बिल्लियों के लिए प्राकृतिक खुराक

बिल्लियों के लिए प्राकृतिक खुराक

पोषक तत्वों की खुराक के फैशन ने मानव पोषण को पार कर लिया है और हमारे साथी जानवरों तक भी पहुंच गया है, ठीक है क्योंकि यह वृद्धि पर एक घटना है, यह समझना महत्वपूर्ण है कि यह समझने के लिए पर्याप्त जानकारी हो वे हमेशा जरूरी नहीं हैं.

जब हम पोषक तत्वों की खुराक या प्राकृतिक खुराक के बारे में बात करते हैं तो हम पूरी तरह से प्राकृतिक निष्कर्षों, आमतौर पर पोषक तत्वों से बने उत्पादों का उल्लेख करते हैं, लेकिन एक निश्चित खुराक और कैप्सूल, टैबलेट या सिरप प्रकार प्रारूप में प्रस्तुत किए जाते हैं। हालांकि, हम अपने बिल्ली के आहार को भोजन के साथ पूरक भी कर सकते हैं जिसे हम अपने घर में पा सकते हैं।

Iquest- क्या आप इसके बारे में और जानना चाहते हैं? इस पशु विशेषज्ञ लेख को याद न करें जहां हम आपको सबसे उपयोगी दिखाते हैं बिल्लियों के लिए प्राकृतिक खुराक.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक बच्चा खरगोश क्या खाता है?

1. बिल्लियों के लिए ग्लूकोसामाइन

ग्लूकोसामाइन एक पदार्थ है जो गठित होता है शर्करा और एमिनो एसिड , यह बिल्ली के जीव में स्वाभाविक रूप से मौजूद है, विशेष रूप से इसकी उपस्थिति तरल उपस्थिति में होती है जोड़ों , जिसमें उन्हें स्नेहन के प्राकृतिक आंदोलन के साथ प्राप्त होने वाले प्रभावों को स्नेहन और कुचलने का कार्य होता है।

बदले में ग्लूकोसामाइन उपास्थि का उत्पादन करने के लिए आवश्यक है, बिल्ली के जोड़ों के लिए बहुत महत्व की एक प्रोटीन, इसलिए, यह प्राकृतिक पूरक बनाए रखने के लिए संकेत दिया जाता है अच्छा संयुक्त स्वास्थ्य हमारे पालतू जानवर में, गठिया के साथ बिल्लियों में इसका आवेदन विशेष रूप से दिलचस्प और उपयोगी होता है।

1. बिल्लियों के लिए ग्लूकोसामाइन

2. बिल्लियों के लिए ब्रेवर का खमीर

ब्रेवर के खमीर को उत्कृष्ट के रूप में परिभाषित किया जा सकता है प्राकृतिक मल्टीविटामिन परिसर और विटामिन बहुत महत्वपूर्ण हैं ताकि बिल्ली जीव उन सभी प्रक्रियाओं को पूरा कर सके जो इसे अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने की अनुमति देते हैं।

इसके अलावा, यह भी बहुत है खनिज और प्रोटीन में समृद्ध , सब्जी मूल के भोजन होने के बावजूद। वर्तमान में हम बिल्लियों के लिए बियर के बाजार खमीर में पा सकते हैं और टॉरिन के साथ समृद्ध हो सकते हैं, जो हमारे महत्वपूर्ण कार्यों के कारण हमारी बिल्ली के लिए सबसे महत्वपूर्ण एमिनो एसिड में से एक है।

ब्रेवर के खमीर को उन मामलों में इंगित किया जाएगा जिनमें भोजन के माध्यम से पालतू जानवरों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को कवर करना संभव नहीं है या उन रोगजनक राज्यों में जहां सूक्ष्म पोषक तत्वों की एक अच्छी खुराक आवश्यक है प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करें और वसूली में तेजी लाने के लिए।

2. बिल्लियों के लिए ब्रेवर का खमीर

3. बिल्लियों के लिए मछली का तेल

यह स्पष्ट है कि बिल्लियों के लिए यह प्राकृतिक पूरक सबसे अधिक उपयोग किया जाता है क्योंकि बिल्लियों के लिए मछली के तेल के लाभ कई हैं, उदाहरण के लिए: प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करता है , सूजन प्रक्रियाओं को कम करता है, प्रजनन क्षमता में सुधार करता है और बिल्ली के कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य की रक्षा करता है।




इन सभी चिकित्सकीय प्रभाव इस तथ्य के कारण हैं कि मछली का तेल है ओमेगा -3 आवश्यक फैटी एसिड में बहुत समृद्ध , इसके अलावा, वे केवल आहार के माध्यम से प्राप्त किए जा सकते हैं, जो उन्हें और भी अधिक महत्व देता है।

इस मामले में सबसे अधिक अनुशंसित तेल है सैल्मन का , इसे कॉड लिवर तेल से भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए, जिनके गुण अब समान नहीं हैं।

3. बिल्लियों के लिए मछली का तेल

4. बिल्लियों के लिए टॉरिन की खुराक

टॉरिन, दूर तक, में से एक है आवश्यक अमीनो एसिड बिल्ली के लिए सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सीधे हृदय रोग की सही कार्यप्रणाली, दृष्टि के लिए, अपने पाचन तंत्र और यहां तक ​​कि इसके प्रजनन तंत्र के लिए भी अनुकूल है।

यद्यपि बाजार पर बिल्लियों के लिए टॉरिन की खुराक की बड़ी संख्या में कैप्सूल हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि हम यह पदार्थ उन खाद्य पदार्थों में भी पाते हैं जो आपके आहार का हिस्सा हैं जैसे कि चिकन मांसपेशियों, गाय दिल या अंडे , टॉरिन में समृद्ध अन्य खाद्य पदार्थों के बीच।

4. बिल्लियों के लिए टॉरिन की खुराक

5. जैतून का तेल

बिल्लियों के लिए जैतून का तेल के कई फायदे हैं, जब तक हम इसके बारे में बात करते हैं अतिरिक्त कुंवारी विविधता . यह एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है, अच्छी मोनोसंसैचुरेटेड वसा प्रदान करता है और कब्ज का इलाज करने के लिए भी एक उत्कृष्ट उपाय है। जब यह आता है तो इसे स्टार खाद्य पदार्थों में से एक माना जाता है घर का बना आहार पूरक एक बिल्ली के और ओमेगा 3 प्रदान करने के अलावा प्राकृतिक वसा का एक अच्छा स्रोत है।

5. जैतून का तेल

बिल्लियों के लिए अन्य प्राकृतिक खुराक

हमने जो खाद्य पदार्थों का उल्लेख किया है, उनके अलावा, कई अन्य लोग हैं जो आपकी बिल्ली के आहार को पूरी तरह से पूर्ण और विविध होने में मदद करेंगे। विशेष रूप से यदि आप दैनिक आधार पर घर का बना व्यंजन पेश करते हैं, तो उन्हें शामिल करने के लिए और अधिक उत्पादों को जानना उपयोगी होगा:

  • नारियल का तेल : यह उत्पाद एक उत्कृष्ट एंटीऑक्सिडेंट है और यह हमारे चयापचय को बढ़ाने में ओमेगा 3 भी प्रदान करता है, जिससे इसके चयापचय में तेजी आती है।
  • जिगर : जब यह हमारी बिल्ली को अतिरिक्त विटामिन ए की पेशकश करने की बात आती है तो यह स्टार खाद्य पदार्थों में से एक है, लेकिन हमें सावधान रहना चाहिए, अगर अधिक मात्रा में खपत हो तो इससे नशा हो सकता है।
  • लहसुन : हालांकि बड़ी मात्रा में हेनज़ निकायों के एनीमिया हो सकते हैं, सच्चाई यह है कि छोटी मात्रा में लहसुन बिल्लियों के लिए एक प्राकृतिक देवता है, जैसा कि लेख "लहसुन: मित्र या दुश्मन" के प्रकाशन द्वारा दर्शाया गया है? कुत्ते स्वाभाविक रूप से पत्रिका, अप्रैल 2014. इसके अलावा, यह एक उत्कृष्ट एंटीबायोटिक है, प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करता है और कार्डियोवैस्कुलर प्रणाली की रक्षा करता है।
  • प्रोबायोटिक : ये पूरक हैं जिनमें जीवित सूक्ष्मजीव होते हैं और जो सही आंतों के माइक्रोबियल संतुलन उत्पन्न करने में मदद करते हैं, विशेष रूप से दस्त के साथ बिल्लियों में उनकी सिफारिश की जाती है।

जिम्मेदारी के साथ बिल्लियों के लिए प्राकृतिक खुराक का प्रयोग करें

पर्याप्त आहार को प्रतिस्थापित करने के लिए एक प्राकृतिक पूरक का कभी भी उपयोग नहीं किया जा सकता है, हालांकि यह त्रुटि वह है जो सबसे अधिक प्रतिबद्ध है, इसलिए, पोषक तत्व पूरक का उपयोग करने से पहले यह आवश्यक है कि अपनी बिल्ली के आहार की जांच करें यह देखने के लिए कि आप पोषक तत्वों की पेशकश कैसे कर सकते हैं जिनके लिए सबसे अधिक आवश्यकता होती है।

जब बीमार बिल्ली या बिल्ली की भूख खोने से पहले यह संभव नहीं होता है, तो प्राकृतिक खुराक की सिफारिश की जाती है, और हालांकि उन्हें अपने पूरी तरह से प्राकृतिक चरित्र की वजह से पर्ची के बिना खरीदा जा सकता है, यह हमेशा बेहतर होगा पशुचिकित्सा से पहले से परामर्श लें.

जिम्मेदारी के साथ बिल्लियों के लिए प्राकृतिक खुराक का प्रयोग करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए प्राकृतिक खुराक , हम आपको वजन कम करने के लिए आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक गुणवत्ता फ़ीडएक गुणवत्ता फ़ीड
आदर्श वजन घटाने के लिए 6 अंकआदर्श वजन घटाने के लिए 6 अंक
कोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीकेकोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीके
आहार बारफ यह क्या है और इसे कैसे करें?आहार बारफ यह क्या है और इसे कैसे करें?
आहार यमआहार यम
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीडगठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड
खेल कुत्तों के लिए पूरकखेल कुत्तों के लिए पूरक
उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिनउच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन
बिल्ली के विकास के लिए भोजनबिल्ली के विकास के लिए भोजन
» » बिल्लियों के लिए प्राकृतिक खुराक
© 2022 TonMobis.com