बिल्लियों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories

बिल्लियों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories

मानव दवाओं का उपयोग हमारे पालतू जानवरों के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है यदि वे पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित नहीं किए गए हैं, वैसे ही, कई पशु चिकित्सा दवाएं, सही ढंग से प्रशासित होने के बावजूद, किसी भी इलाज के प्रयास में विभिन्न दुष्प्रभाव पैदा कर सकती हैं बिल्लियों के लिए आम बीमारियां।

कुछ पशु चिकित्सा दवाओं के दुष्प्रभाव संभावित रूप से खतरनाक होते हैं जब आपको विस्तारित अवधि के लिए उपचार जारी रखने की आवश्यकता होती है, तब जब हमें अपने शरीर के स्वास्थ्य को अपने शरीर के साथ अधिक प्राकृतिक और सम्मानजनक तरीके से बचाने की आवश्यकता होती है।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको सबसे अच्छा दिखाते हैं बिल्लियों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories
सूची

बिल्लियों में सूजन की प्रक्रिया

अगर वे बिल्ली या हमारे शरीर के शरीर में होते हैं तो सूजन प्रक्रियाएं बहुत अलग नहीं होती हैं, दोनों मामलों में सूजन हो सकती है बहुत विविध कारणों से जिनमें से हम एक आघात, एक हड्डी रोग या एक वायरल, कवक या बैक्टीरिया की स्थिति को उजागर कर सकते हैं। सूजन प्रक्रिया कई रासायनिक प्रतिक्रियाओं से मध्यस्थ होती है, लेकिन आखिर में इसकी विशेषता होती है निम्नलिखित लक्षण :

  • ट्यूमर : यह सूजन ऊतकों में होने वाली सूजन को संदर्भित करता है।
  • शरमाना : अधिक सशक्त सिंचाई के लिए हम लाल रंग के सूजन वाले क्षेत्रों का निरीक्षण कर सकते हैं, यह घावों से सूजन पैदा होने पर विशेष रूप से स्पष्ट हो जाता है।
  • गर्मी : इसके अलावा अधिक रक्त आपूर्ति के कारण, सूजन वाले क्षेत्र में शरीर का उच्च तापमान होगा।
  • दर्द : हमारी बिल्ली इसे कई तरीकों से प्रकट कर सकती है, अधिक बेचैनी, आंदोलन में कठिनाई या भूख में बदलाव के साथ
बिल्लियों में सूजन की प्रक्रिया

बिल्लियों में सूजन के लिए प्राकृतिक उपचार

यदि आपकी बिल्ली सूजन के लक्षण दिखाती है तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाने की प्राथमिकता होगी, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है सूजन का कारण निर्धारित करें . यदि यह गंभीर स्थिति नहीं है, तो पशु चिकित्सक इंगित करेगा कि क्या आप फार्माकोलॉजिकल उपचार के बिना कर सकते हैं और अधिक प्राकृतिक चिकित्सकीय संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं।




यदि ऐसा है, तो आपको यह पता होना चाहिए बिल्लियों के लिए कई प्राकृतिक एंटी-इंफ्लैमेटरीज हैं, कुछ बहुत ही सरल हैं, लेकिन कोई भी कम प्रभावी नहीं है। चलो देखते हैं कि वे क्या हैं:

  • स्थानीय गर्मी: यदि आपके पास थर्मल बैग या गर्म पानी का बैग है, तो आपके पास अपनी बिल्ली के लिए एंटी-भड़काऊ है। जब हम प्रभावित क्षेत्र में स्थानीय गर्मी लागू करते हैं, तो रक्त वाहिकाओं का फैलाव होता है, जो सूजन को कम करता है और दर्द को बहुत कम करता है।
  • केलैन्डयुला : कैलेंडुला एक पौधे है, वास्तव में, यह घावों से जुड़ा हुआ होने पर उपयोग करने का सबसे अच्छा पौधा है। हम एक गर्म पानी के संपीड़न के माध्यम से इस पौधे की मां टिंचर को लागू कर सकते हैं कि हम प्रभावित क्षेत्र पर लागू होंगे, हालांकि आदर्श चीज कैलेंडुला के आधार पर एक क्रीम हासिल करना होगा जो हमारे बिल्ली को शीर्ष रूप से लागू होने पर विरोधाभास नहीं दिखाती है।
  • ऐप्पल साइडर सिरका : ऐप्पल साइडर सिरका सूजन का इलाज करने के लिए उपयोगी है क्योंकि यह बिल्ली के जीव में पोटेशियम के स्तर को बढ़ाता है, इस प्रकार जीव के शुद्धिकरण और अन्य अपशिष्ट पदार्थों को भी उत्तेजित करता है जो सूजन प्रक्रिया का हिस्सा हैं और इसे बढ़ाते हैं। बिल्ली के पानी में रोजाना एक चम्मच जोड़ा जाना चाहिए, अगले दिन पानी को नवीनीकृत करना चाहिए।
  • हल्दी : हल्दी एक औषधीय प्रजाति है जिसमें कई औषधीय गुण होते हैं, उनमें से एंटी-भड़काऊ गतिविधि होती है। बस अपनी बिल्ली के भोजन में हर रोज हल्दी के आधे चम्मच जोड़ें।
  • जैतून का तेल और नीली मछली : इन खाद्य पदार्थों में ओमेगा -3 आवश्यक फैटी एसिड होता है, जिसमें एक महत्वपूर्ण एंटी-भड़काऊ गतिविधि होती है, जो भी बहुत प्रभावी होती है।

यह महत्वपूर्ण है कि आप इनमें से किसी भी उपचार को लागू करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें, क्योंकि आपकी बिल्ली के नैदानिक ​​इतिहास को ध्यान में रखते हुए, वह पुष्टि करेगा कि क्या कुछ प्रकार का contraindication हो सकता है या नहीं।

बिल्लियों में सूजन के लिए प्राकृतिक उपचार

बिल्लियों में सूजन का इलाज करने के लिए अन्य युक्तियाँ

यहां कुछ अन्य युक्तियां दी गई हैं जो सूजन के खिलाफ प्राकृतिक उपचार को और अधिक प्रभावी बनाने में मदद करेंगी:

  • यदि प्रभावित क्षेत्र आपकी बिल्ली की इष्टतम गतिशीलता से समझौता करता है तो यह आवश्यक है कि आप बनाए रखने के लिए अपनी सभी शक्तियों का प्रयास करें आराम से दिन का अधिकांश , चूंकि हम एक सूजन ऊतक को आगे बढ़ाते हैं, उतना ही सूजन हो जाता है।
  • सूजन से उत्पन्न दर्द आपकी बिल्ली की भूख को कम कर सकता है, इसलिए, आपको इसे खिलाना होगा गीले, गंध और स्वादिष्ट भोजन।
  • जब खुले घावों के साथ आघात से सूजन जुड़ी होती है तो यह महत्वपूर्ण है एक एंटीसेप्टिक लागू करें (आपका पशुचिकित्सक आपको बताएगा) और जब भी संभव हो तो बेहतर उपचार के पक्ष में घाव को कवर न करें।
  • हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी बिल्ली जितना संभव हो उतना पानी पीती है और अपने आहार में नमक की उपस्थिति कम करें , इस तरह, यह आपके शरीर की मात्रा को कम करेगा और सूजन ऊतक के विकास में सुधार करेगा।
  • मानव उपयोग के लिए एंटी-इंफ्लैमेटरीज का प्रशासन न करें, यह जीवन खतरनाक हो सकता है।
बिल्लियों में सूजन का इलाज करने के लिए अन्य युक्तियाँ

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अज्ञात मुँहासे का प्राकृतिक उपचारअज्ञात मुँहासे का प्राकृतिक उपचार
गठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीकेगठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीके
कुत्तों में सूजन के लिए प्राकृतिक दवाकुत्तों में सूजन के लिए प्राकृतिक दवा
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी
4 मानव दवाओं कुत्तों के लिए निषिद्ध है4 मानव दवाओं कुत्तों के लिए निषिद्ध है
कुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभावकुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभाव
कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatoriesकुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories
क्या मैं अपने कुत्ते को एंटी-इंफ्लैमेटरीज दे सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते को एंटी-इंफ्लैमेटरीज दे सकता हूं?
कुत्तों के लिए औषधीय पौधोंकुत्तों के लिए औषधीय पौधों
बिल्लियों में मूत्राशय पत्थरों का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में मूत्राशय पत्थरों का इलाज कैसे करें
» » बिल्लियों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories
© 2022 TonMobis.com