आपको Wobbler सिंड्रोम या "wobble" के बारे में क्या जानने की जरूरत है

आपको Wobbler सिंड्रोम के बारे में क्या पता होना चाहिए या
सीसी छवि: हेरॉन बतख

Wobbler सिंड्रोम एक शब्द है जो रीढ़ की हड्डी की विभिन्न स्थितियों को परिभाषित करता है , जो कॉर्डिकल अस्थिरता का कारण बनता है, कॉर्ड के प्रगतिशील संपीड़न के कारण।

यह सिंड्रोम कुत्तों की ज्यादातर बड़ी और विशाल नस्लों को प्रभावित करता है , जहां हाइपरट्रॉफी, स्टेनोसिस और संयुक्त अपरिवर्तनीय बीमारियां होती हैं जो प्रभावित जानवर को पेश करने का नेतृत्व करती हैं अपने पिछड़े पैरों पर खींचें, चलने पर अस्थिरता और उठने में कुछ कठिनाई।

जैसे दौड़ महान डैनिश और Doberman Wobbler सिंड्रोम से पीड़ित होने की सबसे अधिक संभावना है, ऐसा कहा जाता है कि कम से कम 50% निदान इन दो कुत्ते नस्लों से मेल खाते हैं। इस बीमारी के प्रवृत्ति वाले अन्य कुत्ते रोट्टवेयर और बेससेट हाउंड हैं।

यह पिल्ले के जीवन के पहले वर्ष के दौरान अतिसंवेदनशील और कैल्शियम पूरक के इस स्थिति से जुड़ा हुआ है, यहां तक ​​कि, इस बात का कोई सबूत नहीं है कि पर्याप्त आहार बीमारियों के इस सेट को रोकने में सक्षम है, जैसा कि होगा अनुवांशिक कारक.

इस सिंड्रोम के किसी भी संदेह से पहले, एक विशेषज्ञ को तत्काल जाना आवश्यक है, जो पशु को शारीरिक परीक्षा के साथ-साथ गर्भाशय ग्रीवा रेडियोग्राफ, माइलोग्राम और रीढ़ की हड्डी के विश्लेषण के लिए रीढ़ की हड्डी के विश्लेषण का आदेश देगा। इन परीक्षाओं के साथ, स्थिति की पुष्टि की जाएगी या नहीं और घाव उपचार देने के लिए स्थित होगा।




अधिकांश मामलों में रीढ़ की हड्डी को कम करने और स्थिर करने के लिए सर्जरी करने की सिफारिश की जाएगी , हालांकि, बाद में ऑपरेटिंग देखभाल के लिए लोगों से उच्च प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे लंबे और मांग कर रहे हैं।

कुत्ते की आवश्यकता के कुछ अभ्यास व्यायाम, मालिश, हाइड्रोथेरेपी, त्वचा पर विशेष ध्यान हैं, जिन्हें चोटों और संक्रमण से बचने के लिए शुष्क और साफ रखा जाना चाहिए। इसके अलावा, आपको सोने के लिए एक नरम और आरामदायक बिस्तर दिया जाना चाहिए, आपको स्थिति बदलने और चिकित्सकीय संकेतों के अनुसार पर्याप्त पोषण और हाइड्रेशन प्रदान करने में मदद करनी चाहिए। सबसे अच्छे मामलों में, इन परवाहों के आसपास लगभग 3 महीने तक रह सकते हैं, लेकिन साल भर बढ़ सकते हैं, इस वजह से कुत्ते को संतोषजनक तरीके से ठीक होने की आवश्यकता होगी।

अच्छी खबर यह है कि सर्जरी के साथ वसूली की दर काफी अधिक है , चलने या उठने के दौरान पूरी तरह सामान्य हो सकता है या कुत्ते के जीवन में गिरावट के बिना छोटे सबूत पेश कर सकते हैं, जैसे कि यह उचित इलाज के बिना बीमारी छोड़ देगा, क्योंकि यह एक अपवर्तक बीमारी है और इस तरह, इससे भी बदतर हो जाता है समय, प्रभावित कुत्ते के लिए दर्दनाक और अत्यधिक असहज होना।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है जबकि स्थिति का निदान पहले किया गया है, सर्जरी के साथ बेहतर परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं , इसलिए पशु चिकित्सक को थोड़ी सी संदेह पर जाना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि यह डोबर्मन और ग्रेट डेन कुत्तों है, जैसा कि हमने पहले कहा था, सबसे अधिक प्रभावित नस्लों हैं।

छवि सीसी बतख Heron

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Wobler सिंड्रोम के साथ DobermanWobler सिंड्रोम के साथ Doberman
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
कुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचारकुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
कुत्तों में Wobbler सिंड्रोम - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में Wobbler सिंड्रोम - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
अधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लेंअधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लें
लारोन के सिंड्रोम के बारे में जानकारीलारोन के सिंड्रोम के बारे में जानकारी
फ्रेंच बुलडॉग की सबसे आम बीमारियांफ्रेंच बुलडॉग की सबसे आम बीमारियां
» » आपको Wobbler सिंड्रोम या "wobble" के बारे में क्या जानने की जरूरत है
© 2022 TonMobis.com