क्या कॉर्सिकन गन्ना एक खतरनाक नस्ल है?

क्या कॉर्सिकन गन्ना एक खतरनाक नस्ल है?

कोरो गन्ना एक है इतालवी मोलोसो बुलडॉग प्रकार इटली में बहुत सराहना की। हालांकि, कई लोग आक्रामकता या खतरनाकता के साथ इन बड़े कुत्तों की भौतिक विशेषताओं को जोड़ते हैं। लेकिन, Iquest- क्या यह सच है? इस अनुच्छेद में ExpertoAnimal दौड़ के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों में से कुछ का समाधान, आप को समझाने क्या इन कुत्तों, क्यों संबंधित व्यवहार आक्रामकता या कैसे गन्ना कोर्सो के साथ बच्चों प्रकट हो सकता है के व्यवहार है के चरित्र।

Iquest- और जानना चाहते हैं? अगर गन्ना कोरो एक खतरनाक कुत्ता है तो नीचे पता लगाएं , यदि स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्ते लाइसेंस (पीपीपी) और कई अन्य विवरण और जिज्ञासा की आवश्यकता है जो आपको पता होना चाहिए कि क्या आप एक को अपनाने पर विचार कर रहे हैं। iexcl- आप इसे याद नहीं कर सकते हैं!

आप भी रुचि रखते हैं: गिरगिट के बारे में जिज्ञासा
सूची

कोरो गन्ना का चरित्र

यह जानने के लिए गन्ना कोर्सो वास्तव में एक आक्रामक या आक्रामक कुत्ते की संभावना है, हम पहले अपने चरित्र है, जो परवरिश, आनुवंशिकी और जीवन के अनुभवों पर निर्भर करता है के बारे में बताने चाहिए।

नाम क्या सुझा सकता है इसके विपरीत, कोरो गन्ना कुत्ते नस्ल इतालवी मूल का है, वास्तव में, विशेषण "कोरो" लैटिन शब्द से निकला है cohors, जिसका विस्तार इतालवी द्वारा "आंगन" के रूप में किया जाएगा, विस्तार से, हम समझते हैं कि इसके नाम का अर्थ " यार्ड गार्ड कुत्ता "।

इसकी उत्पत्ति रोमन साम्राज्य पर वापस जाती है, हालांकि इसका इतिहास शायद पुराना और अधिक जटिल है। इसका प्रत्यक्ष पूर्ववर्ती पुराना है रोमन मोलोसो , एक कुत्ता जो फिनिशियंस और इतालवी देशी चरवाहे कुत्तों द्वारा इटली में आयात किए गए कुत्तों के क्रॉसिंग से पैदा हुआ था। उस समय, मोलॉसियन का मुख्य रूप से युद्ध के लिए उपयोग किया जाता था, हालांकि वे भी लोकप्रिय थे कुत्ते झगड़े और कुत्तों और जंगली जानवरों के बीच झगड़े।

गन्ना कोरो का हालिया इतिहास अपुलीया प्रांत (या इतालवी में पुग्लिया) और दक्षिणी इटली के आसन्न क्षेत्रों में इसकी उपस्थिति को निर्धारित करता है, लेकिन यह 70 के दशक तक नहीं है प्रजनकों वे दौड़ को पुनर्प्राप्त करने और कोरो गन्ना कुत्ते की आबादी को प्रोत्साहित करने का फैसला करते हैं। कुछ प्रजनकों ने प्रजनन कुत्तों पर शिकार के लिए एक पूर्वाग्रह के साथ ध्यान केंद्रित किया, जबकि अन्य घोड़ों का चयन किया जो वॉचडॉग या रक्षा कुत्ते के रूप में अच्छे गुण दिखाते थे। हालांकि, समय बीतने के साथ, उन्होंने ऐसे नमूने भी चुनना शुरू कर दिया जो साथी कुत्तों के रूप में फिट हो सकते थे, जो एक अधिक मूर्ख या मिलनसार चरित्र दिखाते थे।

वर्तमान में हम रेस कोरो गन्ना में पा सकते हैं एक सुरक्षात्मक, परिचित और संवेदनशील कुत्ता . यह संतुलित परिवारों के लिए आदर्श है जो अपने कुत्तों के साथ एक बहुत ही विशेष बंधन बनाना चाहते हैं, हालांकि यह भी वांछनीय है कि उनके पास बड़े मोलॉस में पिछले अनुभव हैं। आम तौर पर, कोरो गन्ना कुत्ते को घर के अंदर एक साहसी, वफादार, संतुलित और शांत साथी माना जाता है।

कोरो गन्ना का चरित्र

क्या कॉर्सिकन गन्ना खतरनाक है?

बहुत से लोग पुष्टि करते हैं कि गन्ना कोरो प्रकृति द्वारा आक्रामक है, हालांकि, अब आप इतिहास और दौड़ के चरित्र को बेहतर जानते हैं, आपको पता चलेगा कि यह एक खतरनाक कुत्ता नहीं है . हम एक शांत कुत्ते, संलग्न और संतुलित चरित्र की वास्तविकता में बोलते हैं।

हालांकि, लेकिन चरित्र का चरित्र कई कारकों पर निर्भर करेगा और भाइयों के बीच भी भिन्न हो सकता है। जैसा कि हमने पहले बताया है, आनुवंशिकी और जीवित अनुभव मौलिक भूमिका निभाते हैं, लेकिन शिक्षा वास्तव में एक मिलनसार और सकारात्मक चरित्र की कुंजी है।

इसके अलावा, किसी भी पिल्ला कुत्ते की तरह कोर्सीकन गन्ना पिल्लों को सामाजिककरण की प्रक्रिया का अनुभव करना चाहिए, एक चरण जो जीवन के लगभग 21 दिनों से शुरू होता है और डर की उपस्थिति के साथ समाप्त होता है, लगभग तीन महीने बाद जीवन। कुत्ते को सामाजिक बनाने से तात्पर्य होता है कि वह दो महीने तक अपनी मां और भाई बहनों के साथ रहने की इजाजत देता है, और उसके बाद उसे सुनिश्चित करने के लिए धीरे-धीरे लोगों, कुत्तों और अन्य जानवरों को पेश करता है सकारात्मक से संबंधित करने में सक्षम है . एक बुरा सामाजिककरण या इसकी अनुपस्थिति भय, असुरक्षा, आक्रामकता या अति सक्रियता की उपस्थिति को ट्रिगर कर सकती है।




आम तौर पर कोर्सीकन कुत्ते का खराब सामाजिककरण अन्य कुत्तों के साथ अपने रिश्ते पर प्रत्यक्ष प्रभाव डालता है। समान या समान आकार के अन्य कुत्तों के प्रति अवांछनीय व्यवहार, और कुछ मौकों पर, लोगों के प्रति व्यवहार की समस्याओं का पालन करना बहुत आम है।

किसी भी मामले में, हैंडलिंग और प्रशिक्षण में अनुभव बड़े कुत्तों का यह पता लगाने के लिए एक निर्धारित कारक हो सकता है कि यह किसी परिवार में फिट हो या नहीं। अन्यथा, एक अनुभवी पेशेवर के साथ गोद लेने की प्रक्रिया को एक साथ करना दिलचस्प हो सकता है जो हमें अच्छे सामाजिककरण और शिक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ किसी भी नकारात्मक व्यवहार से निपटने के लिए उनके साथ काम करने में मदद करेगा।

बच्चों के साथ कॉर्सिकन गन्ना कैसा है?

जैसा कि आप देख सकते हैं, कोरो गन्ना एक आक्रामक कुत्ता नहीं है, इसके विपरीत, यह एक संतुलित स्वभाव वाला कुत्ता है। तो, iquest- बच्चों के साथ corso गन्ना का व्यवहार कैसा है?

आमतौर पर हम एक कुत्ते के बारे में बात करते हैं रोगी, शांत और छोटे बच्चों के साथ दयालु , जो आसानी से किसी भी बच्चे का सबसे अच्छा दोस्त बन जाएगा। उनकी शांत, सुरक्षात्मक और सतर्क प्रकृति उन्हें एक उत्कृष्ट नानी कुत्ता बनाती है, आमतौर पर एक विश्वसनीय कुत्ता है।

गन्ना कोरो बच्चों के लिए एक आदर्श नाटककार है और यदि उसने घर पर बच्चों के साथ भी सामाजिककरण किया है, तो हम एक उत्कृष्ट कुत्ते का आनंद लेंगे और सोने के दिल के साथ . हालांकि, और किसी भी प्रकार की व्यवहारिक समस्या को रोकने के उद्देश्य से, यह सुनिश्चित करना आवश्यक होगा कि कुत्ते बच्चों के साथ सही ढंग से सामाजिककरण करे और नाटक सत्रों की निगरानी करें यदि हमने इसे अपने वयस्क चरण में अपनाया है।

बच्चों के साथ कॉर्सिकन गन्ना कैसा है?

क्या स्पेन में गन्ना कोरो खतरनाक नस्ल है?

रॉयल 22 मार्च के फरमान 287/2002, कार्यकाल के "संभावित खतरनाक कुत्ते" विकसित कानूनी स्थिति पर 23 दिसंबर के कानून 50/1999 कुत्तों के कुछ नस्लों के मालिकों का कारण बनता है उन्हें अपने पालतू जानवरों में इस डिक्री के नियमों को लागू करना होगा।

यह महत्वपूर्ण है कि आधिकारिक राजपत्र में प्रकाशित पीपीपी कुत्तों की सूची में कोरो गन्ना को संभावित रूप से खतरनाक कुत्ते नस्लों में से एक के रूप में वर्णित नहीं किया गया है, हालांकि, इसकी भौतिक विशेषताओं के कारण, हां इसे एक संभावित खतरनाक कुत्ता माना जाएगा . लेकिन, Iquest- यह कैटलॉग क्या मतलब है?

स्पेन में संभावित खतरनाक कुत्तों का कानून बाध्य करता है:

  • मालिक को प्राप्त करने के लिए संबंधित प्रक्रियाओं को पूरा करना होगा संभावित खतरनाक कुत्तों का लाइसेंस , जिसे टाउन हॉल में हर 5 साल में नवीनीकृत किया जाना चाहिए।
  • मालिक के पास होना चाहिए देयता बीमा अपने कुत्तों के लिए
  • कुत्ते को नगरपालिका रजिस्ट्री में एक पीपीपी नस्ल के रूप में पंजीकृत होना चाहिए।
  • कुत्ते को सार्वजनिक स्थानों में एक थूथन और पट्टा का उपयोग करना चाहिए।
  • आप एक एक्स्पेंसिबल पट्टा या 2 मीटर से अधिक के साथ एक पीपीपी नहीं चल सकते हैं।
  • मालिक एक ही समय में संभावित रूप से खतरनाक माना जाने वाला दो कुत्तों नहीं चला सकता है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कॉर्सिकन गन्ना एक खतरनाक नस्ल है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

ग्रन्थसूची
  • एफसीआई गन्ना कोरो मानक
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कॉर्सिकन गन्ना पिल्ला खाना नहीं चाहता हैकॉर्सिकन गन्ना पिल्ला खाना नहीं चाहता है
एक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियरएक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियर
क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?
क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018
यदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूंयदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूं
एक गड्ढे बैल कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँएक गड्ढे बैल कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
» » क्या कॉर्सिकन गन्ना एक खतरनाक नस्ल है?
© 2022 TonMobis.com