कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे वह घर पर अकेला हो सकता है?

कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे वह घर पर अकेला हो सकता है?

कुत्ता परिवार का सदस्य बन जाता है, इसलिए, सह-अस्तित्व के नियमों को नियमित कुत्ते की विशेषताओं को भी एकीकृत करना चाहिए। और आवश्यक कदमों में से एक है कि वह अकेले रहने के लिए घर पर अकेले रहने के लिए सिखाए, जिससे वह अपने मनोदशा में बदलाव पैदा कर सके। यह अनुशंसा की जाती है कि जानवर के पास घर पर अपनी जगह हो, जो उनके आनंद और कल्याण के लिए एक विशिष्ट विश्राम क्षेत्र है। यह जगह आपका आराम क्षेत्र है। पिल्ला को शिक्षित कैसे करें?

केवल घर पर अपने कुत्ते को छोड़ने के लिए युक्तियाँ

इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कुंजीों में से एक यह है कि आप अपने कुत्ते को बहुत प्यार करते हैं, उसके साथ खेलने का समय साझा करते हैं लेकिन निर्भरता बंधन स्थापित किए बिना। संक्षेप में, जानवर के पास खेलने के लिए अपनी जगह होनी चाहिए और आप उपस्थित होने के बिना विचलित हो जाएं।

दूसरी तरफ, आपके कुत्ते के बारे में जागरूक किए बिना अकेले रहने का एक ही अधिकार है। किसी भी प्रकार की दोस्ती के रूप में, आपके पालतू जानवर के साथ बंधन को स्वस्थ संतुलन भी बनाए रखना चाहिए: वह जो एक साथ होने से उत्पन्न होता है, बल्कि अलग हो जाता है।




सह-अस्तित्व के नियम के रूप में स्थापित करें अपने कुत्ते के साथ हर दिन चलने के लिए जाएं ताकि आप अपनी ऊर्जा को मुक्त कर सकें। यह पैदल भी जरूरी है यदि जानवर घर के बगीचे के क्षेत्र में अपना अधिकांश समय बिताता है।

इसके अलावा, ताकि आपके कुत्ते को उन क्षणों में मनोरंजन किया जा सके जिनमें आप घर पर नहीं हैं, आप अपने कुछ खिलौनों को एक दृश्यमान स्थान पर रख सकते हैं ताकि वह विचलित हो सके। आप कुत्तों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए कुछ खिलौने खरीद सकते हैं।

दूसरी तरफ, ताकि आपके कुत्ते को थोड़ा सा अकेलेपन में उपयोग किया जा सके, आप अपने यात्रा को कम से कम समय तक प्रोग्राम कर सकते हैं। जब आप घर छोड़ते हैं, अलविदा के क्षण को अनन्त किए बिना अलौकिकता के साथ अलविदा कहें। अलविदा कहने के बिना छोड़ने की भी सलाह दी जा सकती है।

इसके अलावा, यह भी सलाह दी जाती है कि, यदि आप घर छोड़ने से पहले लंबे समय तक दूर रहेंगे, तो आप नहीं खाएंगे क्योंकि भूख आपकी वापसी के लिए अधीरता की भावना को भी बढ़ाएगी। यदि यह बहुत ज़िंदगी वाला घर है जिसमें लगभग हमेशा लोग रहते हैं, तो कुत्ते के साथ अकेले होने पर महसूस करने के लिए एक चाल है कि वह रेडियो छोड़ दें या पृष्ठभूमि में संगीत डालें। जानवर अपने अनुभव से भी सीखता है, इसलिए, एकांत की स्थितियों की स्थिति में सुरक्षा प्राप्त होगी।

चलने, भोजन और आराम के अपने समय के संबंध में हमेशा अपने कुत्ते की दिनचर्या का सम्मान करें क्योंकि ये निश्चित आदतें सुरक्षा प्रदान करती हैं। उस मामले में अपने कुत्ते को अधिक से अधिक से बचने से बचें, आप उसे अपने साधनों से दुनिया की खोज नहीं करने देते हैं, लेकिन वह अपने शेड्यूल को अपने स्वयं के कल्याण के आधार के रूप में सम्मानित करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला हैमेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला है
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?
घर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करें
घर पर कुत्तों के साथ काम करने के लिए 5 जिम्मेदारियांघर पर कुत्तों के साथ काम करने के लिए 5 जिम्मेदारियां
अपने पालतू कुत्ते को शिक्षित कैसे करेंअपने पालतू कुत्ते को शिक्षित कैसे करें
क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?
हमारे कुत्तों को शिक्षित करनाहमारे कुत्तों को शिक्षित करना
कुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करेंकुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करें
आपका कुत्ता घर पर अकेला छोड़ दिया गया है?आपका कुत्ता घर पर अकेला छोड़ दिया गया है?
» » कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे वह घर पर अकेला हो सकता है?
© 2022 TonMobis.com