बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता

जैसा कि हमने आपको पहले ही हमारे पोस्ट में बताया है कुत्तों और बच्चों

, घर पर कुत्ते होने के कारण घर के छोटे बच्चों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। हमने बच्चों के साथ रहने के लिए दस सबसे उपयुक्त नस्लों या कुत्ते के प्रकार का चयन किया है।

जब हम अपने परिवार के लिए एक नया सदस्य पेश करने का फैसला करते हैं, तो हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि दिन-प्रतिदिन बच्चों के साथ साझा करने के लिए आदर्श एक सहिष्णु चरित्र वाला कुत्ता होगा। हम सभी जानते हैं कि कभी-कभी बच्चे अपने खेल को अधिक कर सकते हैं, इसलिए कुत्ते को आदर्श साथी होने के लिए धीरज और स्नेही और चंचल होना चाहिए। यह भी थोड़ा प्रभावशाली और क्षेत्रीय दृष्टिकोण रखने की सलाह दी जाती है, ताकि कुत्ते को ईर्ष्या या विस्थापित महसूस न हो। यदि आप अपने बच्चे को एक नया दोस्त देने के बारे में सोच रहे हैं तो इनमें से कुछ कुत्ते नस्लों (और / या उनके क्रॉस) आदर्श हो सकते हैं:

गोल्डन कुत्ता

यह नस्ल पारिवारिक जीवन के लिए आदर्श है, वे घर पर रहने के लिए अनुकूल हैं। वे अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं और वे चंचल और मरीज हैं। उनके पास एक बहुत ही मिलनसार और संतुलित चरित्र है जो बच्चों के अपने आंदोलन को पूरक बना सकता है।

golden_retriever

कोल्ली

कोली एक कुत्ता है जिसके लिए बहुत सारी जगह और व्यायाम की आवश्यकता होती है, इसलिए यह छोटे घरों के लिए उपयुक्त नहीं है। हालांकि, इस नस्ल में एक बहुत ही परिचित प्रकृति है। यह एक बहुत वफादार कुत्ता है जो बच्चों के साथ एक बड़ा भावनात्मक बंधन बनाएगा।

कोल्ली

गुप्तचर

उनके आकार के कारण, बीगल घर पर रहने के लिए बहुत अच्छी तरह अनुकूलित कर सकते हैं। वे बहुत सक्रिय और हंसमुख हैं ताकि वे छोटे बच्चों के साथ रह सकें। हमें उन्हें धैर्य और दृढ़ता से शिक्षित करना चाहिए ताकि वे हमारे बेटे के लिए एक बुद्धिमान और सुरक्षात्मक साथी बन सकें।

गुप्तचर

सैन बर्नार्डो

उनकी उपस्थिति पहले से ही अपने अच्छे प्रकृति और शांत चरित्र को कम करती है। यह एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता, नम्र और सुरक्षात्मक है। उनकी विशाल उपस्थिति और ताकत उन्हें एक प्यार और मरीज साथी के रूप में एक ही समय में एक उत्कृष्ट निगरानी प्रदान करती है।

aint_bernard

Carlino

यह मजेदार कुत्ता घर पर रखने के लिए आदर्श है। वह थोड़ा आलसी है और बहुत ज्यादा व्यायाम करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, वह हंसमुख, जीवंत है और ध्यान देता है कि बच्चे उसे पेश करते हैं। घर पर एक कार्लोनो बच्चों के साथ-साथ बहुत प्यार के लिए खेल और मनोरंजन प्रदान करेगा।

बंदर

बॉक्सर

इस नस्ल में बच्चे के पालतू होने के लिए सबसे पूर्ण संयोजनों में से एक है: संतुलित, रोगी चरित्र, और गेम प्यार करता है। वह घंटों तक एक बच्चे के साथ खेल सकता है और उसकी कुलीनता और सभ्यता उसे प्रतिरोधी बना देती है और लड़कों की चाल के प्रति धीरज रखती है।




बॉक्सर

जर्मन शेफर्ड

आज्ञाकारी इन कुत्तों के महान गुणों में से एक है। यह एक ऐसा जानवर है जो आसानी से शिक्षित और हर किसी के लिए अनुकूल है, हालांकि शुरुआत में यह अजनबियों के बारे में थोड़ा अविश्वसनीय हो सकता है। हम अनुशंसा करते हैं कि बच्चा पिल्ला के साथ बड़ा हो जाए, उस बंधन को बनाने के लिए जो उन्हें हमेशा के लिए एकजुट करेगा।

जर्मन Shepherd;

लैब्राडोर कुत्ता

ये कुत्ते बहुत ही अनुकूल और सहायक हैं, और उन्हें आसानी से पढ़ाया जाता है। वे पानी में हमारे छोटे बच्चों के साथ खेलना और प्रकृति का आनंद लेना पसंद करेंगे। वे उनके साथ सुरक्षात्मक और सावधान रहेंगे।

labrador_retriever

न्यूफ़ाउन्डलंड

इसका आकार इसे शांत और मीठे कुत्ते होने से नहीं रोकता है। वे पारिवारिक माहौल से प्यार करते हैं, और उन गतिविधियों का आनंद लेते हैं जो उन्हें बच्चों के साथ खेलते हैं। वे सभी स्थितियों के लिए अच्छी तरह अनुकूल होते हैं और पिल्ले आमतौर पर काफी शांत होते हैं।

न्यूफ़ाउन्डलंड

Dalmatian

यह सुरुचिपूर्ण कुत्ता बच्चों के साथ उठाया जाना आदर्श है। वह पूरे परिवार के साथ बहुत दोस्ताना है और हमारे बच्चों के लिए वह एक अथक playmate होगा। उनके पास बहुत अच्छा चरित्र है और वे बुद्धिमान और मिलनसार हैं।

dalmata

लेकिन यह मत सोचो कि केवल ये दौड़ बच्चों के साथ रहने के लिए उपयुक्त हैं: किसी भी कुत्ते, दौड़ या मेस्टिज़ो, पूरे परिवार को खुशी और असंख्य लाभ की एक बड़ी खुराक प्रदान करेगा। हमारे देश में हजारों कुत्तों हैं जिनके लिए एक ऐसे परिवार की आवश्यकता है जिसके साथ वह प्यार और वह कंपनी साझा करें जो वे हमें दे सकें। कोई भी कुत्ता सम्मान, सहानुभूति और दोस्ती जैसे बच्चों के मूल्यों में मजबूती में मदद करेगा। अगर हम उनके बीच एक स्वस्थ रिश्ते को बढ़ावा देने में सक्षम हैं, तो कुत्ता हमारे वफादार दोस्त बन सकता है जो हमारे बेटे के पास हो सकता है।

गुडोग को अपनाने के लिए जाएं और अपने परिवार के लिए एक नया सदस्य खोजें।

को गोद ले

फेसबुक और ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करना न भूलें!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों
छोटे कुत्तों की 10 नस्लोंछोटे कुत्तों की 10 नस्लों
बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्शबच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श
मेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करेंमेरे कुत्ते की नस्ल का चयन कैसे करें
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
» » बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
© 2022 TonMobis.com