हम संगीत बजा सकते हैं या टेलीविजन चालू कर सकते हैं (हालांकि यह आतिशबाजी या तूफान को प्रसारित करने वाला चैनल उचित नहीं है!)। हमें इस पल को खुश, आरामदायक, उसके साथ प्यार मत करो जैसे दयालुता या यह इलाज के रूप में अगर यह कमजोर और कमजोर थे क्योंकि इस के साथ आप ठीक ही है कि कुछ बुरा हो रहा है और खतरे में है है विश्वास करेंगे, इसलिए, अधिक डर लगता है और कुछ सर्वनाश करने के लिए आतिशबाजी और तूफान की आवाज़ जोड़ जारी रहेगा। चलो उसके साथ खेलते हैं और उसे आरामदायक और संरक्षित महसूस करते हैं।




अगर हम इन घटनाओं के हर बार इसे लॉक नहीं करना चाहते हैं, हम उन्हें खुद प्रशिक्षित कर सकते हैं इसलिए वे आतिशबाजी और तूफान के शोर के लिए उपयोग किया जाता है। यद्यपि आप इस पर विश्वास नहीं करते हैं, यह बहुत मुश्किल नहीं है, इसे केवल दृढ़ता और धैर्य की आवश्यकता है, यह आपको लंबे समय तक नहीं लेगा।

आप क्या करने जा रहे हैं, है आतिशबाजी और तूफान के रिकॉर्डिंग की तलाश करें और कई दिनों के लिए आप इसे खेलेंगे जैसे कि आप अपने पसंदीदा गीत को सुन रहे थे, लेकिन न्यूनतम मात्रा में , लगभग सूक्ष्म, यह बहुत महत्वपूर्ण है! रिकॉर्डिंग सुनते समय आप अपने बालों के साथ थोड़ी देर के लिए खेलेंगे। अपने पसंदीदा खिलौनों का प्रयोग करें, उसके साथ हंसो, उसका पेट तोड़ो, उसे प्यार करो, एक अच्छा समय "खराब" करें। अगले दिन, आप कार्रवाई दोहराएंगे, लेकिन आप वॉल्यूम को थोड़ा बढ़ा देंगे। तीसरे दिन, वही बार आप वॉल्यूम बढ़ाएंगे। अपने कुत्ते को तनाव न देखने के लिए हमेशा सावधान रहें। यदि अचानक आप इसे चिंतित करते हैं, तो वॉल्यूम कम करें और अगले दिन जारी रहें जहां उन्होंने छोड़ा था। ऐसा समय आएगा जब वह इस तरह के शोर में इस्तेमाल होगा , आप इसे सामान्य पाएंगे और जब वे होते हैं तो उन्हें बेहतर सामना करेंगे, वे भी उनके द्वारा अनजान होंगे। इस प्रशिक्षण की कुंजी दृढ़ता है , क्योंकि इसमें सप्ताह या महीने लग सकते हैं। लेकिन, अपने कुत्ते के साथ दिन में दस मिनट क्या खेल रहे हैं? एकमात्र अंतर यह होगा कि पृष्ठभूमि में इन रिकॉर्डिंग को सुनाया जाएगा और आपको उन्हें मात्रा में बढ़ाना होगा।

हमारे शांत और खुश कुत्ते दोस्तों को देखकर हमारे लिए भी एक बड़ा इनाम और राहत होगी , इसलिए यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जो बहुत त्यौहार या तूफान के लिए बहुत प्रवण है, अभी शुरू करें और आप देखेंगे कि यह कैसे काम करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करेंडर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करें
आतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँआतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँ
गरज के डर के साथ कुत्तों के लिए सलाहगरज के डर के साथ कुत्तों के लिए सलाह
फायरकेकर्स के डर के साथ कुत्तों। आपको नियंत्रित करने के लिए 6 युक्तियाँफायरकेकर्स के डर के साथ कुत्तों। आपको नियंत्रित करने के लिए 6 युक्तियाँ
साल की छुट्टियों के अंत में पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंसाल की छुट्टियों के अंत में पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
क्रिसमस पर पालतू जानवरों की देखभाल के लिए टिप्सक्रिसमस पर पालतू जानवरों की देखभाल के लिए टिप्स
अक्टूबर में भूमध्यसागरीय क्षेत्र के लिए क्रूज पूर्वानुमानअक्टूबर में भूमध्यसागरीय क्षेत्र के लिए क्रूज पूर्वानुमान
मेरा बिल्ली का बच्चा बहुत डरा हुआ है, मैं उसकी मदद कैसे करूं?मेरा बिल्ली का बच्चा बहुत डरा हुआ है, मैं उसकी मदद कैसे करूं?
पालतू जानवरों में शोर का डरपालतू जानवरों में शोर का डर
तुरंत सजा लागू करेंतुरंत सजा लागू करें
» » मेरे कुत्ते को आतिशबाज़ी से डरने से कैसे रोकें?
© 2022 TonMobis.com