प्रेमियों के इस दिन पालतू जानवरों को न दें

इस वेलेंटाइन दिवस में कोई Regales पालतू पशु नहीं
सीसी छवि: पशु फाउंडेशन मिला

वेलेंटाइन दिवस से दो दिन पहले, और क्रिसमस या जन्मदिन जैसे किसी भी पार्टी में, हम में से कई लोग जिन्हें हम प्यार करते हैं, उनके लिए विशेष उपहार बनाना चाहते हैं। वह उपहार, जो कि पैसे की कमी के लिए, उपहार प्राप्त करने वाले मज़ेदार या असाधारण स्वाद के लिए खोजने के लिए आसान नहीं है, वैसे भी ... कई कारणों से। लेकिन हम चीजों के बारे में बात कर रहे हैं। यदि आप "ठीक" नहीं करते हैं और हम गलत थे तो एक बदलाव टिकट के साथ आने वाली चीजें। उस स्थिति में, यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन व्यक्ति के पास उस चीज़ के लिए परिवर्तन करने का विकल्प होता है जिसे वह अधिक पसंद करता है या जो बेहतर फिट बैठता है। जानवरों के साथ हम ऐसा नहीं कर सकते हैं।

के माध्यम से छवि: Pinterest

हालांकि हम चेतना का एक उल्लेखनीय विकास हमें कई जानवरों को देखने के संवेदनशील प्राणी के रूप में अनुमति दी गई है कि सामना कर रहे हैं, हम सब ऐसा करने के लिए असफल हो, और नुकसान वे क्या कर सकते हैं एहसास नहीं है अगर वे एक जानवर एक व्यक्ति देना जो उसकी देखभाल नहीं कर सकता। मैं आपको संक्षेप में बताओ क्या, मुझे क्या हुआ कम या ज्यादा मैं क्या मतलब समझने के लिए: कुछ साल पहले, यह हमेशा समय में अपने प्रेमी के साथ पालतू जानवर की दुकान थी, और उनसे कहा कि मैं प्यार करता बनी कान drooping शोकेस में क्या था। मैं एक बड़े आंगन था और, एक अर्द्ध ग्रामीण क्षेत्र में रहते थे तो मेरी 3 कुत्तों कभी कभी एक मरे हुए जानवर के साथ, पक्षियों, चूहों या जंगली खरगोशों की तरह, एक भेंट के रूप में आ गया है। मैंने अपने मुर्गा के लिए खरगोश से कभी नहीं पूछा, लेकिन जब मैंने उसे देखा तो मुझे बहुत उत्साहित देखा, उसने मुझे खरीदने का फैसला किया। यह पहले से ही काफी बड़ी वयस्क बनी थी, और वह कई दिनों मुझ से उसे छिपा रखा, जब तक मुझे एहसास हुआ कि जो खरगोश भोजन का एक बैग, और "कैश" सब कुछ के साथ कार में था। मैं तुरंत चिंतित हो गया, क्योंकि मुझे पता था कि मेरे कुत्ते शिकारी थे और उन्हें मेरी बनी को नुकसान पहुंचाने से रोकने में आसान नहीं होगा।

मेरे पिताजी एक विशाल पिंजरे मेरी खरगोश उसे एक बड़ी जगह में सुरक्षित रखने के लिए बनाया है, लेकिन मेरे कुत्ते को हर समय और गरीब सूँघने भयानक, शुद्ध भय रहा होगा। आखिरकार, और मुश्किल से एक हफ्ते बाद, मेरी बनी गायब हो गई, कोई निशान नहीं छोड़ा। मैं महसूस किया कि मेरे कुत्तों में से एक है, यह के साथ क्या, और न ही उन्हें इसके लिए जिम्मेदार था, क्योंकि बनी बड़ा आ गया है और यहां तक ​​कि हालांकि मैं अंतरिक्ष और संसाधनों था यह है, की स्थिति उसके लिए इष्टतम नहीं थे।




के माध्यम से छवि: Pinterest

यह कई बार हुआ है। उन्हें सर्वोत्तम इरादे, पिल्ले, बिल्ली के बच्चे, कछुए, हेजहोग, हैम्स्टर ... आदि के साथ दिया जाता है। यह सोचने के बिना कि क्या व्यक्ति उनकी देखभाल कर सकता है, या तो आर्थिक रूप से (ऐसे जानवर हैं जिन्हें भोजन और विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है), अंतरिक्ष या समय के लिए, और यह भी होता है कि ऐसे लोग हैं जो जानवरों को इतना पसंद नहीं करते हैं, और वह एक और होने की ज़िम्मेदारी लेना चाहता है। हम जानवर नहीं दे सकते अगर हमें यकीन नहीं है कि दूसरा व्यक्ति उसे ले सकता है और उसे अपने जीवन भर में ख्याल रखना चाहता है, क्योंकि वे संवेदनशील प्राणी हैं, यानी, वे दर्द, भय, आदि महसूस करने में सक्षम हैं, और हमारे पास यह बहुत उपस्थित होना चाहिए। न ही हम उसे नाजुक जानवरों दे सकते हैं एक बच्चे, (पिल्ले, hedgehogs, हैम्स्टर, कछुए की तरह) क्योंकि बच्चों को अनजाने में आमतौर पर अचानक, वे नहीं जानते कि पशुओं के खिलौने नहीं हैं और अधिक आप, उन्हें सिखा अगर यह करने के लिए जा नहीं है छोटे से पालतू जानवरों के मुठभेड़ों की लगातार निगरानी करते हुए, इसे दूर रखना बेहतर होता है। यदि वे जानवर स्वयं को बचाते हैं तो वे उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं और चोट पहुंच सकते हैं।

के माध्यम से छवि: Pinterest

इसलिए, यदि आप अपने पोलोल को पालतू जानवर देना चाहते हैं या इस वेलेंटाइन दिवस को जोड़ना चाहते हैं, तो कृपया सुनिश्चित करें कि वह व्यक्ति वास्तव में प्यार के साथ इसे प्राप्त करने के लिए तैयार है, और वे इसका ख्याल रख सकते हैं। और हमेशा गोद लेने के लिए चुनते हैं, याद रखें कि कई जानवर एक परिवार से संबंधित होने का मौका चाहते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैंये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैं
अपने कुत्ते के लिए जन्मदिन की पार्टी कैसे व्यवस्थित करेंअपने कुत्ते के लिए जन्मदिन की पार्टी कैसे व्यवस्थित करें
क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?
क्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ताक्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ता
आपके बालों के लिए 5 वेलेंटाइन के जोखिमआपके बालों के लिए 5 वेलेंटाइन के जोखिम
बहुत मूल बिल्लियों के लिए 10 क्रिसमस उपहारबहुत मूल बिल्लियों के लिए 10 क्रिसमस उपहार
बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
एक क्रिसमस उपहार सौंदर्य-कैसे खरीदेंएक क्रिसमस उपहार सौंदर्य-कैसे खरीदें
एक नई माँ के लिए उपहारएक नई माँ के लिए उपहार
» » प्रेमियों के इस दिन पालतू जानवरों को न दें
© 2022 TonMobis.com