कुत्ते नस्लों "hypoallergenic"

कुत्ते नस्लों
सीसी छवि: विलियम ब्रॉली

क्या वास्तव में कुत्ते नस्लों के लिए हैं एलर्जी लोग या आमतौर पर बुलाया जाता है hypoallergenic कुत्तों ? जारी रखने से पहले, हमारे पास कुछ स्पष्ट होना चाहिए, क्या आपके पास कुत्ते के लिए एलर्जी है, अपने बालों के लिए या क्या? ज्यादातर लोग जो घर पर कुत्तों के समय किसी प्रकार की एलर्जी से पीड़ित होते हैं, उन्हें उत्पादित किया जाता है प्रोटीन वह में है लार , रूसी और स्नेहक ग्रंथियां त्वचा के। इन मामलों में, लार को छोड़कर जो कुछ और जटिल है और आपको एक विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए, ऐसी नस्लें हैं जो 100% एलर्जी से लड़ती नहीं हैं बल्कि बाकी की तुलना में कम प्रोटीन को स्राव करने से पीड़ित होने का जोखिम कम करती हैं और कम हो जाती हैं फर.

यह ध्यान में रखना चाहिए कि सभी एलर्जी लोग समान नहीं हैं, और कोई भी अच्छा करता है, कोई अन्य व्यक्ति इसे उसी हद तक बर्दाश्त नहीं कर सकता है - इसलिए हमेशा अपने विश्वसनीय डॉक्टर से परामर्श करना हमेशा सलाह दी जाती है समस्याएं और नतीजे हैं जो कोई भी नहीं चाहता है।

Hypoallergenic कुत्तों के रूप में क्या नस्लों शामिल हैं? कई और विविध हैं। हम कुछ के साथ एक सूची का प्रस्ताव है, हालांकि कई और हैं:

1 . हैरलेस अमेरिकन टेरियर . हालांकि यह सबसे आम नस्लों नहीं है, लेकिन यह खोजना मुश्किल नहीं है। वह एक प्यारा कुत्ता, चंचल, बहुत सक्रिय प्यार और अविश्वसनीय रूप से प्यारा है। यद्यपि वे कुछ फर या फ्लफ के साथ पैदा हुए हैं, लगभग डेढ़ महीने वे गिर जाते हैं और कभी वापस नहीं बढ़ते हैं। इस वजह से, यह एलर्जी लोगों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित नस्लों में से एक है।

सीसी छवि: अमेरिकी केनेल क्लब / एपी

2। खरहे का शिकर करनेवाला कुत्ता . बेहद कम फर के साथ, वे आम तौर पर एलर्जी वाले लोगों के लिए समस्या नहीं पैदा करते हैं। इतालवी ग्रेहाउंड जैसे विभिन्न आकार हैं जो छोटे आकार के साथ छोटे या अंग्रेजी हैं। एक सरल लेकिन महान चरित्र के साथ वे अपने प्रशिक्षण के लिए सबसे वफादार, वफादार और उत्तम मित्र हैं। निस्संदेह, सौंदर्यशास्त्र से, मैं ले जाऊंगा खरहे का शिकर करनेवाला कुत्ता स्पेनिश (फोटो)

सीसी छवि: एल्के वोगेलसांग

3. पानी कुत्ता। वे आमतौर पर किसी भी बाल को नहीं खोते हैं, इसलिए वे सही हैं। अपनी त्वचा पर फंसे हुए घुंघराले और कॉम्पैक्ट फर के साथ, एलर्जी घर पर नहीं निकलती है, जिससे एलर्जी की समस्याएं होती हैं। स्पेनिश पानी के कुत्ते या सबसे अधिक अनुशंसित है पुर्तगाली.

सीसी छवि: Google (pinterest के माध्यम से)

4 . एरेडेल टेरियर . यह मौजूद सबसे बुद्धिमान, वफादार और शांत कुत्तों में से एक है। यद्यपि इसे साफ रखने के लिए साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, लेकिन यह किसी भी बाल को नहीं खोता है क्योंकि यह काफी कठिन है। इसमें एक आकार है जिसे मैं प्यार करता हूं, सुंदर क्या है?




सीसी छवि: जेनिस लेकोक

5. दाढ़ी कोल्ली। यद्यपि यह एक प्राथमिकता प्रतीत हो सकती है कि इतने सारे बाल एलर्जी से समानार्थी हैं, इस दौड़ में मानव बाल के समान पीएच होता है। यह मध्यम आकार और बच्चों के लिए अपने शांत चरित्र, संतुलित स्वभाव, समाजशीलता और आत्मविश्वास के कारण एक आदर्श playmate है।

सीसी छवि: 500px.com (pinterest के माध्यम से)

6। यॉर्कशायर टेरियर . छोटे नस्ल कुत्ते छोटी जगहों के लिए सही है। उनके बाल, हालांकि यह प्रचुर मात्रा में है, हमारे समान पीएच है और कुछ भी नहीं छोड़ता है। वह स्नेही, वफादार और बहुत सक्रिय है। होने के लिए बिल्कुल सही परिवार का एक और. शिक्षित करना आसान है, हालांकि इसमें महान दौड़ का एक चरित्र है।

सीसी छवि: pinterest

7. माल्टीज़ बिचॉन . यह एक और है सबसे अच्छी दौड़ एलर्जी के लिए क्योंकि एक बार फिर, इस प्रकार का कुत्ता आमतौर पर किसी भी बाल को नहीं खोता है। वे आमतौर पर बहुत बुद्धिमान होते हैं, हालांकि आपको उन्हें सही तरीके से प्रशिक्षित करने के लिए धैर्य रखना होगा। हर दिन ब्रश करें ताकि कोट साफ हो और बंद न हो।

सीसी छवि: pinterest

8. पेरूवियन हैरलेस डॉग (विरिंगो) . इस दौड़ के भीतर विभिन्न आकार (छोटे, मध्यम और बड़े) हैं। वह एक पतला और सुरुचिपूर्ण कुत्ता है और उसका शरीर बाल से अनुपस्थित है। वह अजनबियों के साथ ज्ञात और भरोसेमंद और अभिभावक के साथ महान और स्नेही है। जाहिर है, यह देश से आता है जो इसे अपना नाम देता है:पेरू.

सीसी छवि: pinterest

ये सबसे अधिक अनुशंसित नस्लें हैं जिन्हें आप हाइपोलेर्जेनिक कुत्तों के रूप में पा सकते हैं। बहुत सारे हैं और प्रत्येक व्यक्ति को उसे ढूंढना है। यह मत भूलना कि नस्लों के कुत्ते न केवल इन समस्याओं वाले लोगों के लिए पालतू जानवर के रूप में अच्छे हो सकते हैं mestizos कि उनकी विशेषताओं से, वे भी सही पशु हो सकते हैं। यदि आप या कोई व्यक्ति जो आपको जानता है वह प्रोटीन के प्रति संवेदनशील है जो एलर्जी का कारण बनता है, तो ये विकल्प और कई अन्य लोग आपको सामान्य जीवन जीने में मदद कर सकते हैं, जो कि मनुष्यों के सबसे अच्छे और सबसे वफादार दोस्त हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जिल्द की सूजनजिल्द की सूजन
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
एलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैंएलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैं
क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
एलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंएलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
» » कुत्ते नस्लों "hypoallergenic"
© 2022 TonMobis.com