कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन की खुराक

कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन की खुराक

एक तैयारी करते समय घर का बना आहार हमारे कुत्ते के लिए, हम जानते हैं कि हमें एक की आवश्यकता होगी पशु चिकित्सा नियंत्रण और कुछ पूरक जो पौष्टिक कमियों से बचते हैं। यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि हम आपके आहार में पूरक के बिना नहीं कर सकते हैं, अन्यथा, हम अपने कुत्ते के स्वास्थ्य से समझौता करेंगे।

ExpertoAnimal पर हम आपको संभव सूची देना चाहते हैं कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन की खुराक . हम उन्हें बताएंगे कि आहार में उन्हें कैसे जोड़ा जाए, उन्हें कितनी बार प्रशासित किया जाए और राशनिंग के समय कौन से लोगों को भुलाया नहीं जाना चाहिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा गिनी पिग नहीं खाता है
सूची

तेलों

घर के बने व्यंजनों से खिलाए गए कुत्ते को उचित भोजन के लिए खंभे में से एक के रूप में तेल पर विचार करना चाहिए। वे एक बहुत ही महत्वपूर्ण स्रोत हैं ओमेगा 3 और 6 जैसे फैटी एसिड , डीएचए और ईपीए, जो महत्वपूर्ण कार्यों को करने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान करते हैं। इसके अलावा, ये तेल फर, त्वचा और जोड़ों के स्नेहन में सुधार करते हैं।

ओमेगा 3 के विपरीत, ओमेगा 6 एक आवश्यक पोषक तत्व है और हमेशा अपने आहार का पूरक होना चाहिए।

हमारे पास कई विकल्प हैं लेकिन हम वरीयता के अनुसार उन्हें सूचीबद्ध करेंगे जिसके अनुसार हमारे पालतू जानवरों को अधिकतर योगदान दिए जा सकते हैं:

  1. सूरजमुखी तेल और मकई का तेल : यद्यपि यह आमतौर पर जैतून का तेल प्रदान करने के लिए अधिक आम है, सच्चाई यह है कि सूरजमुखी तेल और मकई का तेल ओमेगा 6 में समृद्ध होता है, कुत्तों के लिए एक आवश्यक पोषक तत्व जो कभी भी अपने आहार में कमी नहीं लेना चाहिए।
  2. मछली का तेल सबसे अच्छा ज्ञात सामन तेल है लेकिन उदाहरण के लिए ट्राउट या सरडाइन भी हैं। वे ओमेगा 6 में समृद्ध तेल भी हैं, लेकिन कोड लिवर तेल से भ्रमित नहीं होना चाहिए। ऑक्सीकरण से बचने के लिए उन्हें आमतौर पर एम्पौल्स या शीशियों में स्पॉट्स के साथ बेचा जाता है। एक दिन में एक चम्मच पेश करने की सिफारिश की जाती है (हमारे कुत्ते को खाने की संख्या में विभाजित करें) और यदि वे मल में एक "उज्ज्वल फिल्म" देखते हैं तो हम खुराक को आधा में कम कर देंगे।
  3. वर्जिन जैतून का तेल : स्पेन में यह प्राप्त करना और आर्थिक होना बहुत आसान है। इसका उपयोग पिछले तेलों के प्रतिस्थापन के रूप में किया जा सकता है, हालांकि इसमें आवश्यक पोषक तत्व नहीं होते हैं, इसलिए यह आपके आहार में आवश्यक नहीं है। बेशक, यह कब्ज कुत्तों के लिए बहुत उपयोगी है और हम त्वचा की बेहतर गुणवत्ता भी देखेंगे।
तेलों

प्रोबायोटिक

कुत्तों के लिए प्रोबायोटिक्स उत्पाद तैयार किए जाते हैं फायदेमंद बैक्टीरिया जो पहले से ही कुत्ते की आंत में मौजूद हैं। हमें उन्हें प्रीबायोटिक दवाओं से अलग करना होगा, जो लाभकारी बैक्टीरिया के लिए भोजन के रूप में कार्य करते हैं। इन खुराक का उपयोग उन कुत्तों के लिए बहुत संकेतित है जिनके पास है बदल दिया आंतों वनस्पति , उन लोगों में आदतें जो घर का बना व्यंजनों से खिलाए जाते हैं।




हम उन्हें पा सकते हैं केफिर में या में प्राकृतिक दही , यदि यह बेहतर है, तो शर्करा या संरक्षक के बिना, जितना संभव हो उतना शुद्ध जैव बेहतर है। हम कुत्ते के हर 20 किलो वजन के लिए 1 बड़ा चमचा सूप देने की सलाह देते हैं, सप्ताह में लगभग 2 या 3 बार, इसे अपने भोजन के साथ मिलाकर।

प्रोबायोटिक

हल्दी

मसालों में से एक सबसे अधिक इस्तेमाल और अनुशंसित हमें हल्दी मिली। इसमें एंटी-भड़काऊ, एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, कुत्तों और मनुष्यों में एंटीकेंसर फ़ंक्शन होता है।

अध्ययन के मुताबिक कैनाइन प्रदर्शन पोषण 2014 से फ्लोरिडा के पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय के टुडेर्सक्वो-पशु चिकित्सा अभ्यास में प्रकाशित, कुत्तों में प्रोस्टेट कैंसर को रोकने के लिए हल्दी प्रबंधन का बार-बार उपयोग। यह गठिया के इलाज के लिए न्यूट्रास्यूटिकल के रूप में भी प्रयोग किया जाता है।

सभी पूरक के साथ, हमें दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए न ही हर दिन हल्दी का प्रयोग करें, भिन्नता एक महत्वपूर्ण और ऊर्जावान आहार का आधार है। आदर्श वैकल्पिक रूप से घर का बना व्यंजनों में हल्दी जोड़ने के लिए है।

हल्दी

अन्य सामग्री जो हम उपयोग कर सकते हैं

कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन की खुराक की इस सूची के साथ समाप्त करने के लिए, हम आपको कुछ अतिरिक्त उत्पाद छोड़ देंगे जो कि बहुत फायदेमंद हैं और हमें अनदेखा नहीं करना चाहिए:

  • अदरक यह व्यापक रूप से उल्टी जैसी पाचन समस्याओं का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह भी उन कुत्तों की मदद करता है जो उल्टी करना चाहते हैं लेकिन नहीं कर सकते, हम मतली की बात करते हैं। यह एक पेट रक्षक है, इसलिए यदि हमारे कुत्ते को स्पष्ट पेट दर्द से उग आया है तो यह रूट के साथ कुछ खाना बनाना अच्छा होगा। यह पैनक्रिया पर भी कार्य करता है, इसलिए इसे अग्नाशयी अपर्याप्तता वाले जानवरों के आहार में शामिल करना आदर्श है। यह एक आसान और किफायती समाधान है।
  • कुठरा यह आपके भोजन में ज्यादा स्वाद नहीं देगा, लेकिन यह एक शक्तिशाली एंटीफंगल है, इसलिए आप कुत्तों के आहार को पूरक करना चुनते हैं जो कवक या त्वचा के संक्रमण से पीड़ित होते हैं। यह फेफड़ों में ब्रोंकाइटिस या श्लेष्म की समस्याओं में विरोधी भड़काऊ और प्रत्यारोपण के रूप में भी कार्य करता है। पाचन तंत्र के अंतिम भाग में अयस्कों का एक और कार्य गैसों को खत्म करना है। हमारे कुत्ते के भोजन की तैयारी में बस एक चम्मच जोड़ना, हमें बहुत लाभ मिलेगा।
  • ब्रेवर का खमीर : यह भोजन बी विटामिन में समृद्ध है, जो मुख्य रूप से तंत्रिका और मानसिक तंत्र को नियंत्रित करने और त्वचा, बालों और नाखूनों की स्थिति का पक्ष लेने के लिए काम करता है। यह लोहे की कमी वाले कुत्तों के लिए संकेत दिया जाता है और फाइबर और प्रोटीन भी प्रदान करता है।
  • अजमोद : अजमोद में महान मूत्रवर्धक और वंचित गुण हैं और रोगजनकों और विषाक्त पदार्थों से लड़ने में मदद करते हैं। यह विटामिन सी, फोलिक एसिड और विटामिन ए में बहुत समृद्ध है। यह एनीमिक कुत्तों के लिए बहुत उपयोगी है, क्योंकि यह लौह के अवशोषण को सुविधाजनक बनाता है। यह एलडीएल कोलेस्ट्रॉल के प्रसार को नियंत्रित करने में भी मदद करता है।
  • शहद और पराग वे बहुत कमजोर जानवरों के पूरक के लिए उत्कृष्ट हैं, क्योंकि वे ऊर्जा और पोषण का त्वरित स्रोत हैं। वे एनोरेक्सिया या कैशेक्सिया, कुपोषण आदि की समस्याओं में मदद करते हैं। हम, बस, अपनी उंगली के साथ, होंठों को चाटना और ऊर्जा उठाने के लिए कुछ शहद डाल सकते हैं। जानवरों है कि उपवास कर रहे हैं और यही कारण है कि पता नहीं, भूख को उत्तेजित या, अगर हम इस में असफल हो, कम से कम जीवन शक्ति का एक स्रोत है करने के लिए उनकी रक्त शर्करा को ऊपर उठाने जा में।
  • spirulina : Spirulina असाधारण गुणों के साथ एक अल्गा है। इसमें उच्च प्रोटीन मूल्य होता है और इसमें आठ आवश्यक अमीनो एसिड होते हैं जिन्हें कुत्ते को जीवित रहने की आवश्यकता होती है। यह विटामिन और गैर-आवश्यक अमीनो एसिड में भी समृद्ध है, लेकिन हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए समान रूप से फायदेमंद है।
  • मुसब्बर वेरा : लोगों में उत्पादों और खाद्य पदार्थों का उपयोग करना बहुत आम है जिनमें मुसब्बर वेरा होता है, क्योंकि इसके लाभ वास्तव में व्यापक होते हैं। यह एक शक्तिशाली एंटीमाइक्रोबायल, एंटीसेप्टिक, एंटीबायोटिक, एंटीफंगल, उपचार और बाल्सामिक है। यह आंतों के वनस्पति को नियंत्रित करने में मदद करता है, जिससे इसे कब्ज और दस्त के इलाज के लिए आदर्श बनाया जाता है। टेक्सास 1 99 7 में आईएएससी सम्मेलन में प्रस्तुत एक अध्ययन के अनुसार, मुसब्बर वेरा के रस का उपभोग करने वाले जानवर ल्यूकेमिया, गुर्दे की विफलता और हृदय रोग जैसी बीमारियों से बेहतर साबित हुए।
  • लहसुन : लहसुन कुत्तों के लिए मना किया भोजन में से एक माना जाता है, लेकिन तथ्य यह है कि यह एक शक्तिशाली एंटीबायोटिक, ऐंटिफंगल, विषाणु, एंटीसेप्टिक है, बस अलग बैक्टीरिया, कवक और वायरस के साथ है। यह आंतों के वनस्पति को भी नियंत्रित करता है, कुछ मूत्र पथ संक्रमण को धीमा करता है और कोलेस्ट्रॉल को कम करता है। इसके अलावा, यह एक उत्कृष्ट प्राकृतिक एंटीपारासिटिक है, जो आंतरिक और बाहरी परजीवी दोनों को पीछे छोड़ देता है। हम अध्ययन में इसके फायदेमंद उपयोगों के बारे में और जान सकते हैं "लहसुन: मित्र या दुश्मन?"कुत्ते स्वाभाविक पत्रिका से, अप्रैल 2014।
अन्य सामग्री जो हम उपयोग कर सकते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन की खुराक , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक्जिमा के लिए आहार - उचित आहार के बाद, अपनी एक्जिमा समस्या को कैसे खत्म करेंएक्जिमा के लिए आहार - उचित आहार के बाद, अपनी एक्जिमा समस्या को कैसे खत्म करें
मुँहासा आहार: मुँहासे का इलाज करने वाले खाद्य पदार्थों का चयन करेंमुँहासा आहार: मुँहासे का इलाज करने वाले खाद्य पदार्थों का चयन करें
कुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिडकुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिड
ऑस्टियोआर्थराइटिस कैनाइन में पोषण की भूमिकाऑस्टियोआर्थराइटिस कैनाइन में पोषण की भूमिका
पिल्लों के लिए पूरकपिल्लों के लिए पूरक
Omega3 फैटी एसिड: अपने पिल्ला के लिए चाबियाँOmega3 फैटी एसिड: अपने पिल्ला के लिए चाबियाँ
कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खानाकुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना
सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटकसामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक
गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीडगठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड
खेल कुत्तों के लिए पूरकखेल कुत्तों के लिए पूरक
» » कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन की खुराक
© 2022 TonMobis.com