एक्यूपंक्चर के साथ कार्पल सुरंग सिंड्रोम का उपचार




एक्यूपंक्चर एकमात्र उपचार है जो कम से कम समय में कार्पल सुरंग सिंड्रोम को प्रभावी ढंग से कम करता है। कार्पल सुरंग सिंड्रोम [सीटीएस] कलाई में अचानक चुटकी तंत्रिका के कारण प्राकृतिक चोट है। यह अक्सर सूचकांक, मध्य और अंगूठे की उंगलियों में दर्द और संयम में वृद्धि हुई है। कार्पल सुरंग सिंड्रोम बीमारी हाथ से कार्पल सुरंग नामक अंगों से अपना नाम प्राप्त करती है जिसके माध्यम से तंत्रिका जो बढ़ते हाथों की ओर जाता है।

कार्पल सुरंग सिंड्रोम स्पष्टीकरण से पता चलता है कि अंगूठे में धुंध और पहली दो अंगुलियों का परिणाम मध्यस्थ तंत्रिका के कारण होने वाले विकार से होता है। कभी-कभी, कुछ प्राकृतिक बाधाओं के कारण, कार्पल सुरंग नामक कलाई के पास एक नहर में मध्य तंत्रिका तेजी से फंस जाती है। इस बीमारी को एक दर्द से भी चिह्नित किया जाता है जो अग्रसर, उंगलियों में ठंड और हाथों और बाहों में सूजन की भावना तक फैलता है। डॉक्टरों के बीच यह सिंड्रोम अधिक आम है, झुकाव के रूप में, कभी-कभी धुंध को डाइजेस्टेसिया भी कहा जाता है जिसका अर्थ है अप्रिय सनसनी।

कार्पल सुरंग सिंड्रोम के लक्षण

कार्पल सुरंग सिंड्रोम के लक्षण हाथों पर आम परेशानियां हैं। हालांकि, निम्नलिखित कार्पल सुरंग सिंड्रोम के लक्षणों के अन्य लक्षण हैं:

1. हाथों और उंगलियों के पक्षाघात का संवेदना

2. हाथों के दिन और रात के दौरान दर्दनाक झुकाव के बाद लगभग सभी को निचोड़ने की क्षमता में कमी आती है

3. उंगलियां अचानक सूख जाती हैं

4. हाथ की हथेली के पास अंगूठे के आधार पर मांसपेशियों में ताकत का नुकसान

5. दर्द हाथों से हाथों और कंधों पर जल्दी से ठीक हो गया

कार्पल सुरंग सिंड्रोम का उपचार

डेटॉक्स कार्पल सुरंग एक्यूपंक्चर सिंड्रोम, इसलिए यह सीटीएस के इलाज के लिए बहुत जरूरी है। यह सामान्य तंत्रिका कार्य को बहाल करता है और सीटीएस से जुड़े दीर्घकालिक दर्द राहत और जलन प्रदान करता है। पेशेवर एक्यूपंक्चरिस्ट मेरिडियंस के साथ बिंदुओं पर सुई डालता है जहां क्यूई या ऊर्जा दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है। सीटीएस के इलाज के लिए, प्रविष्टियां मुख्य रूप से यकृत, गुर्दे और पित्ताशय की थैली के साथ मेरिडियन में बनाई जाती हैं। इन बिंदुओं को पारंपरिक सुइयों, और गर्मी / दबाव अनुप्रयोगों के सम्मिलन से प्रेरित किया जाता है। एक बार संग्रहित ऊर्जा वितरित होने लगती है, सीटीएस तेजी से ठीक हो जाता है।

कार्पल सुरंग सिंड्रोम को कम करने के लिए आप एक्यूपंक्चर सत्रों के बीच कई हर्बल दवाओं का भी उपयोग कर सकते हैं। आप जड़ी बूटी का उपयोग कर सकते हैं जैसे क्रैम्प छाल [विबर्नम ओपुलस], सेंट जॉन वॉर्ट [हाइपरिकम छिद्रण] और जंगली यम [डायसोकोर विलासा]। ये जड़ी बूटियों पाउडर निष्कर्ष [गोलियाँ, गोलियाँ और कैप्सूल, टिंचर] [निकालने] शराब और चाय के रूप में उपलब्ध हैं। एक कप चाय में मिलाएं और दिन में तीन बार तेजी से ध्यान देने का आनंद लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचारकुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
खेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्वखेल कुत्ते में कार्पल संरक्षण का महत्व
कुत्तों के पैरों के बारे में जिज्ञासाकुत्तों के पैरों के बारे में जिज्ञासा
ट्यूटोरियल: बिल्लियों के लिए सुरंगट्यूटोरियल: बिल्लियों के लिए सुरंग
गर्भावस्था और संयुक्त दर्दगर्भावस्था और संयुक्त दर्द
एक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैंएक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैं
एक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी हैएक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी है
फेलिन ऑरोफेशियल दर्द सिंड्रोमफेलिन ऑरोफेशियल दर्द सिंड्रोम
पुरानी थकान सिंड्रोम के बारे में सब कुछपुरानी थकान सिंड्रोम के बारे में सब कुछ
» » एक्यूपंक्चर के साथ कार्पल सुरंग सिंड्रोम का उपचार
© 2022 TonMobis.com