कुत्ते क्यों डरते हैं?

कुत्ते क्यों डरते हैं?

ऐसे कई कारण हैं जो प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं मेरा कुत्ता क्यों थरथराता है , भावनाओं और भावनाओं के लिए सरल प्राकृतिक प्रतिक्रियाओं से, हल्के या गंभीर चरित्र की बीमारियों के लिए। इसलिए, यह आवश्यक है कि आप किसी भी विसंगति के जितनी जल्दी हो सके अपने कुत्ते, उसके दृष्टिकोण और आंदोलनों के व्यवहार पर ध्यान दें।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम मुख्य कारणों का पर्दाफाश कर सकते हैं जो उत्पादन कर सकते हैं कुत्ते में कंपकंपी , पढ़ना जारी रखें और उस व्यक्ति को ढूंढें जो आपके वफादार साथी को प्रभावित कर सकता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं?
सूची

उत्तेजना या डर से

व्यवहारिक कारण आमतौर पर कुत्तों में कंपकंपी के मुख्य कारण होते हैं। इसलिए, अगर आपके कुत्ते के पास अच्छा व्यवहार है या आपने ऑर्डर को आंतरिक बनाया है, तो आपने उसे इसके लिए बधाई दी है और फिर वह थरथरा शुरू कर दिया है, कुल संभावना के साथ यह एक सवाल है उत्तेजना की स्थिति से उत्पन्न प्राकृतिक प्रतिक्रिया , जो आनंद और उत्साह आप अनुभव कर रहे हैं। अपनी मुद्रा और सामान्य व्यवहार का विश्लेषण करें, संभवतः कंपकंपी अपनी पूंछ के ऊर्जावान आंदोलनों और हल्के रोने के साथ भी है।

यदि इसके विपरीत आपने नकारात्मक दृष्टिकोण अपनाया है, तो आपने उसे इसके लिए डांटा है और आपने देखा है कि वह सिकुड़ता है और थरथराता है, यह एक है डर की प्रतिक्रिया वह उस पल में महसूस करता है। दूसरी तरफ, यदि डर के साथ है तनाव या चिंता , झटकों आश्वासन से अधिक हैं। इस अर्थ में, वे केवल एक सजा के जवाब में, लेकिन यह भी के लिए अकेले लंबे समय तक खर्च करने, विभाजन की समस्या का एक लक्षण हो सकता है, नहीं हो सकता है भय लगता है और शोर बहुत मजबूत, एक एम्बुलेंस सायरन की तरह हो रही है, गड़गड़ाहट या आतिशबाजी, या अन्य प्रकार के भय। इनमें से किसी भी मामले में, आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए ताकि आपको यह बताने के लिए सबसे अच्छा उपचार क्या हो। ध्यान रखें कि एक तनावग्रस्त या चिंतित कुत्ता एक दुखी कुत्ता है।

उत्तेजना या डर से

एक लक्षण के रूप में झुकाव

उपरोक्त कारणों के अलावा, कुत्तों में कंपकंपी एक हो सकती है एक बीमारी का लक्षण या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं। निम्नलिखित सबसे आम हैं:

  • हाइपोग्लाइसीमिया . विशेष रूप से, छोटे या लघु नस्ल के कुत्तों को भुगतना पड़ सकता है चीनी की कमी , या hypoglycemia, उनके शरीर द्रव्यमान के कारण। आम तौर पर, जब यही कारण है, तो अक्सर भूख की भूख और क्षय की कमी होती है। अगर आपको संदेह है कि यही कारण है कि आपके कुत्ते को इतना डरना पड़ता है, तो जितनी जल्दी हो सके अपने रक्त ग्लूकोज के स्तर को बढ़ाने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने में संकोच न करें।
  • गठिया . iquest- क्या आपके कुत्ते का झटका स्थानीय है? इसका मतलब यह है कि, उदाहरण के लिए यदि आपका कुत्ता केवल पैरों या कूल्हे में कंपकंपी प्रस्तुत करता है, तो यह संभव है कि गठिया की उपस्थिति या सूजन प्रकृति की अन्य बीमारियां
  • एक प्रकार का रंग . अपने कुत्ते को एक साल से भी कम पुराने है और आक्षेप के साथ कांपना, सिर और आलू, बुखार और भूख की कमी की मांसपेशियों में ऐंठन, लक्षण बदतर लिए प्रतीक्षा करें और पशु चिकित्सक के पास यह नहीं लेते है।
  • जहर या जहर . कुत्तों के लिए जहरीले पदार्थ और खाद्य पदार्थ हैं जो एक ही जहरीले परिणामस्वरूप हमारे कुत्ते में कंपकंपी पैदा कर सकते हैं। आम तौर पर, यह लक्षण आम तौर पर उल्टी, डोलिंग, क्षय, दस्त, इत्यादि के साथ होता है।
  • व्यायाम की अतिरिक्त . हां, वैसे ही हमारे अंदर एक बुरी शारीरिक गतिविधि या व्यायाम से अधिक मांसपेशियों की क्षति या अन्य चोटों का कारण बन सकता है, हमारे कुत्ते में भी, जिसके परिणामस्वरूप प्रभावित क्षेत्र में झटका लग रहा है। कुत्तों के लिए अनुशंसित अभ्यास के बारे में हमारे लेख से परामर्श लें और पता लगाएं कि क्या आप उन्हें समर्पित तीव्रता और समय पर्याप्त हैं।
  • दवाओं की खपत . यदि आपका कुत्ता पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित कुछ प्रकार के फार्माकोलॉजिकल उपचार का पालन कर रहा है, तो इसके दुष्प्रभावों में से एक के मामले में चिंताओं की उपस्थिति के मामले में पुस्तिका देखें। यदि ऐसा है, तो पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के बिना उपचार को बाधित न करें।

अगर आपको संदेह है कि इस सवाल का जवाब देने का कारण क्यों है कि आपका कुत्ता कुछ पैथोलॉजी या किसी अन्य शारीरिक समस्या की उपस्थिति क्यों है, तो इसमें संकोच न करें पशु चिकित्सक के पास जाओ जितनी जल्दी हो सके ध्यान रखें कि उपर्युक्त बीमारियों में से कुछ घातक या अपमानजनक हैं।

एक लक्षण के रूप में झुकाव

दर्द के लिए

Iquest- क्या आपका कुत्ता हाल ही में मारा या गिर गया है? कुत्तों में कंपकंपी को न्यायसंगत बनाने के सबसे आम कारणों में से एक है तीव्र दर्द . यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि यह कारण है कि कब्र के क्षेत्रों को ध्यान से महसूस करना और अपने कुत्ते की प्रतिक्रिया को देखना।

सर्दी के परिणामस्वरूप

उसी तरह हमारे शरीर कम तापमान के जवाब में थरथराता है, कुत्ते भी करते हैं। विशेष रूप से छोटे और लघु नस्लों के कुत्तों, और बहुत छोटे बाल वाले कुत्ते बहुत ठंडे मौसम को सहन करने के लिए तैयार नहीं होते हैं, इसलिए, जब वे इसके संपर्क में आते हैं तो उनका शरीर थरथरा शुरू होता है। यह एक प्राकृतिक प्रतिबिंब प्रतिक्रिया है जिसे हम उसके लिए उपयुक्त कपड़े प्राप्त करके बच सकते हैं।




इस बिंदु पर ध्यान देना बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारे कुत्ते को पीड़ा खत्म हो जाए हीपोथेरमीया.

सर्दी के परिणामस्वरूप

शेकर सिंड्रोम

भी कहा जाता है सफेद कुत्ता सिंड्रोम , यह आमतौर पर बिचॉन प्रकार, पूडल या वेस्टइंडीज की छोटी नस्लों (दो साल से कम उम्र) को प्रभावित करता है, सभी सफेद और लंबे बाल के साथ। हालांकि संभावनाएं कम हैं, इस विकार को किसी भी अन्य जाति से भी अधिग्रहित किया जा सकता है।

इस स्थिति का मुख्य लक्षण कुत्ते के शरीर के दौरान कंपकंपी है, जिससे सेरिबैलम की सूजन हो जाती है। यह सिंड्रोम केंद्रीय तंत्रिका तंत्र से जुड़ा हुआ है, लेकिन आज भी, सटीक कारणों से यह अज्ञात कारण बनता है। इस प्रकार, झटकों के अलावा, प्रभावित पैर और आवेगों में कमजोरी पेश कर सकते हैं।

शेकर सिंड्रोम

दौड़ और उम्र का मामला

अंत में, वहाँ हैं थरथराते हुए प्रवृत्ति के साथ दौड़ . चिहुआहुआ और यॉर्कशायर टेरियर दोनों किसी भी कारण से थरथराते हैं, जैसे कि बधाई के लिए उत्साह, चलने के लिए खुशी या बस आपके साथ समय बिताने के लिए खुशी।

दूसरी तरफ, उम्र मायने रखती है . समय और शारीरिक गिरावट के परिणामस्वरूप पुराने कुत्ते थरथरा सकते हैं। अगर वे किसी भी बीमारी से पीड़ित नहीं होते हैं, तो सामान्य रूप से, जब वे सोते हैं या आराम करते हैं, तो आंदोलन नहीं होता है। जब कुत्ता आराम के बिना थरथराता है और इसके अलावा, कंपकंपी को स्थानीयकृत किया जाता है, तो खंड 2 याद रखें: आपको गठिया या अन्य सूजन की बीमारी हो सकती है।

जब भी कारण आपके कुत्ते के स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है, तो आपको जितना जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए, यह जानने के लिए कि आपका कुत्ता क्यों थरथराता है और सबसे अच्छा उपचार शुरू करता है।

दौड़ और उम्र का मामला

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते क्यों डरते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?
दर्द व्यवहार को क्यों प्रभावित करता है?दर्द व्यवहार को क्यों प्रभावित करता है?
उदास गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाहउदास गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह
मेरा कुत्ता बहुत आसानी से डर रहा है क्यों?मेरा कुत्ता बहुत आसानी से डर रहा है क्यों?
मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?
मेरा कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा क्यों करता हैमेरा कुत्ता अपनी पूंछ का पीछा क्यों करता है
यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैंयदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं
मेरा कुत्ता क्यों थरथराता हैमेरा कुत्ता क्यों थरथराता है
सोने से पहले कुत्ते क्यों जाते हैंसोने से पहले कुत्ते क्यों जाते हैं
» » कुत्ते क्यों डरते हैं?
© 2022 TonMobis.com