कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories

कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories

हमारे मित्रों कुत्तों के शरीर वास्तव में, दोनों शारीरिक और physiologically मानव शरीर के साथ महत्वपूर्ण समानताएं हैं, इसलिए यह भी कई बीमारियों के लिए हो रही करने में सक्षम है, सही मायने में जटिल है।

सूजन या सूजन प्रक्रिया यह गंभीर स्थिति या बीमारी नहीं है, लेकिन यह विभिन्न रोगों के कारण हो सकता है, इसलिए पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण आवश्यक होगा।

यदि आप अपने कुत्ते को अपने जीव के साथ प्राकृतिक और सम्मानजनक तरीके से इलाज करना चाहते हैं, तो इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको दिखाते हैं कि कौन सा सर्वश्रेष्ठ है कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories.

आप में भी रुचि हो सकती है: कैनियन देखभाल
सूची

यदि आपके कुत्ते को सूजन प्रक्रिया का सामना करना पड़ता है ..

यदि आपके कुत्ते को सूजन प्रक्रिया का सामना करना पड़ता है तो आप निम्नलिखित का पालन कर सकते हैं लक्षण :

  • दर्द : कुत्ता अस्वस्थता, moans या भूख और व्यवहार में परिवर्तन के माध्यम से दर्द प्रकट करता है।
  • गर्मी : सूजन क्षेत्र शरीर के तापमान में वृद्धि प्रस्तुत करता है जो स्पर्श के लिए स्वीकार्य है।
  • ट्यूमर : सूजन वाले ऊतकों में होने वाली सूजन को संदर्भित करता है और यह शारीरिक परीक्षा के माध्यम से भी आसानी से ध्यान देने योग्य होता है।
  • शरमाना : सूजन क्षेत्र लालिमा प्रस्तुत करता है, यह विशेष रूप से तब दिखाई देता है जब सूजन त्वचा के घावों के साथ होती है।

जैसा कि हमने शुरुआत में उल्लेख किया था सूजन एक बीमारी नहीं है और आम तौर पर नहीं एक गंभीर हालत है, लेकिन यह आवश्यक पशु चिकित्सा देखभाल, क्योंकि यह एक शर्त है कि इस तरह के प्रगति के प्रारंभिक दौर में एक कुत्ते पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के रूप में तत्काल चिकित्सा उपचार की आवश्यकता के कारण हो सकता है।




आप अपने कुत्ते को एंटी-इंफ्लैमेटोरिज नहीं दे सकते हैं, अगर वे मानव उपयोग के लिए बहुत कम हैं, लेकिन एक बार सूजन के अंतर्निहित कारण को निर्धारित किया गया है, हां प्राकृतिक एंटी-इंफ्लैमेटरीज के साथ इसका इलाज करना संभव है , जो प्रभावशाली ढंग से कार्य करता है लेकिन एंटी-भड़काऊ गतिविधि वाले कुछ रासायनिक दवाओं के ठेठ साइड इफेक्ट्स के बिना।

यदि आपके कुत्ते को सूजन प्रक्रिया का सामना करना पड़ता है ...

कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories

यहां हम आपको दिखाते हैं कि वे क्या हैं कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories , कि निर्दोष होने के अलावा आप आसानी से अपने पालतू जानवरों का इलाज कर सकते हैं:

  • अर्नीका मोंटाना : यह सबसे अच्छा सामयिक विरोधी inflammatories में से एक है। आप इसे एक क्रीम के माध्यम से लागू कर सकते हैं जिसमें अर्नीका के पौधे निकालने और पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त है। हालांकि, हम होम्योपैथिक उपचार के मौखिक प्रशासन की सलाह देते हैं। अर्नीका मोंटा 9 सीएच: 3 granules पानी के 5 मिलीलीटर में भंग, दिन में दो बार। आपको हमेशा घर से अलग होम्योपैथी का प्रशासन करना चाहिए।
  • हल्दी : हल्दी औषधीय गुणों की एक भीड़ के साथ एक पाक मसाला है, जिसमें से एक अविश्वसनीय विरोधी भड़काऊ पदार्थ होने का खड़ा है। कुत्तों के लिए हल्दी की खुराक शरीर वजन के प्रति किलो 15 से 20 मिलीग्राम तक होती है, और इसे जानवर के भोजन में जोड़ा जा सकता है। हम जैविक हल्दी खरीदने की सलाह देते हैं क्योंकि यह सक्रिय घटक curcumin के उच्च अनुपात की गारंटी देता है, विरोधी भड़काऊ गतिविधि के लिए जिम्मेदार है।
  • नीली मछली कुत्तों के लिए यह विरोधी भड़काऊ के लिए सबसे स्वाभाविक पसंद तथापि, यह भी हमारे पालतू पूरक पोषण मछली के तेल दे सकते हैं bluefish है। इस प्रकार की मछली में ओमेगा 3 आवश्यक फैटी एसिड की बड़ी मात्रा होती है, जिसमें एक शक्तिशाली एंटी-भड़काऊ प्रभाव होता है।
  • Harpagofito : Harpagofito एक विरोधी भड़काऊ औषधीय पौधा जो इस कुत्ते के लिए किसी भी संपार्श्विक क्षति जिसका अर्थ बिना पुरानी स्थिति के लिए लागू किया जा सकता है लंबे समय के लिए, है।
  • स्थानीय गर्मी : यह कुत्तों के लिए सबसे सरल प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ है, लेकिन यह सबसे प्रभावी में से एक है। बस प्रभावित क्षेत्र में एक बोरी अवधि या गर्म पानी लागू होते हैं, गर्मी वाहिकाप्रसरण रक्त का कारण बनता है और इसलिए सूजन और दर्द कम कर देता है।
  • वेलेरियन : कुत्तों के लिए वेलेरियन एक असाधारण उपाय है और विरोधी भड़काऊ के रूप में मांसपेशियों की ऐंठन और मांसपेशियों में संचित तनाव को कम करने के बाद से इस संयंत्र के लिए उपयोगी है, जब सूजन एक मांसपेशी विकार की वजह से है इस्तेमाल किया जा सकता।
कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories

एक जिम्मेदार प्राकृतिक उपचार के लिए ..

कुत्ते की सूजन के लिए प्राकृतिक उपचार जो हमने आपको दिखाए हैं व्यापक रूप से सुरक्षित और विषाक्तता का कारण नहीं है , हालांकि, उन्हें जिम्मेदारी से लागू करने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप निम्नलिखित विचारों पर विचार करें:

  • इन विरोधी inflammatories का प्रयोग करें पशुचिकित्सा की देखरेख में , चूंकि वे निर्दोष हैं, कुछ कुछ दवाओं के साथ बातचीत कर सकते हैं और इसके अतिरिक्त यह खुराक का व्यक्तिगत समायोजन आवश्यक है।
  • सूजन के उपचार को पूरा करने के लिए आपके कुत्ते को आराम रखना चाहिए , हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि सूजन क्षेत्र आंदोलन में अत्यधिक शामिल नहीं है।
  • अगर कुछ दिनों में सूजन कम नहीं होती है, तो पशु चिकित्सक पर वापस जाएं।
एक जिम्मेदार प्राकृतिक उपचार के लिए ...

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories , हम आपको प्राथमिक सहायता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
कुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमरकुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमर
दाएं पंजा में ट्यूमर के साथ रोट्टवेयरदाएं पंजा में ट्यूमर के साथ रोट्टवेयर
कुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभावकुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभाव
कुत्तों में अग्नाशयशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में अग्नाशयशोथ - कारण और उपचार
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
क्या मैं अपने कुत्ते को एंटी-इंफ्लैमेटरीज दे सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते को एंटी-इंफ्लैमेटरीज दे सकता हूं?
कुत्तों में मेनिनजाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में मेनिनजाइटिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों में मुंह की चोटेंकुत्तों में मुंह की चोटें
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में त्वचा की सूजन हैकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में त्वचा की सूजन है
» » कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories
© 2022 TonMobis.com