एक कुत्ता उपहार नहीं है

एक कुत्ता उपहार नहीं है

वह व्यापार के रूप में माना जाने लायक नहीं है।
एक विशेष अवसर आ रहा है और आप उस प्यारे को कुत्ता देना चाहते हैं। आपको लगता है कि यह वह सबसे अच्छा उपहार है जिसे आप उसे दे सकते हैं। गलती करने और कुत्ते को खरीदने से पहले, पता लगाएं कि ऐसा क्यों नहीं करना सबसे अच्छा है।

जब कोई कुत्ता चाहता है, तो वे इसे प्राप्त करते हैं
एक व्यक्ति जो वास्तव में कुत्ते को हासिल करना चाहता है वह स्वयं ही करता है। यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने इसके बारे में सोचा नहीं है या इसके बारे में सोच रहे हैं।
ऐसे कई कारण हैं जिनसे किसी व्यक्ति को संदेह हो सकता है या कुत्ते को नहीं चाहिए: देखभाल, लागत, अंतरिक्ष की कमी, एक ऐसे अपार्टमेंट में रहना जहां कुत्तों को स्वीकार नहीं किया जाता है या जीवित रहने के लिए जिम्मेदार होने के लिए तैयार महसूस होता है। आपको अंतरिक्ष और अपने प्रियजन के चुप निर्णय का सम्मान करना चाहिए।

यदि आपने कुत्ते के लिए नहीं पूछा है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आप इसे नहीं चाहते हैं और यदि आप इसे चाहते हैं, तो आप इसे अपने आप प्राप्त कर सकते हैं।

प्रत्येक मालिक को अपना कुत्ता चुनने का अधिकार है
कई कुत्ते के मालिक कहते हैं कि जब उन्होंने पहली बार अपने कुत्तों को देखा "वे तुरंत जानते थे"। यह सलाह दी जाती है कि मालिक खुद को अपनी जिम्मेदारियों से परिचित कराए, कि वह आश्रय या नर्सरी में जाए और कुत्ते के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में प्रश्न पूछें। इसे व्यवहार संबंधी लक्षणों में तय किया जाना चाहिए, जैसे शर्मीलापन, जो भविष्य में खराब हो सकता है। फिर भी, आपके सपनों का कुत्ता कभी-कभी आपको बुलाता है। यह कई लोगों के लिए अतुलनीय हो सकता है, लेकिन यदि आप किसी को कुत्ते देते हैं तो आप उस आत्मा साथी कैनिन को चुनने की संभावना को दूर कर रहे हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
आपको भविष्य के मालिक को अपना काम करने की अनुमति देनी होगी
जब आप इसे करने का फैसला करते हैं तो कुत्ते को प्राप्त करने की प्रक्रिया कैसी थी? निश्चित रूप से आपने विभिन्न जातियों के बारे में सबकुछ जांच लिया और आपकी जीवनशैली के लिए सबसे उपयुक्त क्या होगा। आपने खुद से पूछा कि क्या आपके पास कुत्ता रखने का बजट था, आपने आश्रयों की तलाश की, आप प्रजनकों से बात की और आपने अपने दोस्तों से कुत्तों से पूछा।

अब जब आपके पास एक है, जिम्मेदारियां कभी खत्म नहीं होतीं: कई अन्य लोगों के बीच पशु चिकित्सक, चलना, सौंदर्य, ध्यान, समय, यात्रा करना। यदि आपके पास कुत्ता नहीं है, तो अपने दोस्तों से पूछें कि उनके पास एक है और वे आपको अपने अनुभव बताएंगे। जब कोई व्यक्ति कुछ हासिल करने का प्रयास करता है, तो वह अपना लक्ष्य प्राप्त करने के बाद उस पर अधिक मूल्य देता है। कुत्ते होने का एक हिस्सा यह पाने के लिए काम कर रहा है।




कोई जिम्मेदार संगठन आपको कुत्ता नहीं देगा ताकि आप उन्हें दे सकें
आश्रय और प्रजनन स्थल आपके कुत्तों को महत्व देते हैं और यदि आप इसका महत्व नहीं रखते हैं तो वे आपको एक नहीं देंगे और आप एक स्थिर जीवन प्रदान करना चाहते हैं। एक जिम्मेदार प्रजनक आपके और भविष्य के बारे में सबकुछ जानना चाहेगा, आप अपने कूड़े में से एक देंगे। आश्रय उन जानवरों द्वारा संतृप्त होते हैं जिन्हें त्याग दिया गया है और दुरुपयोग किया गया है और पैटर्न जारी नहीं रखना चाहते हैं। इसलिए, कोई भी आपको एक कुत्ता नहीं देगा जो किसी के हाथ में समाप्त हो जाएगा जो उन्हें अज्ञात है। एकमात्र विकल्प जो आपने छोड़ा होगा उसे एक पशु की दुकान में खरीदना होगा, जो आपके कुत्तों को पिल्ला मिलों से मिलता है। इंटरनेट द्वारा प्राप्त कुत्तों की तरह, वे अज्ञात उत्पत्ति के हैं और स्वास्थ्य समस्याएं और व्यवहार अक्सर अपरिवर्तनीय हो सकते हैं।

कुत्ते के लिए कोई बच्चा प्रशिक्षित नहीं होता है
बच्चों के साथ रहने वाला एक कुत्ता उनके साथ बहुत अच्छा व्यवहार करता है। लेकिन एक कुत्ते और एक बच्चे के बीच बातचीत हमेशा पर्यवेक्षित की जानी चाहिए। कुत्ते की तरह बच्चों को यह जानने की जरूरत है कि नियम हैं। आपको किसी वयस्क को कुत्ता नहीं देना चाहिए और यह उस बच्चे को देने के लिए भी कम संकेत दिया जाता है जो अभी भी सभी कुत्ते की जरूरतों को समझ नहीं सकता है।

यदि आप अपने कुत्ते को पार करने की योजना बना रहे हैं
कोई कुत्ता ट्रेनर, ब्रीडर या पशुचिकित्सक अनुशंसा नहीं करेगा कि आप अपने कुत्ते को जोड़ दें। कई त्याग किए गए और दुर्व्यवहार किए गए कुत्ते हैं और इस समस्या को जोड़ने के लिए यह अनावश्यक है। यदि आप एक पेशेवर प्रजनक नहीं हैं, तो कुत्तों के संभोग को एक विशेषज्ञ को छोड़ दें।

आप कुत्ते को चाहने वाले किसी की मदद कैसे कर सकते हैं
यह सामान्य है कि आप प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहते हैं ताकि वह प्रिय व्यक्ति कुत्ते को प्राप्त कर सके। यद्यपि आपको उसे कुत्ता नहीं देना चाहिए, फिर भी आप उसकी मदद करने के लिए अन्य तरीके हैं।

• मुझे अपने कुत्ते के साथ समय बिताने की अनुमति दें - अगर आप छुट्टी पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो उसे उस व्यक्ति के साथ क्यों न छोड़ें? यदि आप एक सप्ताह तक परवाह नहीं कर सकते हैं, तो आप 10 या 12 साल के लिए अपना कुत्ता नहीं उठा सकते हैं।
• अगर आपके पास कुत्ता नहीं है, तो उसे सलाह दें कि वह किसी ऐसे व्यक्ति के कुत्ते के साथ समय बिताने के लिए सलाह दे।
• पालतू जानवर होने की जिम्मेदारियों के बारे में बताएं।
• आश्रयों और कुत्ते प्रजनन स्थलों पर जाने के लिए उससे जुड़ें।
• आश्रय में एक स्वयंसेवक के रूप में सप्ताह में कई घंटे काम करने के लिए उसे सलाह दें।
• उसे बताएं कि वह एक आश्रय पालतू जानवर के गोद लेने वाले पिता हो सकता है, जब तक कि कुत्ते को अपना जीवन नहीं मिल जाता तब तक वह घर पर उसका ख्याल रखता है। या आप इसे अपने प्रियजन के साथ पा सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल हैएक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल है
पीला कुत्ता परियोजनापीला कुत्ता परियोजना
क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?
एक कुत्ता कैसे चुनेंएक कुत्ता कैसे चुनें
आपके बालों के लिए 5 वेलेंटाइन के जोखिमआपके बालों के लिए 5 वेलेंटाइन के जोखिम
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
आफ्टरशेव: एक शेव के बाद कितना अच्छा aftershave लोशन हो सकता है पता लगाएं?आफ्टरशेव: एक शेव के बाद कितना अच्छा aftershave लोशन हो सकता है पता लगाएं?
एक क्रिसमस उपहार सौंदर्य-कैसे खरीदेंएक क्रिसमस उपहार सौंदर्य-कैसे खरीदें
ऑनलाइन मुफ्त बेबी उत्पादों के साथ बहुत बचाओऑनलाइन मुफ्त बेबी उत्पादों के साथ बहुत बचाओ
एक नई माँ के लिए उपहारएक नई माँ के लिए उपहार
» » एक कुत्ता उपहार नहीं है
© 2022 TonMobis.com