एक कुत्ता कैसे चुनें

एक कुत्ता चुनें

यह एक आसान काम नहीं है, हमें यह सोचना होगा कि यह अगले 15 वर्षों या उससे अधिक के लिए एक साथी होगा, इसलिए पसंद को अच्छी तरह से सोचा जाना चाहिए।

से पहले क्या कुत्ता चुनें हम चाहते हैं कि हम किस प्रकार के कुत्तों को पसंद करते हैं, हमें खुद से पूछना चाहिए कि क्या हम वास्तव में अपने पूरे जीवन में उसकी देखभाल करने के लिए हर समय वहां रह सकते हैं।

एक कुत्ता एक स्थायी ज़िम्मेदारी है, यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे हम थक गए हों और जब हम इसे महसूस करते हैं तो उस पर ध्यान दें। हम जानते हैं कि एक कुत्ते को बाहर जाने के लिए और अपने न्यूनतम जरूरतों को 3 बार एक दिन, बारिश, बर्फ या ठंडे करने की जरूरत है, और हालांकि हम जहां कुत्ते आराम कर सकते हैं एक उद्यान है, हम ध्यान में रखना चाहिए कि कुत्ता एक खानाबदोश जानवर है अपने प्राकृतिक राज्य में, यह दिन में कई किलोमीटर यात्रा करेगा। इसलिए, इसे अपनी जरूरतों के लिए बाहर निकालने के अलावा, हमें अपनी व्यायाम आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रत्येक दिन कई किलोमीटर के साथ चलने की जरूरत है। एक घर के बगीचे में एक कुत्ता जहां आप अभ्यास नहीं करते हैं वह एक खुश कुत्ता नहीं है। एक कुत्ता उस अभ्यास को नहीं करेगा जो उसे चाहिए यदि हम उसे चलने और खेलने के लिए नहीं लेते हैं, तो वह कम से कम, अपनी वयस्कता में सोएगा।

हम यह भी है, क्योंकि एक कुत्ता गुणवत्ता का भोजन के साथ प्रदान की जानी चाहिए लागत के बारे में सोचना चाहिए और हालांकि बीमार या घायल गिर नहीं, कम से कम एक बार एक वर्ष एक सामान्य समीक्षा और टीकों के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना होगा। इन खर्चों के लिए, हमें बीमा को जोड़ना नहीं भूलना चाहिए कि प्रत्येक कुत्ते को माइक्रोचिप होना चाहिए ... एक कुत्ता परिवार का एक और सदस्य है जो अपनी जरूरतों को स्वयं कवर नहीं कर सकता है, इसलिए इसे लगातार हमें चाहिए।

से पहले एक कुत्ता चुनें , लगता है कि उन वर्षों में आप एक साथ रहते हैं, संभवतः बच्चे हैं, अपने साथी से अपने आप को अलग करने के लिए जा रहे हैं, आप घर ले जाने के लिए, किसी दूसरे देश में उत्प्रवास ... बातें कुत्ते के साथ क्या करना है कि हो सकता है और जहां आप इसे एक तरफ नहीं डाल सकते क्योंकि आपकी स्थिति बदल गई है।

देने के लिए एक काम करो

कभी नहीं। एक कुत्ता कभी आश्चर्यचकित उपहार नहीं होना चाहिए। यह भी सुनिश्चित कर रहा है कि जिस व्यक्ति को आप इसे देने जा रहे हैं वह एक कुत्ता चाहता है। सोचो कि अगर व्यक्ति कुत्ते को चाहता है और उसके पास अभी भी कोई कारण नहीं है, तो शायद एक कारण है, और यदि ऐसा नहीं है, तो कुत्ते को किसी अन्य व्यक्ति द्वारा उसके साथ रहने वाले व्यक्ति की तुलना में नहीं चुना जाना चाहिए।

जिस व्यक्ति को आप कुत्ते देने के लिए अगले कुछ वर्षों के साथ रहने के लिए होगा चाहते हैं, इसलिए, कुत्ता है कि सबसे अच्छा सूट अपनी जीवन शैली, चरित्र, उम्र ... और यहां तक ​​कि सौंदर्यशास्त्र चुनने का अधिकार है। याद रखें कि आंकड़ों के लिए, एक उपहार कुत्ते को छोड़ने के लिए और अधिक संख्याएं होती हैं।

कुछ भी पहले, एक DOG चुनें:

से पहले एक कुत्ता चुनें हमें उन सभी लोगों के साथ बैठना है जो उनके साथ रहने जा रहे हैं और कारणों का पता लगाते हैं कि हम उसे क्यों चाहते हैं। अगर कुत्ते के साथ रहना पड़ेगा तो केवल एक व्यक्ति इसे नहीं चाहता है, अगर हम कुत्ते को अपनाएंगे तो बेहतर होगा, क्योंकि इसे परिवार के सभी सदस्यों द्वारा प्यार और देखभाल की जानी चाहिए।

एक बार हमें यकीन है कि कुत्ता एक सनकी पर नहीं चाहता था, सभी पेशेवरों और विपक्षों के बारे में सोचा गया है और यह निर्णय लिया गया है कि आप एक कुत्ते को अपनाना चाहते हैं, हम सोचेंगे कि हम किस तरह का कुत्ता चाहते हैं।

आप क्या चुनते हैं और इसे कैसे चुनते हैं?

एक कुत्ता कैसे चुनें

कुत्ते का चयन कैसे करें?

पहली बात यह है कि हम खुद से पूछें कि क्या हम पिल्ला को इसे बढ़ने या देखना चाहते हैं वयस्क कुत्ता . एक सामान्य नियम के रूप में, अधिकांश लोग एक पिल्ला पसंद करते हैं, लेकिन हमें यह सोचना चाहिए प्रत्येक कुत्ते की सबसे जटिल उम्र आमतौर पर 3 साल तक होती है . एक बार वह चरण बीत जाने के बाद, वे आमतौर पर शांत और अधिक प्रबंधनीय होते हैं। अगर हम एक पिल्ला चाहते हैं, तो सोचें कि यह नष्ट हो जाएगा और समस्याएं पैदा करेगा कि हम केवल धैर्य के साथ हल कर सकते हैं, कभी मजबूत हाथ से नहीं। एक वयस्क कुत्ता, अधिक जरूरी है, क्योंकि ज्यादातर लोग पिल्लों को अपनाना पसंद करते हैं और आपको प्यार करेंगे, क्योंकि वे बहुत आभारी हैं।

कुत्ते का चयन करते समय सबसे महत्वपूर्ण पहलू ऊर्जा स्तर है . हमें अपने ऊर्जा स्तर का विश्लेषण करना चाहिए और कुत्ते को हमारे जैसे ऊर्जा स्तर के साथ चुनना चाहिए। हम कुत्ते की देखभाल करने वाले व्यक्ति की तुलना में ऊर्जा स्तर के साथ कभी भी ऊर्जा के स्तर के साथ एक कुत्ते का चयन कर सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि हमारे कुत्ते से अधिक ऊर्जा वाले कुत्ते एक कुत्ते को व्यवहारिक समस्याओं से अधिक प्रवण होंगे। एक थके हुए कुत्ते, जिनके पास एक अच्छा नेता है और जो प्यार प्राप्त करते हैं, एक कुत्ता होगा जो एक कुत्ते की तुलना में व्यवहारिक समस्याओं को विकसित करने के बहुत कम जोखिम के साथ होगा जो उसे आवश्यक व्यायाम की मात्रा नहीं देता है।

ऐसा सोचने के लिए कि कुत्तों को दूर करने के तरीके में, व्यवहारिक समस्याओं वाले कुत्तों में त्याग किए गए और ईश्वरीय कुत्ते का प्रतिशत अधिक होता है।

एक बार हमारे पास यह स्पष्ट हो जाने के बाद, हमें शुरू करना चाहिए हमारे भविष्य के कुत्ते की खोज करें.

हर दिन, जानवरों के आश्रयों में कई कुत्तों को छोड़ दिया जाता है, केनेल ... कुत्ते जिन्हें आपको चाहिए और निश्चित रूप से एक से अधिक गुण उन गुणों को शामिल करते हैं जिन्हें आप और आपके परिवार भविष्य के साथी में ढूंढ रहे हैं। यहां से, हम हमेशा जिम्मेदार गोद लेने की सलाह देते हैं और कभी भी दुकानों में कुत्तों को नहीं खरीदते हैं।




अगर किसी कारण से आप नस्ल वाले कुत्ते को कागजात के साथ चाहते हैं, तो उस प्रजनन पर जाएं जिसमें आपके अच्छे संदर्भ हैं।

कुत्ते को चुनने का सबसे अच्छा तरीका उस व्यक्ति की तटस्थ सलाह के माध्यम से है जो इसे जानता है। आप इसे आश्रय या केनेल में प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन ... शायद ही कोई व्यक्ति जो इसका लाभ उठाता है, जैसे कि ब्रीडर / विक्रेता या आर्थिक रूप से लाभ लेने में रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति।

इसलिए, अपने क्षेत्र के संरक्षक के पास जाओ और गोद लेने वाले सभी कुत्तों से मिलने के लिए कहें। वे तटस्थता से सलाह देंगे, क्योंकि यद्यपि लोगों लेने की जरूरत नहीं, कभी नहीं आपको सलाह है कि आप एक जानवर है कि आप या आपके परिवार के साथ संगत नहीं है अपनाने क्योंकि आखिरी बात वे चाहते हैं कि पशु सुरक्षात्मक करने के लिए वापस आ गया है या छोड़ दिया जाता है।

अगर मैं पहले से ही एक काम करता हूं तो एक डॉग चुनें

में खोया पशु, हम हमेशा सलाह देते हैं कि आपने कुत्तों और बिट्स को खाली कर दिया है, लेकिन सभी के ऊपर, एक ही या अलग लिंग के कुत्तों के मामले में जो एक साथ रहना चाहिए।

अगर हम कुत्ते को अपनाते हैं और हमारे पास पिल्ले हैं, तो हमें समस्या नहीं होनी चाहिए। जब उनके पास लगभग 6 महीने होते हैं तो जाति के साथ, हम क्षेत्रीयता की भविष्य की समस्याओं से बचेंगे।

यदि कुत्तों वयस्क हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे संगत हैं, इसलिए जब एक नया कुत्ता चुना जाता है, तो हमें घर पर मौजूद कुत्ते के साथ आश्रय में लौटना होगा और देखें कि उन्हें कैसे किया जाता है।

अगर संबंध अच्छा है, सही, हम नए कुत्ते को पालन गृह में लेने के लिए और यह सुनिश्चित करें कि स्थिति कम से कम दो या तीन सप्ताह के लिए अनुकूल है (इस परीक्षण अवधि के दौरान एक साथ पहुंच से बाहर दो कुत्तों कभी नहीं छोड़) कर सकते हैं।

एक बार सत्यापित होने पर कि कोई समस्या नहीं है, हम गोद लेने की प्रक्रियाओं के साथ आगे बढ़ने के लिए सुरक्षात्मक पर वापस आ सकते हैं।

कुत्तों को पट्टा के साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए और यदि यह संदेह है कि प्रतिक्रिया थूथन के साथ खराब हो सकती है। प्रेजेंटेशन के दौरान तनाव कभी न दिखाएं और बेल्ट में तनाव बनाए रखें। यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक तंग पट्टा हमारे कुत्ते को तनाव फैलता है।

अगर मैं पहले से ही एक सीएटी है तो एक डॉग चुनें

पहली बात यह है कि संरक्षक को यह बताना है कि हम बिल्लियों के साथ संगत कुत्ते की तलाश में हैं। वे हमें सलाह देंगे कि कुत्तों के साथ कुत्तों का अच्छा रिश्ता हो सकता है और फिर, हम उन्हें कुत्ते को कुछ दिनों तक आश्रय में लेने के लिए कह सकते हैं और आगे बढ़ते हुए लेख में सलाह देते हैं कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे रखा जाए.

जब हम किसी कुत्ते या बिल्ली के साथ कुत्ते के साथ कुत्ते डालते हैं, तो हमें पर्यवेक्षण के बिना उन्हें अकेला नहीं छोड़ना चाहिए जब तक कि हम 100% सुनिश्चित न हों कि वे समस्याएं नहीं पैदा करेंगे (इसमें कई सप्ताह लग सकते हैं और कुछ मामलों में महीनों में)।

यदि आप पहले से ही कुत्ते के लिए निर्णय ले चुके हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप व्यवहार की समस्याओं से बचने के लिए अपने मनोविज्ञान के बारे में सबकुछ जानते हों। इस विषय के बारे में और जानने के लिए, पढ़ें कैनाइन मनोविज्ञान और मानव मनोविज्ञान. यह लेख आपको समझने में मदद करेगा कि कुत्ते के व्यवहार की समस्या क्यों है।

और तुम, तुम क्या सोचते हो? क्या एक कुत्ता कुछ है जिसे उपहार के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए? और, क्या आप कुत्ते की बिक्री, गोद लेने या दोनों के पक्ष में हैं?

टिप्पणी क्षेत्र में हमें अपनी राय छोड़ दें।

बहुत बहुत धन्यवाद और हमें आशा है कि आप हमारे ब्लॉग को पढ़ना जारी रखें!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए होटल कैसे चुनेंकुत्तों के लिए होटल कैसे चुनें
क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?
सही कुत्ता कैसे चुनें?सही कुत्ता कैसे चुनें?
एक पालतू कुत्ता कैसे चुनेंएक पालतू कुत्ता कैसे चुनें
एक कुत्ता कैसे चुनेंएक कुत्ता कैसे चुनें
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
एक मंजिल पर बड़े कुत्तेएक मंजिल पर बड़े कुत्ते
कंपनीकंपनी
एक बिल्ली वाहक कैसे चुनेंएक बिल्ली वाहक कैसे चुनें
एक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझावएक पालतू जानवर चुनने के लिए सुझाव
» » एक कुत्ता कैसे चुनें
© 2022 TonMobis.com