अगर कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें

अगर कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो आपके पिल्ला को खराब करना पसंद करते हैं और आपके द्वारा खाए गए सब कुछ देने के लिए टेंडेन हैं, तो इस लेख पर ध्यान दें। मनुष्यों के आहार में सबकुछ नहीं है, कुत्तों के भोजन के लिए है, और सबसे जहरीले खाद्य पदार्थों में से एक चॉकलेट है। इस कैंडी का एक टुकड़ा आपके पालतू जानवरों के साथ समस्या पैदा कर सकता है, और जब भी संदेह है कि जानवर ने चॉकलेट चिंता खाई है और निम्नलिखित सलाह का पालन करें कि उमकोमो का यह लेख आपको जानना चाहता है कुत्ते को चॉकलेट खाने पर क्या करना है

.

  • कुत्ते में थियोब्रोमाइन और लक्षण

चॉकलेट कोको पर आधारित है, और इसमें एक उप-मानक कहा जाता है थियोब्रोमाइन, यह सभी नारियल के पेड़ों के उत्पाद का व्युत्पन्न है। नारियल की उच्च सामग्री वाले कुत्तों और चॉकलेट के लिए यह विषाक्त घटक दूध चॉकलेट से अपेक्षाकृत बदतर है। गैस के कारण, इस भोजन में एक और समस्या है: चीनी की अधिक मात्रा जो पेट की समस्याओं का कारण बन सकती है। शरीर में लंबे समय तक थियोब्रोमाइन होता है, यह 6 दिनों तक रहता है और ई गुर्दे से समाप्त हो जाता है, लेकिन हेपेटिक मार्ग से।

यह अक्सर होता है कि उनके मालिक घर के कुछ हिस्सों में चॉकलेट भूल जाते हैं जहां कुत्ता हवा तक पहुंच सकता है या यहां तक ​​कि कचरे में भी हो सकता है, जो इसकी जल्दी हेडलाइट पहचान सकता है, कचरा को हल कर सकता है और मिठाई ढूंढ सकता है। लड़कियों को चेतावनी देना भी चाहते हैं कि वे जानवरों को जो कुछ भी खाते हैं, वह सब कुछ प्रदान कर सकते हैं, जो इससे भी बदतर हो जाता है।

सबसे पहले शांत रहें और मूल्यांकन करें स्वयं को व्यवस्थित करें। यदि मध्यम आकार के या बड़े पिल्ला ने थोड़ी सी मात्रा का उपभोग किया और नदी पर एक बहुत ही ध्यान देने योग्य प्रभाव उड़ाया। उस स्थान के पास जाएं जहां कुत्ते ने कैंडी खा ली और प्रभावी मात्रा की गणना की, यदि यह माध्यम के टुकड़े से अधिक था, तो उपभोग के लिए पहले 6 से 12 घंटों में दिखाई देने वाले निम्नलिखित लक्षणों के लिए सावधान रहें:

  • उल्टी
  • साधारण जगह से बाहर
  • दस्त
  • अधिक बार Urinate
  • Inquietañón
  • Tremuras
  • मांसपेशी contrain
  • Arrhythmias और दिल की दर में वृद्धि हुई।
  • पशु चिकित्सक

    जितनी जल्दी हो सके, अपने पालतू जानवर को ले जाएं पशुचिकित्सा चॉकलेट की पैकेजिंग के साथ निकटतम या सामान्य पशुचिकित्सा से संपर्क करें, और खाने की मात्रा और समय अंतराल की रिपोर्ट में कुछ जानकारी बचाएं। यदि पेशेवर द्वारा इसकी अनुशंसा की जाती है, तो एक ले जाएं उपचार के पशु चिकित्सा क्लिनिक चूंकि उनके पास गैस प्रदान करने के लिए आवश्यक दवाएं और उपकरण हैं। पशुचिकित्सा जानवर को नमकीन पानी के साथ उल्टी बनाने की कोशिश करेगा ताकि लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए संलग्न रहना आवश्यक हो।

  • उल्टी के लिए प्रेरण




    चॉकलेट पूरे मामलों में निगल लिया जाता है, और पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित होने पर कुत्ते को भोजन की उल्टी हो सकती है। यह प्रक्रिया केवल तभी की जानी चाहिए जब चॉकलेट एक घंटे के भीतर निगटाया गया हो और यदि कुत्ते का कड़क हो। अपने कुत्ते को उल्टी प्रेरित करने के सुझावों का पालन करें:

  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड - इस सुप्रसिद्ध जलीय घोल को ऑक्सीजनयुक्त पानी के साथ मिलाएं, पानी के प्रत्येक में से एक आधा, और अपने कुत्ते को एक पेय दें। यदि मौखिक खुराक सिरिंज का उपयोग करना अधिक सुविधाजनक है। 1-2 चम्मच के छोटे आकार का प्रशासन करें और अधिक, 3-4 चम्मच कुत्ते के उल्टी के लिए पर्याप्त थे। मैं 15 मिनट इंतजार करता हूं और इसे बाहर ले जाता हूं। अगर कुत्ता उल्टी हो, तो दूसरी खुराक का प्रशासन करें और प्रतीक्षा करें। Casoón परिणाम वापस हाइड्रोजनीकृत के अधिक पेरोक्साइड देने के लिए वापसी, क्योंकि इससे प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है।
  • सक्रिय क्वोन - यह आखिरी विकल्प है और आंतों में चॉकलेट के जहरीले घटकों को अवशोषित करने की अनुमति देता है। अपने कुत्ते के प्रत्येक किलोग्राम के लिए 5 मिलीलीटर पानी में भंग 1 ग्राम डॉगफिश की खुराक का प्रयोग करें। इसे पेशेवर सलाह के साथ भी प्रशासित किया जाना चाहिए और अगर कुत्ता उल्टी, कांप रहा है और कंसल कर रहा है तो उसे दिया जाना चाहिए। 2 से 3 दिनों के लिए हर 4 से 6 घंटे प्रक्रिया को दोहराएं। छोटे डिब्बाबंद भोजन के मिश्रण का आनंद लें या इंजेस्टोन की सुविधा के लिए मौखिक खुराक सिरिंज का उपयोग करें, लेकिन एंगोनेलैक्टिको एस्टन क्योंकि फेफड़ों तक पहुंचने का जोखिम बढ़ता है। इस समाधान का कई बार प्रयोग करें क्योंकि यह जानवर के जीव के लिए अधिक जटिल है।
  • निम्नलिखित लेख भी देखें जहां वे कुत्तों, लक्षणों और उपचारों में जहर के बारे में सबकुछ बताते हैं।

    उल्टी के लिए प्रेरण
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को चॉकलेट खाने पर क्या करना है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पालतू जानवरों की देखभाल.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्ते comi चॉकलेट вї क्या यह बहुत जहरीला हो सकता है?कुत्ते comi चॉकलेट вї क्या यह बहुत जहरीला हो सकता है?
    चिहुआहुआ कॉमगी 8 ग्राम प्रत्येक के 10 ग्रामचिहुआहुआ कॉमगी 8 ग्राम प्रत्येक के 10 ग्राम
    बड़ी मात्रा में चॉकलेट उपभोग चॉकलेटबड़ी मात्रा में चॉकलेट उपभोग चॉकलेट
    क्योंकि मेरे कुत्ते को चॉकलेट नहीं खाना चाहिएक्योंकि मेरे कुत्ते को चॉकलेट नहीं खाना चाहिए
    चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला हैचॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है
    कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
    अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?
    कुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजनकुत्तों के लिए 15 जहरीले भोजन
    कुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाईकुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाई
    कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं
    » » अगर कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें
    © 2022 TonMobis.com