10 संकेत जो आप कुत्ते के लिए तैयार नहीं हैं

10 संकेत हैं कि आप कुत्ते के लिए तैयार नहीं हैं

एक कुत्ता कितना आकर्षक हो सकता है इसके बावजूद, भविष्य के मालिक को एक प्राप्त करने से पहले यथार्थवादी होना चाहिए। कुत्ते को रखने में जिम्मेदारियां, देखभाल की आवश्यकता होती है और मालिक को निवेश करने की आवश्यकता की मात्रा किसी को भी रोकने के लिए पर्याप्त होती है। कुत्ते होने और रखने के कई कारण हैं। आपका कर्तव्य यह तय करना है कि इस समय आपके लिए कुत्ता आदर्श है या नहीं।
यहां कुछ संकेत दिए गए हैं कि यह आपके लिए समय नहीं है।

1. आप अपनी आजादी का आनंद लेते हैं। आप उन लोगों में से एक हैं जो स्वतंत्र होना पसंद करते हैं। जब आप अकेले होते हैं तो आप मनाते हैं, आप शादी करने की योजना नहीं बनाते हैं या यदि आपने इसके बारे में सोचा है, तो शायद आप बच्चों के बारे में नहीं सोचते हैं। इसके अलावा, जब कोई आपको बताता है, तो यह निश्चित रूप से कहता है कि आप "एक स्वतंत्र आत्मा" हैं।

यदि यह आपका मामला है, तो एक कुत्ता बहुत जबरदस्त हो सकता है, क्योंकि यह आपकी आजादी के लिए कुछ सीमाएं बढ़ा सकता है।

2. आप बहुत यात्रा करते हैं। आपके पास एक नौकरी है जिसके लिए आपको एक देश से दूसरे देश में जाने की आवश्यकता है या आप बस साहसी हैं। यदि आप बहुत यात्रा करते हैं, तो आपके कुत्ते के साथ समय बिताना न केवल मुश्किल है, बल्कि कार या विमान द्वारा आपके साथ लेना आपके लिए और आपके लिए बहुत तनावपूर्ण हो सकता है। कई एयरलाइंस कुत्तों की कुछ नस्लों को यात्रा करने की अनुमति नहीं देती हैं और कुछ देशों में विमान द्वारा यात्रा करने वाले जानवरों के लिए एक संगरोध प्रणाली भी होती है। यदि आप उसे स्थिर घर नहीं दे सकते हैं या आपके पास उसके साथ रहने का समय भी नहीं है तो कुत्ते को हासिल करना आपके लिए अनुचित होगा।

3. आपके पास पर्याप्त आय नहीं है। कुत्ते के मालिक कुत्ते पर प्रति वर्ष $ 1000 या उससे अधिक खर्च कर सकते हैं

इसमें पशु चिकित्सक, भोजन और मूल वस्तुओं की यात्रा शामिल है। यदि आपके पास स्थिर नौकरी नहीं है, तो आप बहुत कम कमाते हैं या आपका पैसा आपके पास नहीं पहुंचता है, तो आपके पास कुत्ते की देखभाल करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है। निश्चित रूप से, यदि आप जो कमाते हैं वह आपके और आपके परिवार के लिए पर्याप्त नहीं है, तो एक कुत्ता जोड़ना बहुत अधिक होगा।




4. आप बहुत ज्यादा काम करते हैं मुझे पता है, यह एक विरोधाभास है। यदि आप काम नहीं करते हैं तो एक समस्या है क्योंकि आपके पास कुत्ते के लिए पैसा नहीं है, लेकिन यदि आप बहुत अधिक काम करते हैं तो आपको उसके साथ रहने का समय चाहिए। एक कुत्ता सिटर आपकी मदद कर सकता है या आप अपने कुत्ते को नर्सरी में छोड़ सकते हैं, लेकिन कुछ नहीं और कोई भी आपको प्रतिस्थापित नहीं कर सकता है।

5. आप बहुत व्यस्त हैं आपका परिवार, आपके दोस्त, काम, छुट्टियां ... यदि आप बहुत व्यस्त हैं तो आपके पास पालतू जानवर के लिए समय नहीं होगा। जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, आपके साथ समय आपके कुत्ते के लिए मूल्यवान है, यही वह पालतू जानवर सबसे ज्यादा चाहता है। यदि आपके पास समय नहीं है, तो इसे खरीद न लें।

6. आप मानसिक बीमारी से पीड़ित हैं। यदि आप अवसाद से पीड़ित हैं, मनोदशा में परिवर्तन, द्विध्रुवीय हैं या कुछ अन्य मनोवैज्ञानिक समस्या है तो यह संभव है कि एक कुत्ता आपके लिए न हो। एक मनोवैज्ञानिक के पास जाओ जो आपकी समस्या का निदान कर सकता है। अगर आपको सही मदद मिलती है और आप वास्तव में सोचते हैं कि आप कुत्ते के लिए तैयार हैं, तो अपने मनोवैज्ञानिक या चिकित्सक से आपकी राय के लिए पूछें।

7. यदि आपने कुत्तों को स्वीकार किया है तो आपने अपने मकान मालिक से नहीं पूछा है। यदि आप एक अपार्टमेंट या घर किराए पर लेते हैं तो यह बहुत संभव है कि वे कुत्तों को स्वीकार न करें। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने अनुबंध को पढ़ना और पालतू जानवर खरीदने से पहले अपने मकान मालिक से बात करना है। इस स्थिति की वजह से कई कुत्तों और बिल्लियों को छोड़ दिया जाता है जो आश्रयों में या सड़क पर त्याग दिए जाते हैं। सुनिश्चित करें कि चीजें स्पष्ट हैं और अपने पालतू जानवर के भविष्य के बारे में सोचें।

8. आपके पास कभी कुत्ता नहीं था। यदि आपके पास कुत्ते का स्वामित्व नहीं है और आपके बच्चे के बच्चे होने पर कभी कुत्ता नहीं होता है, तो शायद आप कुत्ते की ज़रूरतों को समझ नहीं पाते हैं। कुत्तों के बारे में जानने का एक अच्छा तरीका उनके साथ समय बिताना है, चाहे वह अपने दोस्तों या परिवार के कुत्ते हों। एक पशु आश्रय में स्वयंसेवीकरण सिर्फ कुत्ते होने से पहले आपको चाहिए।

9. आप एक जिम्मेदार व्यक्ति नहीं हैं। आप तिथियों या कार्यक्रमों का पालन नहीं करते हैं, आप सुबह दो बजे घर आते हैं, आप दोपहर तक सोते हैं, जब आप अपने कपड़े धोते समय आखिरी बार साफ या याद नहीं करते हैं। यदि आप विशिष्ट अनुसूची के साथ अनुशासित व्यक्ति नहीं हैं, तो आप कुत्ते की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। एक कुत्ते के लिए एक दैनिक कार्यक्रम आवश्यक है। आपको उसे खिलाना होगा, उसे चलने के लिए बाहर ले जाना होगा और उसके जीवन के हर दिन उसका ख्याल रखना होगा।

10. आपने रिपोर्ट नहीं की है। आप नहीं जानते कि कौन सा दौड़ आपके व्यक्तित्व के साथ अच्छी तरह से चलती है या आप बस एक निश्चित दौड़ हासिल करना चाहते हैं क्योंकि आप इसे चाहते हैं और यही वह है। आप व्याख्या नहीं कर सकते क्यों। यदि आप कुत्ते को लेने का फैसला करते हैं तो पहली बात यह है कि आपको कुत्ते की सभी जरूरतों के बारे में सूचित किया जाता है, अलग-अलग दौड़ जो आपके व्यक्तित्व के अनुकूल होंगी और आपके भविष्य के पालतू जानवरों की देखभाल करने का सबसे अच्छा तरीका होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि हमारा कुत्ता हमें लगातार देखता हैक्योंकि हमारा कुत्ता हमें लगातार देखता है
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
एक कुत्ते के मालिक की जिम्मेदारियांएक कुत्ते के मालिक की जिम्मेदारियां
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
कुत्ते को तैयार करनाकुत्ते को तैयार करना
आपके घर में कौन या आपके कुत्ते को भेजता है?आपके घर में कौन या आपके कुत्ते को भेजता है?
एक कुत्ता उपहार नहीं हैएक कुत्ता उपहार नहीं है
कुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करेंकुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करें
घर पर बिल्ली रखने के 8 लाभघर पर बिल्ली रखने के 8 लाभ
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
» » 10 संकेत जो आप कुत्ते के लिए तैयार नहीं हैं
© 2022 TonMobis.com